स्कूल  

(Search results - 141)
  • One killed in heavy rains in Tamil Nadu, Whether Department issued alert, postponed school examinations

    News2, Dec 2019, 10:58 AM IST

    तमिलनाडू में आसमान से बरस रही है मौत, लगातार बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

    मानसून के जाने के बाद बाद देश में लगातार मौसम कहर बरपा रहा है। अब देश के तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बारिश के कारण इन राज्यों के हालत खराब हैं और 15 लोगों की जान चली गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों के लिए में अगले 48 घंटे अहम हैं। क्योंकि बिगड़ते मौसम के कारण राज्य के हालत और ज्यादा खराब हो सकते हैं।

  • Sunni Waqf

    News11, Nov 2019, 5:54 PM IST

    अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर अस्पताल, स्कूल या फिर मस्जिद, सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द लेगा फैसला

    असल में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ही सुप्रीम का फैसला आने के बाद साफ कर दिया था कि वह मस्जिद के लिए किसी खैरात की जमीन को नहीं लेंगे। ओवैसी ने कहा कि ये फैसला एक तरफा दिया गया है। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ किया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं और बोर्ड किसी भी रिव्यू पिटिशन के पक्ष में नहीं है।

  • News9, Nov 2019, 9:33 AM IST

    छावनी में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद तो पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

    फिलहाल अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा है। वहीं अयोध्या में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। राज्य में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए वॉररुम तैयार किया गया है। ताकि किसी अफवाह को रोका जा सके। राज्य सरकार ने साफ किया है कि उपद्रवियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे।

  • Lifestyle7, Nov 2019, 9:17 AM IST

    स्कूलों में जंक फूड बेचने पर लगा प्रतिबंध

    फूड रेगुलेटर एफएसएसएआई ने बच्चों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल की कैंटीन और 50 मीटर की दूरी तक पोटेटो चिप्स, सॉफ्ट ड्रिंक और जंक फूड की बिक्री पर रोक लगाने का प्रस्ताव दिया है।

  • kashmir attack

    News7, Nov 2019, 8:55 AM IST

    कश्मीर में ट्रक ड्राइवरों के बाद अब स्कूलों को निशाना बना रहे हैं आतंकी

    हालांकि राज्य के केन्द्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद राज्य में स्कूलों को जलाने की ये पहली घटना है। हालांकि इससे पहले 2016 में राज्य में स्कूलों को जलाया गया था। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद राज्य में आतंकियों ने स्कूलों को निशाना बनाया था और इस दौरान राज्य में 35 से ज्यादा स्कूलों को आतंकियों ने आग के हवाले किया था। हालांकि पिछले तीन साल से आतंकियों ने स्कूलों को हाथ नहीं लगाया। 

  • BSY

    News29, Oct 2019, 7:55 AM IST

    अब कर्नाटक के स्कूली किताबों से हटेगा टीपू सुल्तान, कांग्रेस करेगी विरोध

    असल में भाजपा और उससे जुड़े दल स्कूली पाठ्यक्रमों में टीपू सुल्तान को पढ़ाए जाने का विरोध करते हैं। जबकि कांग्रेस इसके जरिए अल्पसंख्यकों की राजनीति को साधती है। भाजपा और मैसूर के भूतपूर्व राजा को ‘धार्मिक कट्टर’ बताते हैं। क्योंकि सत्ता आने के बाद टीपू सुल्तान ने धर्मांतरण को बढ़ावा दिया था। हालांकि कांग्रेस इस बात को इत्तेफाक नहीं रखती है। राज्य की सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने जुलाई में टीपू सुल्तान की जयंती के कार्यक्रम को रद्द कर दिया।

  • MN100 secs Sept 30

    News30, Sep 2019, 8:10 PM IST

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है
     

  • News28, Sep 2019, 1:46 PM IST

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • School kids threaten district collector

    News24, Sep 2019, 10:00 AM IST

    जब बच्चों ने दी जिलाधिकारी को धमकी

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एक सरकारी स्कूल के बच्चों ने जिलाधिकारी के सामने प्रदर्शन किया और उन्हें धमकी दी। यह बच्चे अपने एक शिक्षक के तबादले से नाराज थे। उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गुटबाजी का आरोप भी लगाया। 
     

  • Many schools closed in Delhi-NCR due to strike by transporters

    News19, Sep 2019, 6:21 AM IST

    सावधान: आज घर से निकलेें सोच समझकर क्योंकि दिल्ली में है टैक्सी ऑटो और ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

    आज दिल्ली और एनसीआर के 51 ट्रांसपोर्ट यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है. ये हड़ताल बढ़े हुए ट्रैफिक चालान को लेकर है। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस नियमों के साथ ही कई  ऐसे चालान कर रही है। जिसका भुगतान करना आसान नहीं है। लिहाजा इस हड़ताल के जरिए ट्रांसपोर्टर्स अपना विरोध जता रहे हैं। इस हड़ताल में ऑटो और कैब भी शामिल हैं। जिसके कारण  मेट्रो और बसों में भीड़ देखने को मिलेगी।

  • anandiben thana

    News12, Sep 2019, 7:00 PM IST

    स्कूली बच्चों के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया थाने का निरीक्षण

    उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परिषदीय स्कूल के बच्चों के साथ कानपुर के संचेडी थाने का निरीक्षण किया। उनका मकसद बच्चों के हृदय से स्कूल और पुलिस का डर निकाल देना था। 
     

  • a unique step to educate elderly people in varanasi

    News8, Sep 2019, 10:12 PM IST

    90 साल की छात्राएं, 7 साल की टीचर

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुजुर्गों को शिक्षा दिलाने के लिए अनोखी पहल की गई। यहां अक्षर स्कूल की शुरुआत हुई। जिसमें 50 वर्ष के ऊपर के विद्यार्थी पढ़ाई करेंगे। खास बात यह है कि उन्हें पढ़ाने का दायित्व बच्चों को दिया गया है। यह स्कूल विशाल भारत संस्थान ने शुरु कराया है। 
     

  • Patients are claimed to be cured with the touch of a child like jesus christ in uttar pradesh kaushambi

    Mysterious news1, Sep 2019, 6:08 PM IST

    एक बच्चे के पास अलौकिक शक्ति होने की फैली अफवाह, भीड़ ने घेर कर छीन लिया बचपन

    उत्तर प्रदेश के कौशांबी में कई दिनों से सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक बच्चे को घेर रखा है। क्योंकि उनका मानना है कि इस बच्चे के स्पर्श से असाध्य रोग ठीक हो जाते हैं। भीड़ के इस दबाव की वजह से यह बच्चा ना तो स्कूल जा पा रहा है और ना ढंग से उसे सोने दिया जा रहा है। 
     

  • two little girls raped

    News25, Aug 2019, 8:02 PM IST

    सात महीने तक चुपचाप बलात्कार का दर्द सहती रही छात्रा, स्कूल में हुआ बच्चा तो खुला राज

    उत्तर प्रदेश के बलिया में एक मासूम बच्ची से बलात्कार का राज सात महीने बाद तब खुला, जब छात्रा ने स्कूल परिसर में ही मृत बच्चे को जन्म दिया। इस बच्ची से सात महीने पहले एक अधेड़ ने बलात्कार किया था। आरोपी फरार है। 
     

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।