स्टेट  

(Search results - 37)
  • undefined

    News8, Jan 2020, 9:55 AM

    अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव से भारत की चिंता बढ़ी

    शुक्रवार को इराक की राजधानी बगदाद में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा एक शीर्ष ईरानी जनरल की हत्या के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ और अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ से बात की और इस मामले में भारत की चिंताओं को सामने रखा। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News23, Sep 2019, 6:35 AM

    चिन्मयानंद प्रकरण: आज एसआईटी हाईकोर्ट में सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़ित छात्रा भी प्रयागराज पहुंची

    असल में पीड़िता को एसआईटी कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में उसकी भूमिका भी अहम मानी जा रही है। उसके तीन साथियों को चिन्मयानंद से रंगदारी की धमकी के मामले में जेल भेजा जा चुका है। छात्रा ने चिन्मयानंद को 200 बार फोन किया है। लिहाजा अब इसके बाद उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। लेकिन पीड़िता इससे बचने के लिए आज प्रयागराज में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर सकती है। इसके लिए वह पिता, भाई और अपने वकीलों के साथ प्रयागराज चली गई है। जहां आज वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश करेगी। 

  • undefined

    Nation9, Sep 2019, 5:26 PM

    स्टेट बैंक ने सस्ता किया होम लोन, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज घटाया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन में 0.10 फीसदी की कटौती की है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पहले 8.25 फीसदी दर पर लोन देता था। लेकिन अब 8.15 फीसदी पर घर खरीदने के लिए कर्ज देगा। 
     

  • undefined

    Nation31, Aug 2019, 5:42 PM

    असम में 19 लाख लोगों को एनआरसी से बाहर रखने का मामला पहुंचेगा सुप्रीम कोर्ट

    लंबे इंतजार के बाद असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी की आखिरी सूची जारी कर दी गई। इसमें शामिल होने के लिए लगभग 3.29 करोड़ लोगों में से 19 लाख लोग इसके दायरे से बाहर हो गए हैं। एनआरसी के स्टेट कोऑर्डिनेटर ने बताया है कि जो लोग इस लिस्ट से संतुष्ट नहीं है वह विदेशी ट्रिब्यूनल के सामने अपील कर सकते हैं। अपील दायर करने की समय सीमा लगभग 4 महीने कर दी गई है। उधर आजसू ने यह मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाने का ऐलान किया है। 
     

  • Mumbai ATS

    News25, Jul 2019, 5:50 PM

    'मुंबई में जहर खिलाकर हजारो श्रद्धालुओं की जान लेने की फिराक में थे जाकिर नाइक से प्रभावित जेहादी'

    महाराष्ट्र के एंटी टेररिस्ट स्क्वैड ने दिल दहला देने वाला खुलासा किया है। 10 संदिग्धों से पूछताछ के बाद दाखिल की गई एटीएस की चार्जशीट में यह खुलासा हुआ है कि वह प्राचीन मुंब्रेश्वर मंदिर के प्रसाद में जहर मिलाने की योजना बना रहे थे। जेहादी मानसिकता के यह सभी संदिग्ध आरोपी विवादित मजहबी प्रचारक जाकिर नाइक से बेहद प्रभावित थे। 
     

  • undefined

    Bollywood14, Jul 2019, 8:54 AM

    फिल्मों से विदाई के बाद भी चर्चा में रहने का मौका चूकना नहीं चाहतीं जायरा वसीम

    जायरा वसीम ने 13 दिनों एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर मजहबी आधार पर फिल्मी दुनिया को विदाई दे दी थी। लेकिन अब भी वह लगातार चर्चा में बने रहना चाहती हैं। अब वह सोशल मीडिया पर ज्ञान बांटकर अपना सेलिब्रिटी स्टेटस बरकरार रखना चाहती हैं। 
     

  • अंशुला कांत को वर्ल्डबैंक ने अपना सीएफओ और एमडी नियुक्त किया है।

    News13, Jul 2019, 3:39 PM

    स्टेट बैंक की एमडी अंशुला कांत संभालेगी वर्ल्ड बैंक की कमान

    विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करने वाले लोगों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर अंशुला कांत का नाम भी शामिल हो गया है। जिन्हें वर्ल्ड बैंक का एमडी और सीएफओ चुना गया है। 
     

  • Ateeq ahmad will contest election to damage congress and sp vote bank from Varanasi

    News13, Jun 2019, 1:29 PM

    अतीक अहमद के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया केस

    उत्तर प्रदेश के बाहुबली नता अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। उसके खिलाफ  सीबीआई ने रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल की पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। 

  • Zakir Musa

    News23, May 2019, 10:48 PM

    खुद को आईएस जम्मू-कश्मीर का कमांडर बताने वाला जाकिर मूसा मुठभेड़ में ढेर

    ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने त्राल में अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। संवेदनशील इलाकों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस और अर्धसैनिकबलों की अतिरिक्त टुकडि़यों को तैनात करने के साथ निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

  • Security forces shoot dead isjk commander in shopian in jammu -kashmir

    News10, May 2019, 9:54 AM

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराया आईएसजेके का आतंकी कमांडर

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में मारा गया आतंकी इशाक़ सोफी उर्फ अब्दुल्ला भाई है। जो जम्मू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है और ये जम्मू-कश्मीर में आईएस का कमांडर था। सोफी 2016 में आईएसजे में शामिल हुआ था जबकि उससे पहले वह हरकत उल मुजाहिदीन का सदस्य था।

  • Imran khan dismissed sbp board and appointed new governor in state bank of pakistan

    News6, May 2019, 8:12 AM

    क्या इमरान खान का ये कदम पाकिस्तान को बचा पाएगा कंगाली से

    फिलहाल पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं से कर्ज की गुहार लगा रहा है। लेकिन वहां की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए ये संस्थाएं भी कर्ज देने को तैयार नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष फिलहाल पाकिस्तान को कर्ज देने को तैयार हो गया है। वहीं पाकिस्तान लगातार चीन से कर्ज ले रहा है और चीन भी अपनी शर्तों पर उसे कर्ज दे रहा है। 

  • undefined

    News23, Apr 2019, 7:07 PM

    श्रीलंका सीरियल ब्लास्टः चर्च में घुसते ISIS के आतंकी का वीडियो आया सामने

    श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ था। मंगलवार को आतंकी संगठन ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये इन हमलों  में हाथ होने की जिम्मेदारी ली। रविवार को पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में घुसते हुए एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर का CCTV फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में संदिग्ध हमलावर एक बैकपैक लिए चर्च में घुसते दिखाई देता है। 

  • Government give permission electoral bonds for ahead general election-2019, sbi will launch from march to may2019

    News1, Mar 2019, 12:29 PM

    राजनैतिक दल जनता से अब वोट भी लेंगे और बॉन्ड भी, जानें क्या हैं ये बॉन्ड

    आगामी लोकसभा चुनाव में देश के तमाम राजनैतिक दल जनता से वोट तो लेंगे ही साथ ही उससे पहले नोट के तौर पर बॉन्ड भी लेंगे। क्योंकि सरकार ने चुनावों के लिए भारतीय स्टेट बैंक को मार्च से मई के महीने तक चुनावी बांड को बिक्री करने की अनुमति दे दी है।

  • GST council slashed rate on real estate from 8 percent to 1 percent

    News24, Feb 2019, 5:47 PM

    चुनाव से पहले सरकार ने दी खुशखबरी, जानें रियल स्टेट में क्या होगा सस्ता

    आज जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक खत्म हो गयी है और इस बैठक में आज कई अहम फैसले लिए गए। जिसकी पहले उम्मीद की जा रही थी वही फैसले आज काउंसिल ने किए। बैठक में रियल एस्टेट पर लगने वाले जीएसटी रेट घटाने पर सहमति बन गई है। 

  • GST council held meeting today, gst rate can slash today on affordable housing segment and cement

    News24, Feb 2019, 1:47 PM

    जानें क्या जीएसटी काउंसिल की बैठक में आज हो सकता है बड़ा फैसला, आम उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

    पिछली बार की बैठक में कुछ राज्यों ने वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक किए जाने पर आपत्ति जताई थी। लेकिन आज सभी राय पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जानकारी के मुताबिक मेट्रो शहरों में 45 लाख रुपये तक के घरों को किफायती आवास वर्ग में जाया जा सकता है जबकि अभी तक इसे 30 लाख रुपए के वर्ग में रखा गया है।