स्वच्छता ही सेवा  

(Search results - 7)
  • news reports suggest cow deaths due to PM Modi event is baseless and motivated

    NewsSep 19, 2018, 8:12 PM IST

    अंधविरोध में भूल गए पत्रकारिता के वास्तविक मूल्य

    पत्रकारिता का एक सर्वमान्य सिद्धांत है, कि कभी भी गलत तथ्यों के आधार पर कोई भी रिपोर्ट नहीं फाइल की जाती। लेकिन प्रधानमंत्री के विरोध में वामपंथी विचारधारा के कुछ मीडिया संस्थान इस मूल सिद्धांत को भुला दिया और तथ्यों को तोड़मरोड़कर पेश किया। 

  • undefined

    NewsSep 15, 2018, 4:53 PM IST

    'स्वच्छता ही सेवा अभियान' के तहत हरियाणा के सीएम खट्टर ने जम्मू में लगाई झाड़ू

    जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना के साथ नौशेरा में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' की शुरुआत के तहत दोनों नेताओं ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर झाड़ू लगाया। 

  • undefined

    NewsSep 15, 2018, 4:47 PM IST

    'स्वच्छता ही सेवा अभियान' के तहत गुप्तकाशी पहुंची उमा

    स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत के तहत केंद्रीय मंत्री उमा भारती शनिवार को उत्तराखंड के गुप्तकाशी पहुंची। यहां प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने उनकी अगवानी की। इसके बाद उमा ने दीप प्रज्वलित कर अपने सफाई अभियान की शुरुआत की। उन्होंने सड़क पर झाड़ू लगाया और फिर पौधा भी रोपा।

  • undefined

    NewsSep 15, 2018, 1:40 PM IST

    बिना सुरक्षा रूट के निकले प्रधानमंत्री मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' के तहत पहाड़गंज के बाबा साहेब अंबेडकर सेकेंडरी स्कूल में स्वच्छता श्रमदान के लिए बिना सुरक्षा रूट के ही पहुंच गए। उनके काफिले के गुजरने के दौरान कोई यातायात नहीं रोका गया। साथ ही उनका काफिला लाल बत्ती पर भी रुका। पीएम ने नई दिल्ली के पहाड़गंज में रानी झांसी रोड पर स्थित इस स्कूल के बच्चों से स्वच्छता कार्यक्रम के तहत संवाद किया। इस स्कूल का संचालन दिल्ली शिड्यूल कास्ट वेलफेयर एसोसिएशन ट्रस्ट दावार किया जा रहा है। यह सोसायटी 17 जून 1946 में पंजीकृत हुई थी। इसके कैंपस को डा. भीमराव अंबेडकर ने 1946 में खरीदा था। उनका उद्देश्य अनूसूचित जाति के लोगों की शैक्षणिक, सामाजिक और आर्थिक उन्नति करना था। 

  • undefined

    NewsSep 15, 2018, 11:47 AM IST

    स्वच्छता के क्षेत्र में चार साल में की 60 साल से ज्यादा प्रगतिः पीएम मोदी

    पीएम ने की ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत। कहा - किसी ने शायद यह सोचा भी नहीं होगा कि 4.5 लाख गांव, 450 जिले एवं 20 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश खुले में शौच से मुक्त हो सकते हैं।

  • undefined

    NewsSep 12, 2018, 3:30 PM IST

    अब 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' शुरू करने जा रहे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘स्वच्छ भारत मिशन ने स्वच्छ भारत के बापू के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक जन आंदोलन के 4 साल पूरे किए हैं। मैं उन सभी को सलाम करता हूं जिन्होंने स्वच्छ भारत के लिए काम किया।'