हंगामा  

(Search results - 84)
  • News19, Feb 2020, 6:35 PM

    गुजरात के धर्मगुरु ने महिलाओं के पीरियड्स पर दिया विवादित बयान, मच गया हंगामा

     

    गुजरात के एक धर्मगुरु ने कहा है कि पीरियड्स में अपने पति के लिए खाना बनाने वाली महिला अगले जन्म में कुतिया के रूप में जन्म लेंगी, जबकि पीरियड्स के दौरान महिलाओं द्वारा तैयार किए गए भोजन का सेवन करने वाले पुरुष बैल के रूप में पुनर्जन्म लेंगे।

  • Nation4, Feb 2020, 6:57 PM

    डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर आखिर कब खत्म होगा हंगामा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चाधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।

  • deep dive

    News14, Dec 2019, 6:06 PM

    देश के विभाजन के आरोप से बचने के लिए जिन्ना और सावरकर को दोष देती है कांग्रेस

     दो राष्ट्र का सिद्धांत पहली बार 1880 के दशक में सर सैयद अहमद खान द्वारा प्रस्तावित किया गया था जो एक प्रमुख मुस्लिम सुधारक थे। वास्तव में, गांधी द्वारा मुस्लिम तुष्टिकरण नीति लागू करने से बहुत पहले, हिंदू और मुस्लिम अपने आपसी मतभेदों से अवगत थे।

  • MN Hindi Dec 3

    News3, Dec 2019, 7:24 PM

    एसपीजी बिल पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से पीएम मोदी के झारखंड में जनसभा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि एसपीजी बिल में हमने पांचवां संशोधन किया है
     

  • MN Hindi

    News28, Nov 2019, 7:32 PM

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर हुए हंगामे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को शपथ ली

  • Silent Ashok Tanwar becomes 'rebel' outside Sonia's house, Congress in trouble

    News2, Oct 2019, 5:19 PM

    खामोश अशोक तंवर बने सोनिया के घर के बाहर ‘बागी’,मुश्किल में कांग्रेस

    हरियाणा कांग्रेस में चली आ रही गुटबाजी और अंदरूनी कलह खुलकर आज राजधानी दिल्ली की सड़कों पर दिखी। जहां विधानसभा चुनाव के टिकटों को लेकर चल रही गुटबाजी विरोध प्रदर्शन के जरिए दिखी। अभी तक शांत रहने वाले राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज अपने बागी तेवर दिखाए। तंवर ने खुलकर आरोप लगाया कि हरियाणा में टिकट बेचे जा रहा है और आलाकमान खामोश है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सोनिया के घर के बाहर धरना दिया। 

  • Nation17, Sep 2019, 12:59 PM

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • bhu

    News15, Sep 2019, 5:04 PM

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में भारी बवाल, सड़क पर उतर कर विरोध कर रही हैं छात्राएं

    विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में भारी हंगामा मचा हुआ है। यहां छात्राएं बीएचयू के दरवाजे पर उतर कर प्रदर्शन कर रही हैं। यह छात्राएं यौन शोषण के आरोपी एक प्रोफेसर की दोबारा बहाली किए जाने की वजह से नाराज हैं। 
     

  • No need to uproar about NRC, nation was needed it for a long time.

    News10, Sep 2019, 6:44 PM

    एनआरसी तैयार करना देश के लिए बेहद जरुरी था, इसे लेकर बेवजह हंगामा मचाया जा रहा है

    असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स को लेकर काफी बहस चल रही है। यह सवाल निश्चित रूप से सबके सामने आता है कि नागरिकों की पहचान किए जाने के बाद क्या होने वाला है।  लेकिन, हमें वास्तव में अपने उन राजनेताओं से सवाल करना चाहिए, जो नागरिकों की पहचान किए जाने की इस कानूनी प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं।

    यह नया एनआरसी साल 1951 की सूची का पुनरीक्षण है। यदि कोई व्यक्ति 25 मार्च 1971 से पहले असम में रह रहा है, तो उसे एक नागरिक के रुप में स्वीकार किया जाएगा। साल 1951 को इसलिए आधार माना गया है क्योकि इसी दिन पाकिस्तान ने तत्कालीन पूर्वी बंगाल के खिलाफ ऑपरेशन सर्चलाइट शुरू किया था।
    असमिया बोलने वाले लोगों की संख्या में 1991 से 2011 तक 10 प्रतिशत की कमी आई थी। 2001 से 2011 तक, हिंदुओं की आबादी में गिरावट आई है और मुसलमानों की आबादी में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इन सबकी वजह है बांग्लादेश से बढ़ती घुसपैठ। 

    एनआरसी की अंतिम सूची 31 अगस्त 2019 को जारी की गई, जिसमें से 20 लाख लोगों के नाम हटा दिए गए। लेकिन सरकार ने इन सभी लोगों को अपनी नागरिकता स्थापित करने के लिए कानूनी सहायता प्रदान करने का वचन दिया है। 
     

  • Motor vehicle act will change the traffic culture of the nation

    News10, Sep 2019, 3:48 PM

    मोटर व्हिकल एक्ट बदल देगा देश का ट्रैफिक कल्चर, जानिए यह क्यों था बेहद जरुरी

    मोटर व्हिकल एक्ट को लेकर जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है। लेकिन यह हंगामा गैर जरुरी है क्योंकि यह एक बड़े बदलाव की शुरुआत है। जो कि आखिरकार आपकी ही भलाई के लिए है। जानिए कैसे-

  • suspecious death of a person in police custody

    News25, Aug 2019, 6:53 PM

    पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में पुलिस अभिरक्षा में एक अभियुक्त की मौत के बाद हंगामा मच गया।  परिजनो ने पुलिसकर्मियों पर पीट-पीट कर मारने का आरोप  लगाया है।  
     

  • World16, Aug 2019, 3:25 PM

    कश्मीर पर हंगामा मचा रहे पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ऐसे हैं हालात, जरा नजर डालिए

    जम्मू कश्मीर के नाम पर पूरी दुनिया में ढिंढौरा पीटने वाले पाकिस्तान के अपने बलूचिस्तान जैसे बड़े इलाके में हालात नारकीय हैं। प्राकृतिक संसाधनों से बेहद संपन्न बलूचिस्तान के लोग वहां बेहद गरीबी और अमानवीय परिस्थितियों में जीते हैं। देखिए यह खास रिपोर्ट-

  • srinagar

    Nation9, Aug 2019, 1:06 PM

    कश्मीरी लोगों को केन्द्र सरकार ने दी थोड़ी राहत, आंशिक रुप से बहाल की गई फोन और इंटरनेट सेवा

    जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार ने अपने कड़े रुख को थोड़ा नरम करते हुए फोन और इंटरनेट सेवा पर से आंशिक रुप से पाबंदी हटा ली है। कर्फ्यू में भी थोड़ी ढील दी गई है। यह राहत जुमे की नमाज को देखते हुए दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि अगर नमाज के दौरान किसी तरह का हंगामा नहीं होता है तो पाबंदियां और कम की जाएंगी। 
     

  • BSP leader shot dead in ambedkarnagar Uttar Pradesh

    News19, Jul 2019, 6:51 PM

    बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने किया हंगामा

    उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में बसपा के एक नेता की हत्या करके हत्यारे फरार हो गए। हत्यारे बाइक पर सवार हो कर आए थे। इस हत्या के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया उन्होंने सड़क जाम कर दी और अपराधियों को जल्दी पकड़ने की मांग की। 
     

  • शुक्रवार को मीडिया से चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सोनभद्र की घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। 1955 से 1989 तक यह जमीन आदर्श सोसायटी के नाम पर थी। 1989 में बिहार के एक आईएएस के नाम पर कर दिया जो गलत था। हालांकि वे इस पर कब्जा नहीं कर पाए। 2017 इसे ग्राम प्रधान को बेच दिया गया।  उधर, मामले को लेकर विपक्षी दलों ने विधानसभा के अंदर जमकर हंगामा किया है। विपक्षी सदस्‍य विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के आसन तक पहुंच गए। उस समय मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मामले पर अपना बयान दे रहे थे।

    News19, Jul 2019, 12:52 PM

    सोनभद्र नरसंहार को लेकर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, विधानसभा में भी हंगामा

    आज सबसे पहले प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंचीं, जहां उन्होंने बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती इस नरसंहार में घायलों का हाल जाना। प्रियंका ने घायलों को हरसंभव मदद देने का वादा भी किया। इसके बाद प्रियंका पूरे लाव लश्कर के साथ सोनभद्र के लिए निकली। लेकिन उन्हें मिर्जापुर में ही रोक लिया गया और जिले में 144 की धारा की जानकारी देते हुए आगे नहीं जाने दिया।