हथियार  

(Search results - 132)
  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    News17, Nov 2019, 6:42 PM IST

    पाकिस्तान में हथियारबंद कर रहे है सब्जियों की चौकीदारी, चोरों की पहली पसंद बने टमाटर

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार महंगाई को लेकर परेशान है। खासतौर से आलू,टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में हालत ये है कि टमाटर दुकानों से गायब हो गया। क्योंकि इसकी कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई हैं। जनता इसके विरोध में इमरान खान सरकार पर हमले कर रही है।

  • drone

    News26, Oct 2019, 11:34 AM IST

    ड्रोन के बाद अब पाकिस्तान की नई घुसपैठ, भेज रहा है जीपीएस पक्षी

    जानकारी के मुताबिक राजस्थान के जैसलमेर  की सीमा पर एक साइबेरियन पक्षी मिला है। जब इस पक्षी को तारबंदी से निकाला गया तो पक्षी में जीएपीएस निकला। ये पक्षी बीएसएफ के जवानों को मिला और जब वह अपनी गश्त कर रहे थे। हालांकि शुरूआत में बीएसएफ को लगा कि ये पक्षी  तार में फंस गया है। लेकिन जैसे ही उसकी जांच की गई तो पक्षी के पैर में जीपीएस और एक टैग लगा हुआ था।

  • MyNation in 100 seconds - HINDI

    News4, Oct 2019, 7:40 PM IST

    आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती से संजय निरुपम की कांग्रेस से नाराजगी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को रेपो रेट में 0.25% कटौती का ऐलान किया। रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के कर्ज अब सस्ते हो जाएंगे

  • News25, Sep 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    News23, Sep 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • gun

    News22, Sep 2019, 9:27 PM IST

    फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में जांच आगे बढ़ी, दो और गिरफ्तारियां हुई

    उत्तर प्रदेश में हथियारों के फर्जी लाइसेन्स के मामले में जांच और आगे बढ़ी है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त आजम लारी और एक पूर्व सरकारी अधिकारी शामिल है। 
     

  • Pakistan airspace

    News19, Sep 2019, 3:50 PM IST

    पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को बना लिया है भारत के खिलाफ हथियार, जानिए कैसे

    कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में दुत्कारे जा चुके पाकिस्तान के पास अब कहीं रास्ता नहीं बचा है। ऐसी स्थिति में उसके पास अपने एयस्पेस का ही हथियार बचता है। पाकिस्तानी एयरस्पेस उसका वही हथियार है। जिसे इनकैश करके उसने अमेरिका से करोड़ो की इमदाद वसूली थी। क्योंकि अमेरिका को अफगानिस्तान पहुंचने के लिए उसके एयस्पेस की जरुरत थी। अब कश्मीर मुद्दा गरम होने के बाद पाकिस्तान फिर से भारत के खिलाफ अपने एयरस्पेस को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रहा है। देखिए यह रिपोर्ट- 

  • ak 47

    Nation12, Sep 2019, 1:33 PM IST

    भारी मात्रा में हथियारों के साथ जैश ए मोहम्मद के तीन दुर्दान्त आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारी मात्रा में हथियारों के साथ तीन खतरनाक आतंकवादी से गिरफ्तार किए गए हैं। यह हथियारों को एक ट्रक में लादकर ले जा रहे थे। 
     

  • UP police recovered illegal  in firozabad uttar pradesh

    News8, Sep 2019, 10:25 PM IST

    यूपी पुलिस ने बरामद किए अवैध हथियार

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों के पास बैग से अवैध हथियार बरामद किए है। आशंका है कि टुंडला विधानसभा उप चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए यह अवैध हथियार मंगाए गए थे। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। लेकिन पुलिस को देखकर एक आरोपी  फरार हो गया। 
     

  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • Rahul Gandhi

    News28, Aug 2019, 11:46 AM IST

    राहुल गांधी को यूएन में पाकिस्तान ने बनाया हथियार तो डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

    हालांकि इससे पहले राहुल गांधी की राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से सोशल मीडिया पर तीखी बहस भी हो चुकी थी। लेकिन राहुल गांधी कुछ विपक्षी दलों के साथ श्रीनगर गए। हालांकि उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में वापस दिल्ली भेज दिया। दिल्ली आकर राहुल गांधी ने कश्मीर के हालात पर एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने वहां के हालत को खराब बताया और कहा कि वहां की जनता परेशान है।

  • MN 100 seconds 100 seconds Hindi August 27

    News27, Aug 2019, 8:00 PM IST

    अरविंद केजरीवाल के चुनावी वादे से पाकिस्तान की लाचार होती अर्थव्यवस्था तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने में अब मात्र कुछ ही महीने बाकी बचे हैं। जिसकी वजह से केजरीवाल सरकार एक के बाद एक चुनावी रेवड़ियों का ऐलान कर रही है
     

  • News26, Aug 2019, 8:22 AM IST

    बाहुबली अनंत सिंह अब 'छोटे सरकार' नहीं बल्कि बने कैदी नम्बर 13617

    अनंत सिहं को रविवार को बेउर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। उन्होंने दिन पहले दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था और उसके बाद कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया था। जिसके बाद बिहार पुलिस ने कोर्ट से अनंत सिंह को कस्टडी में लेने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई थी। जिसके बाद बिहार पुलिस की एएसपी लिपि सिंह उन्हें लेने आई थी।

  • ಬ್ಯಾಡ್ಮಿಂಟನ್ ರಾಹುಲ್ ಗಾಂಧಿಯವರ ಅತ್ಯಂತ ಫೇವರಿಟ್.

    News26, Aug 2019, 8:15 AM IST

    पाकिस्तान का 'परमाणु बम' बने राहुल गांधी, नापाक ने बनाया भारत के खिलाफ नया हथियार

    अभी तक पाकिस्तान जिस साजिश में सफल नहीं हो सका था उसे राहुल गांधी के एक ट्वीट के जरिए एक बड़ा हथियार मिल गया है। अब वहां की सरकार संयुक्त राष्ट्र संघ में राहुल गांधी को भी हथियार बनाने की सोच रही है। पाकिस्तान की मीडिया में राहुल गांधी और उनके बयान छाए हुए हैं। राहुल गांधी समेत विपक्ष के 11 नेताओं का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को घाटी का दौरा करने श्रीनगर पहुंचा था।

  • kali weapon

    Nation20, Aug 2019, 4:23 PM IST

    जानिए क्यों भारत के गुप्त हथियार 'काली' का नाम सुनते ही थर्राने लगते हैं चीन और पाकिस्तान

    'काली' यह नाम भारतीयों के लिए अजनबी नहीं है। क्योंकि इस नाम से हम संहार और युद्ध की देवी की उपासना सदियों से करते आए हैं। लेकिन इसके अलावा एक 'काली' और है, जिसका नाम सुनते ही चीन और पाकिस्तान थर्राने लगते हैं। यह भारत का एक गुप्त हथियार है, जिसे भारतीय एजेन्सियों बार्क और डीआरडीओ ने मिलकर विकसित किया है। भले ही कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान और चीन दोनों गुस्ताखियां करने पर उतारु हैं। लेकिन हम भारतीयों को घबराने की जरुरत नहीं है।  क्योंकि काली हमारे इन दोनों बड़े दुश्मनों को एक साथ संभाल सकता है।