हथियार  

(Search results - 141)
  • <p><strong>এই আইনের কঠোর নিন্দা করেছে আমেরিকা ও ব্রিটেন। মার্কিন স্টেট সেক্রেটারি মাইক পম্পেও বলেছিলেন, "৫০ বছরেরে স্বাধীনতা দেওয়ার কথা ছিল হংকং পেল মাত্র ২৩ বছর।"</strong></p>

    News25, Jul 2020, 2:47 PM

    नेपाल के बाद अब म्यामांर से भारत के खिलाफ मोर्चा खोल रहा है ड्रैगन, आतंकवादियों को भेज रहा है हथियार

    फिलहाल सीमा पर हथियार मिलने के बाद भारत सरकार की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि सरकार ने बड़ी कोशिशों के बाद पूर्वोत्तर के आतंकी संगठनों पर काबू पाया है और इन राज्यों में पिछले कुछ सालों के दौरान आतंकी घटनाएं कम हुई हैं। 

  • An exchange of fire between terrorists and security forces is underway in Narwani area of Shopian district

    News11, Jul 2020, 9:50 AM

    सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, हंदवाड़ा के नौगाम में घुसपैठ कर रहे दो आतंकी ढेर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास कुछ लोगों को सीमा पार करने की कोशिश करते हुए देखा और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। ये आतंकी पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुसपैठ कर रहे थे। 

  • undefined

    News10, Jul 2020, 2:52 PM

    ताइवान को अमेरिका देगा अचूक हथियार, अब क्या करेगा ड्रैगन

    चीन ताइवान को अपना हिस्सा बताते हुए उस पर कब्‍जे के लिए बल प्रयोग की धमकी भी दे चुका हैं। हालांकि अभी तक चीन अमेरिका के कारण ताइवान को नुकसान नहीं पहुंचा सका है। लेकिन उसके मंसूबे खतरनाक हैं। लिहाजा चीन के घंमड को कम करने और ताइवान को मजबूत करने के लिए अमेरिका ताइवान को अब ऐसा अचूक हथियार देने की तैयारी में हैं। जिससे चीन के मन में खौफ पैदा हो जाएगा।

  • <p><strong>पटना (Bihar)।</strong> केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार की पहली वर्चुअल रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिना किसी का नाम लिए लालू प्रसाद यादव के परिवार पर जमकर तंज कसा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने थाली बजाकर इस रैली का स्वागत किया है। अब ऐसे लोग थाली बजाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना के खिलाफ अभियान में शामिल हो गए हैं। बता दें आज सुबह राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अमित शाह की वर्चुअल रैली का थाली बजाकर विरोध किया था।<br />
&nbsp;</p>

    News14, Jun 2020, 12:04 PM

    बिहार में 'वर्चुअल' रैली को हर पार्टी बना रही है चुनावी प्रचार का हथियार

    राज्य में सात जून को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने 'वर्चुअल रैली' कर इसका आगाज कर दिया है। वहीं उसकी सहयोगी जदयू भी कार्यकर्ताओं का वर्चुअल सम्मेलन जीत का मंत्र दे रही है। जदयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पार्टी कार्यकर्ताओं से इसके जरिए चर्चा कर चुके हैं और उन्होंने चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से तैयार रहने को कहा है।

  • undefined

    News14, Jun 2020, 11:48 AM

    पाकिस्तान में जोरों पर है चर्चा, नियाजी के लिए कोरोना बना विपक्षियों के लिए हथियार

    असल में भ्रष्टाचार के आरोप में शहबाज शरीफ और यूसुफ रजा गिलानी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने तलब किया था और उनका कहना है कि इसी दौरान वह कोरोना संक्रमण में आए क्योंकि एनएबी के कई अफसर कोरोना से संक्रमित थे। देश में कोरोना संकट के बावजूद उन्हें पेशी में तलब किया गया।

  • Locusts Affected Agriculture

    News26, May 2020, 6:15 PM

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 6:29 AM

    फर्जी हथियार लाइसेंस घोटाले में जम्मू कश्मीर के दो आईएएस पहुंचे जेल

    पिछले साल ही सीबीआई ने अवैध हथियार लाइसेंस जारी करने के लिए  राज्य के कई अफसरों के खिलाफ जांच शुरू की थी।  राज्य में फर्जी लाइसेंस का एक बड़ा रैकेट चल रहा था। जिसमें विभिन्न राज्यों के लोगों को जम्मू कश्मीर से लाइसेंस जारी किए गए। इन अफसरों को लाइसेंस जारी करने के ऐवज में मोटी रकम मिलती थी।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 10:00 PM

    बार्डर पर बीएसएफ का जवान मिला मृत, जांच के आदेश

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट अपने कमरे में मृत पाया गया। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मूल निवासी वीपी यादव के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि उसके खुद के सर्विस हथियार से चली गोली के कारण मौत हुई है। हथियार को मौके से बरामद किया गया था।  

  • militants surrendered

    News23, Jan 2020, 1:30 PM

    ऐतिहासिक दिन:असम में एक साथ 644 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

    राज्य में एक साथ आठ उग्रवादी समूहों के कुल 644 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आत्मसमर्पण किया है। उग्रवादियों ने 177 हथियार पुलिस को सौंपे हैं  जिसमें एके- 47, एके-56 भी शामिल हैं। इसे राज्य सरकार के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। राज्य में मौजूद उग्रवादी संगठन उल्फा (आई), एनडीएफबी, आरएनएलएफ, केएलओ, सीपीआई (माओवादी), एनएसएलए, एडीएफ और एनएलएफबी के सदस्यों ने राज्य के सीएमसर्बानंद सोनोवाल के समक्षआत्मसमर्पण किया।

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    News17, Nov 2019, 6:42 PM

    पाकिस्तान में हथियारबंद कर रहे है सब्जियों की चौकीदारी, चोरों की पहली पसंद बने टमाटर

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार महंगाई को लेकर परेशान है। खासतौर से आलू,टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में हालत ये है कि टमाटर दुकानों से गायब हो गया। क्योंकि इसकी कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई हैं। जनता इसके विरोध में इमरान खान सरकार पर हमले कर रही है।

  • drone

    News26, Oct 2019, 11:34 AM

    ड्रोन के बाद अब पाकिस्तान की नई घुसपैठ, भेज रहा है जीपीएस पक्षी

    जानकारी के मुताबिक राजस्थान के जैसलमेर  की सीमा पर एक साइबेरियन पक्षी मिला है। जब इस पक्षी को तारबंदी से निकाला गया तो पक्षी में जीएपीएस निकला। ये पक्षी बीएसएफ के जवानों को मिला और जब वह अपनी गश्त कर रहे थे। हालांकि शुरूआत में बीएसएफ को लगा कि ये पक्षी  तार में फंस गया है। लेकिन जैसे ही उसकी जांच की गई तो पक्षी के पैर में जीपीएस और एक टैग लगा हुआ था।

  • MyNation in 100 seconds - HINDI

    News4, Oct 2019, 7:40 PM

    आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती से संजय निरुपम की कांग्रेस से नाराजगी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को रेपो रेट में 0.25% कटौती का ऐलान किया। रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के कर्ज अब सस्ते हो जाएंगे

  • undefined

    News25, Sep 2019, 7:16 PM

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    News23, Sep 2019, 9:21 AM

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • gun

    News22, Sep 2019, 9:27 PM

    फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में जांच आगे बढ़ी, दो और गिरफ्तारियां हुई

    उत्तर प्रदेश में हथियारों के फर्जी लाइसेन्स के मामले में जांच और आगे बढ़ी है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त आजम लारी और एक पूर्व सरकारी अधिकारी शामिल है।