हनुमान  

(Search results - 37)
  • <p>kamal nath</p>

    NewsAug 11, 2020, 2:55 PM IST

    हनुमान भक्त के बाद अब कृष्ण भक्त बने कांग्रेस के कमलनाथ, क्या उपचुनाव पर है नजर

    अब कमलनाथ के घर पर राम दरबार के बाद जन्माष्टमी पर सजेगी भगवान कृष्ण की झांकी सजेगी। हालांकि कमलनाथ के धार्मिक होने और पिछले दिनों अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के मौके पर आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के एक दिन पहले भगवान हनुमान जी के चालीसा का पाठ किया गया था।

  • <p>kamal nath</p>

    NewsAug 2, 2020, 1:43 PM IST

    कांग्रेस में मचा है घमासान, कमलनाथ करा रहे हैं संकटमोचक बजरंगी बली के 'चालीसा' का पाठ

    फिलहाल कमलनाथ के हनुमान चालीसा को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं और विपक्षी दलों का आरोप है कि कमलनाथ सिर्फ अपनी राजनीति इसके जरिए चमकाना चाहते हैं जबकि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही भगवान श्रीराम की विरोधी रही है और उनके अस्तित्व को स्वीकर नहीं करती तो सोनिया गांधी के करीबी हनुमान चालीसा पाठ क्यों करा रहे हैं।

  • <p>Lord Ram was Nepali, India set up a fake Ayodhya, claims Nepal PM KP Sharma Oli</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsJul 14, 2020, 7:53 PM IST

    मुस्लिम ने ओली से कहा हनुमानजी कोप गए तो तबाह हो जाएगा नेपाल

    नेपाल के पीएम ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए लगातार नए नए पैतरे बदल रहे हैं। वह कभी भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं तो कभी चीन की शह पर नेपाल के नए नक्शे में भारतीय इलाकों पर दावा कर रहे हैं। जबकि नेपाल के हालात कोरोना को लेकर काफी खराब हैं और वह इसके लिए भी भारत से आ रहे लोगों को कसूरवार ठहरा रहे हैं।

  • <p>उन्होंने बताया, लोग अब घबराने लगे हैं। इसलिए प्रशासन काफी सजग हो गया है। वहीं, तमाम एनजीओ लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हुए मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। यहां खाना और दवाइयों बांटी जा रही हैं।&nbsp;</p>

    NewsApr 23, 2020, 1:01 PM IST

    राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले 1935 पहुंचे, 15 की की मौत

    राजस्थान में कोरोनोवायरस के नए 47 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 1935 तक पहुंच गई है। जबकि अभी तक 15 लोगों की मौत कोरोनावायरस के कारण हुई है। राजस्थान में 1,935 मामले दर्ज करने पर  राज्य कोरोना संक्रमितों के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

  • vhp

    NewsFeb 10, 2020, 6:41 AM IST

    ममता सरकार में हनुमान चालीस के वितरण पर रोक, वीएचपी ने जताया विरोध

    कोलकाता में पुलिसकर्मियों ने विहिप कार्यकर्ताओं को 44 वें अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले के दर्शकों के बीच 'हनुमान चालीसा' के वितरण को रोक दिया। जिसके बाद वहां पर विवाद की स्थिति रही। पुलिस का कहना है कि मेले में किसी भी भी धार्मिक पुस्तक का वितरण नहीं किया जाएगा। हालांकि विहिप का कहना है कि ये धार्मिक पुस्तक है और इसमें किसी भी तरह की आपत्तिपूर्ण सामग्री नहीं है। 

  • undefined

    NewsFeb 4, 2020, 10:15 AM IST

    थाने में भूत, अपराधियों को छोड़ पुलिसकर्मी कर रहे हैं हनुमान चालीसा का जाप

    जानकारी के मुताबिक संवेदनशील माने जाने वाले मेरठ के टीपी नगर के थाने में भूत का आतंक है। थाने में पुलिसवाले हनुमान चालीसा का जाप करने में लगे हैं। जबकि क्योंकि एक कैदी का भूत थाने में घूम रहा है और उसका असर ऐसा है कि पुलिसवाले कार्यालत तक को अंदर से बंद कर रहे हैं। ताकि सुरक्षित रह सके।  कहा जा रहा है कि एक युवक को कुछ समय पहले थाने में लाया गया था जहां उसने आत्म हत्या कर ली। 

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 6:43 AM IST

    एमपी में बदल रही है कांग्रेस की राज-नीति, कमलनाथ बनाएंगे मंदिर और करेंगे हनुमान चालीसा का जाप

    फिलहाल  राज्य में कांग्रेस सरकार का फोकस हिंदूओं को लुभाने को लेकर है। क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार जानती है कि मुस्लिम राज्य में कांग्रेस के अतिरिक्त किसी को वोट नहीं देंगे। लेकिन हिंदू वोटर अभी भी भाजपा की तरफ है। लिहाजा हिंदूओं को लुभाने के लिए कमलनाथ सरकार ने राज्य में कभी तरह के ऐलान किए हैं। ताकि हिंदू वोटर प्रभावित हो सके।

  • ലക്നൗവിലും സംഭാലിലും ആക്രമണമുണ്ടായി. സര്‍ക്കാര്‍ ശക്തമായി നേരിടും. പൊതുമുതല്‍ നശിപ്പിക്കുന്നവരില്‍ നിന്ന് തന്നെ ഈടാക്കും. സിസിടിവി ദൃശ്യങ്ങളും വീഡിയോകളും പരിശോധിച്ച് പ്രതിഷേധക്കാര്‍ക്കുനേരെ പ്രതികാര നടപടിയെടുക്കുമെന്നും അദ്ദേഹം പറഞ്ഞു.

    NewsDec 24, 2019, 9:06 AM IST

    दंगाईयों ने पटना में मंदिरों में की तोड़फोड़, तोड़ा हनुमान मंदिर लेकिन राजनैतिक दल खामोश

    पटना में दो दिन पहले राजद और उसके सहयोगी दलों ने बिहार बंद का आयोजन किया था। इसमें राजद  के कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में सरकारी संपत्ति वाहनों को नुकसान पहुंचाया। नागरिकता कानून को लेकर बिहार से लेकर पूरे देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी राज्य में प्रदर्शनकारियों ने अन्य धर्मों के धार्मिक स्थलों को छति नहीं पहुंचाई। 

  • undefined

    SpiritualityAug 30, 2019, 8:48 AM IST

    संस्कृत है दुनिया की पहली भाषा और सनातन धर्म से है सभी संस्कृतियों की शुरुआत

    कुछ लोग सनातन संस्कृति की शुरुआत को सिंधु घाटी की सभ्यता से जोड़कर देखते हैं। जो गलत है। वास्तव में संस्कृत और कई प्राचीन भाषाओं के इतिहास के तथ्यों के अनुसार प्राचीन भारत में सनातन धर्म के इतिहास की शुरुआत ईसा से लगभग 13 हजार पूर्व हुई थी अर्थात आज से 15 हजार वर्ष पूर्व। इस पर विज्ञान ने भी शोध किया और वह भी इसे सच मानता है।
     

  • Hanuman' becomes policeman to save children from floods

    NewsAug 11, 2019, 3:33 PM IST

    बाढ़ से बच्चों को बचाने को पुलिसवाला बन गया 'हनुमान', हो रही है तारीफ

    गुजरात में बाढ़ का प्रकोप जारी है। हर जगह पानी ही पानी भरा हुआ है। यहां पर एक पुलिस कॉन्स्टेबल अपने कंधे में दो बच्चियों को कमर से ऊपर तक भरे पानी से भरे सैलाब में लेकर जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पृथ्वीराज सिंह इन दो बच्चियों को दो किलोमीटर दूरी तक बाढ़ से बचाकर ले गए और सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

  • undefined

    Photo GalleryJul 22, 2019, 1:55 PM IST

    धन पाने के लिए हनुमान जी की इस तरह से करें पूजा

    मनुष्य के जीवन में धन के बिना सब कुछ अधूरा है। वर्तमान जीवन में धन की अहमियत सबसे ज्यादा है। ऐसे में माय नेशन आपको बताएगा ऐसे आध्यात्मिक रास्ते जिसपर चलकर आप शास्त्रीय विधि से अपने जीवन से धन की कमी को दूर कर सकते हैं। आईए आपको बताते हैं कि हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाने से कैसे धन की कमी दूर होती है-
     

  • aligarh hanuman chalisa

    NewsJul 21, 2019, 4:14 PM IST

    सड़क पर नमाज के विरोध में अलीगढ़ में बीच सड़क पर महाआरती आयोजित

    अलीगढ़ में सड़क पर नमाज पढ़े जाने की परंपरा के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर महाआरती का आयोजन किया है। यह कार्यक्रम हनुमान जी के दिन शनिवार को आयोजित किया गया। इस दौरान सड़क पर हनुमान चालीसा भी पढ़ी गई। 
     

  • muslim orthodox After nusrat jahan are targeting triple talaq victim ishrat jahan

    NewsJul 18, 2019, 1:29 PM IST

    नुसरत जहां के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आयी इशरत जहां, जानें कौन है ये महिला

    पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता इशरत जहां आजकल कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर है। इशरत को मकान मालिक ने मकान छोड़ने का आदेश दे दिया है और मुहल्ले में उनका निकलना भी मुश्किल हो गया है। लोग उसे धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद उसने पुलिस से गुहार लगाई है। लेकिन राज्य की पुलिस उसकी नहीं सुन रही है।

  • Prachi and richa

    NewsJul 17, 2019, 4:02 PM IST

    'मंदिर तोड़ने वालों को कांवड़ यात्रा पर भेजा जाए', ऋचा भारती प्रकरण पर भड़क उठीं साध्वी प्राची

    झारखंड की एक अदालत ने ऋचा पटेल भारती नाम की एक लड़की को कुरान बांटने का आदेश दिया। जिससे ऋचा ने इनकार कर दिया। लेकिन अदालत के इस आदेश के फायरब्रांड हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची नाराज हो गईं। उन्होंने कहा कि 'मंदिर तोड़ने वालों को कांवड़ लेने भेजा जाए'
     

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    NewsJul 17, 2019, 2:05 PM IST

    योगी राज में अब सड़कों पर नमाज के विरोध में होगी हनुमान चालीसा

    उत्तर प्रदेश में फिलहाल हनुमान चालीसा के मुद्दे पर भाजपा शामिल नहीं है। लेकिन हिंदू संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ हर मंगलवार को राज्य में हमुमान मंदिर की पास की सड़कों में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।