हरियाणा  

(Search results - 421)
  • The health department said that all those who travelled in those buses should report immediately.

    News1, Apr 2020, 5:55 PM IST

    संक्रमित का फोन छूने से नर्स को हुआ कोरोना

    जानकारी के मुताबिक पंचकूला के सरकार अस्पताल में 32 वर्षीय नर्स की डूयटी आइसोलेशन वार्ड में थी और जहां वह  कोरोना संक्रमित का इलाज  कर रही थी। लेकिन इसी दौरान उसने कोरोना संक्रमित महीज का मोबाइल फोन छू लिया। जिसके बाद वह संक्रमित हो गई।

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    News27, Mar 2020, 2:44 PM IST

    हरियाणा और हिमाचल में बंद हुई शराब की दुकानें

    हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शुक्रवार की आधी रात से लेकर 14 अप्रैल तक सभी शराब की दुकानों को बंद करने की घोषणा की है। इससे पहले हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार ने राज्यव्यापी कर्फ्यू में छूट के दौरान शराब की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया था। 

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    News25, Mar 2020, 9:01 PM IST

    देशभर में कोरोना का कहर है जारी लेकिन हरियाणा में कैदियों की हो रही है बल्ले बल्ले

    हरियाणा सरकार जेल में बंद कैदियों को बड़ी राहत देने जा रही है। क्योंकि देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और इसका खतरा जेल में बंद कैदियों पर भी हो सकता है। लिहाजा हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि जेल में बंद कैदियों को पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाए। 

  • hooda

    News13, Mar 2020, 7:33 AM IST

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 4:20 PM IST

    राज्यसभा में ताकत बढ़ाएगी भाजपा, किया सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

    देश के 17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है और 26 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बहरहाल सबसे ज्यादा सीटे महाराष्ट्र में खाली हो रही हैं। 

  • undefined

    News12, Mar 2020, 3:31 PM IST

    मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में बगावत की आहट, सोनिया के करीबी नेता ने दिखाए बागी तेवर

    कांग्रेस पहले से ही मध्य प्रदेश को लेकर मुश्किल में हैं वहीं अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी के सामने बड़ी शर्त रख दी है। जिसको लेकर कांग्रेस आलाकमान अप पसोपेश में है।

  • Bharatiya Janata Party (BJP) new president Jagat Prakash Nadda

    News25, Jan 2020, 7:42 AM IST

    दिल्ली फतह के लिए भाजपा का 'प्लान बी', झारखंड की गलतियां नहीं दोहराएगी भाजपा

    माना जा रहा है कि भाजपा दिल्ली में लगभग 35000 सभाएं आयोजित करेगी। जिसमें पार्टी के स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के नेता हिस्सा लेंगे। इसके जरिए पार्टी हर बूथ स्तर पर जनता से संपर्क कर सकेगी। फिलहाल पार्टी ने दिल्ली में जाट वोटरों को लुभाने के लिए दिल्ली से सटी हरियाणा की सीमा पर स्थित विधानसभा क्षेत्रों में हरियाणा के नेताओं और विधायकों को लगाया है। 

  • Maharastra Ministry

    News22, Jan 2020, 8:02 AM IST

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।

  • undefined

    News20, Jan 2020, 11:33 AM IST

    सोनिया गांधी के करीबी नेता ने सीएए को बताया संवैधानिक, अनुच्छेद 370 पर किया था मोदी सरकार का समर्थन

    दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राज्य सरकार केन्द्र के बनाए गए नियम को पालन करने से मना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसे संसद ने पारित किया है और संविधान के तहत कोई भी राज्य सरकार संसद से पारित कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 11:15 AM IST

    हरियाणा में लिंगानुपात में हुई बढ़ोतरी

    राज्य सरकार के सिविल रजिस्ट्रेशन सिस्टम द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा ने पिछले पांच वर्षों में जन्म के समय लिंगानुपात में 52 अंकों की वृद्धि दर्ज की है। आंकड़ों के अनुसार, राज्य का लिंगानुपात 2014 के प्रत्येक 1,000 लड़कों पर 871 लड़कियों से बढ़कर 2019 में 923 लड़कियों तक पहुंच गया है।

  • undefined

    News7, Jan 2020, 7:21 AM IST

    क्या जदयू की भाजपा से बढ़ रही हैं दूरियां, दिल्ली में फिर दिया भाजपा को झटका

    चुनाव आयोग ने सोमवार को ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान किया है। हालांकि अभी पार्टी ने ये तय नहीं किया है कि वह दिल्ली की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन वह पूर्वांचल के मतदाताओं को देखकर सीटों पर फैसला कर सकती है। फिलहाल जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी है।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 9:44 AM IST

    हरियाणा में भाजपा के साथी दुष्यंत चौटाला का हो रहा विरोध

    हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दुष्यंत चौटाला के लिए परेशानी पैदा होने लगी है। उनकी जननायक जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अचानक अपनी पार्टी का पद छोड़ दिया है। विधायक राम कुमार गौतम ने दुष्यंत चौटाला की आलोचना की। इस आलोचना के सार्वजनिक होने के बाद बुधवार को उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

  • दुष्यंत ने बनाई थी नई पार्टी-   दुष्यंत पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेता रहे चौधरी देवीलाल के पड़पोते और ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। परिवार और पार्टी में खींचतान की वजह से अजय चौटाला और उनके दोनों बेटों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को पार्टी से बाहरनिकाल दिया गया। जिसके बाद दुष्यंत ने खुद को देवीलाल का असली उत्तराधिकारी घोषित करते हुए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नया दल बनाया था।

    News27, Dec 2019, 7:30 AM IST

    जानें क्यों एक साल पुरानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी में हुई बगावत

    दो दिन पहले ही हरियाणा में जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। गौतम राज्य के दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह पहले भाजपा के विधायक हुआ करते थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने जेजेपी का दामन थाम लिया और जीतकर विधायक बने।

  • pm modi

    News25, Dec 2019, 7:52 AM IST

    क्या दिल्ली और बिहार के लिए भाजपा बदलेगी रणनीति!

    झारखंड की हार से भाजपा को दोतरफा झटका लगा है। क्योंकि एक तरफ भाजपा के हाथ से एक राज्य चला गया है वहीं दूसरी तरफ से भाजपा के कमजोर होते ही सहयोगी दलों ने उस पर दबाव बना दिया है। जानकारों का कहना है कि झारखंड में भाजपा को मिली हार का सीधा असर पड़ोसी राज्य बिहार में पड़ेगा। क्योंकि वहां पर सहयोगी जनता दल यूनाइटेड  दबाव की राजनीति करेगा।

  • rain

    News9, Dec 2019, 7:38 PM IST

    संभलकर निकलें घर से बाहर क्योंकि बदल रहा है मौसम, बढ़ेगी ठंड की मार

    उत्तरी राज्यों में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है और तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन जल्दी तामपान में और ज्यादा गिरावट आ सकती है और ठंडा में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग का कनहा है कि 12 और 13 दिसंबर के बीच राजधानी दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही इन इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं।