हलफनामा  

(Search results - 9)
  • undefined

    NewsJan 9, 2020, 6:35 PM IST

    कानून से ऊपर नहीं हैं आध्यात्मिक संगठन

    कर्नाटक उच्च न्यायालय ने सद्गुरु जग्गी वासुदेव द्वारा संचालित ईशा फाउंडेशन को कावेरी कॉलिंग इनिशिएटिव के लिए एकत्र की गई राशि और धन उगाहने के तरीके के बारे में एक अतिरिक्त हलफनामा दायर करने को कहा है। चीफ जस्टिस अभय ओका और जस्टिस हेमंत चंदंगौदर की खंडपीठ ईशा फाउंडेशन के खिलाफ किसानों से कावेरी कॉलिंग इनिशिएटिव के लिए पैसा इकट्ठा करने की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

  • rahul kannur

    NewsApr 30, 2019, 4:01 PM IST

    हलफनामा दायर करके ‘माफी’ मांगे राहुल गांधी: सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा किया रुख

    पीएम मोदी के खिलाफ बनाए गए चुनावी नारे के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी नाराजगी का सामना करना पड़ा है। अदालत ने सख्त रुख अपनाते हुए उसने हलफनामा दायर करके माफी मांगने के लिए कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार यानी 6 मई को होगी। 

  • undefined

    NewsApr 9, 2019, 5:59 PM IST

    चारा घोटाले में लालू की याचिका का सीबीआई ने किया विरोध

    सुप्रीम कोर्ट लालू प्रसाद यादव की ओर से दायर जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। लालू ने चारा घोटाले के चाईबासा, देवघर और दुमका मामले में जमानत की गुहार लगाई है। यादव ने बढ़ती उम्र, गंभीर बीमारियों और आने वाले लोकसभा चुनाव का हवाला दिया है।

  • Devasam Board

    NewsMar 1, 2019, 8:19 PM IST

    निजता के उल्लंघन के मामले में सरकार का जवाब, कहा अपराधों पर रोक के लिए जरुरी

    कम्प्यूटर व इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के खिलाफ दायर याचिका के बाद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल कर दिया है। सरकार द्वारा दाखिल हलफनामे में कहा है कि कंप्यूटर, फोन पर मेल, मैसेज, डेटा इंटरसेप्ट करने के लिए एजेंसियों को कोई ब्लैंकेट परमिशन नहीं दी गई। 

  • Centre government won in supreme court, center gets more power in 6 issue while Delhi government in two issue

    NewsFeb 15, 2019, 7:18 PM IST

    झूठे चुनावी हलफनामे के मामले में सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    झूठा हलफनामा देने वालों को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हलफनामे में दर्ज जानकारी का मतदान पर सीधा असर नहीं होता है। 

  • undefined

    NewsJan 28, 2019, 1:24 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम के बेटे की विदेश यात्रा पर रोक लगाई

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदम्बरम को सुप्रीम कोर्ट ने विदेश जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से पूछा है कि आप कार्ति चिदंबरम से कब पूछताछ करना चाहते है? कोर्ट एजेन्सी को 30 जनवरी तक जवाब देने को कहा है। 

  • Ram Mandir hearing today in supreme court

    NewsJan 4, 2019, 3:43 PM IST

    लोकपाल नियुक्त करने में हो रही देरी से खफा हुआ सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को आदेश दिया है कि वह लोकपाल नियुक्ति को लेकर 17 जनवरी तक एक हलफनामा दाखिल करे। जिसमें इस बात की जानकारी दी जाए कि लोकपाल की नियुक्ति को लेकर देरी क्यों हो रही है ? अदालत ने यह भी पूछा है कि सितंबर 2018 से अब तक लोकपाल खोज समिति ने क्या क्या कदम उठाए हैं ? 

  • undefined

    NewsDec 5, 2018, 10:23 AM IST

    चुनाव नजदीक आते ही राहुल गांधी शिवभक्त बन जाते हैं: स्मृति ईरानी

    स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में थी तो उन्होंने एक हलफनामा देकर अदालत में कहा था कि भगवान राम का कोई अस्तित्व नहीं है। और जब चुनाव आते हैं, राहुल गांधी न सिर्फ भगवान राम का नाम जपने लगते हैं बल्कि शिवभक्त भी बन जाते हैं। 

  • allhabad

    NewsNov 13, 2018, 9:18 AM IST

    इलाहाबाद का नाम बदले जाने के खिलाफ याचिका पर केंद्र, उप्र सरकार को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश

    याचिका में कहा कि किसी भी जिले का नाम बदलने से पहले राज्य सरकार को राजस्व मैनुअल की धारा 6(2) के तहत जनता से आपत्तियां मांगनी चाहिए, लेकिन इलाहाबाद का नाम बदले जाने के मामले में ऐसी किसी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।