हलाला  

(Search results - 12)
  • undefined

    News25, Aug 2019, 8:11 AM IST

    दूसरी के चक्कर में शादी के 37 साल के बाद बोला तलाक-तलाक-तलाक

    फिलहाल इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुजुर्ग ने पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन पत्नी में मौके पर पहुंच कर शादी को रूकवा दिया है। जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी अनवरी बेगम का निकाह 1982 में मोहम्मद सलीम अंसारी से हुआ था। उनके छह बच्चे हैं।

  • undefined

    News18, Aug 2019, 12:10 PM IST

    हलाला से इनकार करने पर पत्नी को जिंदा जला डाला, पांच साल की बेटी बनी गवाह

    जानकारी के मुताबिक भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़रा निवासी रमजान ने छह साल पहले अपनी बेटी सईदा का विवाह पूर्व गांव के ही नफीस के साथ किया था। शादी के बाद दो बच्चे भी पैदा हुए। इसके  बाद नफीस नौकरी करने के लिए मुंबई चला गया था। जहां फोन पर उसका सईदा से विवाद हुआ और उसने गुस्से में आकर सईदा को छह अगस्त को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

  • Man refused to take back his wife after Halala with other Man

    News12, Jul 2019, 9:04 AM IST

    पहले निकाह फिर तलाक और अब हलाला के बाद भी पत्नी को रखने को तैयार नहीं है पति

    असल में इस महिला का पति दुबई में काम करता है। महिला के मुताबिक दुबई में मौजूद पति ने एक दिन गुस्से में आकर बघौचघाट के मोतीपुर देवरिया निवासी पत्नी को फोन पर ही तलाक दे दिया। इसके बाद महिला ने अपने पति से माफी मांगी और पति को मनाया। इसके बाद आखिरकार पति को अपनी गलती का एहसास हुआ, तो उसने तलाकशुदा पत्नी से दोबारा विवाह करने की पेशकश की।

  • Teen talaq from france on phone

    News22, Oct 2018, 4:28 PM IST

    फ्रांस से फोन पर दिया तीन तलाक, देवर से हलाला कराने का भी दबाव

    सरकार द्वारा कानून बनाने के बाद भी तीन तलाक के मामले कम नहीं हो रहे हैं। अक्सर तीन तलाक से महिलाओं के पीड़ित होने की खबरें आ रही हैं।

  • devband

    News21, Oct 2018, 4:07 PM IST

    तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी बाज नहीं आ रहे है कट्टरपंथी मौलवी

    इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम ने हलाला प्रथा को लेकर फतवा जारी किया है। दारुल उलूम का कहना है कि हलाला करते समय किसी शख्स से ये शर्ते रखना की निकाह के बाद तुम इस महिला को तलाक दे दोगे यह इस्लाम मे नाजायज व हराम है।

  • triple talaq

    News21, Oct 2018, 12:13 PM IST

    तीन तलाक और हलाला के चक्कर में दो मासूम बच्चों की जिंदगी तबाह

    भले ही सरकार ने तीन तलाक को गैरकानूनी करार दिया है। लेकिन इस कुरीति की जड़ें इतनी गहरी हैं, कि आए दिन नए नए मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला है उत्तराखंड के खटीमा का। जहां मां-बाप के तीन तलाक की वजह से दो मासूम बच्चे रोज खून के आंसू रोते हैं।  

  • undefined

    News23, Sep 2018, 11:45 AM IST

    ‘निकाह हलाला’भी शामिल हो तीन तलाक विधेयक में : महिला आयोग

    एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, ‘अगर कुछ मामलों में सजा हो जाएगी तो निश्चित रूप से इस पर (हलाला पर) रोक लग सकेगी। मेरा मानना है कि इसको तीन तलाक विरोधी विधेयक में शामिल किया जाना चहिए।’

  • Supreme court is angry for acid attack on Shabnam

    News17, Sep 2018, 2:19 PM IST

    तीन तलाक याचिकाकर्ता पर एसिड अटैक, सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख

    दिल्ली की रहने वाली शबनम का विवाह बुलंदशहर के जौलीगढ़ में हुआ था। उनके पति मुजम्मिल ने शबनम को तीन तलाक दे दिया था। जिसके बाद  शबनम को अपने ही देवर के साथ हलाला कराने का फरमान जारी किया गया, जिसके बाद शबनम सुप्रीम कोर्ट गईं। 

  • Nikah Halala

    News7, Aug 2018, 6:56 PM IST

    पहले फोन पर तलाक, फिर ससुर से हलाला, अब पति कर रहा शर्मसार

    निकाह हलाला के नाम पर महिलाओं के उत्पीड़न के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है। यहां निकाह हलाला की इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

  • undefined

    News1, Aug 2018, 6:39 AM IST

    निकाह हलाला के खिलाफ कोर्ट पहुंची तो पति ने...

    मुस्लिम पर्सनल लॉ के मुताबिक, निकाह-हलाला के तहत किसी तलाकशुदा महिला को किसी और से शादी करनी होती है, शारीरिक संबंध बनाना होता है और फिर उसे तलाक देना होता है ताकि वह अपने पहले पति से दोबारा शादी कर सके। 

  • undefined

    Nation25, Jul 2018, 12:14 PM IST

    निकाह और हलाला के नाम पर महिला के साथ हुआ यह दिल दहलाने वाला हादसा

    शरिया कानून के मुताबिक किसी महिला को तीन तलाक के बाद वापस पुराने पति के पास आने की स्थिति में हलाला की प्रक्रिया से गुज़रना पड़ता है। बेहद विवादित ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हाल ही में निकाह हलाला और बहुविवाह के खिलाफ एक और याचिका दायर की गई, जिस पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है

  • Ravi Shankar Prashad

    News17, Jul 2018, 8:11 PM IST

    महिला आरक्षण बिल पर भाजपा ने राहुल के सामने रखी 'नई डील'...

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर पूछा, यूपीए सरकार के दौरान तीन साल तक बेकार हो जाने के लिए क्यों रखा गया बिल, क्या कांग्रेस के सहयोगी भी बिल पास कराने में साथ देंगे