हिंदुओं  

(Search results - 30)
  • undefined

    NewsSep 3, 2020, 10:11 PM IST

    मंदिर खोलने को लेकर राज ठाकरे का तंज, क्या हिंदुओं के प्रति बहरी हो गई है उद्धव सरकार

    फिलहाल राज्य में मंदिर खोलने की मांग को लेकर सियासत गर्माई हुई है। राज्य में सत्ताधारी उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में मंदिरों को नहीं खोलने का फैसला किया है। राज्य में कोरोना के कारण हालात खराब हैं और राज्य  सरकार इसके लिए मंदिरों को नहीं खोलने का फैसला किया है।

  • यहां 13 और 15 साल की दो लड़कियों का पहले अपहरण किया गया था, फिर उनका धर्म परिवर्तन कर, उनसे निकाह किया गया था। पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों के धर्म परिवर्तन के मामले आम हैं।

    NewsJul 11, 2020, 1:06 PM IST

    पाकिस्तान में इस्लामिक कट्टरपंथी कर रहे हैं हिंदुओं के उत्पीड़न, यूएन के सामने हो रहे हैं प्रदर्शन

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से भेदभाव किया जा रहा है। उन्हें धार्मिक आधार प्रताड़ित किया जाता है और उनके खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासतौर से हिंदु लड़कियों और महिलाओं का अपहरण किया जाता है और उन पर हमले किए जाते हैं।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जिस तेजी से टेस्टिंग हो रही है, उसको लेकर यूपी अब पूरे देश में तीसरे नंबर पर टेस्टिंग के मामले में पहुंच गया है। यूपी में पूल टेस्टिंग में भी तेजी आई है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 2, 2020, 1:38 PM IST

    योगी बोले, हिंदुओं ने घर में मनाया नवरात्र अब मुस्लिम भी घरों में मनाएं रमजान

    एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को प्रदेश में वापस ला रही है। ये राज्य सरकार के लिए बड़ी चुतौती है।  राज्य सरकार ने दस लाख लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है। योगी आदित्यनानाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsDec 27, 2019, 7:36 AM IST

    पाक में हिंदुओं पर अत्याचार: किक्रेटर दानिश कनेरिया के साथ खाना तक नहीं खाते थे साथी

    सोशल मीडिया में अख्तर ने एक विडियो पोस्ट किया है और जिसमें वह कह रहे हैं कि पाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान को कई सीरिज जिताई लेकिन दानिश के हिंदू होने के कारण उन्हें क्रेडिट भी नहीं मिलता था। अख्तर ये भी बताया कि दानिश के साथ पाकिस्तानी क्रिकेटर किस तरह का व्यवहार करते थे।

  • Political parties are targeting Hindus through Hinduphobia

    NewsNov 26, 2019, 6:17 PM IST

    हिंदूफोबिया के जरिए हिंदूओं को निशाना बना रहे हैं राजनैतिक दल

    मौजूदा समय में देश में हिंदूपोबिया अपने चरम पर है। हम जहां भी देखते हुए हम केवल हिंदुओं के खिलाफ घृणा और झूठे तथ्यों को प्रसारित किया जा रहा है। ताकि हम लोगों दोषी महसूस कराया जा सके। हमारी संस्कृति और इतिहास हमेशा पौराणिक कथाओं की अवहेलना की जा रही है और इसे गलत तरह से स्थापित किया जा रहा है। इस श्रेणी में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति आम आदमी पार्टी के विधायक, राजेंद्र पाल गौतम हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि अगर राम और कृष्ण हमारे पुरखे हैं, तो वे हमें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाते? हमारे पूर्वजों का इतिहास अच्छी तरह से मालूम है जबकि राम और कृष्ण पौराणिक हैं। इसके लिए उन्होंने पेरियार की बातों को प्रमाण के साथ दिया है।

  • naik

    NationSep 13, 2019, 2:12 PM IST

    भारत से भागकर मलेशिया में छिपे बैठे जाकिर नाइक का सच जानिए

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक उन लोगों में से है। जो सामने से तो अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके दिलों में जहर भरा हुआ होता है। जाकिर नाइक का हर भाषण में आतंकवाद का महिमामंडल तथा भारत और हिंदुओं के खिलाफ घृणा भरी होती है। आईए आपको बताते हैं इसका असली सच-
     

  • undefined

    NewsMay 16, 2019, 7:43 PM IST

    एमेजन पर बिक रही हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली चप्पलें, पायदान, टॉयलेट शीट

    ऐसा पहली बार नहीं है जब एमेजन की हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने के लिए आलोचना हो रही है। पहले हुए विरोध के बाद एमेजन ने इस तरह की सामग्री की बिक्री रोक दी थी लेकिन अब उसने एक बार फिर अपने प्लेटफॉर्म से ऐसा करना शुरू कर दिया है।

  • akshaya tritiya gold sales

    NewsMay 7, 2019, 10:51 AM IST

    शेयर बाजार पर नहीं चला अक्षय तृतीया का जादू, जावेरी बाजार में जमकर हो रही खरीदारी

    हिंदू आस्था में विश्वास रखने वाले आज नया काम शुरू करते हुए सोना खरीदने को महत्व देते हैं वहीं इस्लाम में आज से शुरू कर अगले एक महीने तक मुसलमान सुबह से सूर्यास्त तक खाना और पानी ग्रहण नहीं करते वहीं इस पाक महीने के दौरान मुसलमान इस आस्था के साथ दान करते हैं जिससे उन्हें कई गुणा अधिक फल मिले।

  • Bangladesh

    NewsApr 24, 2019, 7:02 PM IST

    पाकिस्तान ही नहीं बांग्लादेश में भी हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार, जबरन जमीन हथिया रहे दबंग

    बांग्लादेश नेशनल हिंदू महाजोत के मुताबिक, पिछले साल बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार के 1800 के करीब मामले सामने आए थे। बहुसंख्यक दबंगों ने अल्पसंख्यकों की 2734.81 एकड़ भूमि कब्जा ली है।

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 5:41 PM IST

    बंगाल में बंपर वोटिंग के बीच सनसनीखेज खुलासा, रायगंज में हिंदुओं को नहीं डालने दिए जा रहे वोट

    टीवी चैनल 'टाइम्स नाऊ' के मुताबिक, यहां के एक गांव के हिंदू मतदाताओं ने दावा किया है कि उन्हें मतदान करने नहीं जाने दिया गया। यह गांव मुस्लिम बहुल है।

  • Ambedkar

    ViewsApr 14, 2019, 11:27 AM IST

    जानिए कैसे उपनिषदों से प्रभावित थे बाबा साहब अंबेडकर के विचार

    जात-पात तोड़क मण्डल में दिये गये अपने प्रसिद्ध भाषण में डॉ.अम्बेडकर ने सुझाव दिया था कि हिंदुओं को स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों पर आधारित समाज के निर्माण के लिए अपने शास्त्रों से बाहर कहीं से प्रेरणा लेने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्हें इन मूल्यों के लिए उपनिषदों का अध्ययन करना चाहिए। जिसके बाद मैंने बाद में यह कोशिश की कि पता करूं कि क्या उन्होंने बाद में इस विषय पर कहीं लिखा है। लेकिन उनके कुछ भाषणों को छोड़कर इसका जिक्र कहीं नहीं मिला ।

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    ViewsApr 13, 2019, 7:21 AM IST

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • pakistan

    ViewsMar 25, 2019, 7:36 PM IST

    अल्पसंख्यकों, खास तौर पर हिंदुओं के लिए नर्क है पाकिस्तान

    होली की पूर्व संध्या पर दो नाबालिग हिंदू लड़कियों, 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का अपहरण करके उनका धर्मांतरण कर उनका पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उनकी उम्र से बहुत बड़े मुस्लिम पुरुषों से जबरन निकाह करा दिया गया। इसी बीच, सिंध प्रांत के कई हिंदुओं ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करने से इनकार करने के बाद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

  • saraswati puja

    ViewsFeb 10, 2019, 6:12 PM IST

    ममता के बंगाल में सरस्वती पूजा पर इस्लामिक फरमान कर रहे संस्कृति पर आघात

    यह मुद्दा आज बंगाल के हर घर में चर्चा में है। 'अति होय गेछै'... इस पर लगभग आम सहमति नजर आती है। यानी लोगों में यह बात घर करने लगी है कि चीजें अब हर स्तर की सहनशीलता को पार कर चुकी हैं। 

  • undefined

    NewsJan 31, 2019, 4:25 PM IST

    धर्मसंसद में संघ प्रमुख ने उठाया सबरीमला का मामला, कहा, यह हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश

    आरएसएस प्रमुख ने कहा, सबरीमला का मामला हमारी परंपरा से जुड़ा है। कोर्ट ने फैसला करते वक्त यह नहीं सोचा कि इससे करोड़ों हिंदुओं की भावना आहत होगी।