हिन्द  

(Search results - 47)
  • <p>sri krishna</p>

    News10, Jul 2020, 8:28 AM

    पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर को लेकर सस्पेंस,बनाने के लिए सरकारी पैसे पर अब भी सस्पेंस

     पाकिस्तान में मुस्लिम कट्टरपंथी मंदिर का विरोध कर रहे हैं। हालांकि मंदिर का निर्माण को रोकने के लिए अदालत में की गई अपील को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि  इस्लामाबाद में हिंदू समुदाय कृष्ण मंदिर निर्माण कराने की तैयारी में है। 
     

  • <p>Corona infection, corona, corona figure, corona death, corona survey<br />
&nbsp;</p>

    News9, Jul 2020, 2:41 PM

    कोरोना से हुई मौत, हिन्दू परिवार को सौंपा मुस्लिम महिला का शव और कर दिया अंतिम संस्कार

    जानकारी के मुताबिक एम्स अस्पताल बड़ी लापरवाही सामने आई है। हालांकि बाद में अस्पताल प्रशासन ने अपनी गलती को मान लिया और फिर महिला का शव परिजनों को सौंपा। जबकि परिजन पहले मुस्लिम महिला के शव का अंतिम संस्कार कर चुके थे। हालांकि इस में घर वालों की भी गलती थी। क्योंकि उन्होंने महिला के शव का परीक्षण इसलिए नहीं किया।

  • <p>alok kumar</p>

    News29, May 2020, 7:39 PM

    विहिप ने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिन्दुओं पर हिंसा और लिंचिंग पर उठाए सवाल

    विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने हिन्दुओं के खिलाफ लिंचिंग, हत्या, बालात्कार, लूट-पाट, धर्म-स्थानों, धर्मांतरण को लेकर सवाल उठाए हैं। आलोक कुमार ने कहा कि पिछले दिनों असम के कामरूप जिले में सब्जी बेचने वाले सनातन डेका की हत्या पांच मुस्लिमों ने कर दी। लेकिन सामाजिक संगठन और मीडिया इसको लेकर खामोश रहे।

  • undefined

    News29, Dec 2019, 8:55 AM

    मांझी ने दिया ओवैसी को झटका, सियासी जमीन बचाने को लिया यू टर्न

    हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने  एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन औवेसी को बड़ा झटका दिया है। मांझी को आज ओवैस की रैली में हिस्सा लेने जाना था लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने रैली से किनारा कर लिया है। मांझी रैली के बजाए झारखंड में हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे।

  • undefined

    News4, Nov 2019, 7:08 AM

    जानें क्यों हिंदू-मुस्लिम संगठनों के नेताओं के मोबाइल पर रखी जा रही है नजर

    हालांकि खुफिया विभाग को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक धार्मिक संगठनों की कई गोपनीय बैठकें हो रही हैं। जो आने वाले समय में माहौल को खराब कर सकती हैं। अयोध्या का फैसला भारत के इतिहास में सबसे बड़ा फैसला माना जा रहा है। हालांकि धार्मिक संगठनों के लोग जनता के सामने तो ये कह रहे हैं कि जो भी कोर्ट का फैसला आएगा वह सबको मान्य होगा।

  • Varanasi guru poornima

    News16, Jul 2019, 2:09 PM

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • Congress has commenced captivating Majority in uttar Pradesh

    News3, Jul 2019, 6:15 PM

    कांग्रेस को अचानक क्यों सताने लगी है बहुसंख्यकों की याद

     कांग्रेस अपनी प्रतिद्वंदी भाजपा से सबक लेते हुए, अपने पुराने वोट बैंक को दोबारा अपने साथ जोड़ने के मकसद से बहुसंख्यकों को लुभाना चाह रही है। कांग्रेस प्रवक्ताओं द्वारा पिछले कुछ दिनों में दिये गए बयानों पर नजर डाले तो इससे यही प्रतीत होता है कि कांग्रेस अब बहुसंख्यकों वाली समग्र राजनीति की तरफ आगे बढ़ना चाहती है।

  • Sadhvi pragya thakur will be bjp candidate in Bhopal seat against digvijay singh

    Views19, Apr 2019, 3:04 PM

    दिग्विजय और साध्वी प्रज्ञा की चुनावी टक्कर के मायने क्या हैं

    साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 2009 से धीरे-धीरे हिन्दुत्व के कारण सरकारी उत्पीड़न का शिकार होने वाली तथा तमाम विकट परिस्थितियां उत्पन्न किए जाने के बावजूद नहीं डिगने वाली व्यक्तित्व के रुप में उभरी हैं। जब उन्हें जमानत मिली तो उनको रीसीव करने वाले तथा भोपाल में इलाज के दौरान उनसे मिलने आने वालों की संख्या से पता चलता था कि उनकी लोकप्रियता कितनी बढ़ चुकी है। 
     

  • BJP Menifesto

    Views9, Apr 2019, 12:04 PM

    राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा, हिन्दुत्व और भारत के समग्र विकास का संकल्प

    बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते समय प्रधानमंत्री ने अपने प्राक्कथन में स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष यानी 2047 के भारत की बात की है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा भी कि हमारा संकल्प पत्र 2024 तक का है लेकिन इसमें 2047 तक के भारत के लक्ष्य को आधार देने का विचार शामिल है। इतनी कल्पना करने का माद्दा तो आज न किसी दूसरे दल में दिखता है, न किसी नेता में। तो अब संकल्प पत्र हमारे सामने है। इसके आधार पर हमें मत बनाना है।

  • L.K.Advani

    News5, Apr 2019, 1:56 PM

    लाल कृष्ण आडवाणी का पूरा ब्लॉग हिन्दी में यहां पढ़ें

    बीजेपी के बुजुर्ग दिग्गज लाल कृष्ण आडवाणी ने आज एक ब्लॉग लिखा। माय नेशन आपके लिए लाया है अंग्रेजी में लिखे इस ब्लॉग का हिंदी अनुवाद- 

  • 8 seats of western UP for Lok sabha election 2019

    News3, Apr 2019, 1:45 PM

    पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटो पर कांटे की टक्कर

    जात-पात की लीक पर चलने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जहां बीजेपी "मोदी" की विश्वसनीयता और पांच साल की उपलब्धियों पर प्रचार कर रही है, वहीं जातीय गठजोड़ से बना "साथी" बीजेपी के खिलाफ "दलित और गरीब  विरोधी" होने का प्रचार कर रहा है|  पर देखना ये होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में नॉन-अपर कास्ट हिन्दू किसे वोट करेगा जिसका वोट 2014 में बीजेपी की झोली में गिरा था | 

  • undefined

    Views1, Apr 2019, 6:25 PM

    वायनाड सीट हो सकती है राहुल के लिए सुरक्षित, लेकिन कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

    वायनाड जिला वायनाड संसदीय क्षेत्र नहीं है। इसमें वायनाड एवं मल्लप्पुरम की तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र और कोझिकोड की एक विधानसभा सीट आती है। मल्लपुरम की आबादी में 70.04 प्रतिशत मुस्लिम एवं 27.5 प्रतिशत हिन्दू हैं। यहां 2 प्रतिशत ईसाई भी हैं। 
    अगर वायनाड लोकसभा क्षेत्र के समीकरण को देखें तो यहां 56 प्रतिशत मुसलमान एवं 44 प्रतिशत हिन्दू एवं ईसाई हैं। यहां कुल 13 लाख 25 हजार मतदाता हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा यानी यूडीएफ में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग भी शामिल है जिसका यहां अच्छा प्रभाव है। यहां की मुस्लिम आबादी राहुल के लिए इसे सुरक्षित सीट बना देती है।

  • nana patekar

    Entertainment29, Mar 2019, 1:53 PM

    #MeToo आरोपों के बाद नाना पाटेकर का बॉलीवुड से पत्ता कट, अब तेलुगू फिल्मों में करेंगे काम

    #MeToo लगने के बाद नाना पाटेकर को लेकर खबर आई थी कि वह हम हिन्दी फिल्मों में काम नहीं कर सकते। अब नाना को लेकर ताजा खबर यह सामने आई है कि, हिन्दी फिल्मों में नहीं लेकिन तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर सकते हैं।

  • undefined

    Views25, Mar 2019, 4:44 PM

    अब क्या कहेंगे हिन्दू आतंकवाद का शिगूफा खड़ा करने वाले लोग

    न्यायालय के फैसलों और टिप्पणियों को स्वीकार कर हमें मान लेना चाहिए कि पिछले सालों में हिन्दू आतंकवाद, भगवा आतंकवाद का जो मुहावरा गढ़ा गया उसके पीछे केवल राजनीतिक दुर्भावना काम कर रही थी। स्वामी असीमानंद सहित कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा आदि उसी के शिकार थे। केन्द्र की यूपीए सरकार की पहल पर 26 जुलाई 2010 को मामला एनआईए को सौंपा गया था। स्वामी असीमानंद को उसके बाद में आरोपी बनाया गया।

  • Two communities clash in order to remove Shiva barat

    News4, Mar 2019, 2:37 PM

    शिव बारात निकालने को लेकर दो समुदायों में झड़प

     समिति ने एक दिन पहले से जिस रास्ते से शिव बारात निकलेगी उस रास्ते को पूरी तरह सजा दिया गया। किला दरवाजे को भी समिति द्वारा पुतवाया गया। जिसकी शिकायत एसडीपीआई के जिलाध्यक्ष नजम इकबाल ने पुलिस को करते हुए कहा कि शिव बारात के नाम पर हिन्दू समाज के लोगों ने पुरातत्व विभाग की धरोहर से छेडछाड की है। इसी बात को लेकर विवाद हो गया और दोनों समुदायों में झड़प हो गई