हैदराबाद।  

(Search results - 38)
  • <p>Colonel Santosh Babu, Colonel Santosh Babu Wife, job of Deputy Collector to Santosh Babu wife, galwan valley, china, india, china india dispute, unmasking china&nbsp;</p>

    NewsJul 22, 2020, 7:47 PM IST

    गलवान के शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्‍नी बनीं डिप्टी कलेक्‍टर, सीएम चंद्रशेखर राव ने सौंपा नियुक्ति पत्र

    राज्य सरकार ने गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की अंतिम यात्रा के वक्त ऐलान किया था कि तेलंगाना सरकार कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि और इसके साथ ही उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देगी।

  • <p>Narasimha Rao</p>

    NewsJun 28, 2020, 2:10 PM IST

    पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की जन्मशती आज, ऐसे तो खत्म हो जाएगी कांग्रेस की राजनीति

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की जन्मशताब्दी समारोह मनाने का फैसला किया है  और ये कार्यक्रम पूरे साल भर चलेगा और उनके जन्मस्थान पर राज्य सरकार कांस्य की विशालकाय  मूर्ति भी स्थापित करेगी। केसीआर इसके जरिए कांग्रेस की विरासत पर अपना दावा करने में पीछे नहीं है।

  • <p>केसीआर ने 5 मई को मीडिया को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया था कि राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष रमजान गिफ्ट नहीं वितरित करेगी, क्योंकि इससे भीड़ एकत्र होने का खतरा है। तेलंगाना के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने भी बताया है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संकट के चलते इस साल रमजान गिफ्ट नहीं वितरित कर रही है। इस महामारी के चलते सभी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर पाबंदी है।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>हमें कुछ ऐसी न्यूज रिपोर्ट भी मिलीं, जो बताती हैं कि तेलंगाना सरकार अन्य त्योहारों पर भी उपहार वितरित करती है। तेलंगाना सरकार ने राज्य के एक लोक त्योहार बथुकम्मा और क्रिसमस के दौरान भी गिफ्ट बांटे थे।</p>

    NewsJun 1, 2020, 1:30 PM IST

    जानें क्यों तेलंगाना सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन को 30 जून बढ़ा दिया है। वहीं राज्य में निर्माण कार्यों पर फिलहाल रोक रहेगी।  राज्य सरकार का मानना है राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। जिसके कारण राज्य में लॉकाडाउन को बढा़ने की जरूरत है। हालांकि तेलंगाना पहले से ही लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की सिफारिश केन्द्र सरकार से कर चुका था।

  • undefined

    NewsApr 7, 2020, 12:02 PM IST

    लॉकडाउन तोड़ने वालों के लिए ड्रोन की मदद ले रही है तेलंगाना सरकार

    लॉकडाउन को लागू करने के लिए पुलिस ने राज्य में ड्रोन को तैनात किया है।  ताकि नियमों को तोड़ने वालों को ट्रैक किया जा सके। देश में चल रहे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए, हैदराबाद में कुछ स्थानों पर ड्रोन तैनात किए गए हैं। ताकि लॉकडाउन के तहत लॉकडाउन को तोड़ने वालों को ट्रैक किया जा सके और उन्हें जेल पहुंचाया जा सके।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 5:54 PM IST

    जानिए क्या है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का DAY 2 प्लान?

    25 फरवरी को सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में ट्रम्प और मेलानिया का स्वागत होगा। 10.45 बजे ट्रम्प और मेलानिया राजघाट जाएंगे। इसके बाद 11.30 बजे दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी। मेलानिया ट्रम्प दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल के हैप्पीनेस क्लास का दौरा भी करेंगी।

  • Justice,hyderabad,crime,punishment,deep dive, abhinav khare,rape,encounter

    NewsDec 10, 2019, 6:24 PM IST

    महिला अपराधों में कोर्ट से बाहर न्याय तर्कसंगत नहीं, पर कैसे मिले सजा

    हैदराबाद एनकाउंटर केस मेरे लिए बहुत ही भ्रामक रहा है। निर्भया के माता-पिता ने इस मुठभेड़ की सराहना की है क्योंकि उनका मानना है कि न्याय कम से कम किसी के लिए परोसा गया है, जबकि वे अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। कई लोग महसूस करते हैं कि जब हमारी न्याय प्रणाली विफल हो जाती है, तो हमें बलात्कारियों को दंडित करने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाने की जरूरत हो जाती है।

  • 100 seconds

    NewsDec 6, 2019, 7:36 PM IST

    हैदराबाद मामले में आरोपियों के एनकांउटर से दुष्कर्म मामलों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मारुति ने भारत समेत दुनियाभर में सिआज, अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल की 63,493 गाड़ियां रिकॉल की हैं। ये सभी पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट वाली कारें हैं।

  • undefined

    NewsDec 6, 2019, 2:03 PM IST

    जानिए कौन हैं हैदराबाद एनकाउंटर के हीरो, जिनके नाम से कांपते हैं अपराधी

    हर कोई तेलंगाना पुलिस की तारीफ कर रहा है और इसके असली हीरो है साइबराबाद पुलिस के कमीशनर वीसी सज्जनार। जिनकी अगुवाई में एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है। सज्ननार को पुलिस विभाग में एनकाउंटर मैन के नाम से भी जाना जाता है।

  • undefined

    NewsDec 6, 2019, 10:19 AM IST

    योगी राज रेप पीड़िता को बेखौफ आरोपियों ने जलाया, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया सफदरजंग अस्पताल

    इस घटना के बाद हालांकि पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन राज्य में हुई इस खौफनाक घटना ने हैदराबाद की घटना की याद दिला दी है। यही नहीं ऐसा लग रहा है कि राज्य में अपराधियों को कानून का खौफ नहीं है। जानकारी के मुताबिक अपने गैंग रेप मुकदमे की पैरवी के लिए पीड़िता घर से सुबह निकली थी। जेल से जमानत पर छूटे अपराधियों ने साजिश कर रेप पीड़िता पर धारदार हथियारों से हमला किया और फिर उस पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया।

  • hyderabad rape, case, media, deep dive, abhinav khare, rape victim

    NewsDec 5, 2019, 7:58 PM IST

    क्या संदेश देना चाहते हैं अपराधियों का साथ देने वाले मीडिया संस्थान

    मीडिया हाउस, द क्विंट के पास इस तरह के अपराधियों को चित्रित करने का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले उन्होंने ओसामा बिन लादेन का भी बचाव किया था। अब जब  हैदराबाद बलात्कार मामले में जब बलात्कारियों का बचाव करने वाले लेख आया तो यह बहुतों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था। उन्होंने चारों आरोपियों के परिवारों का साक्षात्कार लिया था। उन्होंने यह भी लिखा कि कैसे मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने साधन और कैसे उसने अपनी माँ के ऑपरेशन के लिए मेहनत से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

  • MN 100 secs HINDI

    NewsNov 29, 2019, 7:04 PM IST

    हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर की हत्या से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के माफी मांगने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    स्कूटी का टायर पंक्चर होने के बाद एक टोल प्लाजा के पास इंतजार कर रही 26 वर्षीय वेटनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई

  • MyNation in 100 seconds September 18

    NewsSep 18, 2019, 8:29 PM IST

    ईयू द्वारा भारत का अनुच्छेद 370 पर समर्थन से बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के अहम फैसलों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले का यूरोपियन यूनियन ने समर्थन किया है
     

  • Deep dive nizam

    ViewsSep 18, 2019, 6:57 PM IST

    एक शख्स जो हजारो मौतों का कारण बना, देखिए डीप डाईव के खास एपिसोड में

    आजादी के बाद हैदराबाद को भारतीय संघ में सम्मिलित कराने के लिए देश के कर्णधारों को बहुत पापड़ बेलने पड़े। इसमें सबसे ज्यादा मुश्किल हुई हैदराबाद में। जहां का शासक निजाम किसी भी सूरत में भारतीय परिसंघ का हिस्सा नहीं बनना चाहता था। इस एक शख्स की जिद ने हजारो लोगों की जान ले ली थी। 

    हैदराबाद को भारत में शामिल कराने के बाद भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया। इस समिति की रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद के विलय के दौरान 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी।
     

  • nizam usman

    NewsSep 17, 2019, 6:25 PM IST

    एक निजाम जिसकी जिद ने ली हजारों लोगों की बलि

    भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया जिसमें पंडित सुंदरलाल, काज़ी अब्दुल गफ़्फ़ार और मौलाना मिस्री शामिल थे। जो रिपोर्ट इस समिति ने सौंपी वह चौंकाने वाली थी क्योंकि हैदराबाद रियासत में 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी। हालांकि भारत में विलय से पहले हैदराबाद के निज़ाम ने यूएन में एक अपील दायर की थी लेकिन जिसे बाद में उन्होंने खुद वापस ले लिया था। अंत में हैदराबाद भारत में एकीकृत हो गया और तत्कालीन आंध्र प्रदेश का हिस्सा बना। पूर्व की सरकारों ने सुंदरलाल की रिपोर्ट को कई सालों तक गुप्त रखा था, हालांकि अब इसे नेहरू मेमोरियल संग्रहालय में पढ़ा जा सकता है।

  • undefined

    NewsJun 12, 2019, 5:43 PM IST

    25 लाख के ईनामी माओवादी पति-पत्नी गिरफ्तार, 52 मामलों में थी तलाश

    बस्तर और महाराष्ट्र क्षेत्र में माओवादियों का नेटवर्क फैलाने का कर रहे थे काम। गढ़चिरौली हमले में भी थी तलाश।