'onion'  

(Search results - 36)
  • News7, Jul 2020, 8:47 PM

    किचन में आग लगा रहे हैं आलू और प्‍याज, जानें क्यों आ रहा है कीमतों में उछाल

    फिलहाल सब्जी मंडियों में आलू-प्याज और टमाटर आदि की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि मंडियों की तुलना में खुले बाजार में सब्जियों की ज्यादा कीमत है। क्योंकि सब्जियों की कीमतों में अंकुश लगाने के लिए कोई सरकारी नियम नहीं है।

  • News25, May 2020, 8:24 AM

    लॉकडाउन के साथ ही गर्मी की मार, प्याज निकाल रहा है किसानों के आंसू

    प्याज को लेकर किसान परेशान हैं क्योंकि प्याज की कीमतों के कारण उसकी लागत भी नहीं निकल पा रही है।  देश में प्याजकी बंपर पैदावार हुई है इसके कारण प्याज की कीमतों में कमी आई है। वहीं लॉकडाउन में होटल और रेस्टोरेंट के बंद होने के कारण प्याज की खपत कम हो गई है। जिसके कारण कीमतों में काफी कमी गिरावट आ गई है।

  • News7, Apr 2020, 1:08 PM

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है। 

  • News24, Feb 2020, 6:55 AM

    गर्मी बढ़ने के साथ ठंडी हो रही हैं प्याज की कीमत

    केंद्र सरकार ने सितंबर में प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू गई थीं। घरेलू कीमतों को कम करने के लिए प्याज के आयात को भी अनुमति दी गई थी। लेकिन अब यही फैसला केन्द्र सरकार की मुसीबत बनता जा रहा है। 

  • News7, Feb 2020, 7:33 PM

    बाजार में आया नया प्याज तो व्यापारी बोले प्रतिबंध हटाए सरकार

    फिलहाल बाजार में प्याज की कीमतें कम होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। नासिक में प्याज की नई फसल बाजार में  आ गई हैं। वहीं लगातार इसकी कीमतों में कमी आ रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। असल में पिछले दिनों प्याज की फसल बर्बाद होने के कारण देश में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई थी।

  • News31, Jan 2020, 7:30 AM

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News14, Jan 2020, 8:06 AM

    नहीं बिका प्याज तो रोक दी कर्मचारियों की सेलरी

    पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत कम हुई है। अब बाजार में प्याज 50 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि देश में प्याज की सप्लाई के लिए केन्द्र सरकार ने विदेशों से प्याज का आयात किया था। ताकि देश में कीमत कम हो सके। पिछले दिनों ही केन्द्र सरकार ने कहा था कि राज्य प्याज का उठान नहीं कर रहे हैं।

  • News4, Jan 2020, 8:08 AM

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News31, Dec 2019, 9:04 AM

    अगले साल से नही होगी प्याज की किल्लत, सरकार ने उठाया ये कदम

    बाजार में प्याज की कीमतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आए है। जबकि विदेशों से आयातित प्याज आ चुका है। माना जा रहा है कि प्याज की कीमतों में जनवरी के बाद कमी आएगी। क्योंकि जनवरी में प्याज की नई फसल मंडियों में आ जाएगी और विदेशों से आयातित प्याज भी पूरी तरह से देश में आ जाएगा।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News26, Dec 2019, 6:19 AM

    आयातित प्याज नहीं बल्कि घरेलू प्याज से कम होगी कीमत, जानें क्यों तुर्की ने रोका प्याज का आयात

    माना जा रहा है कि अगले महीने के 15 जनवरी तक प्याज की नई फसल बाजारों में पहुंच जाएगी। जिसके कारण प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी। इसका असर देखने को मिल रहा है। प्याज उत्पादक राज्यों  के कई जिलों में किसानों ने नई फसल को बाजार में बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि प्याज की बाजार में आवक ज्यादा नहीं है। वहीं भारत को तुर्की और श्रीलंका ने झटका दिया है। 

  • News20, Dec 2019, 10:36 AM

    प्याज के बाद अब आलू के दामों में लगी आग

    दिल्ली में सिर्फ प्याज ही नहीं, आलू और अन्य सब्जियों की खुदरा कीमतों में भी तेजी आई है। व्यापारियों का कहना है कि हाल ही में हुई सर्दियों की बारिश ने कुछ फसलों को नुकसान पहुंचाया है। आलू की कीमतों में 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कोलकाता में आलू की कीमतों में दोगुनी और अन्य प्रमुख शहरों में भी पिछले साल की तुलना में कीमतों में तेज वृद्धि देखी गई है। हालांकि, सरकारी सूत्रों ने कहा कि आलू की कीमतें अगले 10 दिनों में घट जाएंगी, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ताजा आपूर्ति में काफी वृद्धि हुई है।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News20, Dec 2019, 9:02 AM

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • News17, Dec 2019, 9:41 AM

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • garlic new

    News16, Dec 2019, 9:13 AM

    प्याज के बाद अब लहसुन की चोरी

    देश के कई हिस्सों में महंगे प्याज पर चोर हाथ साफ कर चुके हैं। गुजरात से लेकर पश्चिम बंगाल तक चोरों के प्याज चोरे जाने की खबर आ चुकी है। लेकिन अब वाराणसी में महंगा हो चुका लहसुन चोरी हुआ है।

  • পেঁয়াজের ছবি

    News12, Dec 2019, 6:41 AM

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।