2019 Lok Sabha Election  

(Search results - 31)
  • undefined

    NewsMay 29, 2019, 7:57 PM IST

    भोपाल से जीतने वाली साध्वी प्रज्ञा के नए प्रण से ममता बनर्जी के यू टर्न तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को हराने वाली बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बड़ा फैसला लिया है। साध्वी ने कहा कि सांसद के तौर पर  मिलने वाला वेतन वह खुद पर खर्च नहीं करेंगी और जरूरत मंदों के लिए इस्तेमाल करेंगी। 
     

  • PM Modi north east

    NewsMay 24, 2019, 7:45 AM IST

    पूर्वी भारत में कुछ इस तरह पीएम मोदी ने तैयार किया बीजेपी के लिए नया जनाधार

    लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणामों से बहुत से दिलचस्प तथ्य सामने आ रहे हैं। इन परिणामों से पता चलता है कि कैसे बीजेपी ने पूर्वी भारत में अपना नया जनाधार तैयार किया है।   

  • PM Modi

    ViewsMay 24, 2019, 7:44 AM IST

    दक्षिण भारत में ऐसे बढ़ चला बीजेपी का विजय-रथ

    दक्षिण भारत के दो अहम राज्यों तमिलनाडु और केरल में बीजेपी को निराशा मिली। लेकिन कर्नाटक और आंध्र में बीजेपी जिस तरह पैर जमा रही है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले वक्त में बीजेपी दक्षिण भारत में भी उत्तर की ही तरह बड़ी ताकत बन जाएगी। 

  • pm modi

    ViewsMay 23, 2019, 8:00 PM IST

    चुनावी परिदृश्य को देखते हुए ऐसे ही परिणाम की अपेक्षा थी

    लोकसभा के चुनाव परिणाम बिल्कुल अपेक्षित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग राष्ट्रीय स्तर पर विचारधारा एवं रणनीति के मामले में संगठित ईकाई के रुप में उतरा था तथा पांच-छः राज्यों को छोड़ दें तो उसका अंकगणित विपक्ष पर भारी था। इसे कम करने के लिए विपक्ष को मुद्दों और रणनीति के स्तर पर इतना सशक्त प्रहार करना चाहिए था जिससे मतदाता नए सिरे से सोचने को बाध्य हों। पूरे चुनाव अभियान में राष्ट्रीय या राज्यों के स्तर पर इस तरह का सशक्त चरित्र विपक्ष का दिखा ही नहीं। 

  • Vote counting

    NewsMay 23, 2019, 7:38 AM IST

    लोकतंत्र के कुछ अहम घंटे: जानिए हर पल का हाल माय नेशन पर

    भारतीय लोकतंत्र के चंद अहम घंटों के आप और हम साक्षी बन रहे हैं। पिछले सात चरणों में जनता ने जो फैसला दिया है, उस पर से पर्दा उठने वाला है। मतगणना के हर नतीजों को सबसे पहले जानने के लिए देखते रहिए माय नेशन-

  • undefined

    NewsMay 22, 2019, 10:03 PM IST

    जम्मू कश्मीर के बड़गाम में हुए एनकाउंटर से इसरो द्वारा Risat- 2BR1 के सफल परीक्षण तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच बुधवार को मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षा बलों ने अभी तक दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

  • undefined

    EntertainmentMay 22, 2019, 10:56 AM IST

    जल्द होने वाला है इन सितारों की किस्मत का फैसला, राजनीति में होगी एंट्री या नहीं!

    2019 लोकसभा चुनावों में बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक के कई फिल्मी सितारें राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने आए हैं। सितारों के सहारे राजनीतिक दलों ने वोट बटोरने से लेकर सीट जीतने का दांव खेला है। लेकिन अब चंद घंटों के बाद परिणाम सामने आने वाले हैं। अब देखना यह होगा कि यह सितारें राजनीति खेल में हिट होंगे या फिर फ्लॉप?

  • Sadhvi pragya thakur will be bjp candidate in Bhopal seat against digvijay singh

    ViewsApr 19, 2019, 3:04 PM IST

    दिग्विजय और साध्वी प्रज्ञा की चुनावी टक्कर के मायने क्या हैं

    साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 2009 से धीरे-धीरे हिन्दुत्व के कारण सरकारी उत्पीड़न का शिकार होने वाली तथा तमाम विकट परिस्थितियां उत्पन्न किए जाने के बावजूद नहीं डिगने वाली व्यक्तित्व के रुप में उभरी हैं। जब उन्हें जमानत मिली तो उनको रीसीव करने वाले तथा भोपाल में इलाज के दौरान उनसे मिलने आने वालों की संख्या से पता चलता था कि उनकी लोकप्रियता कितनी बढ़ चुकी है। 
     

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 7:20 PM IST

    इंफाल ईस्ट में लोगों का पोलिंग बूथ पर हमला, ईवीएम तोड़ी

    लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में मणिपुर के इंफाल ईस्ट जिले के 6/10 पुलिस स्टेशन के क्यामगेई मुस्लिम मखा लेकई में एक पोलिंग बूथ पर गुस्साई भीड़ ने हमला किया और ईवीएम तोड़ जाली। इसके बाद वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने लाठी चार्ज किया और लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर किए। हालांकि लोगों के हमले की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है।  
     

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 6:55 PM IST

    शिव मंदिर जहां रोज जल चढ़ाते हैं मुस्लिम

    अलीगढ़ के मिर्जापुर गांव में बाबू खान ने शिव मंदिर का निर्माण करवाया है। उनके मुताबिक, वह पांच बार नमाज पढ़ते हैं लेकिन शिवलिंग पर भी जल चढ़ाना उनकी दिनचर्या का अहम हिस्सा है। 

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 4:36 PM IST

    हाथरस किसके साथ, कमल, महागठबंधन या हाथ

    उत्तर प्रदेश के हाथरस में लोकसभा के दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। हाथरस देगा किसका साथ, कमल, महागठबंधन या हाथ। इसी सवाल के साथ 'माय नेशन' ने ई-रिक्शा की सवारी करते हुए बात की कुछ ऐसे वोटरों से जो मतदान करने जा रहे थे। हाथरस के वोटरों के साथ माय नेशन संवाददाता अनिंद्यो बनर्जी की सीधी बात।

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 4:26 PM IST

    हाथरस में मतदान के बीच वोटरों से 'चाय पर चर्चा'

    उत्तर प्रदेश के हाथरस में लोकसभा के दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच 'माय नेशन' ने बात की कुछ ऐसे वोटरों से जो वोटिंग के बाद चाय की चुस्कियां ले रहे थे और कुछ वोटिंग के लिए जाने से पहले चाय का लुत्फ उठा रहे थे। हाथरस के वोटरों के साथ माय नेशन संवाददाता अनिंद्यो बनर्जी की चाय पर चर्चा। 

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 4:00 PM IST

    आगरा में किन मुद्दों पर पड़ रहे वोट, पोल के दौरान 'माय नेशन' की पड़ताल

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में देश भर में कई जगह वोट डाले जा रहे हैं। उत्तर  प्रदेश की बहुचर्चित आगरा सीट पर भी इस चरण में वोट डाले जा रहे हैं। आगरा के वोटर्स के लिए कौन-कौन से मुद्दे हैं खास। क्या राष्ट्रीय मुद्दों पर भारी हैं स्थानीय समस्याएं। वोटरों का मिजाज भांपती माय नेशन के असिस्टेंट एडीटर सिद्धार्थ राय की ग्राउंड रिपोर्ट। 
     

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 2:30 PM IST

    असम में वोटिंग के लिए उमड़े मतदाता

    लोकसभा के दूसरे चरण के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में वोट डाले जा रहे हैं। असम में दूसरे चरण में पांच लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। करीमगंज, सिलचर, ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट, मंगलदोई और नौगांव में सुबह से ही मतदाताओं में वोटिंग के लिए उत्साह देखा गया है। पोलिंग शुरू होने से पहले की बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए थे। 

  • Shamli

    NewsApr 11, 2019, 5:47 PM IST

    कैराना के मतदाताओं ने की मोदी की तारीफ

    उत्तर प्रदेश के कैराना क्षेत्र के मतदाताओं ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह अपना वोट सिर्फ राष्ट्रीयता के आधार पर देंगे न कि क्षेत्रीय संबद्धता के संदर्भ में।