35a  

(Search results - 22)
  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    News6, Aug 2019, 10:06 PM IST

    पाकिस्तान को अपनों का भी नहीं मिल रहा है साथ, चीन ने दिया झटका तो यूएई ने किया बेनकाब

    पाकिस्तान के सबसे बड़े रणनीतिक साझेदार चीन ने भी साफ कह दिया है कि ये जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म भारत सरकार का मामला है और वह पाकिस्तान और भारत के मुद्दे पर किसी तरह का दखल नहीं देगा। जबकि यूएई ने भारत द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म करने पर भारत का साथ देते हुए कहा है कि कश्मीर की बेहतरी के लिए फैसले लेने का अधिकार भारत सरकार के पास है। पाकिस्तान भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर को बड़ा मुद्दा बनाकर सहानुभूति बटोरना चाहता है, लेकिन हर जगह उसे असफलता ही मिल रही है।

  • Imran Khan cheated his own country on article 370

    News6, Aug 2019, 9:03 PM IST

    आर्टिकल 370 पर अपने देश को ही धोखा दे गए इमरान खान

    फिलहाल इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मुंह की खानी पड़ी है। भले ही इमरान खान कितना ही दावा क्यों न कर ले। लेकिन कोई भी देश भारत के इस अंदरूनी मसले पर पाकिस्तान का साथ देने को तैयार नहीं है। इमरान खान के विरोध में वहां के विपक्षी दलों ने हंगामा किया। जिसके बाद इस बैठक को रद्द कर दिया गया।

  • Mulayam's daughter-in-law got separated from Akhilesh Yadav on article 370

    News6, Aug 2019, 8:19 PM IST

    अखिलेश यादव से जुदा हुई मुलायम की बहू की राह !

    सपा संरक्षक की बहू ने कहा कि अराजक तत्वों का दमन नागपंचमी के शुभ दिन हुआ है और इससे लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि इसको हिंदू मुसलमान अलगाव के चश्मे से ना देखें। वहीं अपर्णा ने अपने ट्वीट के अंत में जय हिंद भी लिखा। फिलहाल समाजवादी पार्टी जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के खिलाफ है और पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध किया है

  • News6, Aug 2019, 6:43 PM IST

    संसद में बोले अमित शाह फारूक घर पर मजे से हैं, कनपटी पर गन लगाकर नहीं ला सकते संसद

    आज लोकसभा में कई सांसदों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला की लोकसभा में गैरमौजूदगी पर सवाल किया तो अमित शाह ने कहा कि वह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि वह मजे से अपने घर पर मौजूद हैं और अगर बाहर नहीं निकल रहे हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। 

  • News6, Aug 2019, 5:37 PM IST

    गांधी परिवार में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर हुए दो फाड़, राहुल विरोध में तो प्रियंका पक्ष में उतरी !

    संसद में अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सदन में कांग्रेस के रुख पर नाराजगी जताई है। प्रियंका गांधी इसके पक्ष में नजर आ रही हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार के इस फैसले का समर्थन नहीं किया है लेकिन वह इस अनुच्छेद को हटाने के पक्ष में है।

  • News6, Aug 2019, 1:32 PM IST

    अमित यूं ही नहीं हैं भाजपा के ‘शाह’, लोकसभा में आज कर दी कांग्रेस की बोलती बंद

    राज्यसभा से सोमवार को बिल पारित हो चुका है। लिहाजा आज इसको लोकसभा में पेश किया गया। कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया था। जबकि कल कांग्रेस की राज्यसभा में ही किरकिरी हो गयी थी क्योंकि व्हिप जारी करने वाले वरिष्ठ सांसद भुवनेश्वर कलिता ने राज्यसभा और कांग्रेस दोनों से इस्तीफा दे दिया था। 

  • article 35 a and parliament

    News5, Aug 2019, 3:11 PM IST

    आईए जानते हैं कि क्या था धारा 370 और 35-ए को लेकर विवाद और इसके खत्म होने से घाटी में क्या बदलेगा?

    आर्टिकल 35-ए आजादी मिलने के सात साल बाद यानी साल 1954 में अस्तित्व में आया था। यह एक अस्थायी उपबंध था जिसे राज्य में हालात को उस समय स्थिर करने के लिए जोड़ा गया था।  इस अनुच्छेद 35-ए को संविधान के निर्माताओं ने नहीं बनाया। बल्कि इसे शेख अब्दुल्ला और नेहरू के बीच 1952 के दिल्ली समझौता के बाद 1954 में को संविधान में जोड़ा गया। 35ए के जरिए भारतीय नागरिकता को जम्मू-कश्मीर की राज्य सूची का मामला बना दिया। लेकिन अब मोदी सरकार की इच्छा शक्ति की वजह से अब यह विवादास्पद प्रावधान इतिहास का हिस्सा बन चुका है। 
     

  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    News5, Aug 2019, 9:21 AM IST

    कैबिनेट की बैठक में हो गया है फैसला, संसद में गृहमंत्री देंगे बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गयी है। बैठक में लिए गए फैसले के बारे में गृहमंत्री अमित शाह बयान देंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में केन्द्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को लेकर कोई बड़ा फैसला कर लिया है। अमित शाह 11 बजे राज्यसभा में और 12 बजे लोकसभा में आज लिए गए फैसले के बारे में बयान देंगे। फिलहाल सरकार के फैसले के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

  • kashmir unrest

    News5, Aug 2019, 6:15 AM IST

    उमर और महबूबा समेत कई नेता नजरबंद, राज्य में लगी धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदल रहे हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में कर दिया गया है। रविवार को शाम को ही राज्य के विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। जिसमें राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी।

  • army bat team dead

    News4, Aug 2019, 10:40 AM IST

    अपने सैनिकों के शव नहीं ले जा रहा है पाकिस्तान, भारत ने दिया प्रस्ताव

    भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के 5-7 जवानों को मार गिराया। लेकिन पाकिस्तान ने मारे गए अपने सैनिकों के शवों को अभी तक नहीं उठाया है। लिहाजा अब सेना ने पाकिस्तान से एलओसी पर पड़े उसके सैनिकों के शवों को ले जाने का कहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

  • ajit doval

    News27, Jul 2019, 8:25 AM IST

    कश्मीर में किसी बड़े मिशन की तैयारी में केन्द्र, डोवल के दौरे के बाद मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

    अजीत डोवल घाटी के दौरे से दिल्ली लौट आए हैं। लेकिन उनके लौटते ही घाटी में सुरक्षाबलों की 100 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती कर दी गयी है। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी मंजूरी दे दी है। लिहाजा इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि घाटी में सरकार ने किसी बड़े मिशन को शुरू करने का इरादा कर लिया है।

  • News18, Jul 2019, 5:50 PM IST

    आखिर क्या है आर्टिकल 370 और 35A

    आज के ऐपिसोड में अभिनव खरे आर्टिकल 370 और 35A पर चर्चा करेंगे और ये बताएंगे कि आखिर कैसे ये दोनों राज्य की अस्थिरता के लिए जिम्मेदार हैं. 

  • JKAF

    News24, Apr 2019, 8:03 PM IST

    खतरे में अलगाववाद की सियासत, कश्मीर से ही उठी अनुच्छेद 370 और 35ए के खिलाफ आवाज

    हाल में बनी JKAF भारत समर्थक राष्ट्रवादी नजरिये के साथ आगे बढ़ रही है। पार्टी का कहना है कि वह रियासत के बाशिंदो को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर चिंतित नहीं हैं। 

  • News10, Apr 2019, 1:53 PM IST

    अनुच्छेद 370ः उमर अब्दुल्ला की चुनौती पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का तीखा पलटवार

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, राहुल बाबा और बुआ-भतीजा आप आतंकवादियों के साथ इलू-इलू करो। लेकिन ये मोदी सरकार है, अगर पाकिस्तान की तरफ से गोली आएगी तो इधर से गोला जाएगा।

  • Benjamin Netanyahu and PM Modi

    News8, Apr 2019, 3:58 PM IST

    पीएम मोदी का इस्राइली दांव, चुनाव जीते तो खत्म होगा जम्मू-कश्मीर में 35A

    अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए पीएम बेंजमिन नेतन्याहू ने भी वोटिंग से तीन दिन पहले वादा किया कि यदि इस्राइल में एक बार फिर उनकी सरकार बनी तो वह तुरंत फिलिस्तीन के कब्जे में इस्राइली इलाकों पर अपनी संप्रभुता को कायम करने का काम करेंगे।