Aap Mla  

(Search results - 4)
  • undefined

    News14, Jan 2020, 7:47 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मौजूदा 46 विधायकों पर ही दांव लगाएगी आप

    आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया एलान कर दिया है। आप ने 15 विधायकों के टिकट काटे हैं। वहीं 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। पार्टी ने दिल्ली मेंआठ महिलाओं को भी प्रत्याशी बनाया है। आप दिल्ली में अकेले अपने बलबूते चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि अभी तक किसी भी दल ने दिल्ली में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

  • 8- केसीआर: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को केसीआर नाम से भी जाना जाता है। वे बड़े क्षेत्रीय नेता हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियों को ढेर कर दिया। 10 साल पहले तेलंगाना को अलग राज्य बनाने वाले नेताओं में प्रमुख चेहरा थे। उन्होंने अलग राज्य बनाने के उद्देश्य से ही पार्टी का गठन किया था। 2014 में तेलंगाना अलग राज्य बना। राव सीएम बने, वे 1983 से कभी चुनाव नहीं हारे। 2014 में तेलंगाना में टीआरएस ने 17 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की। इस दौरान उनकी पार्टी ने 119 सीटों वाले राज्य में 63 पर जीत हासिल की। 2018 में उन्होंने समय से पहले ही विधानसभा भंग करा दी। इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया। लोकसभा चुनाव में टीआरएस ने 9 सीटों पर जीत हासिल की। केसीआर लोकसभा चुनाव में बिना कांग्रेस और बिना भाजपा के फ्रंट बनाने के पक्ष में थे।

    News2, Jan 2020, 8:06 AM IST

    दिल्ली में आप के विधायकों की थमी सांसें, कट सकते हैं कई मौजूदा विधायकों के टिकट

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कभी भी घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियों कर ली हैं। यही नहीं राजनैतिक दल भी चुनाव के तैयार हैं। लिहाजा दिल्ली की सत्ताधारी आप सरकार के बारे में कहा जा रहा है कि वह अगले दस दिनों में प्रत्याशियों को ऐलान कर सकती है। आप जल्दी टिकट घोषित करना चाहती ताकि प्रत्याशियों को अपने क्षेत्र में जाने  मौका मिले।

  • undefined

    Nation6, Oct 2019, 12:55 PM IST

    विधायकों ने किया सड़कों का मुआयना

    आम आदमी पार्टी (आप) के 50 विधायक दिल्ली की सड़कों का मुआयना करने के लिए शनिवार को सड़कों पर उतरे।

  • hhhhh

    News26, Apr 2019, 12:00 PM IST

    अरविंद केजरीवाल से नहीं मिला सम्मान, अलका लांबा नहीं करेंगी आप के लिए प्रचार

    आप की चांदनी चौक विधानसभा सीट से विधायक अलका लम्बा ने अपनी नाराजगी जताते हुए ये कहा है की वो अपनी पार्टी के लिए लोकसभा चुनावों में प्रचार नहीं करेंगी और साथ ही साथ उन्होंने अरविन्द केजरीवाल को विधायकों का सम्मान करने की नसीहत दी है|