Abhay  

(Search results - 8)
  • undefined

    NewsAug 17, 2019, 6:09 PM IST

    तनाव के कारण चलती ट्रेन से आत्महत्या करने को गंगा में कूदा सिपाही

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबेल अभय सिंह कानपुर में तैनात है और वह कानपुर से लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित अपने घर जा रहा था। वह फोन में बात करते हुए ट्रेन के दरवाजे पर पहुंचा और बात करते ही चलती ट्रेन से गंगा में कूद गया। वहां पर मौजूद लोग भी उसके इस कदम से चौंक गए। लेकिन उस वक्त गंगा नदी में मल्लाह थे और उन्होंने डूब रहे अभय सिंह को बचाया और तब तक अन्य यात्री पुलिस को सूचना दे चुके थे।

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    NewsAug 7, 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।

  • After Under CBI trap five IAS officer will face ED inquiry in mining scam

    NewsJul 14, 2019, 10:24 AM IST

    सीबीआई के बाद अब ईडी के शिकंजे में फसेंगे खनन घोटाले के आरोपी आईएएस

    पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों के आवास और प्रतिष्ठानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। जहां काफी नगदी भी मिली थी। आईएएस अफसर अभय के आवास पर तो 40 लाख की नगदी मिली थी। इसके बाद इन अफसरों को राज्य सरकार ने वेटिंग में डाल दिया था। इन अफसरों में बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय समेत पांच आईएएस अफसर शामिल थे।

  • CBI can interrogate mayawati and Akhilesh yadav in mining and sugar mill scam

    NewsJul 12, 2019, 7:25 AM IST

    बुआ पर चीनी मिल तो बबुआ पर आएगी खनन घोटाले की जांच की आंच

    राज्य में सीबीआई ने राज्य में हुए खनन घोटाले में सात आईएएस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये घोटाले राज्य में समाजवादी पार्टी के दौरान हुए थे और उस वक्त खनन विभाग अखिलेश यादव के पास ही था। हालांकि बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया था। वहीं बीएसपी सरकार में राज्य सरकार ने चीनी निगम की चीनी मिलों को निजी क्षेत्र को बहुत कम दामों में बेच दिया था। जिसकी आंच अब मायावती के करीबी माने जाने वाले आईएएस अफसर नेतराम और चीनी निगम के प्रबंध निदेशक विनय प्रिय दुबे तक पहुंच गयी है।

  • abhay

    NewsJul 10, 2019, 8:30 PM IST

    बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह के आवास पर छापा, बरामद नोट गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीन

    खनन घोटाले में एक और आईएएस अफसर अभय सिंह पर शिकंजा कसा है। सीबीआई की टीम ने बुधवार सुबह बुलंदशहर में डीएम अभय सिंह के आवास पर पहुंची। सीबीआई के अधिकारियों ने आवास के अंदर डीएम से पूछताछ भी की।

  • Rahul gave Abhaydan to Sidhu, Congress may have hassle

    NewsJun 7, 2019, 1:29 PM IST

    राहुल ने दिया सिद्धू को अभयदान, जानें क्यों कैप्टन हैं खुश

    असल में अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू पर कोई एक्शन नहीं लिया है बल्कि एक बार फिर संभलने का मौका दिया है। कैप्टन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दबाव में सिद्धू को अभयदान दिया है। सिद्धू का मंत्रालय बदल कर उन्हें बिजली और गैर परंपरागत ऊर्जा का मंत्रालय दिया गया। ऐसा कर कैप्टन ने एक तीर से दो निशाने साधे हैं।

  • Abhay Narayan tripathi

    ViewsJan 14, 2019, 11:16 AM IST

    न्याय मांगते न्याय देने वाले अफसर

    नौकरशाही में राजनैतिक दखल से परेशान होकर 1982 बैच के एक वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी अभय नारायण त्रिपाठी न्याय पाने के लिए कोर्ट चले गए हैं. हालांकि अब उन्होंने इस प्रकरण में कुछ भी कहने से इंकार दिया है, क्योंकि ये मामला कोर्ट में चल रहा है.