Action  

(Search results - 50)
  • <p>mukhtar ansari</p>

    News25, Jun 2020, 2:37 PM

    एक्शन में योगी, ऐसे तो खत्म जाएगी माफिया 'डॉन' मुख्तार अंसारी की जरायम की सल्तनत

    योगी सरकार के आदेश के बाद मऊ जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के सगे भाई और उनके निजी सचिव के साथ ही कई अन्य लोगों के दस शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए है और इसमें से आठ हथियारों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं मुख्तार अंसारी से जुड़ी प्रॉपर्टीज के लिए भी एसडीएम और सीओ ने जांच की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
 </p>

    News21, Jun 2020, 2:16 PM

    भाजपा को बैकफुट पर लाने वाले विधायकों का चला पता, लेकिन कार्यवाही को लेकर डरी है भाजपा

    राज्यसभा चुनाव में हालांकि भाजपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। लेकिन कांग्रेसी खेमे में एक अतिरिक्त जाने के बाद भाजपा डरी हुई है।  हालांकि भाजपा कांग्रेस को पटखनी देना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस ने भी भाजपा खेमे में सेंध लगा दी। 

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    News7, May 2020, 12:50 PM

    यूपी में तीन हजार के पास पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, तब्लीगियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी योगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गई है  वहीं एक ही दिन में दर मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि हापुड़ में एक ही दिन में कोरोना के साथ नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद हापुड़ में कुल संक्रमितों की संख्या 52 हो गई है। वहीं मुरादाबाद और रामपुर में संक्रमण कम हो रहा है। यहां पर 15 संक्रमित ठीक हो गए हैं। 

  • <p>उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से  निबटने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में मजबूती से डट कर लड़ रहे सीएम  योगी ने लोगों को कोरोना से बचाने का जो जिम्मा उठाया है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले हैं, वहां पर एक आईएस अफसर, एक आईपीएस और एक स्वास्थ्य अधिकारी की एक टीम हफ्तेभर तक कैंप करेगी। ये लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा लेगी। क्वारंटाइन सेंटर्स का जायजा लेंगी और हॉटस्पॉट इलाकों में पेट्रोलिंग का भी काम करेगी। ऐसे में जहां भी कमियां होंगी उसे दूर करने में मदद मिल सकेगी। <br />
 </p>

    News3, May 2020, 12:20 PM

    योगी बोले तब्लीगी जमात के खिलाफ होगी कार्यवाही, बीमारी को छुपाना एक अपराध है

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में जितने केस सामने आए हैं उसमें बड़ा हिस्सा तब्लीगी जमात से जुड़े के हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को बीमारी छिपाई है और फैलाई है उनके खिलाफ राज्य सरकार कार्यवाही करेगी। योगी आदित्यनाथ ने राज्य  में कोरोनावायरस महामारी को लेकर कोरोना के लिए बनाई की प्रबंधन टीम -11' के साथ बैठक की।

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News21, Apr 2020, 1:30 PM

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 66 अवैध विदेशी जमातियों को भेजा जेल

    असल में पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में  एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद जमाती देशभर में फैल गए थे और इन्होंने सरकार को अपनी जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सख्त  एक्शन लेते हुए जमातियों को पकड़ने का आदेश दिया था। हालांकि प्रदेश हो या फिर देश। कोरोना संक्रमण बढ़ाने में इनकी अहम भूमिका रही है। यूपी में करीब 59 फीसदी केस जमातियों के हैं। जिसके कारण राज्य में संक्रमण फैला। 

  • Nation20, Apr 2020, 7:21 PM

    पालघर मॉब लिंचिंग में 110 लोग गिरफ्तार, सीएम ठाकरे ने कहा होगी कठोर कार्रवाई

    पालघर मॉब लिंचिंग मामले में सवालों में घिरे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बचाव में उनके बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे सामने आए हैं। आदित्य ने कहा है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की गई है। महाराष्ट्र सरकार इस तरह के अपराधों को कभी माफ नहीं करती। आदित्य ने यह भी बताया कि पालघर मामले में सभी की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि अफवाह के चलते पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की 16 अप्रैल को बुरी तरह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

  • News20, Apr 2020, 1:22 PM

    योगी बोले साधुओं के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें उद्धव ठाकरे सरकार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम से राज्य के पालघर जिले में दो साधुओं और एक ड्राइवर की हत्या में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। ये दोनों साधु मुंबई से सूरत अपने साथी की मौत के बाद वहां जा रहे थे। लेकिन पालघर में लोगों ने उनकी गाड़ी को रोककर निर्मम तरीके से उनकी हत्या कर दी। 

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने ढंग से लागू करने, शारीरिक दूरी पर लगातार फोकस करने व चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर वहां आवश्यक प्रबंध के निर्देश भी दिए। सीएम ने इन क्षेत्रों में मेडिकल टीम को सतर्क करते हुए मैक्रो प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए। <br />
 

    News16, Apr 2020, 6:36 PM

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 20 हजार लोगों पर की एफआईआर, उपद्रवियों से जुर्माना वसूले सरकार

    देश में कोरोना का कहर है और उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण सभी तरह की दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हैं। लेकिन लॉकडाउन के बीच कई लोगों ने इसके नियमों को तोड़ा और इसके लिए उन्हें जुर्माना भरना पड़ा। यूपी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस ने 20 हजार लोगों पर एफआईआर दर्ज की है और इसके लिए 7.7 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है।
  • MLA Hardeep Singh Dung resigns as MLA, troubled Kamal Nath government madhya pradesh news and updates kps

    News8, Mar 2020, 1:42 PM

    एक्शन में कमलनाथ: निशाने पर विधायक का रिसॉर्ट

    तीन दिन पहले ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक संजय पाठक राज्य की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश कर रहे हैं। संजय पाठक ने ही कांग्रेस विधायकों के लिए चार्टड प्लेन की व्यवस्था कराई थी। फिलहाल राज्य में कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

  • হঠাৎ করেই সঙ্কটে কমলনাথের সরকার

    News5, Mar 2020, 7:39 PM

    एक्शन में कमलनाथ, सील की भाजपा विधायक की खदान

    मध्यप्रदेश सरकार ने भाजपा विधायक एवं खनन के बड़े कारोबारी संजय पाठक को आवंटित कई गई दो लौहे की खदानों को बन्द करने के आदेश दिया है। पिछले तीन दिन से राज्य में सियासी उठापटक जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस इसके लिए भाजपा विधायक और कारोबारी संजय पाठक को जिम्मेदार ठहरा रही है। 

  • News26, Jan 2020, 7:46 AM

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • News25, Dec 2019, 3:16 PM

    एक्शन में योगी: यूपी में लखनऊ से लेकर मेरठ तक हो रही है दंगाईयों की संपत्ति जब्त

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने वाले धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन में है। राज्य सरकार इन दंगाईयों की संपत्ति को जब्त कर रही है ताकि इसे कुर्की कर वह सरकारी संपत्तियों को पहुंचे नुकसान की भरपाई की जा सके। 

  • राहुल गांधी के शरीर पर बम बांध दो-   महाराष्ट्र से बीजेपी की नेता पंकजा मुंडे ने भी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया, उन्होंने कहा था, ''राहुल गांधी के शरीर पर बम बांध देना चाहिए और उन्हें किसी दूसरे देश भेज देना चाहिए, वे तभी समझेंगे।'' मुंडे के इस बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी।

    News21, Dec 2019, 11:17 PM

    एक्शन में योगी: यूपी में हुई हिंसा में 6500 लोगों पर एफआईआर और 667 गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामलों में कड़ा एक्शन लिया है। अभी तक राज्यभर में यूपी पुलिस ने 6500 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं राज्यभर में 667 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही लखनऊ में 3500 और गाजियाबाद में 3000 और गाजियाबाद में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

  • imran khan speech in pakistan

    News7, Oct 2019, 7:54 AM

    टेरर फंडिंग पर पाकिस्तान ने नहीं लिया आतंकियों के खिलाफ एक्शन, खुद लिख रहा है बर्बादी की स्क्रिप्ट

    एपीजी ग्रुप की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान आतंकियों को आर्थिक मदद देनी नहीं रोकी है। असल में पाकिस्तान सरकार ने एफटीएफए को एक रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें उनसे 15 महीने पहले ये बताया था कि वह किस प्लान की तहत अपने देश में आतंकवादियों को रोकने के लिए एक्शन लेगा। लेकिन अब पाकिस्तान के चेहरा बेनकाब हो गया है।

  • Why BJP is escaping from taking action on Kuldeep Singh?

    News30, Jul 2019, 8:34 AM

    आखिर कुलदीप सिंह पर एक्शन लेने से क्यों बच रही है भाजपा

    अब इस मामले ने राजनैतिक रंग ले लिया है। क्योंकि पीड़िता को पुलिस की सुरक्षा मिली थी और उस दिन उसके साथ सुरक्षा कर्मी नहीं था। जिसके बाद संदेह किया जा रहा कि ये साजिश हो सकती है। फिलहाल विपक्ष ने सरकार पर चौतरफा दबाव बना दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा से सवाल पूछ लिया कि जब विधायक जेल में आरोप में बंद हैं तो पार्टी ने उन्हें क्यों नहीं निकाला।