Aditi Singh  

(Search results - 8)
  • undefined

    News23, Jan 2020, 8:25 AM IST

    सोनिया गांधी और प्रियंका रायबरेली में, लेकिन मजबूत छत्रप अदिति ने गांधी परिवार से बनाई दूरी

    सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के रायबरेली दौरे पर हैं, इस इस दौरे में अदिति सिंह की गैरमौजूदगी सबको खटक रही हैं। क्योंकि अदिति सिंह को रायबरेली में कांग्रेस का मजबूत किला जाना जाता है। हालांकि पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस और अदिति सिंह के बीच रिश्तों में तल्खी आई थी। 

  • undefined

    News27, Nov 2019, 5:23 PM IST

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • undefined

    News16, Oct 2019, 6:01 PM IST

    अब कांग्रेस के लिए मुसीबत बना 370, मुद्दा बना पार्टी से अलविदा कह रहे हैं नेता

    पिछले दिनों ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार और पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। कृपाशंकर सिंह का कहना था कि पार्टी ने 370 का विरोध किया है। जबकि पार्टी को इसका समर्थन करना चाहिए। लिहाजा वह पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। वहीं पांच अगस्त को जब केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया था तो उस वक्त कई नेताओं ने इसका खुलेतौर पर समर्थन किया था।

  • undefined

    News8, Oct 2019, 6:38 AM IST

    अदिति सिंह ने कांग्रेस को दिखाया आईना, नहीं दिया जवाब, कई 'असंतुष्ट' किनारा करने की तैयारी में

    अभी तक कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पार्टी द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब नहीं दिया है। लिहाजा पार्टी उन पर कड़ी कार्यवाही कर किसी तरह का संदेश दे सकता है। लेकिन ये तय है कि अदिति सिंह आने वाले समय में किसी तरह का बड़ा फैसला ले सकती हैं। उनको दिए गए नोटिस की मियाद पूरी हो गई है। लेकिन अदिति सिंह ने पार्टी को कोई जवाब नहीं दिया है।

  • रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह

    News5, Oct 2019, 8:17 AM IST

    अदिति सिंह को कांग्रेस ने दिया नोटिस, जल्द ले सकती हैं बड़ा फैसला

    हालांकि राजधानी लखनऊ से लेकर दिल्ली तक चर्चाएं चल रही हैं कि अदिति सिंह भाजपा में शामिल होने वाली हैं। अगर वह भाजपा में शामिल होती हैं तो ये भाजपा की बड़ी जीत होगी। क्योंकि भाजपा मिशन अमेठी के बात मिशन रायबरेली पर फोकस कर रही है। भाजपा की रणनीति के मुताबिक रायबरेली में गांधी परिवार का वर्चस्व तोड़ा जाना है।

  • undefined

    News3, Oct 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा का मिशन रायबरेली शुरू, गांधी परिवार के दूसरे गढ़ को ढहाने की तैयारी में भगवा ब्रिगेड

    असल में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के एक गढ़ अमेठी पर कब्जा कर लिया है। लेकिन अब भाजपा की नजर गांधी परिवार के दूसरे गढ़ माने जाने वाले रायबरेली पर है। हालांकि इस बार भाजपा ने कांग्रेस को  बढ़ा झटका दिया था। कांग्रेस और दिग्गज नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले दिनेश सिंह और उनके परिवार को भाजपा ने पार्टी में शामिल करा कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था।

  • who is the new president for congress

    News6, Aug 2019, 9:00 AM IST

    जानें कैसे जम्मू- कश्मीर को लेकर अपने ही घर में 'बंट' गई कांग्रेस

    राज्यसभा में सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल पेश किया। केन्द्र सरकार को इस बिल के लिए कई क्षेत्रीय दलों का समर्थन मिला। हालांकि जदयू ने इस का विरोध किया। लेकिन इस विरोध करने वाली सबसे बड़ी कांग्रेस को अन्य विपक्षी दलों ने भी समर्थन नहीं दिया। जिसके बाद पार्टी सदन में अलग-थलग नजर आई। अब कांग्रेस की परेशानी यहीं नहीं कम हुई है बल्कि पार्टी में भी दो गुट हो गए हैं।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News15, May 2019, 12:21 PM IST

    मतदान के बाद अब रायबरेली में कौन सा किला बचाने में जुटी है कांग्रेस

    असल में इस पूरी मुहिम को कांग्रेस विधायक अदिति सिंह चला रही हैं। जबकि अदिति सिंह के पिता माफिया डॉन अखिलेश सिंह पर्दे के पीछे इसके लिए पूरी बिसात पर नजर रखे हुए हैं। दो साल पहले अवधेश सिंह की जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी कांग्रेस ने अखिलेश सिंह को किनारे करने की रणनीति के तहत ही की थी। रायबरेली में अखिलेश सिंह की ताकत को कम करने के लिए कांग्रेस ने दिनेश सिंह को आगे बढ़ाया। लेकिन अब उनके बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस फिर अखिलेश सिंह की बेटी पर दांव खेल रही है।