Aditya Thackeray  

(Search results - 11)
  • <p>aditya thackeray</p>

    NewsMay 21, 2020, 6:13 PM IST

    शिवसेना ने महिलाओं को बांटे आदित्य ठाकरे की फोटो लगे सैनिटरी नैपकिन

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आरोप लगाया है कि राज्य में  सत्ताधारी शिवसेना कोरोना संकट में अपना प्रचार करने में पीछे नहीं है। क्योंकि वह मुंबई में महिलाओं को सेनेटरी नेपकिन वितरित कर रही है और इसमें महाराष्ट्र के पर्यावरण और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे की तस्वीर है। शिवसेना द्वारा कोलाबा विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं को इन्हें वितरित किया गया है।

  • Belgaum border issue can be resolved too if Amit Shah wants, says Sanjay Raut kps

    NewsJan 20, 2020, 8:20 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रहे हैं संजय राउत

    फिलहाल पिछले एक हफ्ते से शिवसेना सांसद संजय राउत कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हो रहे हैं। राउत ने पिछले दिनों एक बड़ी बहस छेड़ दी थी। जिसके बाद कांग्रेस को सफाई देनी पड़ी थी। हालांकि बाद में राउत ने भी अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। राउत ने कहा था कि पूर्व पीए इंदिरा गांधी मुंबई के माफिया डॉन करीम लाला से मिला करती थी।

  • maharashtra cm

    NewsNov 28, 2019, 10:01 AM IST

    ठाकरे के बहाने में आज शपथ ग्रहण समारोह के मंच में दिखेगी एंटी मोदी-शाह एकता

    शपथग्रहण समारोह के लिए राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेद्र मोदी को न्योता भेजा है। इसके साथ ही उन्होंने ज्यादातर राज्यों के सीएम को न्योत भेजा है। जिसमें कांग्रेस और विपक्ष दलों सीएम शामिल है। क्योंकि जिस तरह से महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन रही है। उससे आज शपथग्रहण समारोह केन्द्र सरकार बनाम विपक्षी एकता दिखेगा।

  • undefined

    NewsNov 11, 2019, 8:53 PM IST

    ये रिश्ता क्या कहलाता है: ‘सेक्यूलर’ कांग्रेस और ‘सांप्रदायिक’ शिवसेना

    असल में शिवसेना पूरे देश में कट्टर हिंदुत्व की राजनीति का चेहरा माना जाता है। जबकि कांग्रेस खुद को सेक्युलर साबित करती है। शिवसेना का प्रभाव केवल महाराष्ट्र तक ही सीमित है। क्योंकि इससे बाहर न तो शिवसेना का राजनैतिक आधार है और न ही वोट बैंक। महाराष्ट्र में भी शिवसेना हिंदूओं की पार्टी मानी जाती है। लेकिन मौजूदा राजनीति में दोनों दल अपने अपने चेहरे को बदल रहे हैं। जिसको सवाल उठाने लाजमी है। लेकिन इसे राजनीति के ही रंग कहेंगे। जो कभी भी बदल सकते हैं।

  • एक नेता ऐसे हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को देवी मानकर उनकी पूजा करते हैं।

    NewsNov 11, 2019, 5:19 PM IST

    महाराष्ट्र में बदलाव की राजनीति, मातोश्री नहीं दस जनपथ से चलेगी साहेब की ‘सरकार’

    असल में अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने के फैसले को सोनिया गांधी पर छोड़ दिया है। सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष है। महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। ये चुनाव राज्य की तत्कालीन भाजपा और शिवसेना सरकार के खिलाफ लड़ा था। लेकिन अब शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ सशर्त सरकार बनाने जा रही है।

  • undefined

    NewsNov 11, 2019, 10:49 AM IST

    बालासाहेब ठाकरे की भीष्म प्रतिज्ञा को तिलांजलि देगी शिवसेना!

    राज्य में शिवसेना को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार बनाने का न्योता दिया है और शिवसेना को सोमवार तक सरकार बनानी है। वहीं इसी बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि अगर शिवसेना के पास आंकड़ा न होता तो वह सरकार बनाने का दावा नहीं करते। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर ये भी है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य के सीएम बन सकते हैं।

  • BJP Shivsena

    NewsOct 30, 2019, 7:57 AM IST

    किस्सा कुर्सी का, महाराष्ट्र में पल पल बदल रही है राजनीति

    भाजपा और शिवसेना में और बढ़ी कड़वाहट के बीच ऐन वक्त पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ने भाजपा के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी मुंबई का दौरा रद्द कर दिया था। अमित शाह को आज वहां पर होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था। लेकिन दोनों दलों के बीच चल रहे मतभेद के बाद उन्होंने मुंबई का दौरा रद्द कर दिया है।

  • aditya thakrey will become cm

    NewsOct 26, 2019, 11:39 AM IST

    शिवसेना के विधायक दल की बैठक आज, सीएम को लेकर घमासान जारी

    भाजपा ने हालांकि हरियाणा में चला आ रहा गतिरोध खत्म कर लिया है। हरियाणा में भाजपा ने जेजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है और इसके तहत जेजेपी के पास उपमुख्यमंत्री का पद रहेगा जबकि भाजपा का सीएम रहेगा। वहीं महाराष्ट्र में अभी तक दोनों के बीच किसी भी तरह का समझौता नहीं हुआ है। राज्य में भाजपा ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं।

  • undefined

    NationOct 7, 2019, 6:48 PM IST

    एक दिन शिव सैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा : उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं ।

  • undefined

    NewsSep 30, 2019, 10:25 AM IST

    बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत, सत्ता को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला ठाकरे परिवार लड़ेगा पहला संसदीय चुनाव

    शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुंबई के वर्ली सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए शिवसेना ने तैयारियां भी कर दी हैं। हालांकि अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा कि आज या कल सीटों का बंटवारा हो जाएगा। राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टबूर है और राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। हालांकि शिवसेना ये मान कर चल रही है कि भाजपा भी बड़ा दिल दिखाते हुए राज्य में गठबंधन करेगा और उसे सम्मानजनक सीट देगी।

  • aditya thackeray

    NewsJul 19, 2019, 6:38 PM IST

    पारिवारिक परंपरा तोड़ने की तैयारी कर रहे हैं आदित्य ठाकरे, हो सकते हैं शिवसेना का मुख्यमंत्री चेहरा

    ठाकरे परिवार महाराष्ट्र की राजनीति में हमेशा से हावी रहा है। लेकिन ठाकरे परिवार के किसी शख्स ने क्षमता होने के बावजूद कोई राजनीतिक पद नहीं लिया। लेकिन अब शायद शिवसेना परंपरा तोड़ते हुए उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाने की तैयारी में है।