Afghanistan  

(Search results - 29)
  • onion price hike in asian countries

    News8, Oct 2019, 6:45 AM IST

    अफगानिस्तान ने प्याज पर भारत से निभाई दोस्ती और आंसू बहा रहा है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम के पार हो गई हैं। यही नहीं वहां पर अफगानिस्तान से निर्यात होने वाला प्याज अब नहीं आ रहा है। जबकि गोदाम में रखा प्याज खत्म हो गया है। जिसके कारण व्यापारी प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ा रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान में भी प्याज की फसल खराब हो गई है। जिसके कारण आने वाले दिनों में प्याज की कीमत और ज्यादा बढ़ सकती है। लिहाजा पाकिस्तान सरकार की मुसीबतें बढ़ने वाली है। 

  • polished vegetables can be dangerous to health-says food department

    News26, Sep 2019, 7:47 PM IST

    प्याज ने निकाले आंसू और अब टमाटर हुआ लाल, सब्जियों की कीमत को लेकर जनता हो रही है बेहाल

    बारिश के कारण देशभर में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। क्योंकि गोदाम में रखी सब्जियां बारिश के कारण खराब हो रही है। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्याज की कीमत 90 रुपये का स्तर पार कर चुकी हैं। छोटे शहरों में प्याज की कीमत 70 रुपये के स्तर पर पहुंच चुकी हैं जबकि बड़े शहरों में 90 का स्तर को छूकर जल्द ही 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंचने वाली हैं। 

  • News25, Sep 2019, 6:59 PM IST

    अफगानिस्तान ने भारत से निभाई दोस्ती, भेजा प्याज

    असल में भारत में प्याज की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में प्याज की कीमतें 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो प्याज की कीमते 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर से ऊपर चले जाएंगे। लिहाजा भारत ने अफगानिस्तान से प्याज आयात करने का फैसला किया। 

  • Bin laden

    News14, Sep 2019, 9:26 PM IST

    मारा गया दहशत के आका लादेन का बेटा आतंकी हमजा बिन लादेन

    डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को मार गिराया है। ट्रंप ने जानकारी दी है कि अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के बेटे और इस संगठन के उत्तराधिकारी हमजा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर मार गिराया है। हालांकि अफगानिस्तान में तालिबान और अमेरिका के बीच रद्द हुए शांति समझौते के बाद ये अमेरिका की बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है।

  • News11, Sep 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • Donald Trump

    News9, Sep 2019, 10:34 AM IST

    अब और अमेरिकी मरेंगे, तालिबान ने शांति वार्ता टूटने के बाद दी धमकी

    अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही थी। लेकिन शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ और इसमें एक अमेरिकी सैनिक के साथ ही 12 लोगों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान से हो रही वार्ता को रद्द कर दिया। 

  • Donald Trump

    News8, Sep 2019, 1:41 PM IST

    अफगान में शांति को लेकर क्या पाकिस्तान के जाल में फंस गए हैं ट्रंप, तालिबान के साथ तोड़ा शांति समझौता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलहाल तालिबान के साथ शांति समझौते को रद्द कर दिया है। ये फैसला अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का बाद लिया गया है। ट्रंप आज कैंप डेविड में तालिबान के शीर्ष नेताओं के साथ इस शांति समझौते के लिए मिलने वाले थे और इससे ठीक पहले उन्होंने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए। 
     

  • आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिल रही है।

    World10, Aug 2019, 7:52 PM IST

    भारत को बर्बाद करने के लिए पाकिस्तान की घिनौनी साजिश

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाने संबंधी भारतीय संसद के फैसले से पाकिस्तान इतना बौखला गया है कि उसने भारत को तबाह और बर्बाद करने की बेहद खतरनाक साजिश रची है। पाकिस्तान 15 अगस्त तक भारत में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में जुटा हुआ है। इसके लिए वहां की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने अफगानिस्तान में लड़ रहे ट्रेंड आतंकियों को बुलावा भेजा है।  
     

  • file photo blast

    World7, Aug 2019, 2:09 PM IST

    अफगानिस्तान में फिर आतंक की आहट, राजधानी काबुल में विस्फोट, लगभग 100 लोग घायल

    पड़ोसी देश अफगानिस्तान में फिर आतंकवाद ने दस्तक दी है। यहां राजधानी काबुल में पुलिस हेडक्वार्टर के पास बम विस्फोट हुआ है। यह इतना शक्तिशाली था कि इसमें  100 लोग जख्मी हो गए हैं। जिसमें से कुछ लोगों की हालत बेहद नाजुक है। 
     

  • Delhi Special Cell recovered worth Rs 600 crore heroin, five arrested

    News19, Jul 2019, 2:48 PM IST

    दिल्‍ली की स्पेशल सेल ने पकड़ी 600 करोड़ रुपये की हेरोइन

    मुखबिरों की सूचना के बाद एक फैक्‍टरी में दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने भंडाफोड़ किया जहां हेरोइन को प्रोसेस किया जा रहा था। फिलहाल पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है इसमें दो लोग अफगानिस्तान मूल के रहने वाले हैं। इनके पास से 150 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गयी है। जिसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

  • Cricket29, Jun 2019, 11:11 PM IST

    अनुभव की कमी के चलते हारा अफगानिस्तान, पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद कायम

    पाकिस्तान को जब पांच ओवर में 46 रन चाहिए थे तब अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नाइब का गेंद थामना गलत फैसला साबित हुआ। उन्होंने इस ओवर में 18 रन लुटाए और पाकिस्तान दबाव से निकल गया।

  • Mohammed Shami

    Cricket23, Jun 2019, 12:37 AM IST

    वर्ल्ड कप में शमी की हैट्रिक से भारत ने रोमांचक मैच जीता, अफगानिस्तान ने दिल

    अफगानिस्तान ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए स्टार बल्लेबाजों से सजी दो बार की चैंपियन टीम इंडिया को आठ विकेट पर 224 रन पर रोक दिया था। हालांकि टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 213 रन पर समेट दिया। 
     

  • CRIC

    Sports8, Jun 2019, 3:37 PM IST

    ICC World Cup: अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, पहली जीत के लिए उतरेगी अफगानी टीम

    केन विलियमसन और उनकी टीम को बैक टू बैक जीत मिली है और जिससे टीम की स्तिथि बेहद मजबूत है। अगर हम विश्व कप के इतिहास पर नजर डालें तो अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का सामना एक ही बार हुआ है। जिसमें न्यूजीलैंड विजयी रहा। लेकिन अफगानी टीम खेल पलटने में माहिर है।

  • modi2123

    News8, Jun 2019, 1:42 PM IST

    पीएम मोदी को कई देशों ने दिया है अपना शीर्ष सम्मान, देखें पूरी लिस्ट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर 8 जून को मालदीव पहुंचेंगे। इस यात्रा को भारत के पड़ोसी देशों के महत्व और 'नेबरहुड फर्स्ट' की नीति से जोड़कर देखा जा रहा है। पीएम मोदी को मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहीम मोहम्मद सालेह 'निशान इज्जुदीन' प्रदान करेंगे।