After  

(Search results - 496)
  • HD Devegowda

    News28, May 2020, 1:19 PM

    लोकसभा चुनाव हारने के बाद राज्यसभा जा सकते हैं देवगौड़ा, सोनिया गांधी की हरी झंडी का इंतजार

    फिलहाल राज्य में जेडीएस और कांग्रेस एक साथ नहीं है। लेकिन देवेगौड़ा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस जेडीएस के साथ आ सकती है। राज्य में चार राज्यसभा सांसद अपने छह साल का कार्यकाल 25 जून को पूरा कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस के दो प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा और बी के हरिप्रसाद शामिल हैं, जबकि भाजपा से प्रभाकर कोरे और जेडीएस के डी कुपेन्द्र रेड्डी रिटायर हो रहे हैं।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>देश-दुनिया के सबसे गर्म शहरों में शामिल रहा चुरू &nbsp;</strong><br />
चुरू मंगलवार को दुनिया की उन दो जगहों में से था जो सबसे गर्म थीं। IMD के साइंटिस्‍ट रवींद्र सिहाग ने बताया कि पाकिस्‍तान के जैकबाबाद का तापमान भी 50 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हरियाणा के हिसार का पारा 48 डिग्री रहा जबकि उत्‍तर प्रदेश के बांदा में भी इतना ही तापमान दर्ज हुआ। राजधानी दिल्‍ली में गर्मी ने पिछले 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां मंगलवार को 47.6 डिग्री पारा दर्ज हुआ।</p>

    News27, May 2020, 1:19 PM

    कोरोना लॉकडाउन के बाद लू ने सड़कों को किया सूनसान

    राजस्थान के चूरू में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। जबकि देश के अधिकांश राज्यों में तापमान 44 डिग्री को पार कर गया है। वहीं उत्तरी राज्यों के अधिकांश हिस्सों में हीटवेव के कारण स्थिति और ज्यादा खराब है। 

  • <p>Heatwaves&nbsp;</p>

    News26, May 2020, 1:00 PM

    आसमान से बरस रही आग, 29 मई बाद मिल सकती है राहत

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ में 28 मई तक हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी और इसके बाद धूल भरी आंधी चल सकती है और इसके बाद से ही उत्तरी राज्यों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी। 

  • <p>इस तरह से यह महीनों से फंसा पेंच सिर्फ 40 मिनट में निपट गया।&nbsp;उद्धव ठाकरे की कुर्सी इस तरह से बच गई।&nbsp;</p>

    News21, May 2020, 12:20 PM

    पश्चिम बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के शुरू हुआ 'वार'

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव के बीच संबंधों में तल्खी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में राज्यपाल ने कोविद -19 महामारी से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक बुलाई थी। लेकिन उद्धव ठाकरे ने इस बैठक से किनारा कर लिया है।  असल में राज्यपाल और सीएम के बीच में विधान परिषद चुनाव से पहले ही छत्तीस का आंकड़ा चल रहा था। 

  • undefined

    News16, May 2020, 6:50 PM

    मुंबई के बाद अब दिल्ली की रोहिणी जेल में पहुंचा कोरोना, 15 कैदी संक्रमित

    दिल्ली में रोहिणी जेल के कम से कम 15 कैदियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।ये सभी कैदी एक साथ ही एक बैरक में रहते हैं। इससे पहले रोहिणी जेल में एक कैदी के पॉजिटिव आने के बाद 19 कैदियों का टेस्ट किया गया था और अब इन 19 कैदियों में से 15 कैदियों में कोरोना पॉजिटिव निकला है।
     

  • undefined

    News14, May 2020, 11:57 AM

    विवादों के बाद दिल्ली सरकार ने बदले कोरोना मौत के आंकड़े, 8 हजार पार पहुंची

    राज्य सरकार ने कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा किया है।  अभी तक दिल्ली सरकार का दावा था कि राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 86 है। लेकिन बाद में संख्या के लेकर विवाद उभरने के बाद दिल्ली सरकार ने आंकड़ों को संसोधित किया है और इसके बाद माना है कि राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 106 है। 

  • <p>Modi</p>

    News13, May 2020, 7:55 AM

    पीएम के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद, गदगद हुआ उद्योग जगत

    देश कोरोना लॉकडाउन-3 अपनी समाप्ति को ओर है और इसके खत्म होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। हालांकि उद्योग जगत पहले से ही इसकी मांग कर रहा था। वहीं पीएम मोदी उद्योग की मांग को पूरा करते हुए इतने बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण फैक्ट्रियों से लेकर दुकानें बंद हैं। कारोबारी गतिविधियां ठप हैं।

  • <p>Image of Hospital</p>

    News7, May 2020, 12:45 PM

    मुंबई के बाद पुणे बन रहा है कोरोना का एपिसेंटेर, 23 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    वहीं पुणे के अलावा मुंबई में कोरोना के 769 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद आर्थिक राजधानी में संक्रमितों की संख्या दस हजार से पार हो गई है। वहीं मुंबई में मामलों की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है। राजधानी में अब तक कोरोना के 10,527 मामले सामने आ चुके हैं और वहीं 412 लोगों की मौत हुई है।राज्य में मुंबई के बाद सबसे ज्यादा मामले पुणे सामने आए हैं और यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 2300 हो गई है।

  • <p>1) സംസ്ഥാനത്ത് ഇന്ന് രണ്ട് പേര്‍ക്ക് കൂടി കൊവിഡ് സ്ഥിരീകരിച്ചു. എട്ട് പേര്‍ക്കാണ് ഇന്ന് രോഗം ഭേദമായത്. 499 പേർക്ക് ഇതുവരെ രോഗം സ്ഥിരീകരിച്ചു. 96 പേർ ഇപ്പോൾ ചികിത്സയില്‍</p>

    News3, May 2020, 12:41 PM

    केरल में चार मई के बाद होगी शराब की बिक्री

    केन्द्र सरकार ने शुक्रवार को शराब की दुकानों को खोलने के लिए नए नियमों को जारी किया है। नए नियमों के मुताबिक राज्यों में ग्रीन जोन में शराब की दुकानें खोली जा सकती है। लेकिन रेड जोन में शराब की दुकानों में प्रतिबंध रहेगा। हालांकि देश के ज्यादातर राज्य शराब की दुकानों  को खोलने के पक्ष में हैं।

  • undefined

    Nation28, Apr 2020, 9:20 PM

    क्या इस बार भी एक बार फिर बढ़ेगा लॉकडाउन, या 3 मई को मिलेगी राहत?

    देश में शैक्षणिक संस्थान, शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल और पब्लिक ट्रांसपोर्ट 3 मई के बाद भी बंद रहने की संभावना है। एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया िक देश में 3 मई तक जारी लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं, इस पर हफ्तेभर में फैसला ले लिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्रियों के साथ 3 घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद जो डेवलपमेंट सामने आए हैं, उनके मुताबिक ग्रीन जोन में आने वाले जिलों में सीमित संख्या में निजी वाहनों के संचालन को मंजूरी दी जा सकती है।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 9:03 PM

    भारत में गोवा के बाद अब ये 4 राज्य हुए कोरोना मुक्त

    भारत में कोरोना वायरस के करण 26000 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए है। वही गोवा, त्रिपुरा, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश, ये चार राज्य कोरोनावायरस मुक्त हो गए हैं।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 2:01 PM

    पीएम संग सीएम की बैठक: लॉकडाउन में तीन मई के बाद मिल सकती है छूट

    कोरोना संकट के बीच आज  पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। हालांकि इस बैठक में किसी बात पर कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन आने वाले दिनों में लिए जाने वाले फैसलों के लेकर एक खाका तैयार हो गया है। इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं वहीं तीन मई के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर क्या रणनीति रहेगी।

  • <p>pm modi</p>

    News27, Apr 2020, 8:11 AM

    तीन मई के बाद की स्थिति के लिए पीएम मोदी आज फिर करेंगे राज्यों के सीएम से चर्चा

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा जारी है। रविवार को ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 26917 पहुंच गई थी। हालत चिंताजनक हैं लेकिन नियंत्रण में है।  सरकार का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमितों का स्वस्थ होने का प्रतिशत बढ़ रहा है।  जो राहत की बात है। देश में लॉकडाउन-2 तीन मई को खत्म हो रहा है। लिहाजा आगे की स्थिति को लेकर सरकार को नई रणनीती बनानी है।

  • undefined

    News24, Apr 2020, 11:16 AM

    आखिर क्यों भीलवाड़ा मॉडल को राज्य में लागू नहीं कर पा रही है राजस्थान सरकार, दो हजार के पहुंचे मामले

    राजस्थान में कोरोनावायरस के मामलों में से 23 जोधपुर से सामने आए है। जबकि नागौर में 18, जयपुर में 15, कोटा में आठ, अजमेर और भरतपुर में 3-3, सीकर और हनुमानगढ़ में 2-2 और झुंझुनू और बाड़मेर में 1-1 मामला सामने आया है। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1964 पहुंच गई है। हालांकि राज्य में 76 लोग ठीक भी हो गए हैं और उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ममता बनर्जी से इस सभी मुद्दों पर बात करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वो यहां किसी और काम से आए हैं और इन मुद्दों पर बात नहीं करेंगे।

    News23, Apr 2020, 1:05 PM

    केन्द्र से तनातनी के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना के 33 नए मामले,

    पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के कुल 456 मामले दर्ज किए गए हैं वहीं राज्य में 15 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। वहीं राज्य में कुल 79 मरीज कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।  इसके अलावा राज्य की राजधानी कोलकाता में 184 मामले दर्ज किए गए हैं।