Air  

(Search results - 381)
  • undefined

    News5, Apr 2020, 2:08 PM IST

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • కానీ యెస్‌‌ బ్యాంక్‌‌లోని తన వాటాను 20‌‌‌‌19 అక్టోబర్‌‌‌‌ నాటికి అమ్మేశారు. మొండి బకాయిలు విపరీతంగా పెరగడంతో  బ్యాంక్‌‌ లాభాలు దెబ్బతిన్నాయి. యెస్‌‌ బ్యాంక్ టాప్‌‌ పొజిషన్‌‌ నుంచి రాణాకపూర్‌‌‌‌ తప్పుకోవాల్సి వచ్చింది.

    News8, Mar 2020, 9:18 PM IST

    एयरपोर्ट पर रोकी गई राना कपूर की बेटी, लंदन जाने की थी फिराक में

    राना कपूर को को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला है। ईडी पहले ही राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है।

  • undefined

    Nation6, Mar 2020, 7:43 PM IST

    दुनिया में नाम रोशन करेगा उत्तर प्रदेश का जेवर एयरपोर्ट

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के जेवर एयरपोर्ट के बारे में जो देश का नाम रोशन करने जा रहा है. जेवर में बन रहे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सफलता की कहानी अब न्यूयार्क में सुनी जाएगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण को वर्ष 2020 के लिए दुनिया के 100 रणनीतिक ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में एविएशन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश (भारत) और यूगोस्लाविया को चुना गया है.

  • undefined

    News6, Mar 2020, 7:04 AM IST

    दबाव में उद्धव, जिला नहीं औरंगाबाद एयरपोर्ट का बदला नाम

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी सत्ता में आने पर जिले का नाम बदलने का ऐलान किया था।  जिसको लेकर भाजपा शिवसेना पर काफी आक्रामक है और लगातार राज्य सरकार पर जिले का नाम बदलने को लेकर दबाव बना रही है।  जबकि शिवसेना सरकार में सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी इसके खिलाफ थे।

  • undefined

    News21, Feb 2020, 1:38 PM IST

    क्या बिहार में गैर राजद और गैर जदयू गुट को हवा दे रहे हैं पीके

    असल में राज्य में सभी राजनैतिक दल शुरुआत में लोकसभा चुनाव की तर्ज पर महागठबंधन की वकालत कर रहे थे। लेकिन राजद इस बात पर अड़ा हुआ है कि राज्य में राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम के तौर पर उतारा जाए। हालांकि ज्यादातर दल तेजस्वी को लेकर सहमत नहीं है।

  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • pm modi

    News9, Feb 2020, 7:13 PM IST

    भारत ने दिखाया बड़ा दिल, चीन से की कोरोनोवायरस से निपटने की मदद की पेशकश

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन मदद की पेशकश की है। अभी तक चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो गई है। हालांकि भारत में अभी तक इस वायरस का प्रकोप देखने को नहीं मिला है। लेकिन तीन भारतीयों में इस वायरस ने प्रभावित किया है और ये तीनों केरल के रहने वालें हैं और उन्हें अस्पताल में रखा गया है। वहीं भारत ने चीन से अपने 647 लोगों को वहां से निकाल लिया है।
     

  • undefined

    Nation7, Feb 2020, 2:10 PM IST

    एयर इंडिया को सरकार ने नहीं चुकाए 822 करोड़ रुपये, आरटीआई में हुआ खुलासा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उस आरटीआई के बारे में जिसमें खुलासा हुआ है कि एयर इंडिया पर चार्टड फ्लाइट्स सेवाओ के लिए 822 करोड़ रुपये का बकाया है. सरकार ने एयर इंडिया को नवम्बर 2019 तक ली गई वीवीआईपी चार्टर्ड फ्लाइट्स सेवाओं के लिए 822 करोड़ रु. का भुगतान नहीं किया है। इसके अलावा बचाव अभियान 12.65 करोड़ रु. और विदेशी अतिथियों को लाने और ले जाने के लिए 9.67 करोड़ रु. भी सरकार पर बकाया है। यह जानकारी सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत बुधवार को एयरलाइन्स ने सेवानिवृत्त कमांडर लोकेश बत्रा को दी।

  • undefined

    News2, Feb 2020, 3:20 PM IST

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 9:41 AM IST

    सरकार ने एयर इंडिया को बेचने की प्रकिया की शुरू

    लगभग दो साल पहले एयर लाइन्स की बड़ी हिस्सेदारी बेचने की कोशिश के बाद अब भारत सरकार ने एयर इंडिया लिमिटेड को पूरी तरह बेचने की तैयारी कर ली है। तब केंद्र सरकार एयर लाइंस की बोली लगाने के लिए कोई ग्राहक पाने में असफल रही थी। सरकार की ओर से दस्तावेज जारी किए गए हैं जिसमें एयर लाइंस से जुड़े प्रारंभिक ब्याज को जमा करने की आखिरी तारीख 17 मार्च बताई गई है। वहीं किसी भी बोली लगाने वाले खरीददार को ऋण और अन्य देनदारियों में 232.87 बिलियन रुपये (2.50 बिलियन पाउंड) मानने के लिए सहमत होना होगा।

  • undefined

    Nation24, Jan 2020, 10:25 AM IST

    झारखंड सरकार ने हाथियों का निवास क्षेत्र बचाने के लिए एयरपोर्ट का निर्माण रोका

    झारखंड में एक हवाई अड्डे के प्रस्ताव को इसलिए वापस कर दिया गया है, क्योंकि इससे हाथियों का निवास क्षेत्र प्रभावित होगा। हाथियों के अस्तित्व पर खतरा बढ़ता जा रहा है। भारत की राष्ट्रीय विरासत माने जाने वाले हाथियों के निवास स्थलों को विकास परियोजनाओं से खतरा है। इस ताजा मामले में धालभूमगढ़ हवाई अड्डे के लिए झारखंड में जंगलों से लगभग 100 हेक्टेयर भूमि ली जानी थी जो झारखंड और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के बीच हाथियों के प्रवास के लिए गलियारे के रूप में है।

  • undefined

    News8, Jan 2020, 8:01 PM IST

    ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पर सीबीआई के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    ईरान में तेहरान स्थित इमाम खोमेनी एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह बोइंग-737 विमान उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही क्रैश हो गया
     

  • iraq

    News8, Jan 2020, 7:11 AM IST

    ईरान ने किया अमेरिकी एयरबेस पर हमला, बढ़ी युद्ध की आशंका

    ईरान ने पहली बार अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। मंगलवार को ही अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान सैन्य कमांडर कामिस सुलेमानी के जनाने के बाद ईरान ने अमेरिका पर हमले की धमकी दी थी। हालाकिं पिछले हफ्ते ही अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था। 

  • ഇറാൻ ഖുദ്‌സ് ഫോഴ്സിനെ തങ്ങളുടെ വിപ്ലവാശയങ്ങളുടെ അന്താരാഷ്ട്ര പ്രകാശനമായി കണക്കാക്കുമ്പോൾ, അമേരിക്ക അതിനെ ഇറാന്‍റെ ഭീകരവാദകയറ്റുമതി ഉത്പന്നം എന്നാണ് കണക്കാക്കിയിരുന്നത്.

    News4, Jan 2020, 8:02 AM IST

    अमेरिका ने 24 घटों में फिर किया इराक पर हमला, छह की मौत

    इराक पर दोबारा हमले में छह लोगों की मौत हो गी है। अमेरिका ने राजधानी बगदाद पर एक और हमला किया है। फिलहाल अमेरिकी हमले के बाद  अमेरिका और ईरान में तनातनी बढ़ गई है। ईरान ने साफ कहा कि वह इस हमले का कड़ा जवाब देगा। पिछले कुछ सालों से ही अमेरिका और ईराक के बीच तनातनी जारी है और अब अमेरिकी हमलों के बाद ईरान ने बदले की धमकी दी है। 

  • undefined

    News3, Jan 2020, 10:22 AM IST

    दिल्ली में अभी भी कोयले के प्लांट उत्सर्जन की समयसीमा के बाद भी काम कर रहे

    नई दिल्ली के आसपास कोयले से चलने वाले वर्कशॉप अभी भी काम कर रहे हैं, जबकि अधिकारियों ने उन्हें बंद करने की चेतावनी दी थी, अगर उन्होंने उन्होंने साल के अंत तक सल्फर ऑक्साइड के उत्सर्जन में कटौती करने के लिए उपकरण स्थापित नहीं किए। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 11 ऐसे वर्कशॉप में से केवल एक ने ऐसा उपकरण लगाया है।