Air  

(Search results - 390)
  • air india accident

    News19, Aug 2020, 1:26 PM

    जानें क्या है भारत का ‘एयर बबल’ प्लान, जिसमें पांच पड़ोसी देशों के साथ नहीं है नियाजी के देश का नाम

    फिलहाल भारत सरकार ने साफ किया है कि आने वाले समय  में अन्य  देशों के साथ इस तरह का प्लान बनाया जाएगा। ताकि एक दूसरे के नागरिक यात्रा कर सकें। सरकार का कहना है कि  हर फंसे हुए नागरिक को निकलना भारत सरकार का काम है और उन तक हवाई सुविधा पहुंचाई जाए, ये सरकार का कर्तव्य है। 

  • <p>Dubai Kozhikode, Air India flight, Karipur Airport, Kerala<br />
&nbsp;</p>

    News7, Aug 2020, 10:44 PM

    केरल के कोझिकोड में रनवे पर विमान फिसलकर दो टुकड़ों में टूटा, पायलट सहित 3 की मौत

    आज शाम को दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का विमान रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और इसमें अब तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। 

  • undefined

    News29, Jul 2020, 5:25 PM

    पीएम मोदी ने खास अंदाज में किया राफेल का स्वागत, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

    5 लड़ाकू विमान राफेल बुधवार को भारत आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास अंदाज में राफेल का स्वागत किया। पीएम मोदी ने अंबाला में राफेल की लैंडिंग का वीडियो शेयर किया। इतना ही नहीं उन्होंने संस्कृत में एक संदेश भी लिखा।

  • <h1>ഫ്രെഞ്ച് വായുസേനയുടെ പിന്തുണയ്ക്ക് നന്ദി രേഖപ്പെടുത്തിയാണ് ചിത്രങ്ങള്‍ പങ്കുവച്ചിരിക്കുന്നത്. രണ്ടു പാദങ്ങളിലായാണ് റഫേല്‍ വിമാനങ്ങളുടെ ഇന്ത്യയിലേക്കുള്ള യാത്ര. 7000 കിലോമീറ്റര്‍ ദൂരമാണ് ഇവ സഞ്ചരിക്കുന്നത്.&nbsp;</h1>

    News29, Jul 2020, 12:20 PM

    आज देश की सरजमीं पर लैंड करेगा गेमचेंजर राफेल, चीन पाकिस्तान के साथ विरोधियों की बढ़ी धड़कनें

    जानकारी के मुताबिक फिलहाल फ्रांस से आ रहे 5 राफेल विमान यूएई के एयरबेस भारत के लिए उड़ान भर चुके हैं और दोपहर 2 बजे अंबाला पहुंचेंगे। इन विमानों के स्वागत के लिए वायु सेना प्रमुख रिसीव करने के लिए अंबाला जाएंगे।

  • <p>taiwan&nbsp;</p>

    News17, Jun 2020, 9:12 AM

    भारत ही नहीं इस देश को भी आंख दिखा रहा है ड्रैगन, घुसे चीनी लड़ाकू विमान तो खदेड़ा

    भारत-चीन सीमा विवाद के बीच लद्दाख में सोमवार की रात भारतीय सैनिकों की चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं। वहीं चीन के कम से कम 43 सैनिकों के मारे जानेन या गंभीर रूप से घायल हुए हैं।  

  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News22, May 2020, 6:26 PM

    सुबह एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का किया स्वागत अब रही हैं कोस 'दीदी', जानें क्यों

    असल में चक्रवात के कारण राज्य के कुछ जिलों की स्थिति खराब है।  लिहाजा पीएम मोदी ने कल ही राज्य का दौरा करने की बात कही थी।  राज्य में अभी तक करीब 80 लोगों की जान चक्रवात के कारण चली गई है।  वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य सरकार और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। 

  • <p>आईएमडी ने अपने बुलेटिन में गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को शामिल किया है। इसे काफी अहम माना जा रहा है। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, मौसम विभाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए वेदर रिपोर्ट जारी करता है। गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भारत का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए अब इस क्षेत्र की वेदर रिपोर्ट भी जारी करनी शुरू कर दी गई है।&nbsp;</p>

    News10, May 2020, 2:05 PM

    खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

    असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई  सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

  • undefined

    News8, May 2020, 9:07 PM

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • undefined

    Nation23, Apr 2020, 7:29 PM

    कोरोना के चलते उत्तर भारत में 20 साल के सबसे कम स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

    कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शुरू हुए लॉकडाउन से पर्यावरण में काफी सुधार देखने को मिल रहा है। अमेरिका स्पेस एजेंसी नासा के लेटेस्ट सेटेलाइट डाटा से पता चला है कि इन दिनों उत्तर भारत में वायु प्रदूषण 20 साल में सबसे निचले स्तर पर है। नासा ने इसके लिए वायुमंडल में मौजूद एयरोसोल की जानकारी हासिल की। फिर ताजा आंकड़े की तुलना 2016 से 2019 के बीच खीचीं गई तस्वीरों से की। कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है, इसका दूसरा चरण 3 मई तक है।

  • undefined

    News21, Apr 2020, 6:48 PM

    लॉकडाउन के बाद भी पूरी तरह से नहीं शुरू हो पाएंगी विमान सेवाएं

    कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद भी एविशयन सेक्टर और विमानन कंपनियों की मुश्किलें कम नहीं होंगी। एविएशन सेक्टर से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है लॉकडाउन हटने के बाद विमानन कंपनियां पहले दिन से अपना 100 फीसदी ऑपरेशन शुरू नहीं कर पाएंगी। इसका कारण यह है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करेंगे। शुरुआत में एविएशन सेक्टर में शुरुआत में केवल 20 से 30 फीसदी मांग रहेगी, जो धीरे-धीरे बढ़ेगी।

  • undefined

    News5, Apr 2020, 2:08 PM

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • కానీ యెస్‌‌ బ్యాంక్‌‌లోని తన వాటాను 20‌‌‌‌19 అక్టోబర్‌‌‌‌ నాటికి అమ్మేశారు. మొండి బకాయిలు విపరీతంగా పెరగడంతో  బ్యాంక్‌‌ లాభాలు దెబ్బతిన్నాయి. యెస్‌‌ బ్యాంక్ టాప్‌‌ పొజిషన్‌‌ నుంచి రాణాకపూర్‌‌‌‌ తప్పుకోవాల్సి వచ్చింది.

    News8, Mar 2020, 9:18 PM

    एयरपोर्ट पर रोकी गई राना कपूर की बेटी, लंदन जाने की थी फिराक में

    राना कपूर को को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला है। ईडी पहले ही राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है।

  • undefined

    Nation6, Mar 2020, 7:43 PM

    दुनिया में नाम रोशन करेगा उत्तर प्रदेश का जेवर एयरपोर्ट

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के जेवर एयरपोर्ट के बारे में जो देश का नाम रोशन करने जा रहा है. जेवर में बन रहे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सफलता की कहानी अब न्यूयार्क में सुनी जाएगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण को वर्ष 2020 के लिए दुनिया के 100 रणनीतिक ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में एविएशन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश (भारत) और यूगोस्लाविया को चुना गया है.

  • undefined

    News6, Mar 2020, 7:04 AM

    दबाव में उद्धव, जिला नहीं औरंगाबाद एयरपोर्ट का बदला नाम

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी सत्ता में आने पर जिले का नाम बदलने का ऐलान किया था।  जिसको लेकर भाजपा शिवसेना पर काफी आक्रामक है और लगातार राज्य सरकार पर जिले का नाम बदलने को लेकर दबाव बना रही है।  जबकि शिवसेना सरकार में सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी इसके खिलाफ थे।

  • undefined

    News21, Feb 2020, 1:38 PM

    क्या बिहार में गैर राजद और गैर जदयू गुट को हवा दे रहे हैं पीके

    असल में राज्य में सभी राजनैतिक दल शुरुआत में लोकसभा चुनाव की तर्ज पर महागठबंधन की वकालत कर रहे थे। लेकिन राजद इस बात पर अड़ा हुआ है कि राज्य में राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम के तौर पर उतारा जाए। हालांकि ज्यादातर दल तेजस्वी को लेकर सहमत नहीं है।