Ajit  

(Search results - 235)
  • Is Pawar's grandson becoming a rebel, wrote Satyamev JayateIs Pawar's grandson becoming a rebel, wrote Satyamev Jayate

    NewsAug 20, 2020, 3:55 PM IST

    क्या पवार के पोते हो रहे हैं बागी, लिखा सत्यमेव जयते

    गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दे दिए। जबकि राज्य की महाराष्ट्र सरकार इसके खिलाफ है। वहीं कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत का परिवार और उनके प्रशंसकों ने संतोष जाहिर किया है।

  • Team Doklam is ready to deal with DragonTeam Doklam is ready to deal with Dragon

    NewsMay 27, 2020, 3:47 PM IST

    फिर ड्रैगन को मिलेगी शिकस्त, तैयार है टीम डोकलाम

    असल में चीन लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) सेक्टर में भारत द्वारा किए जा रहे निर्माण को रोकना चाहता है। इसके जरिए चीन अपनी ताकत का एहसास कराना चाहता है।  लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं आएगा और निर्माण कार्य को जारी रखेगा। असल में चीन को लगता है कि भारत के निर्माण से अक्साई चिन के लहासा-काशगर हाईवे को खतरा हो सकता है।

  • Dovals  strategy' and 'inspiration' of Israel are behind Naiku's death!Dovals  strategy' and 'inspiration' of Israel are behind Naiku's death!

    NewsMay 8, 2020, 11:55 AM IST

    नाइकू के मारे जाने के पीछे है डोभाल की 'रणनीति' और इजराइल की 'प्रेरणा'!

    रियाज पिछले आठ सालों से सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बना हुआ था और इस दौरान उसने कई बड़े हमलों को अंजाम दिया। इन्ही की वजह से वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं का करीबी बन गया था। नाइकू पर पर 12 लाख रुपये इनाम रखा गया था। हालांकि नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं।

  • More than 64 terrorists killed in just four months in Kashmir, new challenges remainMore than 64 terrorists killed in just four months in Kashmir, new challenges remain

    NewsMay 7, 2020, 6:04 PM IST

    नापाक को छटका: महज चार महीने में कश्मीर में 64 से ज्यादा आतंकी ढेर, नई चुनौतियां बरकरार

    सुरक्षा बलों ने इस साल कई बड़े आतंकियों को मौत के घाट उतारा है और इसके कारण पाकिस्तान में इनके आकाओं के पेशानी पर बल पड़ गए हैं। सुरक्षा बलों नेजैश-ए-मोहम्मद के तीन शीर्ष आतंकी कमांडर कारी यासिर, अंसार गजवत उल हिंद (बुरह) के बुरहान कोका और हिजबुल मुजाहिदीन के रियाज नाइकू सहित कुल 64 आतंकियों को मार गिराया है।

  • Know why NCP is making noise in BJP's voice regarding CAAKnow why NCP is making noise in BJP's voice regarding CAA

    NewsMar 2, 2020, 5:45 AM IST

    जानें क्यों सीएए को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिला रही है एनसीपी

    पिछले दिनों राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बात किया था कि सीएए और एनपीआर को लेकर जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अब सीएए और एनपीआर को लेकर शिवसेना के सुर बदल गए हैं। पवार ने कहा कि सीएए और एनपीआर को लागू करने के बाद किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा सकती है। पवार ने कहा कि फिलहाल राज्य में बिहार फॉर्मूला लागू करने की जरूरत नहीं है।

  • Delhi riots To Be controlled by Ajit DovalDelhi riots To Be controlled by Ajit Doval

    NewsFeb 26, 2020, 5:02 PM IST

    दिल्ली हिंसा में हुई 20 लोगो की मौत; अब NSA अजित डोभाल संभालेंगे दिल्ली की कमान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने और विश्वास को स्थापित करने में असमर्थ" है और उन्होंने आर्मी को बुलाने की सिफारिश की है। अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राजधानी में सामान्य स्थिति लाने का आदेश दिया गया है।

  • 13 killed in Delhi violence, orders to shoot miscreants13 killed in Delhi violence, orders to shoot miscreants

    NewsFeb 26, 2020, 6:44 AM IST

    दिल्ली हिंसा में अब तक 13 की मौत, उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हिंसा भड़क गई। जिसमें अभी तक 13 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई है। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी की। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।  वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए और प्रशासन का उपद्रवियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। 

  • Learn why farmers are blocking roads in ChhattisgarhLearn why farmers are blocking roads in Chhattisgarh

    NewsFeb 19, 2020, 7:05 AM IST

    जानें क्यों छत्तीसगढ़ में किसान क्यों कर रहे हैं चक्का जाम

    असल में किसानों को डर है कि धान खरीद की बढ़ाई गई सीमा खत्म होने के बाद वह फसल नहीं बेच पाएंगे।  राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने धान खरीद की अंतिम तिथि 15 फरवरी से बढ़ाकर 20 कर दी गई थी। लेकिन अब किसानों के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। लिहाजा किसानों को इस बात का डर सता रहा है कि धान की खरीद न होने के कारण वह बिचौलियों के हाथ धान बेचने के लिए मजबूर होंगे।

  • Know some amazing and unknown facts about Ajit Doval on his birthdayKnow some amazing and unknown facts about Ajit Doval on his birthday

    NationJan 20, 2020, 6:48 PM IST

    आज है भारत के 'जेम्स बॉन्ड' Ajit Doval का जन्मदिन, जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें

    नमस्कार स्वागत है माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी आज हम बात करने वाल हैं भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बारे में. भारत के जेम्स बॉन्ड कहे जाने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का आज यानी कि 20 जनवरी को 75वां जन्मदिन है। वर्तमान में वो भारत के प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं जो देश के सुरक्षा के हर मुद्दे पर उनका सलाह देते हैं।

  • Know why Sakshi said to marry Ajitesh my biggest mistake is missing you fatherKnow why Sakshi said to marry Ajitesh my biggest mistake is missing you father

    NewsJan 8, 2020, 7:37 AM IST

    जानें क्यों साक्षी ने कहा अजितेश से शादी करना मेरी सबसे बड़ी गलती

    साक्षी ने पिछले साल ही अजितेश के साथ घर से भागकर शादी की थी और इसके बाद उसमें सोशल मीडिया में एक विडियो जारी कर कहा था कि उसे और अजितेश को उसके पिता राजेश मिश्रा, भाई विक्की भरतौल से खतरा है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि साक्षी सोशल मीडिया और लाइमलाइट में रहना चाहती है। 

  • Thackeray government cabinet expansion today, Congress angry, all eyes on Ajit PawarThackeray government cabinet expansion today, Congress angry, all eyes on Ajit Pawar

    NewsDec 30, 2019, 7:43 AM IST

    ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार आज, कांग्रेस नाराज पर अजित पवार पर सबकी नजर

    महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में सरकार के गठन के करीब एक महीने के बाद आज ठाकरे सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हो रहा है। हालांकि कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा चल रही थी, लेकिन तीनों दलों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हो पा रहा था। सभी दलों को मलाईदार विभाग चाहिए थे। हालांकि बताया जा रहा है कि कांग्रेस अभी भी विभागों के बंटवारे को लेकर नाराज चल रही है।

  • 'Dada' can get homecoming reward, Thackeray can become cabinet minister in government'Dada' can get homecoming reward, Thackeray can become cabinet minister in government

    NewsDec 12, 2019, 8:46 AM IST

    ‘दादा’ को मिल सकता है घर वापसी का इनाम, ठाकरे सरकार में बन सकते हैं कैबिनट मंत्री

    असल में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना की सरकार कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से चल रही है। पिछले दिनों सियासी घटनाक्रम में अजीत पवार ने पार्टी से बगावत कर भाजपा सरकार को समर्थन दिया था। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी और अजीत पवार सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे।

  • Sharad Pawar's  conspiracy to support Ajit Pawar to BJP, Devendra Fadnavis revealedSharad Pawar's  conspiracy to support Ajit Pawar to BJP, Devendra Fadnavis revealed

    NewsDec 8, 2019, 1:35 PM IST

    अजित पवार का भाजपा को समर्थन देना शरद पवार की थी साजिश, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा

    पहली बार राज्य में सरकार बनाने के लिए अजीत पवार के समर्थन पर भाजपा नेता ने कहा कि अजीत पवार ने उन्हें भरोसा जताया था कि उनके पास 54 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने कुछ विधायकों की बातचीत भी कराई थी। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार का दावा था कि उनके इस फैसले की जानकारी एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी है। क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि राज्य में अस्थिर सरकार बने।

  • When asked Pawar that Ajit Pawar will become deputy CM, know what the answer wasWhen asked Pawar that Ajit Pawar will become deputy CM, know what the answer was

    NewsDec 4, 2019, 7:09 AM IST

    जब पवार से पूछा कि अजित पवार बनेंगे डिप्टी सीएम तो जानें क्या दिया जवाब

    अजित पवार ने एनसीपी के साथ बगावत कर भाजपा के साथ राज्य में सरकार बनाई थी। हालांकि 72 घंटे के बाद से ही वह पार्टी में वापस आ गए थे। जिसके बाद राज्य में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई। हालांकि उद्धव ठाकरे में सरकार में अभी तक अजित पवार को कैबिनेट मंत्री या फिर डिप्टी सीएम नियुक्त नहीं किया गया है।

  • Learn how rain changed Maharashtra's political equation and Pawar become game changerLearn how rain changed Maharashtra's political equation and Pawar become game changer

    NewsNov 28, 2019, 9:37 AM IST

    जानें कैसे एक बारिश ने बदल दिया महाराष्ट्र का राजनैतिक समीकरण और पवार बन गए गेम चेंजर

    असल में मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महाराष्ट्र में चुनाव से पहले खुफिया एजेंसियों ने सत्ताधारी भाजपा को एक रिपोर्ट दी थी। जिसमें भाजपा के अकेले चुनाव लड़ने पर उसे 150 सीटें मिलने की संभावना बता थी। हालांकि 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ा था और उसे 122 सीटें मिली थी जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिली थी। इसके बाद दोनों दलों ने राज्य में सरकार बनाई।