Ajit Dova  

(Search results - 73)
  • DOVAL

    News10, Nov 2019, 7:49 PM IST

    अनुच्छेद 370 के सूत्रधार डोभाल अयोध्या फैसले के बाद फिर कैसे बने मोदी सरकार के 'संकटमोचक'

    आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरि शिया मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद, मौलाना अरशद मदनी से मुलाकात की। अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद ये काफी अहम बैठक मानी जा रही है।क्योंकि ज्यादातर मुस्लिम और हिंदू धार्मिक गुरुओं ने इस फैसले को खुलेमन से स्वीकार किया है।

  • Ajith Doval

    News28, Sep 2019, 2:58 PM IST

    डोभाल का ‘मास्टर प्लान’, घाटी में एक ही दिन में ढेर हुए छह आतंकी

    आज घाटी में तीन जगहों पर सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई है। जिसमें तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। वही घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खात्मा करने की तैयारी शुरू हो गई है। आज सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि घाटी के रामबन में दो आतंकी छिपे हुए है।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    News27, Sep 2019, 8:17 AM IST

    तो इसलिए गए थे कश्मीर डोभाल, जानिए क्या है एनएसए का मास्टर प्लान

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार कश्मीर गए। हालांकि डोभाल का वहां पर जाना सत्ता के गलियारों में चर्चा बना। क्योंकि डोभाल बगैर किसी मकसद के वहां पर नहीं गए होंगे। लिहाजा हर तरफ कयास लगने शुरू हुए। असल में डोभाल का कश्मीर जाना केन्द्र सरकार की रणनीति का ही हिस्सा।

  • Ajith Doval

    News26, Sep 2019, 9:25 AM IST

    फिर कश्मीर पहुंचे डोभाल, क्या होने वाले हैं बड़े फैसले

    अजीत डोभाल एक बार फिर कश्मीर के दौरे पर हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल का ये दूसरा दौरा है। असल में राज्य से 370 हटाए जाने में डोभाल ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कश्मीर का दौरान कर वहां के हालत के देखते हुए केन्द्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। 

  • masood azhar

    News25, Sep 2019, 9:15 AM IST

    जैश के निशाने पर हैं पीएम मोदी, शाह और डोभाल, कई शहरों में एयरपोर्ट को उड़ाने की दी है धमकी

    जैश ने अपने धमकी भरे संदेश मे कहा कि वह भारत के कई शहरों में हमला कर कश्मीर का बदला लेगा। इसके साथ ही जैश ने देश के चार शहरों के हवाई अड्डों पर हमले की धमकी दी है। जैश का धमकी भरा खत लखनऊ स्थित ब्यूरो आफ सिविल एविएशन को मिला है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

  • ajit doval

    Nation7, Sep 2019, 3:26 PM IST

    पाकिस्तान ने कश्मीरियों को 'चूड़ियां भिजवाने' का ताना दिया

    पाकिस्तानियों से कश्मीर में शांति देखी नहीं जा रही है। खुफिया विभाग ने पाकिस्तानियों की घाटी में मौजूद कश्मीरियों से बातचीत पकड़ी है। जिसमें सीमा पार से लोगों को भड़काते हुए कहा गया कि 'तुम लोग क्या कर रहे हो, वहां इतने सेब से भरे ट्रक कैसे चल रहे हैं। क्‍या तुम उनको रोक नहीं सकते हो,  तुम्हारे लिए क्या अब चूड़ियां भिजवा दें'? राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कश्मीर के हालातों के बारे में जानकारी देते हुए यह राज  खोला है। 
     

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News21, Aug 2019, 9:11 AM IST

    जम्मू कश्मीर के बारामुला में सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढ़ेर, एक एसपीओ शहीद

    जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर बिलाल शहीद हो गए हैं जबकि एक पुलिस अफसर घायल हुआ है और उनका इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा है। लेकिन सुरक्षा बलों ने अभी तक एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि एनकाउंटर पूरा हो गया है और मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। बारामुला में मंगलवार रात सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पूरे इलाके को घिर लिया गया। सेन, अर्धसैनिक सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चला कर इस इलाके की घेराबंदी की। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद से दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। जानकारी के मुताबिक वहां पर तीन आतंकी घिरे हुए हैं।

  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    Nation19, Aug 2019, 6:34 PM IST

    जम्मू कश्मीर से लौटते ही अजित डोभाल ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

    जम्मू कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं। ऐसे में वहां पिछले 11 दिनों से तैनात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली लौट आए हैं। उन्होंने आते ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 
     

  • Pakistani army again violated ceasefire in border

    News15, Aug 2019, 7:51 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस पर तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने दिया रिटर्न गिफ्ट, 3 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के कारण पाकिस्तान की सीमा में आतंकियों का जमावड़ा हो रहा है और पाकिस्तान इन आतंकियों को घुसपैठ कराने के फिराक में है। गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षा के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ बैठक भी की थी।

  • doval

    News13, Aug 2019, 9:25 AM IST

    पीएम नरेन्द्र मोदी की लाल चौक पर झंडा फहराने की हो गई है तैयारी!

    अजित डोभाल राज्य की हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अजित डोभाल लोगों से मिल रहे हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं। डोभाल ने सोमवार को राज्य में बकरीद के मौके पर हवाई सर्वे कर स्थिति को समझा। उन्होंने राज्य में लोगों से बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को भी समझा। ईद के मौके पर उन्होंने राज्य के लोगों को बधाई दी। लेकिन इसी बीच अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक पर भी गए। इसके अपने अलग मायने हैं। 

  • News12, Aug 2019, 10:24 PM IST

    सत्यपाल मलिक ने कहा यहां आकर राहुल गांधी करें बात, बोले भेजूंगा प्लेन

    राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी को इस बारे में शर्म आनी चाहिए कि वह संसद में एक बेवकूफ की तरह बात कर रहे हैं। मैं उन्हें राज्य में आने के लिए आमंत्रित करता हूं और मैं उन्हें जहाज भेजूंगा और वह यहां आकर यहां के हालात को समझे। उन्होंने कहा कि वह यहां आकर बोलें और उन्हें इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए।

  • News12, Aug 2019, 10:18 PM IST

    जानें क्यों खूंखार अलगाववादियों और पत्थरबाजों के लिए मोदी सरकार ने चुनी योगी की जेल

    राज्य में शांति कायम करने के लिए राज्य की जेलों में बंद और दुर्दांत कैदियों को उत्तर प्रदेश की जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया गया। आखिर केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जेलों को ही क्यों चुना। इस सवाल का जवाब हम देते हैं। 

  • ajit doval

    Nation12, Aug 2019, 7:43 PM IST

    ईद पर अजित डोभाल ने आसमान से बाज की तरह कश्मीर घाटी पर नजर रखी

    जम्मू कश्मीर में ईद उल अजहा का त्योहार आम लोगों के लिए तो शांतिपूर्वक बीत गया। लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी जिस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर थी। उनकी निगाहें शायद लगातार निगरानी में व्यस्त रही। उन्होंने पूरे दिन कश्मीर घाटी पर आसमान से नजर बनाए रखी। 
     

  • First Eid new Jammu and Kashmir today, prayer offer namaz under High Security in mosques

    News12, Aug 2019, 11:28 AM IST

    कश्मीर में नए दौर की पहली ईद में लोगों ने एक दूसरे को दी बधाई, मस्जिदों में पढ़ी गई नमाज

    जम्मू-कश्मीर में आज नई सुबह की पहली ईद मनाई जा रही है। इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राज्य में हालांकि चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात है। लेकिन आतंकियों के हमले का खौफ जरूर देखा जा रहा है। केन्द्र सरकार ने लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए सभी तरह के इंतजाम किए हुए हैं।

  • Ajit Doval

    News11, Aug 2019, 7:49 PM IST

    कश्मीरियों के साथ बिरयानी का लुत्फ उठाएंगे डोभाल, बोलेंगे ईद मुबारक

    फिलहाल सोमवार के ईद केंद्र सरकार के लिए बड़ी परीक्षा है। हालांकि शुक्रवार को सब कुछ शांति के साथ निकल गया है। लेकिन सोमवार के बाद 14 अगस्त और 15 अगस्त सभी के लिए असल परीक्षा है। इस बार भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर की सभी पंचायतों तिरंगा फहराने का आदेश दिया है। कश्मीर में शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग सबसे ज्यादा आतंकवाद प्रभावित जिले हैं।