Ajit Singh  

(Search results - 11)
  • will mayawati soon shun her saathi akhilesh yadav

    NewsJun 1, 2019, 6:11 PM IST

    क्या ‘साथी’ से किनारा कर रही हैं माया

    प्रदेश में गठबंधन बनाकर चुनाव लड़े बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच वो फिलहाल गर्माहट देखने को नहीं मिल रही है जो चुनाव के दौरान देखने को मिली थी। चुनाव में जहां मायावती ने मैनपुरी में जाकर मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगा तो वहीं कन्नौज में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने मायावती के पैर छूकर आर्शीवाद लिया। वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इस रिश्ते पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

  • Small political parties failed to existence in uttar pradesh general

    NewsMay 26, 2019, 2:56 PM IST

    यूपी में अस्तित्व बचाने में विफल हुए छोटे राजनैतिक दल

    इस चुनाव में बड़े राजनैतिक दलों के साथ ही छोटे दलों की भी अग्नि परीक्षा थी। जिसमें ये दल बुरी तरह से विफल हुए हैं। यहां तक इन दलों को मिला वोट प्रतिशत इतना कम है कि इन राजनैतिक भविष्य पर संकट मंडराने लगा है। शिवपाल सिंह की पार्टी प्रसपा इस बात को लेकर खुश जरूर हो सकती है कि उसने समाजवादी पार्टी का वोट काटा और दो सीटों पर वह एसपी की हार का बड़ा कारण बनी।

  • Sp-bsp alliance formed separate strategy for after poll result

    NewsMay 21, 2019, 9:45 AM IST

    चुनाव नतीजों के बाद भी पत्ते नहीं खोलेंगी माया, अब बनायी ये रणनीति

    यूपी में बीजेपी के खिलाफ लड़े सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद जताई है। इसके मद्देनजर सोमवार को एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती से उनके आवास जाकर मुलाकात की। ये बैठक करीब एक घंटे से ज्यादा चली। एक्जिट पोल के नतीजों के बाद अखिलेश यादव और मायावती का मिलना भी काफी अहम है। नतीजों के लेकर मायावती किस तरह से डरी हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले तो मायावती ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम रद्द किया और उसके बाद वह उन्होंने एसपी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। 

  • Why ajit singh keep away from the Mainpuri joint rally of alliance

    NewsApr 19, 2019, 1:26 PM IST

    मैनपुरी में मायावती-मुलायम की रैली से अजित सिंह ने क्यों बनाई दूरी

    आज करीब 24 साल बाद मैनपुरी में सियासी मंच पर मायावती और मुलायम सिंह यादव एक साथ दिखे। हालांकि 1993 में मुलायम सिंह ने बीएसपी के समर्थन से ही राज्य में सरकार बनाई थी। उसके बाद 1995 में लखनऊ में गेस्ट हाउस कांड हुआ था और इसके लिए मायावती मुलायम सिंह को दोषी मानती हैं। लेकिन आज पहली बार मायावती लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह के लिए प्रचार किया।

  • First phase election underway in country, see through photograph

    NewsApr 11, 2019, 9:03 AM IST

    देश में लोकपर्व के विभिन्न रूपों को देखें तस्वीरों से

    आज देश में 17वीं लोकसभा के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में देश की लोकसभा की 543 सीटों में 91 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। हर कोई अपने अपने तरीके से इस लोकपर्व को सफल बनाने की कोशिश कर रहा। कई मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं का स्वागत बैंड बाजे के साथ किया जा रहा है तो कई नेताओं ने सुबह ही मतदान कर अपना कर्तव्य निभाया।

  • First voting started in different area of the country, voting going on

    NewsApr 11, 2019, 8:34 AM IST

    पहले चरण की 91 लोस सीटों के लिए मतदान शुरू, ‘जनता जर्नादन’ करेगी जनता के सेवकों के भाग्य का फैसला

    देश में चल रहे लोकपर्व यानी लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान देश की 91 लोकसभा सीटों पर शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदान केन्द्र में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। गर्मी के कारण ही मतदाता सुबह ही मतदान करने में इच्छुक दिख रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच बीस राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के साथ ही चार राज्यों में भी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है।

  • SP-BSP coalition's first 'fire test' in western Uttar Pradesh

    NewsApr 10, 2019, 4:12 PM IST

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होगी एसपी-बीएसपी गठबंधन की पहली ‘अग्निपरीक्षा’

    देश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान गुरुवार को होगा। पूरे देश में 91 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है, लेकिन पूरे देश की निगाह उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर है। जहां पर बीजेपी के साथ ही एसपी-बीएसपी गठबंधन की अग्निपरीक्षा होगी। क्योंकि जाट लैंड कहे जाने वाला पश्चिम उत्तर प्रदेश ने ही पिछले लोकसभा और उसके बाद यूपी में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी का भविष्य तय किया था। 

  • Mayawati asserts while akhilesh remain confused on deoband joint rally stage

    NewsApr 7, 2019, 5:52 PM IST

    देवबंद रैली के मंच पर मायावती संग कन्फ्यूज दिखे अखिलेश यादव

    लोकसभा चुनाव 2019 में पहले चरण की वोटिंग से पहले रविवार का दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए अहम रहा। सहारनपुर में सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन करने के नारे के साथ समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख अखिलेश यादव, मायावती और अजीत सिंह ने देवबंद में चुनावी सभा की।

  • Mayawati attacked congress instead for BJP in Deoband rally of sp-bsp alliance

    NewsApr 7, 2019, 2:51 PM IST

    देवबंद की रैली में बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस पर आक्रामक हुई मायावती

    उत्तर प्रदेश के देवबंद में आज एसपी-बीएसपी और रालोद की संयुक्त रैली में मायावती ने परोक्ष तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुस्लिम मतदातों को नसीहत दी, और कहा कि वह भावनाओं में न बहें। रैली में मायावती ने बीजेपी की तुलना में कांग्रेस पर ज्यादा हमले किए। मायावती ने कहा कि कांग्रेस को चुनाव के वक्त ही गरीबों की याद आती है।

  • Mayawati and Akhilesh would not unable to organized joined rally in Agra

    NewsApr 6, 2019, 3:33 PM IST

    तो क्या आगरा में अखिलेश और मायावती नहीं कर पाएंगे संयुक्त रैली

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की 16 अप्रैल को एक संयुक्त रैली होने जा रही है। लेकिन अब इस रैली में अडंगा लग गया है। ये कहा जा रहा है कि इस रैली में दोनों नेता एक साथ शामिल नहीं हो सकते हैं।

  • 8 seats of western UP for Lok sabha election 2019

    NewsApr 3, 2019, 1:45 PM IST

    पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटो पर कांटे की टक्कर

    जात-पात की लीक पर चलने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जहां बीजेपी "मोदी" की विश्वसनीयता और पांच साल की उपलब्धियों पर प्रचार कर रही है, वहीं जातीय गठजोड़ से बना "साथी" बीजेपी के खिलाफ "दलित और गरीब  विरोधी" होने का प्रचार कर रहा है|  पर देखना ये होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में नॉन-अपर कास्ट हिन्दू किसे वोट करेगा जिसका वोट 2014 में बीजेपी की झोली में गिरा था |