Akhilesh Yadav  

(Search results - 150)
  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News19, Aug 2019, 7:07 PM IST

    क्या कांग्रेस की राह पर चलेगी सपा, अखिलेश गद्दी छोड़ मुलायम को सौंपेंगे पार्टी की कमान

    दो साल पहले अखिलेश यादव ने अपने वफादारों से मिलकर मुलायम सिंह को पार्टी के अध्यक्ष के पद से हटाकर मुलायम को संरक्षक के पद पर नियुक्त किया था और पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस वक्त अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने अपने चाचा शिवपाल सिंह को भी पार्टी से निकाल दिया था। यादव परिवार में इसके कारण दो फाड़ हो गए थे। लेकिन मुलायम पुत्रमोह में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। लेकिन राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 47 सीटों पर सिमट गई।

  • mayawati

    News14, Aug 2019, 8:32 AM IST

    भाजपा से ज्यादा सपा और कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रही है मायावती

    आमतौर पर मायावती भाजपा का विरोध करती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दोनों दलों की कैमस्ट्री कुछ अलग देखने को मिल रही है। बसपा का अचानक भाजपा की तरफ आने कई तरह के सवाल पैदा कर रहा है। वहीं मायावती ने सोनभद्र नरसंहार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की है। 

  • Neeraj

    News9, Aug 2019, 6:41 AM IST

    राज्यसभा में सपा को भाजपा ने ऐसे दिया झटका, नीरज शेखर को बनाया प्रत्याशी

    नीरज शेखर ने राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से पिछले महीने ही इस्तीफा दिया था। सपा छोड़ने के अगले दिन ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। हालांकि नीरज के पार्टी छोड़ने के बाद सुरेन्द्र नागर और सपा के कोषाध्यक्ष संजय सेठ ने भी राज्यसभा से इस्तीफा देकर पार्टी से किनारा कर लिया था।

  • Mulayam's daughter-in-law got separated from Akhilesh Yadav on article 370

    News6, Aug 2019, 8:19 PM IST

    अखिलेश यादव से जुदा हुई मुलायम की बहू की राह !

    सपा संरक्षक की बहू ने कहा कि अराजक तत्वों का दमन नागपंचमी के शुभ दिन हुआ है और इससे लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि इसको हिंदू मुसलमान अलगाव के चश्मे से ना देखें। वहीं अपर्णा ने अपने ट्वीट के अंत में जय हिंद भी लिखा। फिलहाल समाजवादी पार्टी जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के खिलाफ है और पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध किया है

  • SP gets one more blow in Rajya Sabha before Article 370 is removed

    News5, Aug 2019, 7:55 PM IST

    अनुच्छेद 370 हटाने से पहले सपा को राज्यसभा में मिला एक और ब़ड़ा झटका

    राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर और नीरज शेखर भी इस्तीफा दे चुके हैं। संजय सेठ कारोबारी हैं और पार्टी के कोषाध्यक्ष के पद पर हैं। ऐसा माना जा रहा है कि संजय सेठ भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया। इस साल की शुरूआत में संजय सेठ का नाम तेजी से लखनऊ के राजनैतिक गलियारों में उभरा था। क्योंकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन कराने में संजय सेठ की बहुत अहम भूमिका रही थी।

  • FIR lodged against azam khan's son for forgery

    News1, Aug 2019, 11:04 AM IST

    रामपुर में आजम खान के खत्म होते रूतबे के बीच आज सपा दिखाएगी ‘शक्ति’

    आजम खान के खिलाफ रामपुर में 50 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। उन पर जमीन कब्जाने का आरोप है। जिसके कारण उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। लिहाजा आज समाजवादी पार्टी रामपुर में आजम खान के समर्थन में उतरकर शक्ति प्रदर्शन करेगी।

  • দুর্ঘটনায় ক্ষতিগ্রস্ত গাড়ি। ছবি- এএনআই

    News30, Jul 2019, 11:37 AM IST

    जिस ट्रक से उन्नाव गैंग रेप पीड़िता का हुआ एक्सीडेंट, जानें क्या है उसका सपा कनेक्शन

    फिलहाल उन्नाव पीड़िता एक्सीडेंट मामले नया मोड़ आ गया है। हालांकि अभी तक पुलिस इसमें हादसा और साजिश मानकर दोनों पहलूओं की जांच कर रही है। हालांकि जो जानकारी अब सामने आ रही है। 

  • Azam Khan

    News29, Jul 2019, 11:56 AM IST

    आजम ने माफी मांगी, रमा देवी ने कहा काफी नहीं है माफी मांगना

    आमतौर अपने अड़ियल रूख के कारण मशहूर सपा सांसद आजम खान ने स्पीडकर की सीट पर आसीन भाजपा सांसद रमा देवी पर की गयी अभद्र टिप्पीणी के लिए आज सदन में माफी मांग ली है। लोकसभा स्पीकर ने उनसे दोबारा माफी मांगने को कहा। हालांकिं इस मामले में भाजपा सांसद रमा देवी ने नाकाफी बताया और कहा कि उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

  • Know why now Akhilesh will investigate the allegations against Azam Khan

    News29, Jul 2019, 7:41 AM IST

    आजम खान को नहीं मिल रहा है पार्टी का साथ, माफी मांगने को दबाव बनाएगी सपा

    पिछले हफ्ते लोकसभा में आजम खान ने पीठाधीन अध्यक्ष रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। जहां महिला सांसद आजम खान को निलंबित या फिर उनके जेल भेजने की बात कर ही हैं वहीं सभी विपक्षी दलों ने इस मामले पर फैसला लेने के अधिकार लोकसभा अध्यक्ष को सौंप दिए हैं। लिहाजा आज आजम खान पर लोकसभा अध्यक्ष कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

  • After bsp chief Mayawati yogi government would increase Akhilesh Yadav problem

    News28, Jul 2019, 2:58 PM IST

    अखिलेश सरकार में हुआ यश भारती में 'खेल', जिसे चाहा उसे दिया सम्मान

    असल में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यश भारती पुरस्कारों और उसके लिए दी जाने वाली पेंशन को बंद कर दिया था। समाजवादी पार्टी ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर इन पुरस्कारों को बंद कर रही है। हालांकि योगी सरकार ने इन पुरस्कारों के लिए नई नियमावली बनाने की बात कही थी।

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    News27, Jul 2019, 8:26 PM IST

    आजम खान को लेकर मुलायम परिवार में हुए दो फाड़, अखिलेश का समर्थन तो बहू उतरी विरोध में

    सभी विपक्षी दलों ने आजम के खिलाफ कार्यवाही के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को अधिकृत किया है। फिलहाल इस मामले में आजम को केवल पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा का ही साथ मिला है। अखिलेश लोकसभा में आजम के बयान को गलत नहीं बताया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामपुर में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था।

  • azam khan

    News25, Jul 2019, 6:33 PM IST

    बहन जैसी सांसद की आंखों में क्यों देखना चाहते थे आजम खान?

    आजम खान ने आज स्पीकर की कुर्सी पर मौजूद बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी से कह दिया कि 'आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं'। जब उनके  बयान पर विरोध जताया गया तो आजम ने रमा देवी को अपनी बहन बताया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों आजम खान का मन अपनी बहन की आंखों में झांकने का करता है। कैसी मानसिकता है ये?
     

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News25, Jul 2019, 2:57 PM IST

    रामपुर में ढहने लगा है आजम का किला, जौहर यूनिवर्सिटी का टूटेगा गेट

    कभी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में रामपुर में समान्तर सरकार चलाने वाले आजम खान को बड़ा झटका लगा है। हालांकि पिछले दिनों से लगातार आजम खान पर केस दर्ज हो रहे हैं। क्योंकि उन आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन पर कब्जा किया है। यही नहीं जौहर विश्वविद्याल के लिए किए गए लेन देन के लिए ईडी का भी शिकंजा आजम खान पर कसने लगा है। 

  • Akhilesh Yadav came under trap of mulayam singh charkha bet, gave return gift to modi government

    News25, Jul 2019, 11:27 AM IST

    मुलायम के चरखा दांव में फंसे अखिलेश, नेताजी ने दिया मोदी को एहसान का ‘रिटर्न गिफ्ट’

    असल में द अनलॉफुल ऐक्टिविटीज (प्रिवेंशन) अमेंडमेंट बिल के पक्ष में बुधवार को मतदान हुआ था। इसमें ज्यादातर विपक्षी दलों ने विरोध में अपनी राय दी थी। मतदान के दौरान विपक्षी दल सदन से बाहर चले गए। लेकिन समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव बाहर नहीं गए बल्कि उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट दिया था।

  • yash bharti akhilesh and ravi kishan

    News24, Jul 2019, 7:39 PM IST

    कभी रवि किशन को दिया था यश भारती सम्मान, अब ढिंढोरा पीट रहे हैं अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों बीजेपी सांसद रवि किशन के साथ एक विवाद में उलझ गए हैं। उन्होंने दावा किया है कि सपा सरकार के समय रवि किशन को यश भारती सम्मान दिया गया था। लेकिन रवि किशन ने इस बात से इनकार किया है। जिसके बाद सपा ने एक फोटो जारी की है, जिसमें रवि किशन अखिलेश यादव से पुरस्कार हासिल करते हुए नजर आ रहे हैं।