Alert  

(Search results - 46)
  • undefined

    News11, Mar 2020, 1:58 PM IST

    एमपी के सियासी ड्रामे को देख अलर्ट हुई महाराष्ट्र सरकार

    मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से सियासी ड्रामा चल रहा है।  लिहाजा माना जा रहा है मध्य प्रदेश में ऑपरेशन सफल होने के बाद इसकी आंच महाराष्ट्र में आ सकती है। लिहाजा महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार सजग हो गई है। तीन दलों के सहयोग से चल रही सरकार में किसी भी तरह का विवाद न हो इसके लिए शिवसेना की अगुवाई ने सभी दलों के नेताओं के बैठक बुलाई है।

  • sonia gandhi

    News6, Mar 2020, 6:03 AM IST

    मध्य प्रदेश ही नहीं राजस्थान और महाराष्ट्र को लेकर भी चौकन्नी है कांग्रेस

    मध्य प्रदेश में पिछले चार दिनों से सियासी उठापटक चल रही है। हालांकि राज्य में किसी भी विधायक ने सरकार से समर्थन वापस नहीं लिया है। लेकिन कांग्रेस के कुछ विधायकों की भाजपा के साथ बढ़ती नजदीकी और राज्यसभा चुनाव के कारण राज्य में सियासी तापमान बढ़ा हुआ है।

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    News3, Mar 2020, 2:41 PM IST

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।

  • undefined

    News27, Feb 2020, 11:11 AM IST

    दिल्ली की हिंसा को देखकर योगी सरकार हुई चौकन्नी, किए अहम फैसले

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में हिंसा का असर राज्य में न हो, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में। गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसको लेकर योगी सरकार सख्त थी। लेकिन  इस बार माना जा रहा है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद संवेदनशील जिलों में फिर प्रदर्शन हो सकते हैं।

  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड: उत्तर भारत के अलावा पहाड़ों पर भी काफी ठंड पड़ रही है। द्रास सेक्टर में तापमान -31 डिग्री तक पहुंच गया। गुरेज सेक्टर में जवान -7 डिग्री तापमान में भी देश की सुरक्षा में तैनात हैं। सीआईएसएफ ने फोटो भी शेयर की है।

    News29, Dec 2019, 10:07 AM IST

    बर्फीली ठंड बढ़ा रही सितम, छह राज्यों में रेड अलर्ट जारी

    राजधानी दिल्ली, हरियाणा,उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में ठंड का कहर जोरों पर है। तापमान में लगातार गिरावट आ रही है और रोज तापमान के ननए रिकॉर्ड बना रहे हैं। राजधानी दिल्ली में शनिवार को तापमान गिरकर 2.0 डिग्री तक चला गया और इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान है। उत्तरी राज्यों में पड़ी रही ठंड के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।
     

  • undefined

    News10, Nov 2019, 11:14 AM IST

    अयोध्या फैसले के बाद जैश कर रहा है भारत में हमले की तैयारी, अलर्ट हुई खुफिया एजेंसियां

    असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही जैश भारत में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में है। लेकिन अभी तक सफल नहीं हो सका है। क्योंकि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं। फिलहाल खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संभावित आतंकी हमलों के संदेश मिल रहे हैं। जिसके बाद राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है।

  • ലക്ഷദ്വീപിലെ കൽപ്പേനിയിൽ കരയിലേക്ക് ഇടിച്ചുകയറിയ നിലയിലുള്ള മത്സ്യബന്ധന‌ബോട്ട് വീണ്ടെടുക്കാനുള്ള ശ്രമങ്ങൾ തുടരുകയാണ്. ദ്വീപ് അഡ്മിനിസ്ട്രേഷന്‍റെ മുഴുവൻ സഹായവും മത്സ്യത്തൊഴിലാളികൾക്ക് ലഭ്യമാണ്.

    News6, Nov 2019, 3:13 PM IST

    ओडिशा पर चक्रवात का खतरा, 15 जिलों में जारी किया गया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक एहतियात के तौर पर प्रदेश के 30 में से 15 जिलों में एलर्ट जारी किया गया है। खासतौर से तटीय राज्यों में चक्रवात का सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। चक्रवात के कारण तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। लिहाजा राज्य ओडिशा सरकार ने राज्य के  30 में से 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

  • എറണാകുളത്ത് ശക്തമായ മഴയില്‍ റോഡില്‍ വെള്ളം കയറിയ നിലയില്‍.

    News21, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल में फिर आसमान से बरस रही है आफत, भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त

    केरल में बारिश एक बार फिर कहर बनकर लोगों पर गिर रही है। जबकि दो महीने पहले बारिश के कारण राज्य में बड़ा नुकसान हो चुका है। राज्य के ज्यादातर जिले बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। हजारों लोग बेघर हो गए थे और बारिश के कारण नदियों का पानी शहरों में घुस गया था।

  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में हुई भयंकर बारिश के कारण अब तक करीब 79 लोगों की जान जा चुकी है।

    News29, Sep 2019, 10:24 AM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में काल बनी बारिश ने ली 48 की जान, उत्तराखंड में गिर रहे हैं पत्थर

    पिछले कई दिनों से बारिश उत्तर भारत में तबाही मचाए हुए है। बारिश के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत की खबर आ रही है। हालांकि ये आंकड़ा सरकारी है जबकि इससे ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। जहां पर तमाम नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं बिहार का भी हाल बुरा हैं। 

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • Pakistan is sending not only terrorists but deadly 'terrorist virus' to India

    News7, Sep 2019, 5:06 PM IST

    आतंकी ही नहीं बल्कि जानलेवा ‘आतंकी वायरस’ को भी भारत भेज रहा है पाक

    इसके लिए पाकिस्तान जानवरों का सहारा ले रहा है। जिन्हें वह भारत की सीमा में प्रवेश कराना चाह रहा है। इन जानवरों में जानलेवा बीमारी के वायरस हैं। जिसके जरिए कोई व्यक्ति  जानवर के संपर्क में आने के बाद बीमार जाता है और उसके बाद उसकी मौत भी हो सकती है। 

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    News20, Aug 2019, 12:21 PM IST

    ना 'पाक' की साजिश: भारत को दहलाने के लिए किया अफगानिस्तान का इस्तेमाल, चार आईएसआई एजेंट को कराया देश में दाखिल

    राजस्थान के सिरोही के एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि ये आईएसआई एजेंट अफगानिस्तान के पासपोर्ट के जरिए भारत में घुसे हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात के इंटेलीजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर, सिरोही में आतंकी मूवमेंट का इनपुट मिला है।

  • undefined

    News20, Aug 2019, 8:49 AM IST

    दिल्ली में आतंकी कर सकते हैं आत्मघाती हमले, खुफिया एजेंसियां सतर्क

    दिल्ली में अभी भी आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। हालांकि 15 अगस्त निकल गया हो। लेकिन खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आंतकी दिल्ली में आत्मघाती हमले की योजना बना रहे हैं। इसके लिए आतंकी दिल्ली में वीआईपी जगहों पर आत्मघाती हमले कर सकते हैं। इसके लिए वह किसी सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    News16, Aug 2019, 6:31 PM IST

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।