Alliance  

(Search results - 201)
  • News3, Oct 2019, 8:35 AM IST

    अकाली दल ने हरियाणा में इनेलो से मिलाया हाथ, भाजपा को मिलेगी चुनौती

    हालांकि अकाली दल का इनेलो के साथ गठबंधन काफी पुराना है। पिछले विधानसभा में भी अकाली दल ने इनेलो के साथ गठबंधन कियाथा। हालांकि बाद में ये 2017 में सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर टूट गया था। लिहाजा एक बार फिर अकाली दल ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले दिनों ही अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने भाजपा को लेकर नाराजगी जताई थी।

  • alliance broken in Bihar, but Sonia bowed down to maintain relationship with Lalu

    News30, Sep 2019, 8:53 AM IST

    बिहार में महागठबंधन टूटा, लेकिन लालू से रिश्ता बनाए रखने के लिए झुकी सोनिया

    फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में राजद के साथ कई साल पुराने रिश्ते को बरकरार रखने का फैसला किया है। लेकिन लोकसभा चुनाव से जो महागठबंधन राज्य में बना था वह पूरी तरह से बिखर गया है। क्योंकि राज्य में होने वाले उपचुनाव में रालोसपा, वीआईपी और हम इन सीटों पर अपने अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। लिहाजा कांग्रेस और राजद को इन भाजपा और जदयू के साथ ही इन दलों से भी चुनौती मिलेगी। 

  • News27, Sep 2019, 9:46 AM IST

    हरियाणा में चुनाव से पहले पुराने साथी ने छोड़ा भाजपा का साथ

    असल में हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। जिसके बाद अकाली दल का नेतृत्व भाजपा से नाराज चल रहा है। लिहाजा अब अकाली दल ने हरियाणा में भाजपा के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। अकाली दल ने चुनाव में भाजपा से साथ गठबंधन की बात कही थी। हरियाणा के कालांवाली सीट से अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था और भाजपा के प्रति अपनी आस्था व्यक्त कि थी।

  • NDA

    News23, Sep 2019, 9:32 AM IST

    उपचुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, महागठबंधन में फंसा है पेंच

    महागठबंधन में हर दल अपनी अपनी दावेदारी कर रहा है। कांग्रेस राज्य की पांच सीटों में तीन पर दावा कर रही तो राजद का कहना है कि बड़े दल होने के नाते उसे चार सीटें मिलनी चाहिए। वहीं इस गठबंधन के सहयोगी हम और मुकेश साहनी की पार्टी भी दावेदारी कर रही है। लिहाजा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद भी महागठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर आम राय नहीं बना सका है।

  • Seat sharing formula could not finalise among congress and his alliance partner in Karnataka and west Bengal

    News17, Sep 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जेडीएस ने तोड़ा गठबंधन

    डेढ़ महीने पर कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार बहुमत न होने के कारण गिर गई थी। हालांकि इसके बाद जेडीएस और कांग्रेस के बीच आरोप और प्रत्यारोपों का दौर चलता रहा। लेकिन अब जेडीएस ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ दिया है। राज्य में करीब एक साल तक जेडीएस और कांग्रेस की सरकार चली। जिसमें कम विधानक होने के बावजूद कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया था। हालांकि पिछले दिनों कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार बचाने की कोशिश भी की।

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • Mamata Banerjee, Mayawati, Arvind Kejriwa

    News9, Sep 2019, 10:27 AM IST

    हरियाणा में क्या हाथ और हाथी आएंगे साथ!

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष कुमारी शैलजा और विधायक दल के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने रविवार रात को बसपा प्रमुख मायावती के साथ दिल्ली में मुलाकात की। बसपा राज्य में दुष्यंत चौटाला की अगुवाई वाली जननायक जनता पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव के लिए करार तोड़ चुकी है। 

  • News29, Aug 2019, 7:31 PM IST

    चिदंबरम के बाद अब कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक रहे शिवकुमार करेंगे ईडी का ‘जाप’

    कर्नाटक हाई कोर्ट ने आज कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले शिवकुमार की याचिका को खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ ईडी के समन को निरस्त करने की मांग की थी। अब शिवकुमार को ईडी के सामने पेश होना ही होगा। फिलहाल उन्हें राहत नहीं मिलने के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। 

  • News26, Aug 2019, 9:44 AM IST

    सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में माया, उपचुनाव में लगाएगी विश्वासपात्रों पर दांव

    लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद बसपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। लोकसभा  चुनाव जीतने के साथ ही बसपा ने सपा के साथ अपनी चुनावी गठजोड़ तोड़ दिया था और अकेले ही विधानसभा के उपचुनाव लड़ने का फैसला किया था। फिलहाल बसपा विधानसभा उपचुनाव में अपने विश्वासपात्र नेताओं के सहारे मैदान मारने की जुगत में जुट गई है।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, Aug 2019, 11:27 AM IST

    गठबंधन के रिपोर्ट कार्ड में अभी तक अखिलेश हुए हैं फेल, फिर करेंगे चुनावी गठजोड़

    अगर देखें अखिलेश यादव का अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पूरी तरह से फ्लाप साबित हुआ है। उनके पास गिनाने के लिए उपलब्धियां कम हैं जबकि विफलताएं ज्यादा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ चुनाव गठजोड़ किया और पार्टी 225 विधायकों से घटकर 47 में पहुंच गई जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली। जबकि भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले सुभासपा को 4 सीटें मिली हैं।

  • Sonia President

    News13, Aug 2019, 11:19 AM IST

    जिस ‘राजनीति’ में राहुल हो गए थे ‘फेल’ अब उसे सोनिया फिर करेंगी शुरू

    दो दिन पहले ही कांग्रेस ने राज्य में होने वाले तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए माकपा के साथ गठबंधन किया है। लेकिन अब कांग्रेस ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के होने वाले चुनाव के लिए टीएमसी के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं। फिलहाल इसके लिए टीएमसी के रणनीतिकार बने प्रशांत किशोर भी टीएमसी को सलाह दे रहे हैं कि कांग्रेस के साथ या विपक्षी दलों के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा जाए।

  • kumarasamy ready to face karnataka assembly election

    News6, Aug 2019, 12:40 PM IST

    फूटा कुमारस्वामी का दर्द, कहा कांग्रेस के लिए बन गए थे ‘गुलाम’

    फिलहाल राज्य में कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन टूटने के कगार पर है। राज्य में जेडीएस का एक धड़ा राज्य की येदियुरप्पा सरकार को बाहर से समर्थन देने की वकालत कर रहा है। जबकि एक धड़ा कांग्रेस के साथ जाने की मांग कर रहा है। लेकिन इसी बीच कुमारस्वामी ने बड़ा बयान दिया है। 

  • കോണ്‍ഗ്രസ് പ്രവര്‍ത്തകര്‍ക്കൊപ്പം പ്രിയങ്ക റോഡിലിരുന്ന് പ്രതിഷേധിച്ചു. പ്രതിഷേധം തുടരുന്നതിനിടെ മിര്‍സാപ്പൂരിലും പൊലീസ് നിരോധനാജ്ഞ പ്രഖ്യാപിച്ചു. കസ്റ്റഡിയിലെടുത്ത് മിര്‍സാപ്പൂര്‍ ഗസ്റ്റ് ഹൗസിലേക്ക് മാറ്റിയതിന് പിന്നാലെ പ്രിയങ്കയുടെ അറസ്റ്റ് രേഖപ്പെടുത്തി.

    News25, Jul 2019, 5:16 PM IST

    महाराष्ट्र में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव के लिए नहीं मिल रहे हैं साथी

    असल में कांग्रेस इस अपने गठबंधन में प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन मोर्चा को लाना चाहती थी। लेकिन उन्होंने भी राज्य में अपने लिए एक तिहाई सीटों की मांग कर दी। जिसके बाद कांग्रेस ने उनके प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया है। फिलहाल राज्य में कांग्रेस के लिए वंचित बहुजन मोर्चा से गठबंधन की संभावना खत्म हो गई है। हालांकि राज्य में कांग्रेस की मुश्किलें पहले से ही बढ़ी हैं। 

  • ediyurappa again Cm of karnataka

    News24, Jul 2019, 11:38 AM IST

    दक्षिण के द्वार में भाजपा का ऑपरेशन लोटस सफल, अब अन्य राज्यों में भी शुरू होगा विजयी अभियान

    महज 14 महीने में भाजपा एक बार फिर कार्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। इस बाद एक बार फिर बीएस येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी। क्योंकि इस बार भी इस जीत के नायक वही हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने से कार्यकर्ता खुश हैं। हालांकि ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जीत है। क्योंकि अब पार्टी दक्षिण भारत में अपने को मजबूत कर रही है। लिहाजा अब दक्षिण के अन्य राज्यों का रास्ता भी कर्नाटक से होकर जाएगा।

  • Only this news you could understand whole story of Karnataka

    News19, Jul 2019, 11:02 AM IST

    बस इस एक खबर से जानें ‘कर-नाटक’ की पूरी सियासी कहानी

    अब राज्यपाल के आदेश के बाद कुमारस्वामी की अगुवाई वाले कांग्रेस-जदएस गठबंधन आज बहुमत साबित करना ही होगा। हालांकि इसके बावजूद सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है। जो राज्यपाल के फैसले को दरकिनार कर सकते हैं। या फिर कुमारस्वामी सरकार से वोटिंग कराने को कह सकते हैं।