Amaravati  

(Search results - 4)
  • jagan

    NewsFeb 5, 2020, 7:40 AM IST

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है। 

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    NewsFeb 3, 2020, 7:29 PM IST

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।

  • undefined

    NewsDec 18, 2019, 6:20 AM IST

    जानें क्यों आंध्र प्रदेश में बनेंगी तीन राजधानियां, कैसा होगा स्वरूप

    फिलहाल राज्य सरकार ने इसके लिए एक समिति का गठन किया है। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी जीएन राव की अध्यक्षता में बनाई गई विशेषज्ञ समिति अगले दो दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट राज् सरकार को देगी। राज्य सरकार ने तीन राजधानी बनाने के लिए तर्क दिए हैं। राज्य सरकार का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में भी तीन राजधानियां है।

  • undefined

    NewsApr 21, 2019, 4:24 PM IST

    प्रकाश अंबेडकर के समर्थकों पर बुजुर्ग को चप्पलों से पीटने का आरोप

    बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर के समर्थकों पर एक बुजुर्ग की एक दुकान में बुरी तरह पिटाई करने का आरोप लगा है। महाराष्ट्र के अमरावती में दलित नेता के समर्थकों ने एक बुजुर्ग को सिर्फ इसलिए चप्पलों से पीटा क्योंकि उसने प्रकाश अंबेडकर के खिलाफ कुछ लिख दिया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि तीन लोग एक बुजुर्ग को पहले दुकान में और फिर उसके बाहर पीट रहे हैं।