Ambala  

(Search results - 12)
  • undefined

    NewsJul 29, 2020, 5:25 PM IST

    पीएम मोदी ने खास अंदाज में किया राफेल का स्वागत, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

    5 लड़ाकू विमान राफेल बुधवार को भारत आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास अंदाज में राफेल का स्वागत किया। पीएम मोदी ने अंबाला में राफेल की लैंडिंग का वीडियो शेयर किया। इतना ही नहीं उन्होंने संस्कृत में एक संदेश भी लिखा।

  • <h1>ഫ്രെഞ്ച് വായുസേനയുടെ പിന്തുണയ്ക്ക് നന്ദി രേഖപ്പെടുത്തിയാണ് ചിത്രങ്ങള്‍ പങ്കുവച്ചിരിക്കുന്നത്. രണ്ടു പാദങ്ങളിലായാണ് റഫേല്‍ വിമാനങ്ങളുടെ ഇന്ത്യയിലേക്കുള്ള യാത്ര. 7000 കിലോമീറ്റര്‍ ദൂരമാണ് ഇവ സഞ്ചരിക്കുന്നത്.&nbsp;</h1>

    NewsJul 29, 2020, 12:20 PM IST

    आज देश की सरजमीं पर लैंड करेगा गेमचेंजर राफेल, चीन पाकिस्तान के साथ विरोधियों की बढ़ी धड़कनें

    जानकारी के मुताबिक फिलहाल फ्रांस से आ रहे 5 राफेल विमान यूएई के एयरबेस भारत के लिए उड़ान भर चुके हैं और दोपहर 2 बजे अंबाला पहुंचेंगे। इन विमानों के स्वागत के लिए वायु सेना प्रमुख रिसीव करने के लिए अंबाला जाएंगे।

  • isi

    NewsAug 28, 2019, 8:36 AM IST

    हरियाणा में पकड़ा गया पाकिस्तानी मूल का आईएसआई का जासूस

    जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ में अली मुर्तजा ने बताया कि वह इससे पहले भी भारत आ चुका है और यहां से एक सिम अपने साथ पाकिस्तान लेकर गया था और ये सिम उसने पाकिस्तानी आर्मी को दिया था। इस बार भी वह भारत आकर यहां जासूसी कर रहा है। उसके पास अंबाला का वीजा नहीं है। जबकि भारत आने का वीजा उसके पास है।

  • Sushma Swaraj condolance

    NewsAug 7, 2019, 8:14 AM IST

    लोधी रोड स्थित श्मशान घाट में होगा सुषमा का अंतिम संस्कार, भाजपा कार्यालय में भी कर सकेेंगे अंतिम दर्शन

    भारतीय जनता पार्टी के ओजस्वी वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज को कल रात को एम्स में भर्ती कराया गया। जहां करीब एक घंटे तक डाक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे। उन्हें हार्ट अटैक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें सीधे एम्स ले जाया गया। उनकी मौत की खबर सुनकर केन्द्र सरकार के ज्यादातर मंत्री अस्पताल पहुंचे। आधी रात को दुखद खबर आने के बावजूद उनके चाहने वाले अंतिम दर्शन को व्याकुल हो रहे हैं।

  • আফগানিস্তানে তালিবানদের হাতে বন্দি কলকাতার এক মেয়েকেও উদ্ধার করেন,   কিডনির অসুখের জন্য ২০১৯-এর লোকসভা ভোটে দাঁড়াননি।

    NewsAug 7, 2019, 7:51 AM IST

    जब सुषमा स्वराज ने लड़ी ‘विदेशी बहू’ से लड़ाई, कहा था बन जाएंगी भिक्षुणी

    सुषमा स्वराज को भारतीय राजनीति के तेज-तर्रार वक्ताओं में गिना जाता है। उनके भाषणों ने विदेशों में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा तो वहीं कई मुद्दों पर भाजपा की ढाल बनी। लेकिन उनके राजनीतिक जीवन में 1999 अहम बना। उन्हें 999 में उनके राजनीतिक जीवन में वह भी क्षण आया जब उन्हें विदेशी बहू से चुनावी लड़ाई पड़ी।

  • सुषमा स्वराज

    NewsAug 7, 2019, 6:46 AM IST

    खुशी के अपने आखिरी संदेश से पूरे देश को रुला गईं सुषमा स्वराज

    सुषमा स्वराज ने एम्स ले जाने से महज तीन घंटे पहले ही जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पारित होने पर ट्वीट किया था। उन्होंने इस विधेयक के पारित होने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।' 

  • सुषमा स्वराज का राजनीतिक सफर

    NewsAug 7, 2019, 1:04 AM IST

    इंदिरा गांधी के बाद दूसरी महिला विदेश मंत्री रही सुषमा, महज 25 साल में बनीं हरियाणा में कैबिनेट मंत्री

    सुषमा स्वराज ने अपने राजनीतिक करियर शुरूआत आपातकाल के दौरान की थी। हालांकि वह पेशे से वकील थी। लेकिन उन्होंने राजनीति में लंबी पारी खेली। वह पहली बार 1977 में हरियाणा से विधायक चुनी गईं। महज 25 वर्ष की उम्र में वह तत्कालीन राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थी। वह 1977-1979 में हरियाणा में चौधरी देवी लाल की सरकार में श्रम मंत्री रही।

  • Sushma Swaraj's husband and other family members, along with Dr Harshvardhan, Piyush Goyal, Pralhad Joshi and Nitin Gadkari, are present at AIIMS.

    NewsAug 7, 2019, 12:25 AM IST

    अपने नेक कार्यो के लिए भारत ही नहीं दुनिया में याद की जाएंगी सुषमा स्वराज

    सुषमा स्वराज ऐसी पहली विदेश मंत्री रही जिन्होंने विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी कराई और सोशल मीडिया में आने वाली शिकायतों को तुरंत सुना और उसका निवारण किया। 
    विदेश मंत्री के तौर पर उनके कार्यों को भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया याद रखेगी। सुषमा स्वराज को मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्रियों में माना जाता था। उन्होंने अपने विदेश मंत्री के कार्यकाल के दौरान आतंकवाद के मुद्दे पर पूरे पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब किया। 

  • Fire in foam factory, fear of loss of lakhs loss

    NewsJun 6, 2019, 2:27 PM IST

    फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान होने का अंदेशा

    अंबाला के चंडीगढ़ रोड पर स्थित एक फोम फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

  • PM Priyanka

    NewsMay 10, 2019, 1:16 PM IST

    जानिए क्यों प्रियंका गांधी कर रही हैं पीएम मोदी पर सीधा हमला?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतरे भले ही जुम्मा जुम्मा चार दिन हुए हैं। लेकिन उनके तेवर देखकर लगता है कि वह अपना राजनीतिक मुकाम बनाने के लिए बहुत हड़बड़ी में हैं। भले ही वह किसी भी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन उनके बयानों का निशाना सीधा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ही रहता है। क्योंकि ऐसा करके ही वह ज्यादा से ज्यादा खबरों में बनी रह सकती हैं। 

  • undefined

    NewsDec 17, 2018, 5:59 PM IST

    पहले बैच में वायुसेना में शामिल होंगे चार राफेल, इस एयरबेस पर होंगे तैनात

    राफेल फाइटर जेट के चार विमानों का पहला बैच अंबाला स्थित वायुसेना बेस पर तैनात किया जाएगा। चार विमानों का पहला बैच मई 2020 में भारत पहुंचेगा। यहां इन विमानों को रखने के लिए आधारभूत ढांचा तैयार किया जा चुका है।'

  • Armymen from Ambala got martyred in a terrorist attack in jammu-kashmir

    NationAug 8, 2018, 10:41 AM IST

    गुरेज सेक्टर में शहीद हुए अंबाला के विक्रमजीत, 7 महीने पहले हुई थी शादी, शहादत को सलाम


    जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सोमवार देर रात देश मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गये। शहीदों में अंबाला के तेपला का रहने वाला लांस नायक विक्रमजीत भी आज आतंकवादियो से लोहा सेते हुए वीरगति को प्राप्त हो गया। बहुत ही गरीब परिवार का विक्रम 5 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। उनके छोटे भाई भी भारतीय सेना में है। विक्रम की शादी को 7 महीने ही हुए थे। वो विक्रम की छुट्टी का इंतजार कर रही थी लेकिन ऐसा नही हो सका। गांव में जैसे ही मौत की खबर मिली, मातम छा गया। विक्रमजीत की मां और पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। बेटे की शहादत पर परिजनों ने कहा कि कि उन्हें दुख जरूर है कि बेटा चला गया लेकिन एक दिल को तसल्ली है कि वो देश के लिए शहीद हुआ है। जम्मू में मौसम खराब होने के चलते बुधवार को विक्रमजीत का पार्थिव शरीर अम्बाला लाए जाने की संभावना है।