Amit Shah  

(Search results - 382)
  • BJP election committee meeting to win Delhi, names of candidates announced soon kps

    News17, Jan 2020, 8:28 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चली। माना जा रहा है कि इस बैठक में 30 सीटों के लिए सहमति बनी है। वहीं पार्टी का डर है कि प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद पार्टी के भीतर कई नेता बगावत कर सकते हैं। जिसका पार्टी को सीधे तौर पर नुकसान होगा। 

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:51 AM IST

    पांच महीने बाद जम्मू संभाग में इंटरनेट बहाल

    केन्द्र शासित जम्मू कश्मींर में पिछले साल अगस्त को इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया था। लेकिन अब राज्य में धीरे धीरे शांति स्थापित हो रही है और आतंकी घटनाओं में कमी आई है। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने राज्य में टू जी सेवाओं को शुरू किया है। हालांकि ये सेवा पोस्टपेड धारकों को ही मिलेगी। 

  • BJP engaged in conquering Delhi, meeting for 7 hours at midnight Shah's house kps

    News15, Jan 2020, 7:44 AM IST

    भाजपा शासित राज्य सरकारों का रिपोर्ट बनाएगी भाजपा, बदल सकते हैं मुखिया

    भारतीय जनता पार्टी उसके वोट बैंक में लगातार आ रही गिरावट को लेकर काफी गंभीर है। लिहाजा वह अब राज्यों सरकार की नकेल कसने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा राज्य सरकारों के प्रदर्शन पर रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। लिहाजा ऐसे में कुछ राज्यों में मुख्यमंत्री को भी बदला जा सकता है। क्योंकि पिछले दो साल में भाजपा पांच राज्यों को हार चुकी है।

  • dhanavelu

    News15, Jan 2020, 7:31 AM IST

    इस कांग्रेस शासित राज्य में विधायक हुआ बागी, सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

     धनावेलु ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र के विकास में अड़गा लगा रहे हैं। वहीं उन्होंने सीएम पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का  भी आरोप लगाया है।  विधायक ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अफसरों को आदेश दिया है कि वह उनके क्षेत्र में विकासात्मक कार्य न करें। कांग्रेस विधायक ने कहा कि वह राज्य सरकार के भ्रष्ट कृत्यों के सबूत एकत्रित कर रहे हैं।

  • Citizenship law implemented in all over country kps

    News12, Jan 2020, 11:27 AM IST

    झारखंड में हार के बाद जानें किस नेता पर दांव लगाएगी भाजपा

    विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा के सभी ‘मजबूत किले’ ध्वस्त हो गए थे। यहां तक कि राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास भी चुनाव हार गए थे। रघुवर दास को पार्टी के बागी सरयू राय ने हराया था। लिहाजा अब भाजपा राज्य में किसी नए चेहरे के जरिए पार्टी को मजबूत करना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने आदिवासी चेहरे पर दांव खेलने की योजना बनाई है। 

  • undefined

    News12, Jan 2020, 11:23 AM IST

    मोदी सरकार ‘मीटिंग डिप्लोमैसी’ से कम करेगी राज्यों से मतभेद

    असल में केन्द्र सरकार की कई योजनाएं राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हैं। वहीं कई राज्य ऐसे  हैं जो केन्द्र की योजनाओं को अपने राज्यों में लागू नहीं कर रहे हैं। इसमें खासतौर से गैर भाजपा शासन वाले राज्यों हैं। जहां केन्द्र की योजनाओं को लागू नहीं किया जा रहा है।

  • undefined

    News9, Jan 2020, 8:20 AM IST

    जानें क्यों ममता ने कुंभ के सहारे गंगासागर मेले को लेकर केन्द्र को घेरा

    अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी किसी भी हाल में केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरने में पीछे नहीं रहना चाहती है। क्योंकि अब राज्य में टीएमसी का मुख्य मुकाबला भाजपा के साथ ही है। लिहाजा अब ममता बनर्जी ने गंगासागर का मामला उठाकर भाजपा को घेरने की कोशिश की है।

  • undefined

    News4, Jan 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • 4- जगन मोहन रेड्डी: 2010 में कांग्रेस सांसद से लेकर 2019 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक जगन मोहन रेड्डी ने पिछले एक दशक में अपनी राजनीतिक यात्रा की। पिता और आंध्रप्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की 2009 में मौत के बाद जगन मोहन रेड्डी को समर्थक विरासत में मिले। वे पिता की मौत के बाद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इसकी इजाजत नहीं दी। 2010 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और नई पार्टी  वाईएसआर बनाई। पांच साल बाद उन्होंने सत्ताधारी पार्टी तेदेपा को सत्ता से बेदखल कर दिया। उनकी पार्टी ने 175 सीटों वाले राज्य आंध्र में विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 25 में से 22 पर जीत मिली।

    News2, Jan 2020, 8:18 AM IST

    ..तो ऐसे ममता दीदी का किला ढहा देने की तैयारी में है भाजपा के चाणक्य

    भाजपा लोकसभा चुनाव की सफलता को पश्चिम बंगाल में दोहराना चाहता है। हालांकि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव में उसे विरोधी मतों का फायदा मिलेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली थी। जो ममता सरकार के लिए एक बड़ा झटका था, क्योंकि पिछले दस साल में ममता पश्चिम बंगाल में एकछत्र राज कर रही थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार से ममता बनर्जी उबर नहीं पाई। हालांकि राज्य में हुए उपचुनाव में ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने तीन सीटें जीतकर भाजपा को झटका दिया है।

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News31, Dec 2019, 9:04 AM IST

    अगले साल से नही होगी प्याज की किल्लत, सरकार ने उठाया ये कदम

    बाजार में प्याज की कीमतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आए है। जबकि विदेशों से आयातित प्याज आ चुका है। माना जा रहा है कि प्याज की कीमतों में जनवरी के बाद कमी आएगी। क्योंकि जनवरी में प्याज की नई फसल मंडियों में आ जाएगी और विदेशों से आयातित प्याज भी पूरी तरह से देश में आ जाएगा।

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    News26, Dec 2019, 6:19 AM IST

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • pm modi

    News25, Dec 2019, 7:52 AM IST

    क्या दिल्ली और बिहार के लिए भाजपा बदलेगी रणनीति!

    झारखंड की हार से भाजपा को दोतरफा झटका लगा है। क्योंकि एक तरफ भाजपा के हाथ से एक राज्य चला गया है वहीं दूसरी तरफ से भाजपा के कमजोर होते ही सहयोगी दलों ने उस पर दबाव बना दिया है। जानकारों का कहना है कि झारखंड में भाजपा को मिली हार का सीधा असर पड़ोसी राज्य बिहार में पड़ेगा। क्योंकि वहां पर सहयोगी जनता दल यूनाइटेड  दबाव की राजनीति करेगा।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM IST

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।

  • modi shah

    News24, Dec 2019, 8:08 AM IST

    जानें क्यों राम मंदिर से लेकर नागरिकता कानून नहीं आए भाजपा के काम

    भाजपा के लिए झारखंड की हार एक सबक बन गई है। क्योंकि इस हार का असर अगले साल बिहार और दिल्ली में भी पड़ सकता है। क्योंकि झारखंड चुनाव से पहले केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई बड़े फैसले किए थे, जिसमें अनुच्छेद 370 हटाना, राममंदिर और नागरिकता कानून थे। लेकिन ये बड़े मुद्दे भी राज्य में भाजपा की सरकार को नहीं बचा पाए। 

  • undefined

    News24, Dec 2019, 7:42 AM IST

    जाने कैसे झारखंड में हार के बाद भी जीत गई भाजपा

    फिलहाल भाजपा की राज्य की सत्ता से बाहर हो चुकी है और इसका मलाल भाजपा के नेताओं को है। लेकिन इस हार के बावजूद भाजपा के लिए झारखंड एक अच्छी खबर भी है। क्योंकि इस चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। जबकि उसके सहयोगी दलों का भी वोट प्रतिशत बढ़ा है, जिन्होंने गठबंधन न होने के कारण भाजपा के खिलाफ ही चुनाव लड़ा है।