Amit Shah  

(Search results - 454)
  • News8, Jul 2020, 4:14 AM

    राजधानी दिल्ली में सामने आए कोरोना के 2008 नए केस 50 लोगों की मौत

    पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 64 लोगों की मौत हुई है इसके बाद आर्थिक राजधानी मुंबई में मरने वालों की संख्या 5,002 तक पहुंच गई है। 

  • News5, Jul 2020, 8:18 PM

    राजधानी दिल्ली में एक लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, अब तक 3067 की मौत

    दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और देश में संक्रमितों की संख्या 6,74 लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं  देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 19200 हो गई है। वहीं राजधानी दिल्ली का संक्रमण के मामले में बुरा हाल है।

  • Amit Shah Thumb

    News1, Jul 2020, 7:55 AM

    अमित शाह ने घाटी में खत्म कर दी पाकिस्तान परस्त 'हड़ताली चाचा' की सियासत,जानें कैसे

    असल में राज्य में धारा 370 हटाने के बाद राज्य में पाकिस्तान आतंक फैलाना चाहता था और उसे इन अलगाववादी नेताओं की जरूरत थी। लेकिन शाह ने इन  नेताओं को नजर बंद कर दिया और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ जो चाहती थी वह नहीं हो सका था। शाह के कारण आईएसआई की रणनीति को बड़ा झटका लगा था और घाटी में अंतिम बड़ा मोहरा पिट गया है। 

  • News28, Jun 2020, 3:51 PM

    राहुल गांधी को अमित शाह ने दिया करारा जवाब, संसद में दो-दो हाथ के लिए रहें तैयार

    न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में भाजपा के  चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके हैशटैग सरेंडर मोदी को लेकर आत्मचिंतन करना चाहिए क्योंकि इसके जरिए वह चीन और पाकिस्तान को बढ़ावा दे रहे हैं।

  • News24, Jun 2020, 8:53 AM

    महाराष्ट्र से आगे निकली दिल्ली, 24 घंटे में कोरोना के 3947 मामले और 68 की मौत

    दिल्ली में कोरोना के नए मामले दर्ज होने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या  66602 हो गई है।जबकि अब तक 2301 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24  घंटे में कोरोना  के 3214 नए मामले सामने आए हैं तो दिल्ली ने कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में दिल्ली को पछाड़ दिया है।

  • <p>धारावी में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहां बड़े स्तर पर टेस्टिंग और स्क्रीनिंग की जा रही है। थर्मल स्क्रीनिंग करते स्वास्थ्य कर्मचारी। </p>

    News20, Jun 2020, 9:52 AM

    नए मुकाम बनाने की तरफ बढ़ रही है दिल्ली, एक ही दिन में रिकॉर्ड 2877 मामले दर्ज

    देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के 2877 नए मामले आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 49979 तक पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि राज्य में  21341 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से  65 मरीजों की मौत होने बाद मृतकों की कुल संख्या 1969 हो गई है।
     

  • <p>बंगाल, हरियाणा, केरल, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, गोवा, लद्दाख, मणिपुर, पुड्डुचेरी में एक्टिव केस ठीक होने वाले मरीजों की संख्या से ज्यादा हैं। <br />
 </p>

    News19, Jun 2020, 9:57 AM

    दिल्ली में कोरोना ने बढ़ाई मुश्किल, मृत्यु दर में हुआ इजाफा

    राजधानी में मृत्यु दर में इजाफा होने के कारण सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं जिसके बाद अब संक्रमण की रोकथाम और पीड़ितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी मोर्चे पर सक्रिय हो गई है।

  • News15, Jun 2020, 2:08 PM

    पश्चिम बंगाल में मुकल रॉय का कद बढ़ाएगी भाजपा!

    जानकारी के मुताबिक  भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो बार मुकुल रॉय को दिल्ली बुला चुके हैं। रॉय के साथ ही उनके करीबी सब्यसाची दत्त भी दिल्ली पहुंचे। अमित शाह ने पिछले हफ्ते दो बार मुकुल के साथ बैठक की। कहा जा रहा है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उनसे बातचीत हो रही है। राज्य में चुनाव कमान अभी तक भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने अपने हाथ में रखी है।

  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • <p><strong>8 जून तक मारे गए 93 आतंकी </strong><br />
जम्मू कश्मीर में इस साल 8 मई तक 93 आतंकी मारे गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इन आतंकियों में कई बड़े कमांडर भी शामिल हैं। हाल ही में सुरक्षाबलों ने रियाज नाइकू और जुनैद सहराई को भी ढेर किया था। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा और पाकिस्तान के आतंकियों को भी मार गिराया है। </p>

    News9, Jun 2020, 11:24 AM

    शाह की रणनीति पर जम्मू कश्मीर में चल रहा 'ऑपरेशन क्लीन'

    भारतीय सुरक्षा बलों को पिछले दो दिनों में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने दो दिन में एक के बाद एक मुठभेड़ नौ  आतंकियों को मार गिराया है। ये आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं। 

  • <p><br />
बता दें कि राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल, भाजपा की इस वर्चुअल रैली का विरोध कर थे। राजद ने पूरे बिहार में आज गरीब अधिकार दिवस मनाया है। </p>

    News9, Jun 2020, 8:20 AM

    आज बंगाल में अमित शाह की वर्चुअल रैली, बढ़ा सियासी तापमान

    अमित शाह ने 2019 के आम चुनावों से पहले राज्य में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत की थी और राज्य सरकार को घेरने में भाजपा सफल रही थी। राज्य की  42 सीटों में से 18 सीटें भाजपा ने जीती जबकि टीएमसी 22 सीटों पर ही सिमट गई थी। लिहाजा अब भाजपा को अमित शाह की रैलियों से बड़ी उम्मीद है।
     

  • <p>सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता गरीब अधिकार दिवस में शामिल हुए हैं। <br />
 </p>

    News7, Jun 2020, 12:57 PM

    जानें क्यों बिहार में थाली बजा रहा है लालू परिवार

    आज भाजपा की राज्य में वर्चुअल रैली है।  इस रैली के जरिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी बिगुल फूंकेंगे और करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल इसका अनोखे तरीके से  विरोध कर रही है।

  • News6, Jun 2020, 1:03 PM

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के लिए कह दी बड़ी बात

    बिहार में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और सभी राजनैतिक दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। पिछले दिनों भाजपा ने साफ कर दिया था कि राज्य में चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़े जाएंगे। हालांकि इसका ऐलान नहीं किया गया था।  वहीं जनता यूनाइटेड भी नीतीश कुमार के चेहरे के साथ ही चुनाव में उतरने की  तैयारी में है।

  • JP Nadda, BJP, BJP President, Amit Shah

    News22, May 2020, 10:41 AM

    अगले महीने नड्डा करेंगे नई टीम की घोषणा, युवाओं को मिलेगा मौका

    भाजपा अध्यक्ष नियुक्त होने के चार महीने के बाद भी जेपी नड्डा अपनी नई टीम का गठन नहींट कर सके हैं। हालांकि देश पिछले दो महीने से कोरोना संकट से लड़ रहा है। माना जा रहा है कि नड्डा के इस महीने के अंत तक या जून की शुरुआत तक उनकी टीम का गठन करेंगे।

  • News22, Apr 2020, 2:32 PM

    शाह के करीबी मिश्रा को मिला सरकार बनाने का इनाम, शिवराज सरकार में बने नंबर-दो

    कोरोनोवायरस के कहर के बीच राज्य में शिवराज सिंह ने मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार किया था और इसमें पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। मंत्रियों में दो ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे जबकि तीन नेता भाजपा के थे। इसके बाद आज राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों को उनके विभागों का कार्यभार सौंप दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार नरोत्तम मिश्रा पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य का स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया है।