Amit Shah  

(Search results - 339)
  • News21, Nov 2019, 6:37 PM IST

    राम मंदिर पर अमित शाह के बयान से प्रज्ञा ठाकुर के रक्षा मामलों की संसदीय समिति में शामिल होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में दो जगह मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

  • Amit Shah

    News21, Nov 2019, 9:03 AM IST

    सुलझेगा जेएनयू विवाद, शाह ने लगाई निशंक को फटकार!

    हॉस्टल फीस व अन्य शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र छात्राएं दिल्ली की सड़कों पर है। छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। जबकि इस विवाद के आने के आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने फीस वृद्धि का मामला वापस ले लिया था। लेकिन अब इस मामले में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को केन्द्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फटकार लगाई है। 

  • From Citizenship Bill to opposition offensive on economic slowdown -- Winter session expected to see much heat

    News19, Nov 2019, 8:17 AM IST

    भाजपा की संसदीय दल की बैठक में आज गूंजेगा जय श्री राम

    हालांकि सोमवार से ही संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। विपक्ष केन्द्र को बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों पर घेर रही है। वहीं सत्र शुरू होने से पहले ही भाजपा को झटका मिला है। क्योंकि अभी तक उसके साथ खड़ा होने वाली शिवसेना अब सदन में विपक्षी दलों के साथ आ गई है। माना जा रहा कि कई मुद्दों पर विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है।

  • News17, Nov 2019, 9:53 AM IST

    झारखंड जीतने के लिए भाजपा ने बनाई 'बिहारी टीम'

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र को काफी परेशान है। एक तरफ वह राज्य में सरकार नहीं बना सकी है। वहीं दूसरी तरफ उसके तीस साल पुराने सहयोगी ने उसका साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लिहाजा अब झारखंड के लिए भाजपा अलग रणनीति तैयार कर रही है। पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 40 नेताओं की टीम  का गठन किया है। 

  • Jharkhand: The alliance of BJP and AJSU alliance has been solved, the talk on this new formula

    News14, Nov 2019, 8:25 PM IST

    झारखंड में एकला चलो की राह में भाजपा, महाराष्ट्र के झटके का असर

    असल में अब राज्य में  भाजपा 80 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारेगी। जबकि भाजपा राज्य में आजसू के साथ सरकार चला रही थी। लेकिन सीटों के बंटवारों को लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई। जिसके बाद भाजपा ने राज्य में अपने बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

  • News13, Nov 2019, 9:21 PM IST

    ..तो इतने दिनों तक इसलिए चुप थे भाजपा के ‘चाणक्य’, खोल दी शिवसेना की पोल

    सार्वजनिक तौर से अमित शाह पिछले एक महीने से महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे से दूर थे। यहां तक कि पिछले दिनों बातचीत के लिए उन्हें मुंबई जाना था। लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया। क्योंकि शिवसेना के रूख में कोई नरमी नहीं दिख रही थी। लिहाजा वह बातचीत के लिए मुंबई नहीं गए। जबकि अमित शाह को विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था और महाराष्ट्र में सरकार के लिए शिवसेना से बातचीत करनी थी।

  • News11, Nov 2019, 11:26 AM IST

    अमित शाह की मुहर के बाद हरियाणा में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

    हरियाणा में 27 अक्टूबर को भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार बन गई थी। उस वक्त राज्य में सीएम के तौर पर मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री के तौर पर दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। लेकिन उसके बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि राज्य में दिवाली के बाद कैबिनेट विस्तार हो जाएगा।

  • Devendra Fadnavis

    News8, Nov 2019, 7:11 PM IST

    फडणवीस के इस्तीफे के बाद शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर, ठाकरे बोले अमित शाह के आर्शीवाद की जरूरत नहीं

    राज्य में अभी तक सरकार बनाने की स्थिति स्पष्ट नहीं है। भाजपा और शिवसेना सीएम पद की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। वहीं कांग्रेस और एनसीपी ने साफ किया है कि वह विपक्ष में बैठेंगे। हालांकि पार्टी के कुछ दिनों सरकार बनाने की वकालत कर रहे हैं। जिसके तहत पहले शिवसेना राज्य में अपने बलबूते सरकार बनाने की बात कर रही थी। लेकिन बड़े नेताओं की तरफ से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं हुई है। वहीं आज देवेंद्र फडणवीस ने राजभवन में जाकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • News3, Nov 2019, 1:17 PM IST

    क्या महाराष्ट्र में फणनवीस से खेल कर रही है शिवसेना

    असल में राज्य में पिछले पांच साल देवेन्द्र फणनवीस ने सरकार अपने तरीके से चलाई। यानी वह बड़े से बड़े फैसले खुद करते थे जबकि सहयोगियों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते थे। लिहाजा राज्य में भाजपा के ज्यादातर नेता उनसे नाराज चल रहे हैं। वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना से डील करने कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई है। 

  • This is how Independence Day was celebrated in Jammu and Kashmir, see the celebration of independence from pictures

    News31, Oct 2019, 9:49 AM IST

    नई सुबह के साथ बदल गया देश का इतिहास,अब 28 राज्य और 9 केंद्र शासित प्रदेश

    आज जम्मू कश्मीर अब केन्द्र शासितत राज्य हो गया है। वहीं लद्दाख भी केन्द्र शासित राज्य बन गया है। जिसके बाद देश में राज्यों की संख्या कम होकर 28 हो गई है वहीं दो केन्द्र शासित राज्य बढ़ गए हैं और इनकी संख्या 7 से बढ़कर 9 हो गई है। इसके लिए केन्द्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके बाद जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • BJP Shivsena

    News30, Oct 2019, 7:57 AM IST

    किस्सा कुर्सी का, महाराष्ट्र में पल पल बदल रही है राजनीति

    भाजपा और शिवसेना में और बढ़ी कड़वाहट के बीच ऐन वक्त पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ने भाजपा के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी मुंबई का दौरा रद्द कर दिया था। अमित शाह को आज वहां पर होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था। लेकिन दोनों दलों के बीच चल रहे मतभेद के बाद उन्होंने मुंबई का दौरा रद्द कर दिया है।

  • aditya thakrey will become cm

    News26, Oct 2019, 11:39 AM IST

    शिवसेना के विधायक दल की बैठक आज, सीएम को लेकर घमासान जारी

    भाजपा ने हालांकि हरियाणा में चला आ रहा गतिरोध खत्म कर लिया है। हरियाणा में भाजपा ने जेजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है और इसके तहत जेजेपी के पास उपमुख्यमंत्री का पद रहेगा जबकि भाजपा का सीएम रहेगा। वहीं महाराष्ट्र में अभी तक दोनों के बीच किसी भी तरह का समझौता नहीं हुआ है। राज्य में भाजपा ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं।

  • Hariyana  BJP ruling

    News26, Oct 2019, 6:43 AM IST

    भाजपा विधायक दल की बैठक आज, खट्टर के सीएम बनने पर लगेगी मुहर

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की मुलाकात के बात ये तय हो गया था कि अब दोनों दल राज्य में मिलकर सरकार बना रहे हैं। लिहाजा रात 9:30 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा-जेजेपा गठबंधन का एलान किया। उन्होंने कहा कि इस समझौते के तहत जेजेपी को उप मुख्यमंत्री समेत 3 मंत्री (दो कैबिनेट और एक राज्य मंत्री) पद मिलेगा। 

  • ২০১০ সালে পি চিদম্বরম কেন্দ্রের স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন সোহরাবুদ্দিন ভুয়ো সংঘর্ষ মামলায় অমিত শাহকে গ্রেফতার করেছিল সিবিআই। কাকতালীয় ভাবে শাহ স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন  আইএনএক্স মিডিয়া মামলায় দুর্নীতির অভিযোগে গ্রেফতার হতে হয় চিদম্বরমকে।

    News25, Oct 2019, 9:11 PM IST

    हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में डील पक्की, चौटाला परिवार का होगा उपमुख्यमंत्री

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हरियाणा में नई सरकार की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल हैं। वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अमित शाह के घर पहुंचे हैं। हालांकि जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दुष्यंत चौटाला अपने घर से निकले हैं।