Amit Shah  

(Search results - 298)
  • From Home Minister Amit Shah's statement on Kashmir to the news of PM Narendra Modi's birthday, see My Nation in 100 seconds

    News17, Sep 2019, 8:25 PM IST

    गृहमंत्री अमित शाह के कश्मीर पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर में खुला वातावरण है। वहां शांति का माहौल है

  • shah hasan

    Nation17, Sep 2019, 3:01 PM IST

    हिंदी भाषा की अनिवार्यता पर कमल हासन और अमित शाह में घमासान, जानिए क्या है पूरा मामला

    हिंदी भाषा के सम्मान में पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने एक बयान क्या दिया, उनके राजनीतिक विरोधियों ने इसे मुद्दा बना लिया। लोकसभा चुनाव में जनता द्वारा नकारे जा चुके अभिनेता कमल हासन ने गृहमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला-

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News16, Sep 2019, 8:30 PM IST

  • BJP will put a dent in Durga Puja pandals in Mamta Raj, Amit Shah will inaugurate

    News14, Sep 2019, 8:34 AM IST

    ममता राज में भाजपा लगाएगी दुर्गा पूजा पंडालों में सेंध, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

    राज्य में होने वाली दुर्गा पूजा में एक महीने से भी कम समय बचा है। लिहाजा इसके जरिए राजनैतिक दल राजनीति साधने जुट गए हैं। पूजा पंडालों में टीएमसी की खासी पकड़ मानी जाती है। लेकिन अब इसमें भाजपा ने सेंध लगा दी है। क्योंकि दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पूजा के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है।

  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • amit shah

    Nation1, Sep 2019, 3:21 PM IST

    पाकिस्तान के राहुल प्रेम पर भड़के गृहमंत्री अमित शाह

    दुश्मन देश पाकिस्तान के कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्यार पर गृहमंत्री बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने करारा हमला बोला है। वह केन्द्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली में बोल रहे थे। वह इस केन्द्र शासित प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर आए हुए थे। 
     

  • No more fugitive criminals, Shah met Interpol Secretary General

    News31, Aug 2019, 8:05 PM IST

    अब भगोड़े अपराधियों की खैर नहीं, इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल से मिले शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जार्गेन स्टाक से मुलाकात की। अमित शाह ने सेक्रेटरी जनरल से साफ कहा कि इंटरपोल नोटिस को जारी करने में ज्यादा समय लगा रहा है। जिसके कारण अपराधी देश से फरार हो जाते हैं और बाद में उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वह किसी देश वहां के पासपोर्ट या अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अपनी पहचान छिपा लेते हैं।

  • News27, Aug 2019, 7:43 AM IST

    नक्सल मुक्त होगा भारत, ये है अमित शाह का मास्टर प्लान

    अमित शाह ने देश के दस नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसके लिए उन्होंने एक मास्टर प्लान बनाया है। जिसे राज्यों की मदद से शुरू किया जाएगा और इसके लिए केन्द्र सरकार नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा।

  • News25, Aug 2019, 5:29 PM IST

    पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने दी मुखाग्नि

    आज भाजपा मुख्यालय में कई मंत्रियों और नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि। उनके पार्थिव शरीर को फूलों से सजी तोप गाड़ी में अंतिम संस्कार स्थल पर ले जाया गया। इससे पहले भाजपा मुख्यालय में सैकड़ों लोगों ने कतार में लगकर जेटली को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा कार्यालय में ‘जब तक सूरज चांद रहेगा जेटली तेरा नाम रहेगा’ जैसे नारे गूंजे।

  • kashmir tirangaa

    Nation25, Aug 2019, 3:24 PM IST

    अब औपचारिक रुप से धारा 370 से पूरी तरह मुक्त हुआ कश्मीर

    वैसे तो भारतीय संसद ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर को धारा 370 से मुक्ति दे दी थी। लेकिन औपचारिक रुप से जम्मू कश्मीर रविवार को धारा 370 से मुक्त हो पाया है। 
     

  • News25, Aug 2019, 8:05 AM IST

    भाजपा मुख्यालय से निकलेगी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली की अंतिम यात्रा, निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार दो बजेल होगा। इससे पहले आज दस बजे उनके पार्थिक शरीर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता और जनता उसके दर्शन कर सकेगी और श्रद्धांजलि अर्पित कर करेगी। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट तक जाएगी और जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

  • Rahul Gandhi

    News24, Aug 2019, 7:54 AM IST

    जिद पर अड़े राहुल आज जा सकते हैं घाटी के दौरे पर, प्रशासन बोला दिक्कतें बढ़ाने को न आएं

    जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के साथ विपक्षी पार्टियों के 9 और नेता भी घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। हालांकि उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर आने दिया जाएगा या नहीं इसको लेकर संशय है। क्योंकि अभी तक जितने भी नेताओं ने घाटी के दौरे पर जाने की कोशिश की है। वह सफल नहीं हो सके हैं। प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया है। कुछ समय पहले कांग्रेस के ही नेता गुलाम नबी आजाद और माकपा के नेता सीताराम येचुरी भी वहां जाने की कोशिश कर चुके हैं।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News23, Aug 2019, 8:17 PM IST

    विपक्षी उपचुनाव में उलझे तो भाजपा चली ‘मिशन 2022’ की राह

    योगी सरकार सभी समीकरणों को साधने हुए और 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट का विस्तार किया है। इस विस्तार के जरिए योगी आदित्यनाथ ने नेताओं और मंत्रियों को ये संदेश दिया है कि जो कार्य करेगा उसे सम्मान भी दिया जाएगा। लिहाजा इसी लिए जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड खराब था उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों को बदलकर संदेश दिया गया कि वो सुधर जाएं।

  • News23, Aug 2019, 8:55 AM IST

    जाने क्यों जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी को 'खलनायक' की तरह पेश न करे पार्टी

    जयराम नरेश को कांग्रेस का थिंक टैंक माना जाता है और वह अकसर अपनी बातों को विभिन्न मंचों पर साफगोई के साथ रखते हैं। पिछले दिनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री  पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार की कुछ मामलों में तारीफ की थी। हालांकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद कई कांग्रेस के नेता इस मामले केन्द्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं। 

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।