Amritsar  

(Search results - 28)
  • <p>हरजीत सिंह पर पटियाला की सब्जी मंडी में 12 अप्रैल को कर्फ्यू का पालन कराने के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान कुछ विवाद होने के बाद हरजीत पर निहंग सिखों के एक दल ने हमला कर दिया था। इस दौरान उनका हाथ भी कट कर अलग हो गया था। हरजीत ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपने हाथ को लेकर अस्पताल पहुंचे थे।&nbsp;</p>

    NewsMay 4, 2020, 12:42 PM IST

    पंजाब में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 55 फीसदी का नांदेड़ लिंक

    असल में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में फंसे तीर्थयात्रियों को राज्य में लाया गया था। इसके लिए पंजाब सरकार ने फैसला किया था।  सरकार ने न सिर्फ नांदेड़ बल्कि राज्यस्थान समेत अन्य जिलों से प्रवासियों को लाने का फैसला किया था। लेकिन  अब यही फैसला सरकार के लिए बड़ी मुश्किल बन गया है। 

  • amreender sing new scheme for  women

    NewsApr 30, 2020, 9:05 PM IST

    अपने ही फैसले में फंसे कैप्टन, पंजाब बना बड़ा हॉटस्पाट

    पंजाब में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। क्योंकि राज्य सरकार के एक फैसले के कारण संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले दिनों पंजाब सरकार ने  राज्य  से बाहर फंसे लोगों को राज्य में लाने का फैसला किया था। जिसमें महाराष्ट्र के नांदेड़ में फंसे लोग भी शामिल हैं। इसके साथ ही राजस्थान के कोटा से भी छात्रों को लाया गया और राज्य के सीमावर्ती जिलों से प्रवासियों को राज्य में वापस लाया गया।

  • तिहाड़ जेल के बैरक नंबर-तीन में निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी की जा रही है, वहां संसद हमले के दोषी आतंकवादी अफजल गुरु को भी रखा गया था। फांसी कोठी से लगते हुए ही 16 हाई रिस्क सेल हैं। इन्हीं में से एक में अफजल को रखा गया था।

    NewsFeb 2, 2020, 1:52 PM IST

    भारी सुरक्षा वाले अमृतसर जेल से तीन कैदी फरार, तलाशी अभियान जारी

    जानकारी के मुताबिक तीन कैदी ज्यादा खतरनाकर नहीं हैं।  लेकिन जेल की सुरक्षा को तोड़ते हुए वह जेल से फरार हुए हैं। जबकि तीन महीने पहले ही जेल की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक कंपनी को दी गई थी। पुलिस ने कहा कि तीनों कैदी पंजाब की उच्च सुरक्षा जेलों में से एक अमृतसर से भाग निकले हैं।

  • Imran khan invite siddu

    NewsNov 6, 2019, 3:17 PM IST

    जानें क्यों अमृतसर में लगे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पोस्टर

    पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को इमरान खान उद्घाटन करेंगे। इसके लिए पाकिस्तान सरकार ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान सरकार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के भी अतिथि के तौर पर आमंत्रित कर चुकी है। 

  • shyama

    NewsAug 6, 2019, 3:10 PM IST

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया। 
     

  • Will navjot singh sidhu put his resignation after general election result declaration from caption cabinet

    NewsMay 18, 2019, 1:45 PM IST

    तो क्या 23 मई के बाद नवजोत सिंह सिद्धू कैप्टन कैबिनेट से देंगे इस्तीफा

    अभी तक सीधे तौर पर कैप्टन पर आरोप लगाने से बचते आ रहे सिद्धू ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सिद्धू ने कैप्टन को चुनौती देते हुए कहा कि अगर कोई ये कहता है कि अगर राज्य की 13 सीटों को नहीं जीता गया और वह इस्तीफा देंगे। वह भी ऐलान करते हैं कि अगर उनके साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ अगर कार्यवाही नहीं की गयी तो वह चुनाव नतीजों के बाद इस्तीफा दे देंगे। 

  • Several drugs addict youths beaten friend wife

    NewsMay 7, 2019, 7:29 PM IST

    शादी के बाद छोड़ा नशा तो दोस्तों ने की पत्नी से मारपीट: हुआ गर्भपात

    पंजाब के अमृतसर में कुछ नशेड़ियों का साहस इतना बढ़ गया कि उन्होंने एक विवाहिता से मारपीट कर दी। वह इसलिए नाराज थे क्योंकि उसने अपने पति को नशा करने की मनाही कर दी थी। 

  • undefined

    NewsApr 29, 2019, 7:37 PM IST

    फिल्मों में 'गदर' मचाने वाले सनी देओल कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

    पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी सनी देओल ने अपना पेशा फिल्म उद्योग में अभिनेता, निर्देशक और निर्माता बताया है। 

  • jet airways

    NewsApr 17, 2019, 8:55 PM IST

    कर्जा नहीं मिलने से जेट एयरवेज जमीन पर, आधी रात से उड़ानें बंद

    एयरलाइन को SBI की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने उसे 400 करोड़ रुपये का आपतकालीन कर्ज देने से इनकार कर दिया। वित्तीय मदद के अभाव में उसके प्रबंधकों को बची हुई सभी उड़ानें बंद करने का यह निर्णय लेना पड़ा।
     

  • undefined

    NewsApr 13, 2019, 11:21 PM IST

    ...और इस तरह जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेकर ऊधम सिंह ने पूरी की अपनी कसम

    13 अप्रैल, 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड के दोषी को लंदन में गोली मारकर निर्दोष भारतीयों की मौत का बदला लेने वाले क्रांतिकारी का नाम है ऊधम सिंह। जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल बाद उन बेकसूर लोगों को याद करने के साथ-साथ ऊधम सिंह को याद करना लाजिमी हो जाता है। अपनी बदले की कसम पूरी करने के लिए ऊधम सिंह ने 21 साल का इंतजार किया और मौका मिलते ही इस घटना के जिम्मेदार जनरल डायर को गोली मार दी। इसके बाद यह क्रांतिकारी खुशी-खुशी फांसी के फंदे पर झूल गया। 
     

  • undefined

    NewsApr 13, 2019, 11:56 AM IST

    जलियांवाला बाग में ब्रिटिश उच्चायुक्त बोले, हम इतिहास दोबारा नहीं लिख सकते, जानिये क्या कहा पीएम मोदी ने

    कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने भी जालियांवाला बाग नरसंहार को ब्रिटिश भारतीय इतिहास पर 'शर्मनाक धब्बा' करार दिया था। हालांकि अभी तक ब्रिटेन ने इस घटना के लिए आधिकारिक तौर पर माफी नहीं मांगी है।

  • Udham Singh

    NewsApr 13, 2019, 10:14 AM IST

    जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 सालः 21 साल बाद ऊधम सिंह ने डायर को मारकर पूरी की अपनी कसम

    अपने मिशन को अंजाम देने के लिए ऊधम सिंह ने अफ्रीका, नैरोबी, ब्राजील और अमेरिका की यात्राएं कीं। सन 1934 में ऊधम सिंह लंदन पहुंचे और वहां 9 एल्डर स्ट्रीट कमर्शल रोड पर रहने लगे। 13 मार्च 1940 को लंदन के 'कॉक्सटन हॉल' में ऊधम सिंह ने अपनी कसम पूरी की।

  • undefined

    NewsApr 13, 2019, 8:05 AM IST

    जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 साल, आजादी के इतिहास की झकझोर देने वाली घटना

    भारत के इतिहास में 13 अप्रैल की तारीख बहुत ही ज्यादा महत्व रखती है। आज से 100 साल पहले ब्रिटिश हुकूमत ने भारत को एक ऐसा जख्म दिया, जो आज भी सालता है। जिसको याद कर सिहरन सी होने लगती है।

  • Captain wife get ticket from Patiala seat, Navjot Singh Sidhu get a big blow in Punjab

    NewsApr 3, 2019, 9:48 AM IST

    पंजाब में कैप्टन ने मारी बाजी, नवजोत सिंह सिद्धू को मिला बड़ा झटका

    कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए छह प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पार्टी ने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की पत्नी परनीत कौर को पटियाला से टिकट देकर भरोसा जताया है वहीं इस सूची से नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी का नाम गायब है।

  • Indian Airforce

    NewsMar 15, 2019, 5:27 PM IST

    सीमा पर वायुसेना की इस कार्रवाई से दहल गया पाकिस्तान

    पाकिस्तान सीमा से सटे भारतीय शहर अमृतसर में देर रात तेज आवाज से लोगों की नींद खुल गई। यह आवाजें बॉर्डर के पार पाकिस्तानी इलाके में भी सुनी गईं। जिससे वहां दहशत फैल गई। दरअसल यह वायुसेना का अभ्यास था। भारतीय लड़ाकू विमानों की सुपरसोनिक आवाज लोगों को सुनाई दी थी।