Amu  

(Search results - 13)
  • শারজিল ইমাম

    News27, Jan 2020, 7:49 AM

    शरजील इमाम को खोज रही है पांच राज्यों की पुलिस, बढ़ी मुश्किलें

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 16 जनवरी को इमाम ने राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था और उसने कहा कि वह असम को देश से अलग कर देगा। क्योंकि मुस्लिम अगर एकजुट हो जाएं। इमाम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है और इसकी तलाश में यूपी पुलिस दिल्ली पहुंची हुई है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

  • Molana 1

    News17, Jul 2019, 8:26 PM

    पिता ने विश्वास करके घर आने की दी थी इजाजत, मौलावी ने बच्ची से कर दी गंदी बात

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मौलवी ने 9 साल की बच्ची के साथ गंदी हरकत करने की कोशिश की और वह बच्ची को धमका भी रहा था। लेकिन बहादुर बेटी ने ने घरवालों को मौलवी की हरकत के बारे में बता दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। 
     

  • amul milk

    News20, May 2019, 6:37 PM

    चुनाव के बाद घर करेगी महंगाई, 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा अमूल दूध का दाम

    बयान के अनुसार नई कीमत 21 मई से प्रभाव में आएगी और यह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कोलकाता, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में सभी छह ब्रांडों पर लागू होगा।

  • Mannan siddhartha

    News11, Mar 2019, 5:07 PM

    मारे गए आतंकवादी मन्नान वानी ने विद्यार्थी से आतंकी बनने के अपने सफर में एएमयू की भूमिका की सराहना की

    मारे गए आतंकवादी मन्नान वानी का कहना है कि उसने एएमयू में शिक्षा से बहुत कुछ ज्यादा हासिल किया।  जिन्ना, जिनके पोट्रेट ने एएमयू ने राजनीतिक तूफान पैदा कर दिया था, ने एक ऐसी पहचान दी जिसकी भारतीय मुसलमानों को फिर से आवश्यकता है; और एएमयू का जन्म मुसलमानों के खून से हुआ था।

  • mannan gilani

    News9, Mar 2019, 4:51 PM

    आतंकवादी मन्नान बशीर था हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का करीबी

    एक कश्मीरी छात्र जो की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा होता है। वह अचानक अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देता है। वापस कश्मीर लौटता है और आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो जाता है। बाद में उसे कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षा बल एक मुठभेड़ में मार गिराते हैं। 

  • AMU students' union cheers Jamaat, profs role under scanner too

    News5, Mar 2019, 4:47 PM

    जमात-ए-इस्लामी के समर्थन में एएमयू स्टूडेंट यूनियन, जांच के दायरे में प्रोफेसरों की भूमिका

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) स्टूडेंट यूनियन, इस्लामिक संगठन जमात-ए-इस्लामी पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ है। केन्द्र सरकार ने जमात को आतंकी संबंध रखने के लिए प्रतिबंधित किया है। एएमयू के स्टूडेंट यूनियन ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में एक अघोषित आपातकाल लागू किया है।
     

  • Amul released new advertisement on Abinandan Mustache, video trending social media

    News3, Mar 2019, 3:12 PM

    जानें किस कंपनी ने बनाया अभिनंदन की मूंछों पर विज्ञापन, सोशल मीडिया में मचा रहा है धमाल

     भारतीय सशस्त्र बलों में मूछों को बहादुरी का प्रतीक माना जाता है। लेकिन अभिनंदन की मूंछों के देखने के बाद अब भारतीय नथ्थू लाल की मूंछों को भूल गए हैं। क्योंकि पहले कहा जाता था कि मूंछों हों तो नथ्थू लाल जैसी हों। लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि मूंछे हो तो अभिनंदन जैसी हों।

  • Gaddar Hilal

    News15, Feb 2019, 7:10 PM

    एएमयू के कट्टरपंथी छात्र ने जवानों की शहादत का उड़ाया मजाक, खबर फैलने पर हुई कार्रवाई

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक छात्र ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की तारीफ की और जवानों की शहादत का मजाक उड़ाया। यह खबर वायरल होने के बाद उसके उपर कार्रवाई की गई। हालांकि यह कार्रवाई महज निलंबन तक ही सीमित रही। बाद में विवाद बढ़ने पर एफआईआर दर्ज कराई गई। 

  • Learn why the rising heat in AMU due to Hindu Muslims is the state of UP

    News14, Feb 2019, 10:16 AM

    जानें क्यों गर्मायी ‘हिंदू मुशायरे’ से यूपी की सियायत

    दो दिन पहले मुस्लिम से जुड़े कई राजनैतिक संगठनों ने एएमयू में सम्मेलन बुलाया था। जिसमें एआईएमएम के प्रमुख औवेसी को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन वह नहीं आए। जबकि उनके शामिल होने की खबर छात्रों को मिली उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

  • AMU

    News15, Dec 2018, 1:53 PM

    पाकिस्तान पर फिर विवादों में एएमयू, पाकिस्तानी को अवार्ड देने को लेकर विवाद

    असल में दुबई में 22 दिसंबर को एएमयू और सर सैय्यद के नाम पर एक कार्यक्रम है और इसमें बेहतर काम करने वाले मुस्लिमों को अवार्ड दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम को सर सैय्यद ग्लोबल एक्सीलेंस लीडरशिप अवार्ड नाम से आयोजित किया जा रहा है। जिसमें ज़िल्ले अहमद निज़ामी यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग व टैक्नोलोजी करांची, पाकिस्तान के संस्थापक को पुरस्कार दिया जा रहा है। 

  • undefined

    News13, Oct 2018, 5:17 PM

    आखिर क्यों इस किताब के दावों पर उठ रहे हैं सवाल?

    एएमयू के पूर्व वाइस चांसलर जमीरुद्दीन शाह की किताब 'द सरकारी मुसलमान' में किए गए दावों पर विवाद खड़ा हो गया है। एएमयू के पूर्व वाइस चांसलर की किताब पर यहां के पूर्व छात्र जसीम मोहम्मद और अलीगढ के सांसद ने सतीश गौतम ने ऐतराज जताया है। एएमयू के पूर्व छात्र रहे जसीम मोहम्मद ने बताया की 2016 में जब जमीरुद्दीन शाह वीसी थे तो वह खुद अपनी एक टीम के साथ प्रधानमंत्री  मोदी से दिल्ली में मिले थे।  जसीम के साथ एएमयू के तत्कालीन वाइस चांसलर जमीरुद्दीन शाह भी थे। उस समय जमीरुद्दीन ने पीएम मोदी की करीब पांच मिनट तारीफ की थी।  गुजरात दंगों के समय तत्कालीन सीएम मोदी के काम पर उन्हें बधाई भी दी थी। लेकिन अब अपनी किताब में गुजरात दंगों को लेकर मोदी की खिलाफत करना कतई सही नहीं है। जसीम के अनुसार, पूर्व वाइस चांसलर अपनी किताब  बेचना चाहते हैं या 2019 के चुनाव से पहले ये कांग्रेस की रणनीति है। प्रसिद्धि पाने के लिए जमीरुद्दीन शाह मोदी पर आरोप लगा रहें है जबकि पहले उन्होंने उनसे मिल कर उनकी गुजरात दंगों में भूमिका पर तारीफ की थी। 
     

  • undefined

    News11, Oct 2018, 3:41 PM

    कश्मीर में आतंकी 'डॉक्टर' समेत दो ढेर, जनवरी में शामिल हुआ था हिजबुल में

    मन्नान ने इस साल की शुरुआत में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का पीएचडी कोर्स छोड़कर हिज्बुल मुजाहिदीन का हाथ थाम लिया था। हिज्बुल ने उसे कुपवाड़ा का कमांडर बनाया था। मन्नान के हिजबुल में शामिल होने के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों को उसकी तलाश थी।

  • jihan

    News7, Aug 2018, 7:12 PM

    एएमयू से नहीं हटेगी जिन्ना की तस्वीर

     

    अलीगढ़ मुल्सिम यूनिवर्सिटी छात्रसंघ कार्यालय में लगी जिन्नाह की तस्वीर नहीं हटेगी। मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह के द्वारा लोकसभा में दिए गये लिखित उत्तर पर एएमयू छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी का कहना है कि एएमयू छात्रसंघ स्वायत्त संस्था है। मशकूर ने कहा कि जिन्नाह की तस्वीर केवल तस्वीर ही नहीं बल्कि इतिहास है जो आज से नहीं अस्सी साल से टँगा हुआ है। क्यों हटेगी जिन्नाह की तस्वीर, उन्होंने कहा। माय नेशन को दिए बयान में कहा कि भाजपा आगामी चुनाव के लिए जिन्नाह के नाम पर टिल का ताड़ बना रही है।