Anand  

(Search results - 284)
  • <p>Modi</p>

    NewsMay 13, 2020, 7:55 AM IST

    पीएम के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद, गदगद हुआ उद्योग जगत

    देश कोरोना लॉकडाउन-3 अपनी समाप्ति को ओर है और इसके खत्म होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। हालांकि उद्योग जगत पहले से ही इसकी मांग कर रहा था। वहीं पीएम मोदी उद्योग की मांग को पूरा करते हुए इतने बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण फैक्ट्रियों से लेकर दुकानें बंद हैं। कारोबारी गतिविधियां ठप हैं।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 11:51 AM IST

    आकाश आनंद को पार्टी में और ज्यादा मजबूत करेगी बसपा

    फिलहाल बसपा उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में फिर से प्रदेश इकाईयों का गठन करना चाहती है। इसके लिए बसपा प्रमुख ने आकाश और रामजी गौतम को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं बसपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को यूपी में जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। माना जा रहा है कि बसपा अभी से यूपी में 2022 में होने चुनावों की तैयारियों में अभी से जुट गई है। 

  • deep dive

    NewsJan 28, 2020, 7:42 PM IST

    उज्जवल है देश का भविष्य, प्रगति के दे रहा है संकेत

    हमने ये अनुमान लगाया था कि ऑटोमोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, सीमेंट, रियल एस्टेट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न क्षेत्रों को ये प्रभावित कर रही है। लेकिन देर हो चुकी थी,क्योंकि हमें मंदी का एहसास बाद में हुआ। हालांकि हमारी खपत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 70 प्रतिशत से अधिक है। लिहाजा हमारी खपत कम होने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई देने लगा।

  • In Haryana, the pro-Hooda MLA filled the form before getting the ticket

    NewsOct 1, 2019, 6:29 PM IST

    हरियाणा में हुड्डा समर्थक विधायक ने टिकट मिलने से पहले भरा पर्चा

    राज्य के रोहतक जिले के महम विधायक से मौजूदा विधायक आंनद सिंह दांगी ने आज अपना पर्चा भर दिया। जबकि कांग्रेस ने अभी तक किसी को टिकट नहीं दिया। जब पार्टीं टिकट के लिए नाम फाइनल करेगी और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष इस पर अपनी मुहर लगाएंगे। लेकिन दांगी ने पर्चा दाखिल कर सबको चौंका दिया है। दांगी ने कहा कि उनका टिकट फाइनल है और यहां से किसी को टिकट नहीं मिलेगा। 

  • Modi

    WorldSep 23, 2019, 8:01 AM IST

    'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री की इन 7 बातों में दिखी नए भारत की झलक

    अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान समां बंध गया था। पीएम के अभिभाषण के दौरान 50 हजार से ज्यादा की भीड़ मंत्रमुग्ध होकर बड़े ध्यान से उनकी हर एक बात सुन रहे थे। वहां मौजूद लोगों  के अतिरिक्त करोड़ो भारतीय भी अलग अलग माध्यमों से विदेशी जमीन से अपने प्रधानमंत्री के भाषण की हर एक पंक्ति पर गौर कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम के दौरान 7 ऐसी प्रमुख बातें कहीं जिनसे नए भारत की झलक दिखाई देती है-
     

  • undefined

    NationSep 17, 2019, 12:59 PM IST

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • ansarullah india 1

    NationSep 16, 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Huti Spokesperson

    WorldSep 16, 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • saudi aramco explosion

    WorldSep 15, 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • lord shivas black dog

    SpiritualitySep 15, 2019, 8:27 AM IST

    भैरव का प्रतीक कुत्ता भी है शिव का गण, जानिए कैसे मिला उसे यह स्थान

    भगवान शिव अनाथों के नाथ हैं। संसार में जिसका कोई सहारा नहीं होता उसे महादेव अवश्य अपने चरणों में स्थान देते हैं। यहां तक कि पशु पक्षियों की गिनती भी शिव के गणों में की जाती है। ऐसी ही एक कथा है काले श्वान यानी कुत्ते की। जिसे भगवान शिव ने अपने गणों में शामिल करके अपने प्रतिरुप भैरव का वाहन नियुक्त किया है। 
     

  • mansa devi

    SpiritualitySep 14, 2019, 9:31 AM IST

    जानिए कौन है भगवान शिव की लाडली बिटिया, जिसका आदेश मानते हैं दुनिया के सभी सांप

    भगवान शिव के परिवार का जब भी चित्रण किया जाता है तो देवी पार्वती और गोद में गणेश के साथ कार्तिकेय को दिखाया जाता है। जिससे ऐसा लगता है कि भोलेनाथ के मात्र दो पुत्र ही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भगवान शिव के एक पुत्री भी है। उनका नाम है मनसा देवी। जो अपने पिता की बेहद लाडली मानी जाती हैं। मनसा देवी को भगवान शिव ने नागलोक का साम्राज्य प्रदान किया है। 
     

  • yogi adityanath and meennath

    SpiritualitySep 13, 2019, 9:00 AM IST

    जानिए कैसे हुए थी योगी आदित्यनाथ के नाथ पंथ की शुरुआत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ पंथ से पीठाधीश्वर भी हैं, जिनके पूरी दुनिया में लाखो शिष्य हैं। यह परंपरा स्वयं आदिनाथ यानी भगवान शिव से ज्ञान प्राप्त करके दादा गुरु मत्स्येन्द्रनाथ यानी मीननाथ ने शुरु की थी। जो कि महायोगी गुरु गोरखनाथ जैसे कई नाथ गुरुओं से होती हुई योगी आदित्यनाथ तक पहुंची है। आईए जानते हैं कैसे हुई नाथ संप्रदाय की शुरुआत-
     

  • anandiben thana

    NewsSep 12, 2019, 7:00 PM IST

    स्कूली बच्चों के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया थाने का निरीक्षण

    उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परिषदीय स्कूल के बच्चों के साथ कानपुर के संचेडी थाने का निरीक्षण किया। उनका मकसद बच्चों के हृदय से स्कूल और पुलिस का डर निकाल देना था। 
     

  • Indian spiritual legacy is leading our nation in the world

    SpiritualitySep 12, 2019, 8:18 AM IST

    अपने आध्यात्मिक ज्ञान के प्रकाश में विश्व गुरु होने के मार्ग पर बढ़ रहा है भारत

    भारत अब तेजी से वैश्विक पटल पर अपनी पुराना स्थान हासिल कर रहा है। इसकी वजह है कर्म की प्रधानता वाले समाज की फिर से स्थापना और आध्यात्मिक ज्ञान का पुनर्जागरण। भारत के वर्तमान नेतृत्व की आध्यात्मिक विरासत के कारण ही पिछले कुछ वर्षों में वैश्विक समुदाय के बीच भारत का सम्मान तेजी से बढ़ता हुआ दिख रहा है। 
     

  • Nirmala raman

    NationSep 11, 2019, 5:47 PM IST

    आखिर गलत क्या कह दिया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें वित्त मंत्री ने कहा था कि ओला उबर जैसी टैक्सी सेवाओं के कारण ऑटो सेक्टर मंदी का सामना कर रहा है। हालांकि ट्विटर पर उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। लेकिन तथ्यों पर नजर डालें तो वित्त मंत्री का यह बयान बिल्कुल सही है। क्योंकि मात्र उंगलियों के इशारे जब आपकी मनचाही कार दरवाजे पर खड़ी हो जाए तो कोई भी शख्स क्यों गाड़ी खरीदकर ईएमआई भरना चाहेगा।