Anant Kumar  

(Search results - 6)
  • News24, Aug 2019, 7:03 PM IST

    भाजपा ने एक साल में खो दिए आठ 'सारथी'

    भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली का आज दोपहर में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। अरूण जेटली का भारतीय जनता पार्टी के लिए भी बड़ी क्षति है। अरूण जेटली को भाजपा में संसदीय राजनीति का संकटमोचक कहा जाता है। लेकिन पिछले एक साल के दौरान भाजपा ने अपने सात दिग्गज नेताओं को खो दिया। जिन्होंने भाजपा के रथ को सारक्षी की तरह आगे बढ़ाया। एक साल के दौरान भाजपा ने अरुण जेटली,पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वअराज और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर शामिल हैं।

  • rahul_ananth

    News11, Mar 2019, 8:08 PM IST

    केंद्रीय मंत्री हेगड़े का विवादित बयान, राहुल गांधी को 'हाइब्रिड शख्स' बताया

    कर्नाटक में एक रैली में कहा, उनके पिता मुस्लिम थे, मां ईसाई हैं तो वह हिंदू कैसे हो गए? राहुल गांधी ब्राह्मण हैं, क्या वे यह साबित करने के लिए डीएनए का प्रूफ देंगे।

  • News12, Nov 2018, 1:06 PM IST

    अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए लगी कतार, कर्नाटक में तीन दिन का राजकीय शोक

    बेंगलुरूः दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को सोमवार को कई प्रख्यात लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, सांसद राजीव चंद्रशेखर, भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा और कुमार बंगारप्पा समेत कई नेता अनंत कुमार के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। कर्नाटक सरकार ने उनके निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। 

  • News12, Nov 2018, 10:45 AM IST

    तीन कैबिनेट सहयोगियों को खो चुके हैं पीएम मोदी

    गोपीनाथ मुंडे, अनिल माधव दवे के बाद अनंत कुमार का असामायिक निधन। कर्नाटक में भाजपा को मजबूत करने वाले नेताओं में शामिल थे अनंत कुमार।

  • Ananth Kumar 3

    News12, Nov 2018, 10:05 AM IST

    अनंत कुमार के बारे में कुछ रोचक तथ्य, इस सीट से कभी नहीं हारे चुनाव

    अस्सी के दशक में अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले अनंत कुमार ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक के बेंगलुरु दक्षिण से कांग्रेस के उम्मीदवार नंदन नीलकेणी को हराया था। 

  • News12, Nov 2018, 8:26 AM IST

    केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

    59 साल के अनंत कुमार कैंसर से पीड़ित थे। उनका पहले लंदन और न्यूयॉर्क में इलाज चला। 20 अक्टूबर को उन्हें बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।