Andhra  

(Search results - 61)
  • In this way, Jagan will become an independent rule in Andhra PradeshIn this way, Jagan will become an independent rule in Andhra Pradesh

    NewsSep 15, 2020, 11:00 AM IST

    ऐसे तो आंध्र प्रदेश में जगन का हो जाएगा एकछत्र राज

    असल में राज्य में जगन मोहन सरकार के पास विधान परिषद में बहुमत नहीं है। लिहाजा किसी बिल को पारित करने में राज्य सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। राज्य की विधानपरिषद में चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई वाली तेलगू देशम पार्टी का बहुमत है। 

  • Five Bihar, Odisha, Andhra Pradesh are increasing tension, not DelhiFive Bihar, Odisha, Andhra Pradesh are increasing tension, not Delhi

    NewsAug 1, 2020, 12:08 PM IST

    दिल्ली नहीं देश के पांच राज्य बढ़ा रहे हैं सरकार की टेंशन, कोरोना के मामले भी बढ़े

    देश में कोरोना का कहर जारी है और देश के पांच राज्‍य आंध्र प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, ओडिशा और केरल कोरोना संक्रमण के मामलों में टेंशन बढ़ा रहे हैं क्योंकि इन राज्यों में कोरोना के मामलों तेजी से सामने आ रहे हैं। ये राज्य उन 18 राज्‍यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शामिल हैं जहां अबतक 10,000 से ज्‍यादा मामले आ चुके हैं। 

  • Know in which state the government is giving 10 thousand rupees cashKnow in which state the government is giving 10 thousand rupees cash

    NewsJun 11, 2020, 8:22 AM IST

    जानें किस राज्य में सरकार दे रही है 10 हजार रुपये कैश

    कोरोना संकटकाल में विभिन्न राजनैतिक दल केन्द्र सरकार से गरीबों के खातों में नगद कैश ट्रांसफर करने की मांग कर चुके हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी लगातार केन्द्र सरकार ने इसकी मांग कर रहे हैं वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम भी इसके लिए मांग कर चुकी हैं। वहीं रेड्डी के इस फैसले के बाद अन्य राज्य सरकारों पर भी इसका दबाव बन गया है। 

  • CM meeting with PM: Three states are against running trainCM meeting with PM: Three states are against running train

    NewsMay 11, 2020, 9:39 PM IST

    पीएम के साथ सीएम बैठक: ट्रेन चलाने के खिलाफ हैं तीन राज्य

    तीन राज्यों के सीएम ने कल से शुरू होने वाली ट्रेन सेवाओं पर जोर देते हुए कहा कि इससे राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ेंगे। क्योंकि अन्य प्रदेशों या फिर एक स्थान से दूसरे स्थान में लोगों का आवागमन होगा।  जिसके कारण कोरोना के मामलों के बढ़ने की आशंका है।

  • Vizag gas tragedy kills 11 many people admitted in hospitalVizag gas tragedy kills 11 many people admitted in hospital

    NewsMay 7, 2020, 3:47 PM IST

    विशाखापट्टनम गैस त्रासदी: अभी तक 11 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

    रात के करीब तीन बज रहे थे। विशाखापट्टनम के नायडू थोटा इलाके में लोग गहरी नींद के आगोश में थे। अचानक कुछ लोगों का दम घुटने लगता है। सांस लेने में बड़ी तकलीफ होती है। ऐसा लगता है अब जान निकल जाएगी। पहले तो लगा कि कहीं कोरोना वायरस हवा में तो नहीं फैल गया। लोग दहशत में आ गए। जो छतों पर थे, वो घरों में घुस गए।

  • Chemical gas leaks in Visakhapatnam, eight people deadChemical gas leaks in Visakhapatnam, eight people dead

    NewsMay 7, 2020, 12:32 PM IST

    विशाखापट्टनम में रासायनिक गैस लीक, आठ लोगों की मौत

    विशाखापत्तनम में आसपास के बीस गांव प्रभावित हुए हैं और सैकड़ों मवेशियों के मरने की खबर है।  बताया जा रहा है कि इस गैस के रिसाव के कारण हजारों लोग बीमार हुए हैं।  मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत अभियान चला रखा है।  टीम को आसपास की कॉलोनियों से लोगों को निकाल रही है और फायर टेंडर पानी का उपयोग करके गैस के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रही है।

  • Learn why Jagan Mohan Reddy's corona test was doneLearn why Jagan Mohan Reddy's corona test was done

    NewsApr 17, 2020, 8:09 PM IST

    जानें क्यों जगन मोहन रेड्डी का किया गया कोरोना टेस्ट

    आंध्र प्रदेश  में गुंटूर और कुरनूल जिसे कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं। कुरनूल और गुंटूर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 124 और 122 पहुंच गई है। गौरतलब है कि राज्य में अब तक कोरोनोवायरस के 572 मामले सामने आ गए हैं। जबकि कोरोना वायरस से आंध्र प्रदेश में 14 लोगों की जान चली गई है।
     

  • Government took control of private hospitals in Andhra Pradesh, then officer spread infection in Telangana SecretariatGovernment took control of private hospitals in Andhra Pradesh, then officer spread infection in Telangana Secretariat

    NewsApr 1, 2020, 2:39 PM IST

    आंध्र प्रदेश में सरकार ने निजी अस्पतालों को लिया नियंत्रण में, तो तेलंगाना सचिवालय में अफसर ने फैलाया संक्रमण

    बहरहाल आंध्र प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर कोई राज्य में निजी अस्पतालों को सरकार नियंत्रण में रखने विरोध करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य में अभी तक 44 कोरोना पॉजिटिव के मामले पाए गए हैं। वहीं एक मरीज को अस्पताल से घर भेज दिया गया है। 

  • Jagan's warning body elections will be lost if minister's chairJagan's warning body elections will be lost if minister's chair

    NewsMar 6, 2020, 5:57 AM IST

    जगन की चेतावनी निकाय चुनाव हारे तो जाएगी मंत्री की कुर्सी

    राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंत्रियों और प्रभारी मंत्रियों से कहा कि निकाय चुनाव में अगर उन्हें बहुमत नहीं मिलता है तो मंत्रियों को राज्य कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।  लिहाजा वह निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह तैयारी करें और पार्टी को जीत दिलाएं।

  • A man kills himself after he thinks he is infected with coronavirus in Andhra PradeshA man kills himself after he thinks he is infected with coronavirus in Andhra Pradesh

    NationFeb 13, 2020, 9:28 AM IST

    कोरोनावायरस के शक में की आत्महत्या, बाद में पता चला नहीं था बीमार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज एक बार फिर हम बात करेंगे कोरोनावायरस के बारे में आंध्र प्रदेश में 50 साल के युवक ने कोरोनावायरस संक्रमण की आशंका के बाद मंगलवार को आत्महत्या कर ली। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने पुष्टि की कि उसे वायरल बुखार था। हालांकि, कोरोनोवायरस के कोई लक्षण नहीं थे। उनके रिश्तेदारों ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए खुद को मार डाला। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को नोवेल कोरोनावायरस का नया आधिकारिक नाम ‘कोविड-19’ रखा। को- कोरोना, वि- वायरस और डी का मतलब डिजीज है।

  • Suicide on suspicion of coronavirus in Andhra PradeshSuicide on suspicion of coronavirus in Andhra Pradesh

    NewsFeb 12, 2020, 6:44 AM IST

    बुखार को समझा कोरोनावायरस, कर ली आत्महत्या

    अभी तक केरल में ही महज तीन मामले कोरोनोवायरस के मिले हैं और तीन मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए आत्महत्या कर ली कि उसे शक था कि वह इस वाइरस से संक्रमित है। क्योंकि उसे डॉक्टरों ने मास्क पहनने के लिे कहा था। जिसके बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाया।

  • Officer closed to Chandrababu Naidu suspended in treasonOfficer closed to Chandrababu Naidu suspended in treason

    NewsFeb 9, 2020, 8:11 PM IST

    चंद्रबाबू नायडू के करीबी अफसर को देशद्रोह के आरोप में किया निलंबित

    आईपीएस अफसर एबी वेंकटेश्वर राव को पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का करीबी अफसर माना जाता था। वह टीडीपी सरकार के दौरान राज्य में इंटेलीजेंस विभाग के डीजी हुआ करते थे। लेकिन राज्य में जगन मोहन रेड्डी सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था और पिछले एक साल से वह वेटिंग में थे।

  • Discussion about exit of Kia Motors in Andhra Pradesh, know what Jagan Mohan government saidDiscussion about exit of Kia Motors in Andhra Pradesh, know what Jagan Mohan government said

    NewsFeb 6, 2020, 8:59 PM IST

    आंध्र प्रदेश में किआ मोटर्स के बाहर जाने के चर्चे, जानें क्या बोली जगन मोहन सरकार

    असल में इस बात की अफवाह चल रही है कि किआ मोटर्स अपने प्लांट को राज्य  से बाहर ले जा सकता है। लिहाजा राज्य सरकार ने इस तरह की अफवाह को खारिज किया है। राज्य सरकार ने कहा कि उनके पास किसी भी तरह की  रिपोर्ट नहीं है जिसके तहत किया अपने प्लांट को आंध्र प्रदेश से बाहर स्थानांतरित की योजना बना रही है। 
     

  • Jagan sougth special state status from the centerJagan sougth special state status from the center

    NewsFeb 5, 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। 

  • Jagan meets in Naidu's village, TDP gets turmeric washed with turmeric waterJagan meets in Naidu's village, TDP gets turmeric washed with turmeric water

    NewsFeb 3, 2020, 7:29 PM IST

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।