Andhra  

(Search results - 39)
  • kochi boat accident

    Nation15, Sep 2019, 4:44 PM IST

    आंध्र प्रदेश में बड़ा नाव हादसा, दर्जनों मौतों की आशंका, 62 लोग थे सवार

    आंध्र प्रदेश के देवीपट्टनम के पास गोदावरी नदी में एक यात्री नाव के पलट जाने की खबर है। इस नाव पर चालक दल सहित 62 लोग सवार थे। 
     

  • News2, Sep 2019, 2:33 PM IST

    आंध्र की सत्ता पर काबिज है बेटा और पिता के जरिए राज्य में सियासी जमीन तलाशने की तैयारी जुटी कांग्रेस, जानें क्या है मामला

    आज आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की 10वीं पुण्यतिथि है। वाईएसआर के बेटे वाईएस जगनमोहन रेड्डी राज्य के सीएम हैं। उन्होंने कुछ साल पहले कांग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का गठन किया था। जो इस साल मई में हुए विधानसभा चुनाव में टीडीपी को हराकर राज्य की सत्ता पर काबिज हुई है।

  • ब्रम्हापुत्र नदी में बनी भगवान विष्णु की प्रतिमा पहली बार बाढ़ में डूबी है।

    News26, Jul 2019, 6:07 PM IST

    जल प्रलय के लिए रहिए तैयार, देश के 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने देश के राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन राज्यों में रहने वाले लोगों को भारी बारिश का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। बिहार और असम में पहले ही बाढ़ से बुरा हाल है। 
     

  • Learn why Jagan Reddy told Chandrababu Naidu, then you were keeping the asshole

    News13, Jul 2019, 9:02 AM IST

    जानें क्यों जगन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू से कहा कि तब आप गधे पाल रहे थे

    आंध्र प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत काफी हंगामे के साथ हुई। हंगामे का सबसे बड़ा कारण जल बंटवारा है। इसके बाद राज्य के विकास की बात पर जगन मोहन रेड्डी और चंद्रबाबू नायडू आपस में भीड़ गए तभी जगन ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू पर शब्दों के बाण छोड़े और कहा कि जब राज्य से बड़े प्रोजेक्ट बाहर जा रहे थे, तब आप गधे पाल रहे थे। 

  • BJP wants leaders from RSS to induct in party to win southern state

    News10, Jul 2019, 8:11 AM IST

    दक्षिण फतह करने के लिए बीजेपी ने मांगे संघ से प्रचारक, बनेंगे नेता

    आमतौर पर बीजेपी में नेता संघ से ही आते हैं। अभी तक जितने भी नेता पार्टी में उच्च पदों पर हैं। वह संघ के प्रशिक्षित नेता ही हैं। संघ नेताओं को तराशता है और फिर उन्हें बीजेपी में पूर्णकालिक राजनीति के लिए भेज दिया जाता है। बीजेपी भारतीय राजनीति में अपने उच्च प्रदर्शन पर पहुंच गयी है। लेकिन अभी तक पार्टी दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ नहीं बना पायी है।

  • Amit Shah and Modi

    News7, Jul 2019, 7:41 AM IST

    क्या मोदी और शाह के निशाने पर है दक्षिण भारत ? इन पांच घटनाओं से तो यही मिल रहा है संकेत

    शनिवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा खास रहा। एक तरफ तो पार्टी ने महासदस्यता अभियान चलाया, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस विधायकों में इस्तीफा देने की होड़ मच गई, तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री को अमित शाह ने बीजेपी में शामिल कर लिया और बीजेपी नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के कई विधायकों और विधान पार्षदों के संपर्क में होने का दावा किया। 

    क्या यह महज एक संयोग है?   जवाब है बिल्कुल नहीं।

    क्योंकि बीजेपी दक्षिण भारतीय राज्यों में पांव जमाने के लिए अंदरखाने बहुत सी कवायदें कर रही है। कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना की घटनाओं में तो उसके परिणाम की झलक मात्र है।   

  • BJP commenced operation lotus in andhra Pradesh, focus on TDP

    News6, Jul 2019, 5:47 PM IST

    कर्नाटक के बाद अब इस राज्य में बीजेपी ने शुरू किया 'ऑपरेशन लोटस'

     बीजेपी दक्षिण भारत में अपनी ताकत तो बढ़ाने के लिए रणनीति बना रही है। इसी रणनीति को तहत बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में ऑपरेशन लोटस शुरू किया है। इससे पहले बीजेपी कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चला चुकी है। जिसके तहत कांग्रेस के विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया और जिसके बाद राज्य की कुमारस्वामी सरकार अस्थिर हो गयी थी। 

  • sridhar reddy MLA nellor rural

    News13, Jun 2019, 3:36 PM IST

    विधायक ने बनाया मुख्यमंत्री को भगवान

    राजनीति में चापलूसी शायद अनिवार्य शर्त होती जा रही है। अपने आकाओं के सामने वफादारी साबित करने के लिए राजनेता कुछ भी कर सकते हैं। कुछ ऐसा दिखा आंध्र प्रदेश में। जहां एक नवनिर्वाचित विधायक ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को भगवान बना दिया। 

  • So bjp formed this trap for Rajya Sabha, who will defeat in rajya sabha

    News12, Jun 2019, 10:44 AM IST

    तो ये है राज्यसभा को साधने की बीजेपी की व्यूह रचना, जाने कैसे विपक्षी दलों को मिलेगी मात

    पिछले कुछ दिनों से वाईएसआर के चीफ जगन मोहन रेड्डी की बीजेपी के साथ निकटताएं बढ़ी हैं। जिसे भविष्य की राजनीति के तौर पर देखा जा रहा है। जगन ने भी पिछले दिनों जब पीएम से मुलाकात की थी उन्होंने कहा था कि अगर एनडीए बहुमत के लिए संख्याबल नहीं जुटा पाता तो वह अपनी समर्थन देते।

  • jagan mohan reddy

    News7, Jun 2019, 2:06 PM IST

    आंध्र में जगनमोहन का ऐतिहासिक फैसला, पांच डिप्टी सीएम बनाएंगे

    एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से आने वाले एक-एक व्यक्ति को आंध्र प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। कैबिनेट में वंचित वर्ग को ज्यादा जगह देने का ऐलान। शनिवार को शपथ लेगी नई कैबिनेट।

  • News6, Jun 2019, 6:11 PM IST

    भाजपा से खतरा! ममता ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से साधा संपर्क

    'जय श्री राम' पर आक्रामक प्रतिक्रिया से खराब हुई छवि को सुधारने के लिए साधा प्रशांत किशोर से संपर्क। 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए शुरू की तैयारी। 

  • News30, May 2019, 3:33 PM IST

    ‘सब्र’ और ‘संघर्ष’ ने जगनमोहन रेड्डी को फर्श से अर्श तक पहुंचाया

    अविवाभाजित आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के इकलौते बेटे जगनमोहन रेड्डी ने अपना कारोबारी करियर 1999-2000 में कर्नाटक में संदूर नाम की एक पावर कंपनी स्थापित कर शुरू किया था।

  • News30, May 2019, 3:04 PM IST

    जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

    वाईएसआर कांग्रेस ने तेलंगाना के अलग होने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को बुरी तरह हराया है। लोकसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है।

  • News27, May 2019, 7:43 PM IST

    लगातार छूटते रहे साथी, बिखरती रही कांग्रेस

    पहले सोनिया और फिर राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस लगातार ऐसे चेहरों को खोती रही, जो आज भाजपा के ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ के नारे में किसी न किसी रूप में योगदान दे रहे हैं। 

  • PM Modi

    Views24, May 2019, 7:44 AM IST

    दक्षिण भारत में ऐसे बढ़ चला बीजेपी का विजय-रथ

    दक्षिण भारत के दो अहम राज्यों तमिलनाडु और केरल में बीजेपी को निराशा मिली। लेकिन कर्नाटक और आंध्र में बीजेपी जिस तरह पैर जमा रही है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले वक्त में बीजेपी दक्षिण भारत में भी उत्तर की ही तरह बड़ी ताकत बन जाएगी।