Anniversary  

(Search results - 33)
  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं। </p>

    News28, May 2020, 6:24 PM

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • Nation23, Jan 2020, 6:29 PM

    देश का एक ऐसा योद्धा जिसने हर पल वतन को रखा सबसे ऊपर

    'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा'. स्वतंत्रता संग्राम के दौरान यह नारा किसने दिया था यह शायद बताने की जरूरत नहीं है. हमारे संग्राम के इतिहास को जब-जब याद किया जाएगा एक नाम जरूर सबकी जुबां पर होगी. वह नाम है नेताजी सुभाष चंद्र बोस का. आज ही के दिन क्रांतिकारी सुभाष चंद्र बोस का जन्म साल 1897 में हुआ था. उनका जन्म उड़ीसा के कटक शहर में हुआ. सुभाष चंद्र बोस के पिता कटक शहर के जाने-माने वकील थे. बोस को जलियांवाला बाग कांड ने इस कदर विचलित कर दिया कि वह आजादी की लड़ाई में कूद पड़े.

  • News23, Jan 2020, 8:01 AM

    सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज: आजादी से पहले ही मिल गई थी आजाद हिंद सरकार को मान्यता

    भारतीय आजादी के नायकों में शुमार सुभाष चंद्र बोस ने  21 अक्टूबर 1943 को आजाद हिंद फौज का गठन किया था और वह इस फौज के सर्वोच्च सेनापति नियुक्त किए गए थे। इस दिन उन्होंने अस्थायी सरकार बनाई थी। इस सरकार को दुनिया के कई देशों ने मान्यता दी थी। जिसमें जर्मनी, जापान, फिलीपीन्स, कोरिया, चीन, इटली, मान्चुको और आयरलैंड थे। इस सेना ने आज के मयांमार और उस वक्त के बर्मा की सीमा पर अंग्रेजों के खिलाफ जोरदार लड़ाई लड़ी थी।

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    News3, Dec 2019, 12:40 PM

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • Nation8, Oct 2019, 4:48 PM

    8 अक्टूबर : उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद की पुण्यतिथि

    आठ अक्टूबर की तारीख इतिहास में धनपत राय श्रीवास्तव की पुण्यतिथि के तौर पर दर्ज है। लोगों को यह नाम कुछ अनजाना सा लग सकता है, लेकिन अगर कहें कि आठ अक्टूबर 1936 को मुंशी प्रेमचंद का निधन हुआ तो कलम के जादूगर को हर कोई पल में पहचान जाएगा।

  • modi gandhi thumb

    News2, Oct 2019, 9:33 AM

    महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पहुंच कर श्रद्धांजलि, सोनिया ने भी किए श्रद्धासुमन अर्पित

    आज देशभर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला भी मौजूद थे। पीएम नरेन्द्र मोदी से पहले राजघाट पर कांग्रेस की अं‍तरिम अध्‍यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • Nation22, Aug 2019, 6:27 PM

    भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की पुण्यतिथि पर माय नेशन की श्रद्धांजलि

    शहनाई के जादूगर उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को हमसे विदा लिए हुए 13 साल हो चुके हैं। वाराणसी की मिट्टी के इस रत्न ने 21 अगस्त को आखिरी सांसे ली थीं। लेकिन उनकी शहनाई की अमर धुन तब तक जीवित रहेगी जब तक यह कायनात है। आईए याद करते हैं इस भारत रत्न को-

  • Rajiv gandhi

    News20, Aug 2019, 6:29 PM

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर आईए आपको देते हैं हमारे देश के इस अपूर्व रत्न के बारे में कुछ अनमोल जानकारियां

  • Rajiv Gandhi's 75th birth anniversary today, Congress leaders pay tribute to 'Veer Bhoomi', Hooda also arrived

    News20, Aug 2019, 11:24 AM

    राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, 'वीर भूमि' पहुंचकर कांग्रेस नेताओं दी श्रद्धांजलि, हुड्डा भी पहुंचे

    आज वीरभूमि पहुंचकर कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे। यही नहीं कल तक सोनिया गांधी के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व सीएम भपेन्द्र सिंह हुड्डा भी अपने नेता को श्रद्धांजलि देने उनके समाधि स्थल पहुंचे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती के अवसर पर याद किया।

  • hhhhh

    News16, Aug 2019, 9:10 AM

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि

    आज प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने दिल्ली स्थित अटल मेमोरियल पहुंचकर उनकी फूल अर्पित कर उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि थी। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को नमन करते हुए सदैव अटल स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पिछले साल 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था।

  • Daughter did love marriage, father did this job

    News4, Aug 2019, 6:04 PM

    बेटी ने की लव मैरिज तो पिता ने कर दिया ये काम

    मंदसौर में एक 19 वर्षीय लड़की ने घर से भाग कर अपने प्रेमी से शादी कर ली। लेकिन जब लड़की के पिता ने बेटी को समझाने की कोशिश की तो उसने अपने पिता को पहचानने से इंकार कर दिया। हालांकि लड़की की शादी का मामला पुलिस स्टेशन भी पहुंचा। लेकिन लड़की के बालिग होने के कारण पुलिस ने कोई भी मामला दर्ज नहीं किया। 

  • ಚೆಲುವನಾರಾಯಣನ ದರ್ಶನ ಪಡೆದ ನೂತನ ಸಿಎಂ

    News30, Jul 2019, 6:31 PM

    कर्नाटक में सरकार बनते ही सीएम येदियुरप्पा ने लिया सबसे बड़ा फैसला, खेला बड़ा दांव

     भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया ने भाजपा को अल्पसंख्यक विरोधी बताया है। उधर बेंगलुरु साउथ से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राज्य की नई बीएस येदियुरप्पा सरकार पिछली गठबंधन सरकारों के ग़लत फैसलों को सुधार रही है।

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News12, Jul 2019, 11:15 AM

    दीपोत्सव के बाद अब कृष्ण जन्मोत्सव मनाएगी योगी सरकार

    असल में राज्य में योगी सरकार बनने के बाद से ही अयोध्या में दीपोत्सव मनाने का फैसला किया था। योगी सरकार ने इस दीपोत्सव को वृहद तौर पर आयोजित किया था और ये देश विदेश की मीडिया का भी केन्द्र रहा। जिसके बाद योगी सरकार को काफी प्रशंसा भी मिली। लिहाजा अब योगी सरकार ने मथुरा में जन्मोत्सव मनाने का फैसला किया है। 

  • Amarnath yatra has stopped for one day due to terrorist burhan wani death anniversary

    News8, Jul 2019, 8:42 AM

    आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में सुरक्षा कड़ी, एक दिन के लिए रोकी गयी अमरनाथ यात्रा

    सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में आठ जुलाई 2016 को एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। वानी को मार गिराने के बाद कश्मीर में काफी हिंसक प्रदर्शन हुए थे और जिसमें कई लोग मारे गए थे। आज आंतकी वानी की तीसरी बरसी है। 

  • Terrorist can target again pulwama like attack on  death anniversary of Burhan wani in vally

    News6, Jul 2019, 12:35 PM

    पुलवामा जैसी घटना को फिर अंजाम दे सकते हैं आतंकी, बुरहान वानी की बरसी पर कर रहे हैं साजिश

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आंतकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जैसी आतंकी हमले को फिर अंजाम दे सकते हैं। ये हमला आतंकी 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कर सकते हैं। इसके लिए पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर में मौजूद अपने आतंकियों को तैयार कर रहे हैं।