Announced  

(Search results - 46)
  • <p><strong>SMS के जरिए पता कर सकते हैं बैलेंस</strong><br />
आपके अकाउंट में पीएफ की पहली किस्त आई या नहीं, इसका पता करने के लिए अब भटकने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे एसएमएस के जरिए यह जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपका मोबाइल नंबर UAN से रजिस्टर्ड होना चाहिए।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsNov 10, 2020, 8:38 PM IST

    पीएफ सब्सिडी की घोषणा कर सकती है केन्द्र सरकार, प्रोत्साहन पैकेज के बाद किया जाएगा ऐलान

    सूत्रों के अनुसार, श्रम मंत्रालय ने प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया है और हाल ही में प्रधान मंत्री कार्यालय स्तर पर इस पर चर्चा की गई थी। एक सूत्र ने कहा कि इस प्रस्ताव को आगामी प्रोत्साहन पैकेज में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना है। 

  • <p>PM Modi, Modi speech, Mamta Banerjee, Modi vs Mamta Banerjee</p>

    NewsSep 15, 2020, 1:23 PM IST

    ममता ने खेला हिंदू कार्ड, ब्राह्मण पुजारियों को हर माह 1 हजार रु देने का ऐलान

    असल में राज्य की ममता बनर्जी सरकार का राज्य में विरोध हो रहा है। राज्य में ममता बनर्जी पर हिंदू विरोध होने का आरोप लगते आए हैं। पिछले दिनों ममता बनर्जी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए जो हिंदू वर्ग के खिलाफ है।

  • <p>निर्वाचन चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदाता रजिस्टर पर साइन करने और ईवीएम का बटन दबाने के पहले वोटरों को ग्लव्स पहनना होगा। इसको देखते हुए निर्वाचन विभाग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया है।</p>

    NewsSep 10, 2020, 7:49 AM IST

    बिहार में जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, सियासी दल भी मैदान में उतरे

    माना जा रहा है कि बाढ़ की सबसे अधिक आशंका वाले इलाकों में चुनाव आयोग सबसे आखिरी चरण में चुनाव कराएगा। राज्य की 243 सीटों के लिए मतदान होना है और राज्य की विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है।

  • गुरुवार को यूपी में 67 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 400 के पार चली गई है। यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक अभी तक उत्तर प्रदेश के 40 जनपदों से कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 410 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 221 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

    NewsApr 10, 2020, 11:59 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने किया श्रमिकों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संकट के इस समय में, केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी आम आदमी के साथ लंबे समय से खड़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी सरकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि जनता को होने वाली परेशानियों को कम से कम किया जा सके।
     

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    NewsMar 31, 2020, 11:19 AM IST

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 8:46 PM IST

    देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वे एक हफ्ते से भी कम समय में राष्ट्र को दें। कोरोनोवायरस से संबंधित बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं।अभी तक तक  इस बीमारी से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 500 से ज्यादा लोगों में ये पॉजिटिव पाया गया है। पीएम का ये ऐलान आज रात 12 बजे से देशभर में लागू हो जाएगा।  पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया भर में कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए सामाजिक दूरी एकमात्र तरीका है।

  • undefined

    NewsMar 12, 2020, 9:33 PM IST

    राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशियों के नाम, गहलोत को दिया झटका

    कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, गुजरात और राजस्थान के लिए राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने राजस्थान से राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं गुजरात से शक्तिसिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है।

  • undefined

    NewsMar 8, 2020, 1:45 PM IST

    होली के बाद घोषित होगी नड्डा की टीम, बिहार और बंगाल चुनाव का दिखेगा असर

    माना जा रहा है कि नड्डा होली के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसके लिए नड्डा ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की रजामंदी ले ली है और होली के बाद टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। नड्डा अपनी टीम में ज्यादा युवाओं को जगह देंगे। हालांकि नई टीम में अमित शाह की छाप भी देखेगी।

  • undefined

    NewsMar 4, 2020, 6:54 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चले सोरेन, किया फ्री बिजली का ऐलान

    झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आज कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन सरकार ने बजट पेश किया है। इस बजट की खास बात ये है कि इसमें दिल्ली की आप सरकार की तरह घोषणाएं की गई है। सोरेन सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर राज्य में मोहल्ला क्लीनिक बनाने ऐलान किया है। ऐसा दिल्ली के बाद पहली बार झारखंड में किया जा रहा है।

  • PM Modi in Talkotara Stedium

    NewsJan 23, 2020, 8:06 AM IST

    केन्द्र ने कश्मीर के लिए खोला खजाना, 80 हजार करोड़ रुपये का पैकेज का ऐलान

    केन्दर की नरेन्द्र मोदी सरकार ने राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ रुपये के बड़े पैकेज का ऐलान किया है। इससे पहले राज्य के लिए इतने बड़े पैकेज का ऐलान नहीं किया गया। इसकी घोषणा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी है। 

  • nirmala sitaraman on budget

    NewsJan 9, 2020, 8:10 AM IST

    संसद में एक फरवरी को पेश होगा ‘आम बजट’, अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हो सकता है ऐलान

    माना जा रहा है इस बार बजट सत्र दो चरणों में हो सकता है। क्योंकि संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने सरकार से बजट सत्र को दो चरणों में रखने की मांग की है। इसके तहत बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगा। केन्द्र की मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ये दूसरा बजट पेश करेगी।

  • banks and atms will close

    NewsJan 8, 2020, 7:22 AM IST

    आज रहेंगे बैंक बंद, कर्मचारी संगठनों ने किया है भारत बंद का ऐलान

    केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशभर के कर्मचारी संगठन आज हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल में सरकार सेक्टोरल इंडिपेंडेंट फेडरेशन और असोसिएशन्स ने भी समर्थन दिया है। वहीं कई छात्र संगठनों ने भी समर्थन दिया है। वहीं इस हड़ताल में शिक्षा संस्थानों के संगठन भी शामिल हो रहे हैं।

  • undefined

    NewsDec 27, 2019, 7:51 AM IST

    कभी भी हो सकती है दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा

    चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है।महाराष्ट्र की तर्ज पर ही केवल 15 चुनावों के भीतर चुनाव कराकर परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि चुनाव बोर्ड परीक्षा से पहले चुनाव कराने के पक्ष में है। क्योंकि चुनाव के दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का इस्तेमाल किया जाता है।

  • Analysis: Shiv Sena's mouth burnt with its own warm milk, these 3 mistakes were heavy

    NewsNov 22, 2019, 7:32 PM IST

    महाराष्ट्र में उद्धव होंगे गठबंधन के सीएम, एनसीपी प्रमुख पवार ने किया ऐलान

    हालांकि इस बैठक से बाहर निकलने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बातचीत का दौर चल रहा है और अगले कुछ  घटों में राज्य में सरकार गठन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि ठाकरे ने कुछ ज्यादा नहीं बताया। लेकिन इतना तय है कि राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने उद्धव ठाकरे को राज्य का नया सीएम तय  किया है। जबकि चुनाव में आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की बात  कही जा रही थी। 

  • election commission

    NewsSep 21, 2019, 9:01 AM IST

    आज हो सकती है महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

    चुनाव आयोग ने राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को बैठक की। इस बैठक में चुनाव को लेकर अहम चर्चा हुई। लिहाजा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद आज चुनाव आयोग हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। नक्सल प्रभावित होने के कारण झारखंड में इन दोनों राज्यों में चुनाव संपन्न होने चुनाव कराए जा सकते हैं।