App  

(Search results - 126)
  • News13, Aug 2020, 2:25 PM

    कभी पी चिदंबरम पर फेंका था जूता, आप ने देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए किया पार्टी से सस्पेंड

    असल में जरनैल सिंह को 11 अगस्त को ही पार्टी से बाहर करने का फैसला किया गया था। पार्टी की पीएसी में इस बारे में फैसला किया गया था। दिल्ली के तिलक नगर विधायक और पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट इस बारे में जानकारी दी है। 

  • <p>Colonel Santosh Babu, Colonel Santosh Babu Wife, job of Deputy Collector to Santosh Babu wife, galwan valley, china, india, china india dispute, unmasking china </p>

    News22, Jul 2020, 7:47 PM

    गलवान के शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्‍नी बनीं डिप्टी कलेक्‍टर, सीएम चंद्रशेखर राव ने सौंपा नियुक्ति पत्र

    राज्य सरकार ने गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की अंतिम यात्रा के वक्त ऐलान किया था कि तेलंगाना सरकार कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि और इसके साथ ही उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देगी।

  • <p>cr patil</p>

    News20, Jul 2020, 7:17 PM

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • <p>दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को फिर से सील कर दिया गया है</p>

    News12, Jul 2020, 1:58 PM

    यूपी में लागू होगा लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, जानें क्या फैसला लेने जा रही है सरकार

     राज्य में कोरोना संकट को कम करने के लिए राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। क्योंकि राज्य में लगातार कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और राज्य में रोजाना एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने इसके लिए आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>पहला हथियार : बेड्स की संख्या बढ़ाई गई</u></strong><br />
केजरीवाल ने कहा, कोरोना के मरीज एक अस्पताल से दूसरे और दूसरे से तीसरे अस्पताल दौड़ रहे हैं। मेरे पास रात-रात भर फोन आते थे। लेकिन अब नहीं आते हैं। दिल्ली के सारे अस्पतालों में करीब 40% बेड रिजर्व कर दिए गए हैं। दिल्ली के कई अस्पतालों को पूरी तरह कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया। कई होटलों को अस्पतालों के साथ अटैच कर दिया। ऐसे अस्पतालों की कैपेसिटी बढ़ाई है। हालांकि होटल के लोग नाराज हुए, कोर्ट में गए, लेकिन हमने लड़ाई लड़ी और जीती। बेड की संख्या बहुत बड़े स्तर पर बढ़ा दी गई है। जून में अस्पतालों में बेड्स नहीं थे, आज दिल्ली में 13 हजार बेड्स हैं, जिसमें 6 हजार बेड्स खाली पड़े हैं।</p>

    News9, Jul 2020, 9:32 AM

    केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, घरेलू सहायकों, ऑटो चालकों, दिहाड़ी मजदूरों की होगी कोरोना जांच


     फिलहाल दिल्ली के लिए राहत की खबर आई है और राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के महज 2033 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 3982 है।

  • <p>chingari</p>

    News4, Jul 2020, 10:12 AM

    चिंगारी ने लगा दी चीन में आग, एक करोड़ लोगों ने किया एप डाउनलोड

    भारत सरकार द्वारा 59 चीनी एप पर प्रतिबंध प्रतिबंध लगाने के बाद स्वदेशी एप डेवलपर को चैट, शॉर्ट वीडियो और फोटो/वीडियो शेयरिंग सेगमेंट अपने प्रोडक्ट को बनाने का मौका मिल गया है। भारत एक बड़ा बाजार है और चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने के बाद देश के डेवलपर्स को विश्व स्तर का उत्पाद बनाने का अवसर दिया है। 

  • <p>china app</p>

    News18, Jun 2020, 8:30 AM

    आप भी बन सकते हैं सैनिक, मोबाइल से चीनी एप हटाकर करें ड्रैगन पर वार

    सीमा पर भारत-चीन का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है और भारत चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में देश ने 20 जवानों को खोया है और कई सैनिक अभी घायल हैं।  इस घटना के बाद से ही देश में चीन के खिलाफ आक्रोश है और चीनी उत्पादों का बायकॉट किया जा रहा है।

  • harari

    News12, Jun 2020, 8:40 AM

    बिहार की अदालत में पेश होंगे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग!

    अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ प्रमुख पर चीन के पक्ष लेने का आरोप लगा चुके हैं। वहीं ट्रंप ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी दुनिया  और अमेरिका में कोरोना संक्रमण फैलने के जिम्मेदार ठहराया है। वहीं ट्रंप ने वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी को अमेरिका द्वारा दिए जाने वाली फंडिंग को बंद करने की भी धमकी दी थी।

  • News11, Jun 2020, 6:48 PM

    पूर्व सैन्य अफसरों का दावा, लद्दाख पर गंदी राजनीति कर रहे हैं कांग्रेस नेता

    देश के 71 पूर्व रक्षा दिग्गजों  ने कहा कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कि लद्दाख का क्षेत्र चीन में चला गया है और प्रधानमंत्री पूरी तरह से खामोश है और दृश्य से गायब है।  पूर्व सैन्य अफसरों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया था कि चीन ने लद्दाख क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया है।

  • <p>मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संकट का दौर चल रहा है, ऐसे में लोग भीड़ न लगाएं और सतर्क रहें। संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतें। गर्भवती महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोग घर से बिल्कुल न निकले। </p>

    News8, Jun 2020, 8:32 AM

    जानें क्यों योगी पर मुरीद हुआ पाकिस्तानी मीडिया, विरोधियों को लगेगी मिर्च

    पाकिस्तानी मीडिया  योगी सरकार और योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहा है।  दिलचस्प ये है कि भारत और योगी सरकार पर तरह तरह के आरोप लगाना वाला पाक मीडिया ये कर रहा है। जाहिर है अब योगी आदित्यनाथ की विरोधियों को इससे मिर्ची तो लगेगी ही। भी कर रहा है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्वास्थ्य मंत्री ने थपथपाई पीठ </strong><br />
58 साल के डॉ. गोम्‍स लगातार COVID-19 से जुड़ी लड़ाई को कोऑर्डिनेट करते रहे। वह मेडिकल प्रोफेशनल्‍स की तीन टीमों का नेतृत्‍व कर रहे थे। खुद स्‍वास्‍थ मंत्री विश्वजीत पी राणे ने उनकी तारीफ में लिखा, "घातक वायरस का काउंटर करने के लिए लगातार कार्य करने वाले डॉ. एडविन गोम्‍स और उनके डॉक्‍टर्स की टीम के प्रति मैं आभार प्रकट करता हूं।"</p>

    News13, May 2020, 8:10 AM

    गोवा सरकार ने अनिवार्य किया आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना

    सावंत ने कहा कि गोवा में दो लाख से अधिक लोगों ने ऐप डाउनलोड किया है और हम ऐप डाउनलोड करने के लिए ट्रेनों और सड़क मार्ग से गोवा आने वालों से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस ऐप को तैयार किया है और इससे कोरोनो वायरस हिस्ट्री वाले व्यक्तियों की पहचान करने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि राज्य  में अभी तक तीन हजार से अधिक लोग सड़क और विभिन्न मार्गों से गोवा पहुंच चुके हैं और सीमा पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है और उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है।

  • News8, May 2020, 7:55 AM

    दिल्ली में अब ऑनलाइन मिलेगी शराब, लेना होगा टोकन

    दिल्ली ने शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से बचने के लिए नई व्यवस्था लागू की है। सरकार ने भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन प्रणाली शुरू की है। ताकि सामाजिक गड़बड़ी को बनाए रखा जा सके। शराब के शौकीनों को अब ऑफलाइन शराब नहीं मिलेगी। बल्कि उन्हें पहले एक ऑनलाइन फार्म भरना होगा। 

  • News6, May 2020, 6:22 PM

    9 करोड़ भारतीयों के डेटा को क्या आरोग्य सेतु ऐप ने डाल दिया है खतरे में?

    आरोग्य सेतु ऐप में डेटा सेफ्टी की चिंताओं के बीच सरकार ने बुधवार को सफाई जारी की। आरोग्य सेतु टीम ने कहा है कि किसी यूजर की निजी जानकारियां लीक होने का खतरा नहीं है। हम लगातार सिस्टम को अपग्रेड और टेस्टिंग कर रहे हैं। सरकार को यह सफाई इसलिए देनी पड़ी क्योंकि, आधार सिस्टम में खामियां बताने वाले फ्रांस के एथिकल हैकर (साइबर एक्सपर्ट) एलिअट एल्डर्सन ने मंगलवार को आरोग्य सेतु ऐप के लिए भी सरकार को चैलेंज किया था।

  • <p style="text-align: justify;">एक बार ट्रेन अपने गंतव्‍य राज्‍य तक पहुंच गई तो वहां के स्‍टेशन पर भी पैसेंजर्स की स्‍क्रीनिंग की जाएगी। प्रोटोकॉल वही रहेगा। अगर कोविड-19 के लक्षण मिलते हैं तो उन्‍हें सीधे क्‍वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। अगर कोई लक्षण नहीं दिखते तो पैसेंजर्स को घर जाने दिया जाएगा। हालांकि उन्‍हें 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा।</p>

    News3, May 2020, 1:36 PM

    कोरोना के बाद अब पंजाब में आया मजदूर संकट, तीन लाख प्रवासी जाएंगे अपने घर

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच पंजाब में उद्योग और कृषि क्षेत्र में काम करने वाले तीन लाख मजदूरों ने अपने मूल निवास जाने के लिए आवदेन किया है। राज्य में दस लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूर काम करते हैं और इनके पलायन करने के बाद राज्य में संकट खड़ा हो सकता है। राज्य सरकार द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में स्थापित नियंत्रण कक्ष में पंजाब से 2,83,223 प्रवासियों से अपने मूल स्थान में जाने के लिए अनुरोध किया है।

  • News16, Apr 2020, 3:38 PM

    क्या आप भी इस्तेमाल कर रहे हैं ज़ूम ऐप? अगर हां, तो रहिए सावधान!

    कोरोनावायरस को रोकने के लिए जारी लाॅकडाउन से दुनियाभर में लोग घरों में बंद है। लाखों-करोड़ों कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। लोग परिवार और दोस्तों से वीडियो कांन्फ्रेसिंग के जरिए जुड़े हुए हैं। इन सब के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम की डिमांड रातों-रात बढ़ गई है। दुनियाभर में लोग जूम ऐप का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों जूम पर प्राइवेसी को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। ऐप की प्राइवेसी और सिक्योरिटी में कई खामियां देखी गई हैं।