App  

(Search results - 128)
  • undefined

    Nation27, Mar 2020, 5:54 PM IST

    टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल की अपील रंग लाई, 90 करोड़ हुए इकट्ठा

    जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में सभी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स बंद हैं, तब कई खिलाड़ी और क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। स्पेन में गुरुवार तक 56 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिनमें 4000 से ज्यादा की मौत हो गई। ऐसे समय में देश के टेनिस स्टार राफेल नडाल आगे आए। उन्होंने एक वीडियो जारी कर देश के सभी एथलीट्स से दान देने और मदद करने की अपील की थी। इसके बाद महामारी से लड़ने के लिए 11 मिलियन यूरो (90 करोड़ रुपए) से ज्यादा जुटा लिए गए हैं।

  • आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए किशोर ने AAP को "गारंटी कार्ड" योजना का आइडिया दिया। जिसमें जनता के लिए ढेरों मूलभूत चीजों को मुफ्त मुहैया करवाने का वादा किया गया है।

    News18, Feb 2020, 6:46 AM IST

    नीतीश के राज में आज अपने सियासी पत्ते खोलेंगे पीके

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि वह अपने गृह राज्य बिहार में सियासी सफर शुरू करेंगे। हालांकि पीके ने ये साफ नहीं किया है कि वह किस दल में शामिल होंगे। लेकिन माना जा रहा है कि पीके अपने सियासी गुरू नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में मोर्चा खोलेंगे और उन्हें मात देंगे।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 9:37 AM IST

    नड्डा ने नियुक्त किए केरल, एमपी और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष, अब दिल्ली की बारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम इकाइयों में नए प्रमुख नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा ने राज्यों के नेतृत्व में बदलाव किया है। हालांकि इससे पहले नड्डा चंद्रकांत पाटिल को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नियुक्त कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में काफी अरसे से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने जाने की चर्चा चल रही थी और राज्य के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लेकर राज्य के नेताओं में नाराजगी चल रही थी।

  • Jyotiraditya Scindia

    News15, Feb 2020, 1:13 PM IST

    एमपी में ज्योतिरादित्य और कमलनाथ के बीच फिर निकली म्यानों से तलवारें , दस जनपथ तक पहुंचा मामला

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो गुट एक बार फिर आमने सामने हैं। एक दिन पहले ही कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि अग राज्य सरकार जनता से किए वादे पूरे नहीं करती है तो वह जनता के पक्ष में सड़कों पर उतरेंगे। हालांकि सिंधिया और कमलनाथ की दुश्मनी जगजाहिर है और दोनों एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं।

  • कौन हैं जेपी नड्डाः पटना में 1960 में जन्में जगत प्रकाश नड्डा ने बीए और एलएलबी की परीक्षा पटना से पास की थी और शुरु से ही वे एबीवीपी से जुड़े हुये थे। नड्डा जब 16 बरस के थे तो जेपी आंदोलन से जुड़ गए। लिहाजा, राजनीति का ककहरा मंझे राजनेताओं के दौर में सीखने को मिला। इसके बाद सीधे छात्र राजनीति से जुड़ गए। उनकी काबिलियत देखते हुए ही 1982 में उन्हें उनकी पैतृक जमीन हिमाचल में विद्यार्थी परिषद का प्रचारक बनाकर भेजा गया। वहां छात्रों के बीच नड्डा ने ऐसी लोकप्रियता हासिल कर ली थी कि उनके नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश विवि के इतिहास में पहली बार एबीवीपी ने जीत हासिल की। (जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फाइल फोटो)

    News12, Feb 2020, 6:23 AM IST

    क्या हैं भाजपा के लिए दिल्ली हार के मायने, कहां फेल हो गई 'भगवा पार्टी'

    भाजपा दिल्ली की सत्ता से पिछले 27 वर्षों से बाहर है और अब उसे अगली लड़ाई के लिए पांच साल के लिए इंतजार करना होगा। चुनाव में भाजपा को महज आठ सीटें मिली हैं वहीं आप को 63 सीटें मिली हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव से चार सीटें कम है। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि भाजपा अपने लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी। जबकि लोकसभा चुनाव हुए महज छह महीने ही हुए हैं। लिहाजा भाजपा को भी सोचना होगा कि कहां पर उससे गलती हुई है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 2:50 PM IST

    दिल्ली वाले पूर्वांचलियों ने ही नकार दी बिहार की पार्टियां

    चुनाव में भाजपा ने जनता दल यूनाइेटड के लिए दो सीटें और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी के लिए छोड़ी थी जबकि कांग्रेस ने चार सीटें राजद के लिए छोड़ी थी। लेकिन चुनाव के बाद ये दल एक भी सीट नहीं जीत पाए यही नहीं पूर्वांचल बाहुल्य सीटों पर ये दल उम्मीद के मुताबिक वोट भी हासिल नहीं कर पाई हैं।

  • चुनाव में वोट डालने पहुंची 110 साल की कलितारा मंडल की भी काफी चर्चा हुई।

    News11, Feb 2020, 6:38 AM IST

    किसके लिए आज मंगल होगी दिल्ली की सत्ता, चुनाव परिणाम पर सबकी नजर


    दिल्ली चुनाव परिणामों को नागरिकता कानून से भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि इस कानून को लागू करने के बाद भाजपा झारखंड में चुनाव हार चुकी है। वहीं लोगों का कहना है कि नागरिकता कानून का असर भाजपा को दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। वहीं सियासी पंडितों का कहना है कि दिल्ली में भाजपा को मजबूत करेगी।
     

  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:37 AM IST

    मुनादी के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हो रहा हैं आजम परिवार

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान दो जन्म प्रमाण मामले में फंसे हुए हैं। इस मामले में न सिर्फ अब्दुल्ला आजम खान बल्कि सपा सांसद आजम खान और उनकी विधायक पत्नी के खिलाफ भी मामला दर्ज है। कोर्ट इस मामले में आजम के परिवार को कोर्ट में पेश होने का आदेश दे चुका है। लेकिन अभी तक परिवार का कोई भी सदस्य कोर्ट में नहीं पहुंचा है।

  • sandeep dixit

    News24, Jan 2020, 3:38 PM IST

    विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, उपेक्षा से नाराज शीला दीक्षित के बेटे ने उठाए सवाल

    कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पार्टी के स्‍टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम न शामिल करने के लिए नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के बड़े नेता नहीं हैं। लिहाजा इस लिए पार्टी ने उनका नाम चुनाव की प्रचार की लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News23, Jan 2020, 8:19 AM IST

    कमलनाथ सरकार दिल्ली की तर्ज पर शुरू डोर स्टेप योजना, कभी विरोध करने वाली कांग्रेस से केजरीवाल ने लिए मजे

    इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार इंदौर से शुरू करने जा रही है। उसके बाद इस पूरे राज्य में लागू किया जाएगा। इस योजना के तहत जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, खसरा-खतौनी की नकल जैसी कई ज़रूरी सेवाओं को घर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News1, Jan 2020, 8:34 AM IST

    सीडीएस की नियुक्ति में कांग्रेस को नजर आई राजनीति, तो पूर्व सैनिकों ने दिया जवाब

    कांग्रेस ने सीडीएस के पद पर विपिन रावत की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस  ने साफ कहा कि रावत की नियुक्ति वैचारिक झुकाव के कारण हुई है। असल में पिछले तीन सालों से विपिन रावत लगातार बयान देते आए हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक राजनीति को लेकर किसी भी तरह का बयान नहीं दिया है।

  • nitish kumar

    News17, Dec 2019, 1:50 PM IST

    जानें क्यों पटना में लगे सीएम नीतीश कुमार गायब हैं पोस्टर, किसकी है साजिश

    पोस्टर लिखा गया है कि राज्य की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड में दो फाड़ हो चुके हैं और अभी तक पार्टी ने अपना रूख साफ नहीं किया है। हालांकि पोस्टर में किसी  ने अपना नाम नहीं लिखा है। 

  • Sonia's attack on central government.

    News3, Nov 2019, 1:40 PM IST

    एप से अपनी ताकत बढ़ाएगी कांग्रेस

    सोनिया गांधी की अगुवाई  में कांग्रेस पार्टी भाजपा को  टक्कर देने के लिए तकनीक का प्रयोग करेगी। तकनीक के इस्तेमाल के मामले में भाजपा को सबसे आगे माना जाता है। लिहाज कांग्रेस भी इस रास्ते पर जाकर अपनी ताकत को बढ़ाना चाहती है। 

  • undefined

    World9, Oct 2019, 12:59 PM IST

    अमेरिका ने इराक में हिंसा की निंदा की , सरकार से किया संयम बरतने का अनुरोध

    अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में हिंसा की घोर निंदा की और देश की सरकार से अत्यधिक संयम बरतने की अपील की।

  • undefined

    News23, Sep 2019, 7:39 PM IST

    फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान., पत्नी और बेटे होंगे कोर्ट में पेश, समन जारी

    रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को आज एक और बड़ा झटका लगा। आजम खान को जिला प्रशासन ने नहीं कोर्ट ने समन जारी किया है। जिसके बाद आजम खान राज्य की योगी सरकार और रामपुर जिला प्रशासन पर आरोप तो नहीं लगा सकते हैं। कोर्ट ने आजम खान के साथ ही उनकी पत्नी और सांसद तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ भी समन जारी किया है।