Area  

(Search results - 32)
  • राजस्थान के कोटा और आसपास के इलाको में जोरदार बारिश होने की वजह से सड़कों पर पानी भर गया। कई घंटों तक चली बारिश ने लोगों की मुसीबते बड़ा दी है।

    News22, Sep 2019, 6:06 PM IST

    गुजरात में अगले 24 घंटे बारिश दिखा सकती हैं ‘तांडव’

    मानसून ने जाते जाते पूरे देश में कहर बरपा रखा है। देश के अधिकांश राज्य बारिश के कारण प्रभावित हैं और बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश को या फिर मध्य प्रदेश। सभी जगह बारिश अपना तांडव दिखा रही है। वहीं अब गुजरात में अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 24 घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में तेज बारिश हो सकती है और इसके साथ ही तेज हवाएं चलेंगी। 

  • varanasi ganga

    News17, Sep 2019, 2:51 PM IST

    वाराणसी में गंगा नदी का रौद्र रुप, सड़कों तक चढ़ा बाढ़ का पानी

    भगवान शिव की नगरी काशी में मां गंगा का पानी लगातार चढ़ रहा है। यहां हर रोज 1 सेमी प्रति घण्टे की रफ्तार से जलस्तर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से कई सड़कों तक पानी पहुंच चुका है। 
     

  • tension between indian and chinese army in ladakh area

    Nation12, Sep 2019, 4:00 PM IST

    चीन और भारत के बीच तनाव बढ़ा, दोनों की सेनाओं के बीच हुई हाथापाई

    लद्दाख में चीन और भारत के सैनिक आमने सामने आ गए। दरअसल पेन्गॉन्ग झील के इलाके में  पेट्रोलिंग करते हुए भारतीय सैनिकों को चीनी सेना के जवान अपनी सीमा में दिखाई दिए। जिसका उन्होंने विरोध किया। लेकिन मामला हाथापाई तक पहुंच गया। बाद में इस तनाव को खत्म करने के लिए ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक करनी पड़ी। साल 2017 में भी भूटान की सीमा के पास डोकलाम के इलाके में दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने आ गई थीं। 

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • एनआईए ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

    News29, Aug 2019, 9:58 AM IST

    तमिलनाडु के कोयंबटूर में पांच जगहों पर एनआईए के छापे, संदिग्ध सामान बरामद

    राज्य में कुछ दिन पहले ही आतंकी अलर्ट किया गया था। जिसके तरह छह आतंकियों के श्रीलंका से भारत में प्रवेश करने की बात कही गई थी। तमिलनाडु में जहां एनआइए ने छापेमारी की है। वहा से मोबाइल लैपटॉप और पेनड्राइव जब्त किए गए है। फिलहाल अभी भी एनआईए की छापेमारी जारी है। जिन पांच लोगों के घरों पर छापेमारी की गई है। वह एनआईए के रडार पर थे और जिसके बाद आज छापेमारी की गई है। पिछले दिनों ही तमिलनाडु में छह आतंकियों के घुसने का अलर्ट जारी किया गया था।

  • a young man killed during janmashtami celebration causes communal tension in the area

    News25, Aug 2019, 7:19 PM IST

    जन्माष्टमी के दौरान डीजे बजाने को लेकर हत्या, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

    देवरिया में डीजे बजाने को लेकर एक शख्स की हत्या कर दी गई। हमला करने वालों में दोनों समुदायों के लोग शामिल थे, जबकि मरने वाला युवा व्यवसायी था। लेकिन पूरी बात की जानकारी नहीं होने की वजह से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है।   
     

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • Iran seized violate rules two British oil tanker in Iran sea area

    News20, Jul 2019, 9:53 AM IST

    ईरान के अड़ियल रूख से खाड़ी में बढ़ा तनाव, ईरान ने जब्त किए 2 ब्रिटिश तेल टैंकर

    एक दिन पहले ही अमेरिका ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया था। इसके बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच युद्ध के आसार प्रबल होने लगे हैं। लेकिन कल ही खाड़ी में जारी तनाव में और ज्यादा इजाफा हो गया जब ईरान ने समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में ब्रिटेन के दो तेल टैंकरों को जब्त कर लिया है। 

  • An exchange of fire between terrorists and security forces is underway in Narwani area of Shopian district

    News5, Jul 2019, 10:54 AM IST

    शोपियां में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबल कर रहे हैं आतंकियों का सफाया

    आज सुरक्षा बलों को जानकारी मिली कि इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। उसके बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के नरवानी इलाके को चारों ओर से घेर लिया। इसके बाद सर्च आपरेशन चलाया गया। हालांकि इसी बीच आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी।

  • Exchange of firing underway between terrorists and security forces at Chadoora area of Budgam district

    News30, Jun 2019, 9:47 AM IST

    घाटी में सुरक्षा बलों का ऑलआउट अभियान जारी, बडगाम में सुरक्षाबलों ने घेरे चार आतंकी

    आज सुबह ही भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि बडगाम के छदूरा इलाके में में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर इस इलाके में अपने सर्च आपरेशन शुरू किया। हालांकि इसकी भनक आतंकियों को लग गयी थी जब सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो खुद को घिरता देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

  • undefined

    News11, Jun 2019, 4:14 PM IST

    असम में 14 साल की नाबालिग से रेप, 'लव जिहाद' का आरोप

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी एयदुर अली पीड़िता से नाम बदलकर मिला था। उसने लड़की को अपना नाम राहुल नाथ बताया था। पुलिस ने किया गिरफ्तार।

  • undefined

    News11, Jun 2019, 3:23 PM IST

    नौ दिन बाद दिखा वायुसेना के एएन 32 विमान का मलबा

    इस विमान ने तीन जून को असम के जोरहाट से चीन की सीमा के पास मेंचुका के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के करीब 33 मिनट बाद विमान लापता हो गया।

  • BBC opened Pakistani army tyranny in western area, know what is report

    News6, Jun 2019, 1:52 PM IST

    फिर दुनिया के सामने नापाक साबित हुआ पाकिस्तान, बीबीसी ने खोली पाकिस्तानी सेना की पोल

    बीबीसी की इस रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और उसे झूठ का पुलिंदा बताया है। आम तौर पर पाकिस्तानी मीडिया वहां पर हो रहे अत्याचार को प्रकाशित नहीं करती है। बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि किस तरह से पाकिस्तान की सेना वहां पर आम लोगों पर अत्याचार करती है।

  • জয় শ্রীরামকে কি বিখ্যাত করে দিলেন মমতাই? ছবি- গেটি ইমেজেস

    News2, Jun 2019, 4:06 PM IST

    ममता ही नहीं अब उनके मंत्रियों का भी 'जय श्री राम' से हो रहा विरोध

    भाजपा की ओर से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को "जय श्री राम' लिखे 10 लाख पोस्ट कार्ड भेजे जा रहे हैं। 

  • No bridge no vote in Amethi Rebha area

    News6, May 2019, 3:51 PM IST

    अमेठी की यह रिपोर्ट बताती है राहुल गांधी के विकास का सच

    उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के नजदीक रेभा रेलवे अंडर ब्रिज के निकासी वाले गांवों रेभा, बनकटवा, चचकापुर, रायदैपुर, मंधरपटटी, विशेसरगंज के ग्रामीण बेहद नाराज हैं। उनको यहां रेलवे क्रॉसिंग न बनने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।