Area  

(Search results - 43)
  • undefined

    NewsOct 6, 2020, 10:38 AM IST

    उत्तराखंड के गांवों में मिलेगी हेल्प डेस्क की सुविधा, दूर दराज के लोगों को होगा फायदा

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पंचायत विभाग ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने इस योजना का खाका पेश किया है और सरकार इस योजना को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। राज्य के पंचायत सचिव हरिचंद्र सेमवाल के मुताबिक सरकारी ई-मार्केट के जरिये इस  योजना को तैयार किया गया है और अगले महीने नौ नवंबर को इस योजना को धरातल पर उतारने की तैयारी है।

  • <p>Image of Weather</p>

    NewsAug 13, 2020, 8:19 AM IST

    दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में होने वाली है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है और मंगलवार रात और उसके बाद हुई बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है। जिसके कारण जनजीवन अस्तव्यस्त है। 

  • <p>कोरोना को देखते हुए मुंबई प्रशासन को बारिश में ज्यादा सतर्क रहना पड़ रहा है।</p>

    NewsJul 16, 2020, 12:29 PM IST

    मौसम विभाग में मुंबई में जताई भारी बारिश की आशंका, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

    राज्य में कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र ने बारिश के कारण मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं।  मुंबई में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव हो गया है और सड़के में पानी के कारण गाड़ियां बंद हो गई है। 

  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 10:07 AM IST

    बिहार में अगले 48 घंटे तक आसमान से बरसेगी आफत, कई इलाकों में तेज बारिश

    मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में अगले 48 घंटे में कई जिलों में तेज बारिश के साथ ही वज्रपात हो सकता है और ऐसे में लोगों को लोगों में रहने सलाह दी गई है। विभाग ने जिन जिलों में तेज बारिश और वज्रपात होने की आशंका जताई उन्हें राजधानी पटना समेत किशनगंज, सीवान, नालंदा शामिल हैं।

  • <p>alok kumar</p>

    NewsMay 29, 2020, 7:39 PM IST

    विहिप ने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिन्दुओं पर हिंसा और लिंचिंग पर उठाए सवाल

    विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने हिन्दुओं के खिलाफ लिंचिंग, हत्या, बालात्कार, लूट-पाट, धर्म-स्थानों, धर्मांतरण को लेकर सवाल उठाए हैं। आलोक कुमार ने कहा कि पिछले दिनों असम के कामरूप जिले में सब्जी बेचने वाले सनातन डेका की हत्या पांच मुस्लिमों ने कर दी। लेकिन सामाजिक संगठन और मीडिया इसको लेकर खामोश रहे।

  • <p><br />
इंदौर से सामने आई इस तस्वीर को देखकर आप समझ सकते हैं कि मजदूर कितनी भारी संख्या में पैदल चलकर अपने घर जा रहे हैं। &nbsp;घर जाने के लिए इनके हौसले को धूप-गर्मी भी नहीं डिगा पा रही है।</p>

    NewsMay 16, 2020, 6:55 PM IST

    नक्सली इलाकों में प्रवासी चल रहे हैं पैदल, कभी हो सकता ब्लास्ट

    छत्तीसगढ़ में सीपीआई (माओवादी) के खिलाफ चल रही लडा़ई में अब प्रवासी निशाना बन सकते हैं। क्योंकि विभिन्न राज्यों से कोरोना संकट में प्रवासी राज्य में वापस आ रहे हैं।  प्रवासी पैदल और छोटे  रास्तों से अपने घरों की तहफ जा रहे हैं। 

  • undefined

    NewsMay 2, 2020, 8:12 PM IST

    दिल्ली सरकार ने संक्रमण मुक्त इलाकों में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी की

    दिल्ली सरकार ने उन क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू की संक्रमण के मामले नहीं हैं और वह गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत आते हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने चार सरकारी-संचालित एजेंसियों को इसके लिए तैयार रहने करे लिए कहा है। राज्य सरकार ने राज्य में ऐसी दुकानों को शुरू करने के लिए  एजेंसियों को कहा है जो केन्द्र सरकार के नियमों का पालन करती हैं।

  • tabligi jamati sent jail

    NewsApr 15, 2020, 6:07 PM IST

    सभी राज्य 20 अप्रैल तक कोरोनोवायरस के संक्रमण के लिए राज्यों को बांटेंगे तीन जोन में

    अगले कुछ दिनों में 700 से अधिक भारतीय जिलों में स्वास्थ्य मापदंडों पर पूरी तरह से जांच किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने रणनीति तैयार की है। अब तक एक सौ सत्तर जिलों को 'हॉटस्पॉट' के रूप में रखा गया है, जबकि 207 को 'गैर-हॉटस्पॉट' जिलों में रखा गया है। हॉटस्पाट में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं।
  • undefined

    NewsApr 7, 2020, 10:38 AM IST

    मातोश्री के पास चाय बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव, इलाके हुए सील

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के आसपास के इलाके को बीएमसी द्वारा सील कर दिया गया है, क्योंकि इलाके में एक चाय विक्रेता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। ठाकरे और उनके परिवार सहित मंत्री आदित्य ठाकरे मातोश्री में रहते हैं। राज्य का सीएम बन जाने के बाद ठाकरे परिवार सरकार आवास में नहीं रहते हैं।

  • বসিরহাট

    NewsApr 5, 2020, 1:25 PM IST

    कानपुर के छह इलाके रेड जोन घोषित, तब्लीकी जमात ने फैलाया संक्रमण

    दिल्ली के निज़ामुद्दीन क्षेत्र में पिछले महीने हुई थी जिसमें तब्लीगी जमात के लोगों ने हिस्सा लिया था। यही नहीं जमात के लोग देशभर में घूम घूम कर कोरोना वायरस को फैला रहे हैं। देश के सभी राज्यों में जमात के लोग पहुंच गए हैं और कोरोना वायरस को फैला रहे हैं। जिसके बाद देशभर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 

  • लेशियाई  पुलिस ने अरबिल से ही इस काम के लिए मदद मांगी है। अरबिल का ये तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    NewsApr 3, 2020, 8:59 PM IST

    कनिका कपूर के बाद तब्लीगी जमात के लोग बने लखनऊ के लिए मुश्किल, अब ये इलाका हुआ सील

    लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 11 नए मामले मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया है। वहीं सदर इलाके को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके बाद जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। हालांकि लखनऊ में पहले से ही सफलता के साथ लॉक़डाउन चल रहा है। लेकिन नए मामले आने के बाद राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

  • राजस्थान के कोटा और आसपास के इलाको में जोरदार बारिश होने की वजह से सड़कों पर पानी भर गया। कई घंटों तक चली बारिश ने लोगों की मुसीबते बड़ा दी है।

    NewsSep 22, 2019, 6:06 PM IST

    गुजरात में अगले 24 घंटे बारिश दिखा सकती हैं ‘तांडव’

    मानसून ने जाते जाते पूरे देश में कहर बरपा रखा है। देश के अधिकांश राज्य बारिश के कारण प्रभावित हैं और बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश को या फिर मध्य प्रदेश। सभी जगह बारिश अपना तांडव दिखा रही है। वहीं अब गुजरात में अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 24 घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में तेज बारिश हो सकती है और इसके साथ ही तेज हवाएं चलेंगी। 

  • varanasi ganga

    NewsSep 17, 2019, 2:51 PM IST

    वाराणसी में गंगा नदी का रौद्र रुप, सड़कों तक चढ़ा बाढ़ का पानी

    भगवान शिव की नगरी काशी में मां गंगा का पानी लगातार चढ़ रहा है। यहां हर रोज 1 सेमी प्रति घण्टे की रफ्तार से जलस्तर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से कई सड़कों तक पानी पहुंच चुका है। 
     

  • tension between indian and chinese army in ladakh area

    NationSep 12, 2019, 4:00 PM IST

    चीन और भारत के बीच तनाव बढ़ा, दोनों की सेनाओं के बीच हुई हाथापाई

    लद्दाख में चीन और भारत के सैनिक आमने सामने आ गए। दरअसल पेन्गॉन्ग झील के इलाके में  पेट्रोलिंग करते हुए भारतीय सैनिकों को चीनी सेना के जवान अपनी सीमा में दिखाई दिए। जिसका उन्होंने विरोध किया। लेकिन मामला हाथापाई तक पहुंच गया। बाद में इस तनाव को खत्म करने के लिए ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक करनी पड़ी। साल 2017 में भी भूटान की सीमा के पास डोकलाम के इलाके में दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने आ गई थीं। 

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    NationSep 9, 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे।