Army  

(Search results - 423)
  • सीडीएस की यूनिफॉर्म : सीडीएस का ऑफिस साउथ ब्लॉक में होगा और उनकी यूनिफॉर्म पैरंट सर्विस वाली होगी। यानी सीडीएस बनने के बाद भी जनरल रावत ओलिव ग्रीन यूनिफॉर्म में दिखेंगे।

    News21, Jan 2020, 7:46 AM IST

    नियाजी ने दी गीदड़ भभकी तो पर सीडीएस रावत ने कहा हमारी तीनों सेनाएं तैयार

    तंजावुर में सुखोई लड़ाकू विमान के 12वें स्क्वॉड्रन की तैनाती के बाद सीडीएस विपिन रावत ने पाकिस्तान पर कहा कि तीनों सेनाएं तैयारी है और तीनों रक्षा सेवाएं किसी भी विकल्प पर काम करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तीनों सेनाएं आपसी तालमेल की कार्रवाई को अंजाम देंगी।

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    News18, Jan 2020, 8:28 AM IST

    पाकिस्तान संभल नहीं रहा है और नियाजी ने फिर अलापा 'कश्मीर राग'

    एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि वाणिज्यिक हितों की मजबूरी में  पश्चिमी देश कश्मीर मुद्दे को तवज्जो नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण इस मामले पर पाकिस्तान का किसी का साथ नहीं मिला। इमरान खान ने आरोप लगया कि भारत एक बड़ा बाजार है। जिसके कारण कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी देश ने उसका साथ नहीं दिया है।

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    News16, Jan 2020, 8:27 AM IST

    सुरक्षा बलों ने मार गिराया हिजबुल का शीर्ष कमांडर, कभी था पढ़ने में होशियार

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष आतंकवादी हारून वानी को मार गिराया। हारून ए++कैटेगरी का आतंकी थी। हालांकि सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में हारून का एक आतंकी साथी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:10 AM IST

    बड़ा खुलासा: सुलेमानी की हत्या में इस्राइल है अमेरिका का मददगार

    माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद ईरान और इस्राइल के संबंध और ज्यादा खराब हो सकते हैं। पिछले दिनों ही अमेरिका ने ईरान के सैन्य कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर हमला  कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के आसार बन गए थे।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News12, Jan 2020, 12:45 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने मारे गिराए तीन आतंकी

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिए सूचना मिली की त्राल इलाके में आतंकी छिपे हुए और इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर इलाके में सर्च अभियान चलाया। जब आतंकियों को इस बात की भनक हुई की वह घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मौके पर ही ढेर हुए।

  • iraq

    News8, Jan 2020, 7:11 AM IST

    ईरान ने किया अमेरिकी एयरबेस पर हमला, बढ़ी युद्ध की आशंका

    ईरान ने पहली बार अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। मंगलवार को ही अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान सैन्य कमांडर कामिस सुलेमानी के जनाने के बाद ईरान ने अमेरिका पर हमले की धमकी दी थी। हालाकिं पिछले हफ्ते ही अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था। 

  • qassem soleimani

    News3, Jan 2020, 8:41 AM IST

    अमेरिका ने दूतावास पर हमले का लिया बदला, हमले में ईरान के सबसे ताकतवर कमांड की मौत

    अमेरिका ने बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया था कि दूतावास पर हमले की कीमत ईरान और इराक को चुकानी पड़ेगी। इसके बाद अमेरिकी एयरफोर्स ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक की है। अमेरिकी एयरफोर्स ने एयरपोर्ट पर करीब 3 मिसालें दागी हैं।

  • undefined

    News30, Dec 2019, 7:27 PM IST

    उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार से आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के सीडीएस बनने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्ध‌व ठाकरे की सरकार बनने के 32 दिन बाद सोमवार को उनके मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ
     

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:39 PM IST

    सेना ने पूरा किया देश से किया प्रण, एक के बदले पाक के मार गिराए दस सैनिक और तबाह किए कई बंकर

    पाकिस्तान ने लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रही है। पाकिस्तानी सेना इस गोलीबारी की आड़ में आतंकियों को सीमा के भीतर प्रवेश कराना चाहती है। लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के इन मंसूबों को  पूरा नहीं हो ने दे रही है। पाकिस्तानी ने एक बार फिर गुरुवार की रात को पुंछ-रजौरी सेक्टर में गोलीबारी और बमबारी शुरू हो गई। पाकिस्तानी सेना भारतीय सीमा में मोर्टार भी दागे गए। लेकिन इस भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान को ऐसा सबक दिया है कि वह इसे भूल नहीं पाएगा।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:45 AM IST

    सो नहीं पा रहे हैं नियाजी, सपने में भी आ रहे हैं हमले के सपने

    इमरान काफी अरसे से पहले भारत पर इस तरह का आरोप लगा रहे हैं कि वह पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। जबकि सच्चाई ये है कि इसकी आड़ में वह सीमा पर सैनिकों को एकत्रित कर रहा है। यही नहीं वह विश्व बिरादरी को बता रहा है कि भारत उस पर हमला कर सकता है लिहाजा वह इसलिए सीमा पर सैनिकों को अपनी सुरक्षा के लिए एकत्रित कर रहा है। 

  • undefined

    News25, Dec 2019, 9:53 PM IST

    पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जेसीओ शहीद लेकिन भारत ने उड़ा दी कई पाकिस्तानी चौकियां

    पाकिस्तान ने आज एलओसी दोपहर से भारी गोलाबारी शुरू कर दी थी। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों और सीमा से सटे गांव को निशाना बनाया। जिसमें भारतीय सेना का एक अफसर(जेसीओ) शहीद हो गया। 

  • undefined

    News22, Dec 2019, 12:39 PM IST

    निजाजी को फिर सताने लगा है स्ट्राइक का डर, खौफ में पाक पीएम

    हालांकि इसके लिए पाकिस्तान के पीएम ने सोशल मीडिया साइट का सहारा लिया है। इमरान खान ने ट्विटर के जरिए भारत को गीदडभभकी दी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार देश में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून से ध्यान भटकाने के लिए उसके खिलाफ पाकिस्तान पर स्ट्राइक कर सकता है। हालांकि अभी तक इमरान खान के ऊपर से पिछली दो स्ट्राइकों का भूत नहीं उतरा है।

  • पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन की घटना लगातार बढ़ती जा रही है, इस साल पाकिस्तान ने 2000 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

    News21, Dec 2019, 11:09 PM IST

    पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर फायरिंग, भारतीय सेना ने मार गिराए तीन पाक जवान

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। हालांकि पिछले दिनों से उसे लगातार नुकसान हो रहा है। लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आज पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर फायरिंग की। लेकिन भारतीय सैनिकों ने उसे जवाब देते हुए उसके तीन सैनिक मार गिराए। 

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News16, Dec 2019, 9:23 PM IST

    सीमा पर पाकिस्तान ने फिर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने उड़ाए बंकर और मार गिराए दो सैनिक

    भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए। भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना पिछले चौबीस घंटे से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। भारत सीमा पर सुरक्षा बांध का निर्माण कर रहा है। जिसमें खलल डालने के लिए पाकिस्तानी सेना गोलाबारी कर रही है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News8, Dec 2019, 5:19 PM IST

    फिर लगा इमरान खान को झटका, यूरोपियन थिंक टैंक ने कहा कठपुतली हैं पाक पीएम

    असल में इमरान खान पाकिस्तान के भीतर ही बल्कि देश से बाहर विभिन्न मोर्च पर जूझ रहे हैं। पाकिस्तान के साथ ही इमरान खान की साख विश्वस्तर पर कम हो रही है। पाकिस्तान में विपक्षी दल इमरान खान को लेकर आक्रामक है। विपक्षी दल आजादी मार्च के जरिए इमरान खान को घेर रहे हैं तो पाकिस्तान सेना और इमरान खान के बीच दूरी भी बढ़ती जा रही है। अब यूरोपियन थिंक टैंक ने का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान वहां की सेना के स्टांप हैं।