Army  

(Search results - 440)
  • undefined

    Nation28, Mar 2020, 4:57 PM IST

    भारतीय सेना ने उठाया कोरोनावायरस से लड़ने का जिम्मा, शुरू किया 'ऑपरेशन नमस्ते'

     

    सेना भी कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार है। सेना प्रमुख जनरल मनाेज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार काे ऑपरेशन नमस्ते लाॅन्च किया। सभी जवानाें की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। दाे माेर्चाें पर बंदोबस्त किए हैं। पहला, 13 लाख जवानाें काे संक्रमण से बचाना और दूसरा, संक्रमित लाेगाें काे क्वारेंटाइन कर इलाज सुनिश्चित करना। सेना प्रमुख ने सीमा पर तैनात जवानाें काे आश्वासन दिया कि महामारी के इस समय में उनके परिवाराें का ध्यान रखा जाएगा।

  • undefined

    News28, Mar 2020, 1:02 PM IST

    पाकिस्तान में सेना ने इमरान को दिखाई हैसियत, जानें है क्या मामला

    पाकिस्तान में लॉकडाउन नहीं करना चाहते थे और जनता इसके लिए अरसे से मांग कर रही है। जबकि पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं इमरान खान का मानना था कि अगर देश में लॉकडाउन कर दिया जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था गर्द में चली जाएगी। लिहाजा इमरान खान लॉकडाउन नहीं कर रहे थे। 

  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:25 AM IST

    बसपा के फार्मूले पर बनेगी भीम आर्मी की राजनैतिक पार्टी

    पिछले हफ्ते ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने दावा किया था कि वह जल्द ही राजनैतिक दल का ऐलान करेंगे। भीम आर्मी राज्य में अपनी पैठ बना रहा है। वह दलित और मुस्लिमों वोटवैंक में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी के जरिए राज्य में बसपा ने एक दौर में अपनी सत्ता बनाई थी। 

  • undefined

    News2, Mar 2020, 12:06 PM IST

    मार्च में राजनैतिक दल का ऐलान करेगी भीम आर्मी, बसपा को दिया पहला झटका

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को लखनऊ के डालीबाग में नजरबंद किया है। लेकिन भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा है कि 15 मार्च को वह राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे। हालांकि चंद्रशेखर ने ये नहीं बताया कि वह इसकी घोषणा कहां करेंगे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

  • क्या है दावा? सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट वायरल हो रही हैं। इनमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान CAA का विरोध प्रदर्शन करने आए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की जनता ने पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    News2, Mar 2020, 6:16 AM IST

    बसपा की मुसीबत बने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को योगी सरकार ने किया नजरबंद

    योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को डालीबाग इलाके में सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखा है। चंद्रशेखर राज्य की राजधानी में क्लॉक टॉवर में नागरिकता संसोधन कानून के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ में पहुंचे थे। 

  • undefined

    Nation21, Feb 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 2:44 PM IST

    क्या एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाएगा पाकिस्तान?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी. टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को बिना नाम लिए चेतावनी दी है। संस्था ने कहा कि दुनिया के कुछ देश अब भी अवैध तरीकों से जुटाई गई रकम के जरिए आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। पेरिस में फिलहाल एफएटीएफ की बैठक चल रही है। इसमें पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाकर ब्लैक लिस्ट में रखे जाने पर फैसला होगा।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News16, Feb 2020, 9:54 AM IST

    कठपुतली नियाजी को नहीं लगाता है सेना डर

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सेना का कठपुतली माना जाता है। ये आरोप न केवल पाकिस्तान के विपक्षी दल लगाते हैं बल्कि कई देश भी मानते हैं कि इमरान खान पाकिस्तान की सेना के कठपुतली हैं और जो सेना कहती है तो वह इमरान खान करते हैं। यही नहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि इमरान को चुनाव जीताने में सेना की अहम भूमिका रही है।

  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    News12, Feb 2020, 6:06 AM IST

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • undefined

    News5, Feb 2020, 8:05 AM IST

    डिफेंस एक्सपो: महंगे हुए होटल तो बारात निकालने में भी बैन,दुल्हा कैसे लाए दुल्हन

    राजधानी लखनऊ में पांच स्टार होटल में एक कमरे का किराया प्रति दिन एक लाख रुपये को पार कर गया है। वहीं चार स्टार  होटल में किराया 50,000 से 70,000 रुपये के बीच हो गया है। जिसको लेकर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। असल में डिफेंस एक्सपो में दुनिया भर से पर्यटकों और मेहमान आने वाले हैं।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    News3, Feb 2020, 3:10 PM IST

    यूपी विधानसभा के लिए तैयार हो रही है प्रियंका की सेना, कांग्रेस ने बनाई घोषणापत्र समिति

    प्रियंका गांधी ने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया है। जिसके जरिए वह पंचायत चुनावों में उतरेगी।
     

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News3, Feb 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • undefined

    News1, Feb 2020, 8:16 AM IST

    पुलवामा को दोहराना चाहते हैं आतंकी

    तीन आतंकियों के मारे जाने और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से घाटी की तरफ जा रहे थे। ये आतंकी ट्रक से जा रहे थे और ट्रक में इन्होंने हथियारों का जखीरा रखा था। ये तीनों संदिग्ध आतकी जैश के आतंकी थी। वहीं सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को साथ देने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ये लोग भूमिगत हुए थे।
     

  • amit shah

    News30, Jan 2020, 8:18 AM IST

    क्या भाजपा की फौज को टक्टर दे पाएगी कांग्रेस, प्रचार में पिछड़ी

    भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव किया है। उसने अपने सभी बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है। वहीं बाहरी प्रदेशों से भी बड़े नेताओं को दिल्ली में बुलाया है। जो अपने -अपने क्षेत्रों के लोगों से बातचीत कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। वहीं भाजपा अब दिल्ली में पूरी तरह से आम आदमी के मुकाबले खड़े हो गई है।  क्योंकि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव का रूख बदला है।