Army Chief  

(Search results - 32)
  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News19, Aug 2019, 5:55 PM IST

    पीओके भी हाथ से न निकल जाए इसलिए दबाव में इमरान ने लिया ये बड़ा फैसला

    सेना के दबाव में इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि मौजूदा हालत को देखते हुए बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दी। असल में इमरान खान को लग रहा है कि आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को पीओके के हाथ से निकल जाने का डर सता रहा है। लिहाजा इमरान ने फिर बाजवा पर दांव खेला है।

  • Army chief General Bipin Rawat

    News16, Aug 2019, 8:25 AM IST

    विपिन रावत होंगे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ!

    सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत इस साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं। उनके प्रधानमंत्री के रिश्तों और उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए ऐसा माना जा रहा कि इस पद की दौड़ में वह सबसे आगे हैं और इसके साथ ही सबसे ज्यादा सीनियर मिलिट्री कमांडर होने के कारण उसकी दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही है। 

  • pm modi

    News15, Aug 2019, 11:40 AM IST

    मजबूत होगी भारतीय सेना,अमेरिका की तरह भारत में भी होगा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

    लाल किले की प्राचीर से आज प्रधानमंत्री ने भारतीय सेना को और ज्यादा मजबूत करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाप का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सैन्य व्यवस्था, सैन्य शक्ति और सैन्य संसाधन में सुधार पर लंबे अरसे से चर्चा चल रही है।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News26, Jul 2019, 2:09 PM IST

    पीओके और अक्साई चिन को दोबारा हासिल करने लिए फैसला करे सरकार: सेनाध्यक्ष

    कारगिल में भारतीय सेना की जीत की 20 वीं सालगिरह के मौके पर विपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान का कब्जे वाला कश्मीर और अक्साई चीन भारत का हिस्सा है। लेकिन इस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। इस पर सरकार को जल्दी फैसला करना चाहिए। अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा। आर्मी चीफ ने कहा कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का है।

  • Army chief said Pakistan never repeat kargil like infiltration in border

    News6, Jul 2019, 6:07 AM IST

    सेना प्रमुख का दावा,पाकिस्तान दोबारा नहीं करेगा करगिल जैसी हरकत

    करगिल युद्ध में भारतीय सेना की जीत बीस साल हो जाने के अवसर पर आयोजित विजय दिवस के मौके पर मीडिया से बातचीत में सेना प्रमुख ने ये बात कही। रावत ने कहा कि अब सीमा पर कोई भी इलाका ऐसा नहीं है कि जो सुरक्षा से अछूता हो और वहां पर हमारी सर्विलांस टीम निगरानी न करती हो। उन्होंने कहा कि सेना नियमित तौर पर इलाके में गश्त कर रही है।

  • terrorist

    News10, Jun 2019, 5:12 PM IST

    पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप बंद! आर्मी चीफ रावत बोले, पुष्टि नहीं कर सकते

    आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पाला और बाघ में चल रहे कैंपों को बंद किए जाने की बात कही जा रही है। कोटली में हिजबुल मुजाहिदीन के एक कैंप को भी बंद किया गया है। ऐसी खबरें हैं मुजफ्फराबाद और मीरपुर में भी आतंकी कैंपों को बंद कर दिया गया है।
     

  • News3, Jun 2019, 7:03 PM IST

    सियाचिन में तैनात जवानों से ये वादा कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने छू लिया दिल

    कराकोरम रेंज में स्थित सियाचिन ग्लेशियर दुनिया का सबसे ऊंचा सैन्य क्षेत्र है जहां जवानों को अत्यधिक सर्दी और तेज हवाओं का सामना करना पड़ता है। सर्दियों में ग्लेशियर पर भूस्खलन और हिमस्खलन आम बात है। यहां तापमान शून्य से 60 डिग्री सेल्सियस नीचे तक चला जाता है।

  • Captain blame sidhu to hug pakistani army chief for defeat general election

    News23, May 2019, 5:02 PM IST

    कैप्टन ने हार का ठिकरा सिद्धू पर फोड़ा, तेज हुई कैप्टन और सिद्धू की लड़ाई

    कल ही कैप्टन के कैबिनेट के मंत्रियों ने सिद्धू को कैबिनेट के साथ ही पार्टी से बाहर करने की मांग की थी। क्योंकि सिद्धू और उनकी पत्नी ने लोकसभा चुनाव में नवजोत कौर सिद्धू को टिकट न देने के लिए कैप्टन को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि कैप्टन का कहना था कि अगर किसी को शिकायत है वह उनसे बात करता।

  • News14, May 2019, 4:53 PM IST

    सेना का बड़ा फैसला, पाकिस्तान सीमा के पास होगी एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम की तैनाती

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की मौजूदगी में हुई एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है। ऐसी रिपोर्ट हैं कि पाकिस्तानी सेना ने शाकरगढ़ सेक्टर में अब भी 300 टैंकों को सीमा पर तैनात कर रखा है। 

  • News12, Apr 2019, 2:05 PM IST

    मोदी सरकार के खिलाफ राष्ट्रपति को भेजे पत्र पर विवाद, कई पूर्व सैन्य अधिकारियों ने कहा, हमने साइन नहीं किए

    पूर्व सैनिकों के नाम पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश कर रही कांग्रेस की किरकिरी। पत्र में सबसे पहला नाम पूर्व सेनाप्रमुख जनरल एसएफ रॉड्रिग्स का था, उन्होंने कहा, 'यह फेक न्यूज का क्लासिक उदाहरण है।' 

  • Bipin Rawat

    News15, Jan 2019, 1:31 PM IST

    बॉर्डर पर पाकिस्तान ने दिया आतंकियों को बढ़ावा तो होगी कड़ी कार्रवाई: सेना दिवस पर गरजे सेनाध्यक्ष

    सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को कड़े लहजे में चेतावनी जारी की है।  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सीमा पर आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से भारतीय सेना नहीं हिचकिचाएगी। वह सेना दिवस के मौके पर जवानों और अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। 

  • World10, Jan 2019, 2:06 PM IST

    राजस्थान बॉर्डर पर दिखे पाकिस्तानी सेना प्रमुख

    पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने राजस्थान सीमा से सटे इलाकों का दौरा किया है। बाजवा ने पाकिस्तानी सेना की बहावलपुर कोर की जंगी तैयारियों का जायजा लिया है। उनके साथ पाकिस्तानी सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। बाजवा ने सीमा का दौरा ऐसे समय में किया है जब पाक सेना जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है। 
     

  • Army chief General Bipin Rawat

    Nation9, Jan 2019, 12:52 PM IST

    आतंकवाद कुछ लोगों के लिए जंग लड़ने का नया तरीकाः सेना प्रमुख

    - जनरल रावत ने कहा, आतंकवाद कई सिर वाले दानव की तरह पैर पसार रहा है और यह तब तक मौजूद रहेगा जब तक कुछ देश अपनी नीति के तौर पर इसका इस्तेमाल करना जारी रखेंगे।

  • Rajasthan4, Dec 2018, 5:58 PM IST

    कांग्रेस देश की सारी बीमारियों की जड़ : मोदी

    ‘भारत माता की जय’ को लेकर भी मोदी ने कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। कहा - हिंदुस्तान के बेटों के मुंह से ‘भारत माता की जय’ का नारा छीनने वाले ये लोग होते कौन हैं।