Army Chief  

(Search results - 40)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>এদিকে নিজের দেশেই মন্দির তৈরি রুখে দিয়েছেন ইমরান। পাকিস্তানের রাজধানী ইসলামাবাদে হিন্দুদের উপাসনার জন্য মন্দির তৈরির ঘোষণা করা হয়েছিল গত জুন মাসেই। ইসলামাবাদের এইচ-৯ সেক্টরে সেই মন্দিরের জন্য বরাদ্দ এলাকায় একটি অনুষ্ঠান করে কাজও শুরু হয়ে যায়। তবে সেই মন্দির তৈরি করার পথে বাধা হয়ে দাঁড়ায় ইমরান খানের সরকার।</strong></p>

    NewsAug 21, 2020, 9:25 AM IST

    सऊदी क्राउन प्रिंस के सामने नाक रगड़ रहे हैं आर्मी चीफ और भारत को परमाणु हमले की धमकी दे रहे पाक मंत्री

    पाकिस्तान के रेल मंत्री अकसर अपने बयानों के लिए पाकिस्तान में ही ट्रोल किए जाते हैं। पिछली बार उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के पास पाव  पाव भर के परमाणु बम है। जो भारत को खत्म कर सकते हैं। 

  • <p>Pak Army chief Bajwa fails to secure a meet with Saudi Crown Prince MBS</p>

    NewsAug 19, 2020, 5:54 PM IST

    सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, आर्मी चीफ बाजवा को दरवाजे से लौटाया

    असल में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान के बाद सऊदी अरब पाकिस्तान से नाराज चल रहा है और उसने पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद बंद कर दी है और अब सऊदी अरब पाकिस्तान को तेल भी नहीं दे रहा है। जिसके बाद पाकिस्तान के आर्थिक हालत काफी खराब हो गए हैं।

  • क्या है दावा? सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट वायरल हो रही हैं। इनमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान CAA का विरोध प्रदर्शन करने आए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की जनता ने पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    NewsMar 2, 2020, 6:16 AM IST

    बसपा की मुसीबत बने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को योगी सरकार ने किया नजरबंद

    योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को डालीबाग इलाके में सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखा है। चंद्रशेखर राज्य की राजधानी में क्लॉक टॉवर में नागरिकता संसोधन कानून के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ में पहुंचे थे। 

  • undefined

    NationFeb 21, 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • undefined

    NewsDec 30, 2019, 7:27 PM IST

    उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार से आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के सीडीएस बनने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्ध‌व ठाकरे की सरकार बनने के 32 दिन बाद सोमवार को उनके मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ
     

  • pak army chief

    NewsOct 20, 2019, 9:08 PM IST

    बेशर्म पाक: मारे गए सैनिकों को सैनिक बताने में भी कहता है नापाक, मारे गए सैनिकों को बताया नागरिक

    पाकिस्तान की मीडिया में आज मारे गए पाकिस्तान सैनिकों को आम नागरिक बताया गया है। पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के मुताबिक भारतीय सेना सीमा पर बमबारी कर पाकिस्तान के छह आम नागरिकों को मारा है। यही नहीं झूठ का पुलिंदा पेश करने वाले पाकिस्तानी सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के आधा दर्जन से ज्यादा सैनिकों को मारा है। हालांकि हमेशा की तरह पाकिस्तान का झूठ पकड़ा जाता है। 

  • pak

    NewsOct 9, 2019, 9:22 AM IST

    बढ़ रहा है पाकिस्तान में सेना प्रमुख बाजवा का दखल, क्या ये हैं तख्तापलट के संकेत

    असल में पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा अब पीएम इमरान खान के साथ चीन दौरे पर भी गए हैं। जबकि इससे पहले वह इमरान खान के साथ अमेरिका के दौरे पर जा चुके हैं। इमरान खान एक बार फिर चीन से मदद मांगने के लिए चीन गए हैं। ताकि पाकिस्तान को आर्थिक मदद मिल सके।

  • balakot

    NationSep 23, 2019, 7:18 PM IST

    क्या एक और सर्जिकल स्ट्राइक चाहता है पाकिस्तान?

    पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के कैंप में एक बार फिर से सक्रियता देखी जा रही है। सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने इस बारे में खुलासा किया है। पाकिस्तान बालाकोट के रास्ते  500 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में जुटा हुआ है। 
     

  • undefined

    NationSep 12, 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    NewsAug 19, 2019, 5:55 PM IST

    पीओके भी हाथ से न निकल जाए इसलिए दबाव में इमरान ने लिया ये बड़ा फैसला

    सेना के दबाव में इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि मौजूदा हालत को देखते हुए बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दी। असल में इमरान खान को लग रहा है कि आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को पीओके के हाथ से निकल जाने का डर सता रहा है। लिहाजा इमरान ने फिर बाजवा पर दांव खेला है।

  • Army chief General Bipin Rawat

    NewsAug 16, 2019, 8:25 AM IST

    विपिन रावत होंगे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ!

    सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत इस साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं। उनके प्रधानमंत्री के रिश्तों और उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए ऐसा माना जा रहा कि इस पद की दौड़ में वह सबसे आगे हैं और इसके साथ ही सबसे ज्यादा सीनियर मिलिट्री कमांडर होने के कारण उसकी दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही है। 

  • pm modi

    NewsAug 15, 2019, 11:40 AM IST

    मजबूत होगी भारतीय सेना,अमेरिका की तरह भारत में भी होगा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

    लाल किले की प्राचीर से आज प्रधानमंत्री ने भारतीय सेना को और ज्यादा मजबूत करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाप का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सैन्य व्यवस्था, सैन्य शक्ति और सैन्य संसाधन में सुधार पर लंबे अरसे से चर्चा चल रही है।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    NewsJul 26, 2019, 2:09 PM IST

    पीओके और अक्साई चिन को दोबारा हासिल करने लिए फैसला करे सरकार: सेनाध्यक्ष

    कारगिल में भारतीय सेना की जीत की 20 वीं सालगिरह के मौके पर विपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान का कब्जे वाला कश्मीर और अक्साई चीन भारत का हिस्सा है। लेकिन इस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। इस पर सरकार को जल्दी फैसला करना चाहिए। अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा। आर्मी चीफ ने कहा कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का है।

  • Army chief said Pakistan never repeat kargil like infiltration in border

    NewsJul 6, 2019, 6:07 AM IST

    सेना प्रमुख का दावा,पाकिस्तान दोबारा नहीं करेगा करगिल जैसी हरकत

    करगिल युद्ध में भारतीय सेना की जीत बीस साल हो जाने के अवसर पर आयोजित विजय दिवस के मौके पर मीडिया से बातचीत में सेना प्रमुख ने ये बात कही। रावत ने कहा कि अब सीमा पर कोई भी इलाका ऐसा नहीं है कि जो सुरक्षा से अछूता हो और वहां पर हमारी सर्विलांस टीम निगरानी न करती हो। उन्होंने कहा कि सेना नियमित तौर पर इलाके में गश्त कर रही है।

  • terrorist

    NewsJun 10, 2019, 5:12 PM IST

    पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप बंद! आर्मी चीफ रावत बोले, पुष्टि नहीं कर सकते

    आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पाला और बाघ में चल रहे कैंपों को बंद किए जाने की बात कही जा रही है। कोटली में हिजबुल मुजाहिदीन के एक कैंप को भी बंद किया गया है। ऐसी खबरें हैं मुजफ्फराबाद और मीरपुर में भी आतंकी कैंपों को बंद कर दिया गया है।