Arvind Kejriwa  

(Search results - 99)
  • <p style="text-align: justify;">एस्ट्राजेनेका के प्रमुख पास्कल सोरिएट्स ने कहा, 'हमारी वैक्सीन से कई लोगों की उम्मीदें जगी हैं। अगर सभी चरणों में कामयाबी मिली तो इस साल के अंत तक हमारे पास वैक्सीन होगी।' उन्होंने कहा कि हम समय के विपरीत चल रहे हैं। पूरी दुनिया में अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और साढ़े तीन लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी है।</p>

    News30, May 2020, 1:24 PM

    दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित, 17 हजार पहुंची संख्या और 398 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शनिवार को कोरोना के मामले में  7,964 का इजाफा हुआ है और इसके बाद संक्रमितों की संख्या 1.73 लाख तक पहुंच गई है जबकि देश में 86,422 लोग वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 82,369 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं देश में मरने वालों की संख्या  4971 तक पहुंच गई है।

  • <p>यह तस्वीर गुरुग्राम की है। ये हैं डिप्टी एक्साइज और टेक्सेशन कमिश्नर(ईस्ट) अरुणा सिंह। शराब बिक्री के दौरान गड़बड़ी रोकने ये लिकर शॉप पर पहुंचीं।</p>

    News21, May 2020, 6:36 PM

    दिल्ली में फिर होगी शराब सस्ती, केजरीवाल सरकार हटाएगी कोरोना चार्ज

    राजधानी दिल्ली में जल्द ही शराब के दाम कम होने के आसार है। क्योंकि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी कोरोना सेस को वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि राज्य सरकार ने ये साफ नहीं किया है कि राज्य में शराब की कीमतें कब से कम होंगी। क्योंकि अभी तक राज्य सरकार ने इसके लिए औपचारिक अधिसूचना जारी नहीं की है।

  • undefined

    News16, May 2020, 6:50 PM

    मुंबई के बाद अब दिल्ली की रोहिणी जेल में पहुंचा कोरोना, 15 कैदी संक्रमित

    दिल्ली में रोहिणी जेल के कम से कम 15 कैदियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।ये सभी कैदी एक साथ ही एक बैरक में रहते हैं। इससे पहले रोहिणी जेल में एक कैदी के पॉजिटिव आने के बाद 19 कैदियों का टेस्ट किया गया था और अब इन 19 कैदियों में से 15 कैदियों में कोरोना पॉजिटिव निकला है।
     

  • undefined

    News8, May 2020, 7:55 AM

    दिल्ली में अब ऑनलाइन मिलेगी शराब, लेना होगा टोकन

    दिल्ली ने शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से बचने के लिए नई व्यवस्था लागू की है। सरकार ने भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन प्रणाली शुरू की है। ताकि सामाजिक गड़बड़ी को बनाए रखा जा सके। शराब के शौकीनों को अब ऑफलाइन शराब नहीं मिलेगी। बल्कि उन्हें पहले एक ऑनलाइन फार्म भरना होगा। 

  • undefined

    Nation5, May 2020, 7:35 PM

    लॉकडाउन के दौरान खुली शराब की दुकानों पर दिल्ली सरकार ने लगाया एक अनोखा टैक्स

    राजधानी में केजरीवाल सरकार ने मंगलवार से शराब पर 70% अतिरिक्त टैक्स वसूलना शुरू कर दिया है। इसके बाद भी आज सुबह से यहां शराब की दुकानों पर लोगों की लंबी कतारें दिखीं। लॉकडाउन फेज-3 के पहले दिन सोमवार को शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दी थी, लेकिन भारी भीड़ और लॉकडाउन का पालन न करने की वजह से केजरीवाल सरकार ने अतिरिक्त टैक्स वसूलने का फैसला किया।

  • <p><br />
লকডাউনে 'ভরসা' গণেশ, পুলিশকর্মীদের চা খাইয়ে তৃপ্তি পান রায়গঞ্জের যুবক</p>

    News27, Apr 2020, 8:07 AM

    दिल्ली में संक्रमित की संख्या 3 हजार के करीब, एक ही दिन में सामने आए 293 नए मामले

    दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 293 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2918 तक पहुंच गई है। राज्य में 13 अप्रैल को सबसे ज्यादा 356 नये मामले सामने आए थे। महज एक दिन में इतने ज्यादा मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अपनी रणनीति को बदलने की योजना बना रहा है।

  • undefined

    Nation20, Apr 2020, 5:51 PM

    बढ़ते संक्रमितों की संख्या पर सीएम केजरीवाल चिंतित कहा मरकज की वजह से बढ़े मरीज

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे पर चिंता जताई। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन स्थित मरकज की वजह से दिल्ली में मामले बढ़े हैं। राजधानी में देश के कुल मामलों में से 12% संक्रमित हैं। शनिवार को दिल्ली में 736 सैंपल की जांच की गई और इनमें से 186 पॉजिटिव मिले, जो कुल का 25% है। सबसे खराब स्थिति यह है कि इन 186 लोगों में पहले कोई लक्षण नहीं थे। इन लोगों को पता नहीं नहीं चला कि वे संक्रमित हो गए।

  • PM Modi and Mamta will meet today kps

    News28, Mar 2020, 1:31 PM

    जानें क्यों पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी की तारीफ

    केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 10000 टेस्टिंग किट भेजी हैं। क्योंकि वहां पर टेस्टिंग किट की कमी हो गई थी और इसका मामला पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के समक्ष उठाया था। वहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए बात की थी। 

  • undefined

    News27, Mar 2020, 1:59 PM

    ममता, हेमंत ने केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा वो हमारे लोग है

    ममता बनर्जी ने केजरीवाल सहित 18 मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा कर प्रवाली बंगालियों को सरकार मदद देने की मांग की है। ममता बनर्जी ने विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों को बुनियादी आश्रय, भोजन और चिकित्सा प्रदान करने का मांग राज्य सरकार से की है। दिल्ली में अभी तक कोरोना के 39 मामले आ चुके हैं। वहीं दिल्ली पूरी तरह से बंद है और राज्य सरकार लोगों को बुनियादी वस्तुएं मुहैया करा रही है।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 8:14 PM

    दिल्ली में 35 हजार लोगों को खोज रही है सरकार

    फिलहाल दिल्ली सरकार के लिए विदेश से लौटे 35 हजार लोग मुसीबत बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक ये 35 हजार लोग दिल्ली में ही हैं। लेकिन सरकार की नजरों से दूरे हैं।  अब ये दिल्ली सरकार के लिए समस्या बनते दिख रहे हैं। ये लोग विभिन्न से देशों से 1 मार्च 2020 के बाद भारत लौटे थे और दिल्ली में ही मौजूद हैं। लेकिन सरकार को अपने बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं।

  • undefined

    News4, Mar 2020, 6:54 AM

    केजरीवाल की राह पर चले सोरेन, किया फ्री बिजली का ऐलान

    झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आज कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन सरकार ने बजट पेश किया है। इस बजट की खास बात ये है कि इसमें दिल्ली की आप सरकार की तरह घोषणाएं की गई है। सोरेन सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर राज्य में मोहल्ला क्लीनिक बनाने ऐलान किया है। ऐसा दिल्ली के बाद पहली बार झारखंड में किया जा रहा है।

  • undefined

    News29, Feb 2020, 8:28 AM

    दिल्ली दंगों से बढ़ गई कन्हैया कुमार की मुश्किलें

    कन्हैया कुमार के खिलाफ दिल्ली के जेएनयू कैंपस में देश के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।  इसके लिए दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार से अनुमति चाहिए थी। लेकिन अभी तक दिल्ली सरकार ने इस मामले में अनुमति नहीं दी। जबकि कोर्ट ने भी दिल्ली सरकार से इस पर अनुमति देने को कहा था।

  • undefined

    News28, Feb 2020, 6:07 PM

    अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम में हुआ बड़ा खुलासा; AAP ने आरोपी ताहिर हुसैन को किया पार्टी से निलंबित

     

    पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए GTB अस्पताल भेजा था । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के निशान होने का खुलासा हुआ है। 

  • undefined

    News20, Feb 2020, 5:05 PM

    गृह मंत्री अमित शाह से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा केंद्र के साथ मिलकर करेंगे काम

    दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों सहमत है कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।

  • Kejriwal oath ceremony as CM for the third time at Delhi's Ramlila Maidan kps

    News16, Feb 2020, 9:44 AM

    खास नहीं आम होगा केजरीवाल का शपथग्रहण मार्शल, ऑटो ड्राइवर और टीचर होंगे विशेष आमंत्रित

    पीएम नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने शपथ  ग्रहण समारोह को कुछ खास बनाने जा रहे हैं। लिहाजा उन्होंने इस समारोह में विशेष आमंत्रित सदस्य बुलाए हैं जो राज्य की जनता को अलग संदेश देंगे। इस समारोह में पिछले पांच सालों वमें आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार में दिल्ली का निर्माण करने में मदद करने वाले लगभग 50 लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच साझा करेंगे।