Ashok Gehlot  

(Search results - 77)
  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News22, Jan 2020, 6:35 AM IST

    दिल्ली नहीं अब राज्यों में सक्रिय होंगे राहुल, जयपुर से करेंगे शुरूआत

    राहुल गांधी दिल्ली में काफी दिनों बाद सक्रिए हुए हैं। नागरिकता कानून और अनुच्छेद 370 को लेकर राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर काफी आक्रामक रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। फिलहाल राहुल गांधी ज्वलंत मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरेंगे।

  • 7-2019

    News21, Jan 2020, 3:59 PM IST

    जानें क्यों वसुंधरा राजे पर मेहरबान है गहलोत सरकार

    पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पद से हटने के बाद उनको दी जा रही सरकारी सुविधाएं और बंगले को वापस ले लिया जाए। सुप्रीम पहले ही साफ कर चुका है कि पद से हटने के बाद नेताओं से दी जा रही सुविधाओं को वापस ले लिया जाए।

  • Ashok Gehlot Thumb

    News5, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सोनिया ने गहलोत के बजाए पायलट पर क्यों जताया विश्वास!

    राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और  उप-मुख्यमंत्री सचिन पालयट के बीच लड़ाई जगजाहिर है। राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही गहलोत का पार्टी में कद बढ़ाना शुरू हो गया। हालांकि राज्य में प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद पिछले एक साल के दौरान सचिन पायलट सार्वजनिक मंचों पर नहीं दिखे। 

  • sonia blam BJP govt

    News2, Jan 2020, 3:24 PM IST

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर सोनिया ने तोड़ी चुप्पी, गहलोत से जताई नाराजगी

    कोटा के जेके लोन अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। हालांकि अभी तक राज्य सरकार की तरफ से बच्चों की मौत पर कोई बयान नहीं आया है। न ही जिम्मेदार अफसरों की तरफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। राज्य सरकार की तरफ से महज सीएमसी को ट्रांसफर कर खानापूर्ति कर दी गई है। हालांकि विपक्षी दल लगातार कांग्रेस सरकार को घेर रहे हैं और अब मीडिया में मामला उछल जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान आया है।

  • undefined

    News31, Dec 2019, 2:15 PM IST

    कोटा के अस्पताल में एक साल में 940 बच्चों की मौत पर गहलोत सरकार खामोश, मिला नोटिस

    मीडिया में बच्चों की मौत की खबर प्रकाशित होने के बाद भी राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खामोश है और अभी तक अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल में पिछले एक साल के दौरान 940 बच्चों की मौत की खबर है जबकि पिछले 29 दिनों में 91 नवजातों की मौत ही है। 

  • undefined

    News19, Dec 2019, 10:22 PM IST

    गहलोत सरकार का एक साल पूरा:पोस्टरों में छाए गहलोत, पायलट गायब

    दो दिन पहले ही राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने एक साल पूरा किया है। राज्य सरकार के एक साल पूरा होने पर राज्य के सभी विभागों से लेखा जोखा मांगा गया और उसे जनता के बीच प्रचारित किया। अशोक गहलोत सरकार ने एक साल पूरा होने पर मीडिया से बातचीत की। हालांकि इस पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री ने मीडिया को आड़े लेते हुए कहा कि मीडिया राज्य सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित नहीं कर रहे हैं और सरकार की नकारात्मक छवि पेश कर रहे हैं। 

  • undefined

    News17, Dec 2019, 9:01 PM IST

    जानें क्यों अशोक गहलोत ने दी मीडिया को ‘मीठी झिड़की ’

    राज्य में कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से मुलाकात के दौरान खुलेतौर पर कहा कि मीडिया को सकारात्मक खबरों को प्रसारित करना चाहिए। ताकि जनता को सरकारी योजनाओं को बारे में जानकारी हो सके। हालांकि अशोक गहलोत के मीडिया के साथ अच्छे संबंध हैं। उसके बावजूद उन्होंने मीडिया से राज्य सरकार के खिलाफ खबर नहीं छापने को कहना है।

  • undefined

    News19, Oct 2019, 8:37 AM IST

    राजस्थान में चरम पर है कांग्रेस में गुटबाजी, ‘आका’ नहीं इशारा पाकर भिड़ रहे हैं चेले मंत्री

    फिलहाल राज्य कांग्रेस के सामने स्थानीय निकाय में बेहतर प्रदर्शन करना है। इसके लिए राज्य की गहलोत सरकार ने अपना ही फैसला बदल दिया है। जिसके तहत अब मेयर और स्थानीय निकाय प्रमुख को चुने गए पार्षद ही चुनेंगे। जबकि पहले गहलोत सरकार ने सीधे तौर पर चुनाव के जरिए इनकी नियुक्ति कराने का फैसला किया था। लेकिन राज्य में सरकार के खिलाफ माहौल देखते हुए और 370 के बाद पूरे देश में बदली स्थिति के कारण गहलोत सरकार को अपना पिछला आदेश वापस लेना पड़ा है। 

  • undefined

    News15, Oct 2019, 7:57 AM IST

    क्या हार के डर से अशोक गहलोत ने बदला अपना ही फैसला

    असल में राजस्थान में निकाय चुनाव होने हैं। पहले सरकार ने फैसला किया था कि निकायों के प्रमुखों का चुनाव सीधे जनता से कराया जाएगा। लेकिन बाद में सरकार ने इसे बदलते हुए नया आदेश दिया है कि चुने गए प्रतिनिधि ही निकाय प्रमुख का चुनाव करेंगे। ऐसे में विपक्ष दल भाजपा को मौका मिल गया है। जिसके बाद राज्य में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News28, Sep 2019, 5:58 PM IST

    जानें अशोक गहलोत की शतरंजी चाल से कैसे घटेगा पायलट का कद

    राज्य में बसपा के छह विधायकों को पार्टी में मिलाने के बाद पार्टी में अशोक गहलोत का राजनैतिक कद बढ़ा है। जबकि सचिन पायलट इससे कमजोर हुए हैं। अशोक गहलोत ने बसपा विधायकों को पार्टी में शामिल तो कराया वह भी विधानसभा में जबकि आमतौर पर विधायक पार्टी के दफ्तर में मीडिया के सामने पार्टी के प्रति आस्था व्यक्त करते हैं। लेकिन बसपा विधायक कांग्रेस दफ्तर नहीं गए।

  • CM's son Vaibhav, who failed in politics, will now do cricket politics

    News21, Sep 2019, 8:55 AM IST

    राजनीति में फेल हुए सीएम के बेटे वैभव तो अब करेंगे क्रिकेट की राजनीति

     कांग्रेस ने रणनीति के तहत पहले वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एकेडमी में शामिल किया और अब उन्हें आरसीए का अध्यक्ष नियुक्त करने की कवायद की जा रही है। हालांकि अभी उन्हें आरसीए में ही शामिल किया गया है। उधर रामेश्वर डूडी का कहना है कि वह वैभव गहलोत के खिलाफ आरसीए के अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। डूडी नागौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के जरिए आरसीए में पहुंचे हैं। यहां पर अध्यक्ष के पद पर ललित मोदी थे।

  • undefined

    News19, Sep 2019, 9:13 AM IST

    गहलोत की एक भूल कहीं महंगी न पड़ जाए सोनिया को

     कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं और ऐसे में बसपा उसके लिए अहम साथी हो सकती है। लेकिन गहलोत की इस तेजी से कांग्रेस के नेता भी डरे हुए हैं क्योंकि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा की नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस को ही उठाना होगा।

  • sachin

    News18, Sep 2019, 7:44 AM IST

    ‘हाथी’ के जरिए मजबूत हुए गहलोत तो चित हुए पायलट

    अपने जादू से किसी दौर में लोगों को अपने बस मे करने वाले राज्य के सीएम अशोक गहलोत के छह विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराया है। हालांकि गहलोत ऐसा पहले भी कर चुके हैं। 2009 में जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे तो उस वक्त भी उन्होंने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर पार्टी में शामिल कराया था।

  • undefined

    News17, Sep 2019, 2:18 PM IST

    राजस्थान में ऑपरेशन 'हाथी' पर माया ने कहा धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को घेरा और जमकर प्रतिक्रिया दी। मायावती ने इस मुद्दे पर तीन ट्वीट किए और इसमें सीधे तौर पर कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया। राजस्थान में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन सोमवार की शाम को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी दी।

  • Congress' Operation 'Elephant' Mayawati got a big shock

    News17, Sep 2019, 7:15 AM IST

    कांग्रेस के ऑपरेशन 'हाथी' से मायावती को लगा बड़ा झटका

    पिछले दिनों ही बसपा विधायक ने ये कहकर सबको चौंका दिया था कि बसपा में पैसे लेकर टिकट बांटे जाते हैं और जो जितना पैसा देता है। उसका टिकट तय माना जाता है। कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में राजेन्द्र गुढा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लाखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद खेरिया हैं।