Asked  

(Search results - 45)
  • News4, Dec 2019, 7:09 AM IST

    जब पवार से पूछा कि अजित पवार बनेंगे डिप्टी सीएम तो जानें क्या दिया जवाब

    अजित पवार ने एनसीपी के साथ बगावत कर भाजपा के साथ राज्य में सरकार बनाई थी। हालांकि 72 घंटे के बाद से ही वह पार्टी में वापस आ गए थे। जिसके बाद राज्य में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई। हालांकि उद्धव ठाकरे में सरकार में अभी तक अजित पवार को कैबिनेट मंत्री या फिर डिप्टी सीएम नियुक्त नहीं किया गया है।

  • World6, Oct 2019, 12:38 PM IST

    ट्रंप ने सीनेटर मिट रोमनी के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कटु आलोचक एवं रिपब्लिक पार्टी के सीनेटर मिट रोमनी के खिलाफ महाभियोग चलाने की अपील की है।

  • News1, Oct 2019, 6:49 PM IST

    जेल के खाने से उकता गए हैं चिदंबरम, घर का खाना खाने की मांगी इजाजत

    आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। चिदंबरम को जेल में आम कैदियों को दी जाने वाली सहूलियतें दी जा रही है। इसी के तहत उन्हें जेल का खाना दिया जा रहा है। लेकिन अब चिदंबरम को जेल का खाना रास नहीं आ रहा है। लिहाजा उन्होंने कोर्ट में इसके लिए अपनी याचिका दायर की है। जिसके तहत उन्हें न्यायिक हिरासत में घर का खाना खाने की अनुमति दी जाए। 

  • imran khan

    News20, Sep 2019, 8:16 AM IST

    पाक को नहीं मिला कश्मीर पर साथ पर बलूचिस्तान ने पीएम मोदी से कहा कि यूएन में उठाएं हमारी आवाज

    पाकिस्तान के बलूच नेता और मानवाधिकार कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने पीएम नरेन्द्र से गुजारिश की है कि वह अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बलूचिस्तान की आजादी की मांग उठाए। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा हो रहे अत्याचारों को वैश्विक स्तर पर उठाकर पाकिस्तान को बेनकाब रहें। बलूच नेता ने जन्मदिन पर पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन्मदिन की शुभकामनाएं। कृपया बलूचिस्तान के शोषित लोगों को मत भूलिएगा।

  • News17, Sep 2019, 8:36 AM IST

    यूपीपीएससी के इंटरव्यू में भी छाए आजम खान पर दर्ज केस, अभ्यर्थियों का सिर चकराया

    रामपुर से सपा सांसद आजम खान यूपीपीएससी के इंटरव्यू में भी छाए हुए हैं। यहां पर अभ्यर्थियों से सपा नेता आजम खान पर दर्ज मुकदमों की संख्या पूछी जा रही है। जिसको लेकर अभ्यर्थियों का सिर चकराया हुआ है। क्योंकि आजम खान पर आमतौर पर रोज केस दर्ज हो रहे हैं।

  • Seven dead people reached DM's office and asked for pension for themselves

    Nation11, Sep 2019, 6:30 PM IST

    जिलाधिकारी के पास पहुंचे सात मुर्दे, मांगी अपनी जिंदगी के लिए पेंशन

    उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले मे ग्राम प्रधान और सचिव की बड़ी लापरवाही सामने आयी हैं सचिव ने गांव के ही सात जिंदा लोगों को मृतक बना दिया । जिससे गांव के सातो जिंदा लोगों की पेंशन बंद हो गयीं । मामला जिलाधिकारी के संज्ञान मे आया तो उन्हो़ने कठोर कारवाई के आदेश देकर उन सभी की पेंशन को तत्काल चालू कराया है ।
     

  • Hawker cut the ax and murdered him when he asked for newspaper money

    News6, Sep 2019, 8:24 AM IST

    हॉकर ने अखबार के पैसे मांगे तो कुल्हाड़ी से काटकर कर दी हत्या

    जानकारी के मूताबिक जयपुर के खो नागोरियान क्षेत्र में अखबार के हॉकर मुन्ना की रफीक नाम के एक आदमी ने कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। मुन्ना का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने रफीक से अखबार के पैसे मांगे और रफीक ने इसी बात को लेकर मुन्ना की हत्या कर दी। इस घटना के बाद लोगों ने रफीक की पिटाई कर दी और मामला इतना बढ़ गया कि पथराव और लाठीजार्च की नौबत आ गई। 

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News2, Sep 2019, 9:48 AM IST

    पाक में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन पर सरबजीत की बहन ने पूछा कहां है बाजवा के दोस्त सिद्धू

    फिलहाल कश्मीर के मामले में दुनिया भर में रुदाली गाने वाले पाकिस्तान के पीएम इस मामले में चुप हैं। जबकि वह अल्पसंख्यकों के हितैषी खुद को दिखाना चाहते हैं। पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन एक आतंकी से निकाह करा दिया गया। इस मामले में भारत में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जावेद बाजवा के भारतीय दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुप हैं। सिद्धू की ये खामोशी सबको चुभ रही है। क्योंकि सिद्धू इमरान खान और बाजवा को अपना दोस्त बताते हैं और पिछले साल इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां पर आतंकियों का साथ देने वाले सेना प्रमुख बाजवा के गले मिले थे।

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM IST

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    News7, Aug 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    News27, Jul 2019, 8:26 PM IST

    आजम खान को लेकर मुलायम परिवार में हुए दो फाड़, अखिलेश का समर्थन तो बहू उतरी विरोध में

    सभी विपक्षी दलों ने आजम के खिलाफ कार्यवाही के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को अधिकृत किया है। फिलहाल इस मामले में आजम को केवल पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा का ही साथ मिला है। अखिलेश लोकसभा में आजम के बयान को गलत नहीं बताया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामपुर में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था।

  • jabalpur snatcher beaten

    News25, Jul 2019, 3:19 PM IST

    टोल टैक्स मांगने पर नेता के समर्थकों ने की बेरहमी से पिटाई

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में टोल टैक्स मांगने पर पर भाजपा नेता और उसके समर्थक भड़क गए। उन्होंने टोल कर्मियों को बड़ी बेरहमी से जमकर पीटा। उनकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। 
     

  • HD kumarswamy ignoring governor order to trustvote in assembly

    News23, Jul 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक का सियासी ‘नाटक’: दिल्‍ली पहुंचे बागी विधायक, उधर स्पीकर बोले आज ही होगी वोटिंग

    विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य की कुमारस्वामी सरकार से हर हाल में आज शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है। फिलहाल इस बीच खबर आ रही है कि 15 बागी विधायक मुंबई से दिल्ली पहुंच गए हैं। बागी विधायक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका करने के लिए दिल्‍ली लाए गए हैं। इन्हें दिल्‍ली में किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखा गया है।

  • During Karnataka Political Crisis new entry of Governor Vajubhai Vala,  asked to hold the floor test today

    News18, Jul 2019, 6:14 PM IST

    कर्नाटक के सियासी दंगल में हुई राज्यपाल की इंट्री, कहा आज ही करना होगा विश्वासमत परीक्षण

    हालांकि पहले ही राज्य की कुमारस्वामी सरकार आज विश्वासमत लाने की बात कह चुकी थी। कुमारस्वामी सरकार ने आज विश्वासमत का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश किया। लेकिन अभी तक बहुमत के लिए फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसके लिए दबाव बना रही है।

  • Kumaraswamy government faces shock over Supreme Court, court asked Speaker to decide on MLAs' resignation

    News17, Jul 2019, 11:21 AM IST

    कुमारस्वामी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, कोर्ट ने स्पीकर से कहा विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें

    आज सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक में बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला हो गया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विधायकों को राहत तो मिली है साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के अधिकारों को भी पूरा सम्मान दिया गया है। अब विधानसभा अध्यक्ष जब चाहें विधायकों के इस्तीफे पर फैसला ले सकते हैं।