Assam  

(Search results - 69)
  • <p><strong>ये निकला नतीजा-&nbsp;</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>वायरल हो रही तस्वीर करीब तीन साल पुरानी है। इसका कोरोना वायरस या लॉकडाउन से कोई लेना-देना नहीं है। कोलकाता इस समय रेड जोन में है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1259 केस दर्ज किए जा चुके हैं।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन्स में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें कई जगह कुछ छूट भी दी गई है। जिसमें जरूरत के सामान की दुकानें, चाय की टपरी, वाइन शॉप आदि शामिल हैं।</p>

    NewsJul 24, 2020, 1:22 PM IST

    असम में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1047 नए मरीज, 29 हजार के करीब पहुंचे संक्रमित

    राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 70 व्यक्तियों की मौत हुई है। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1349 मरीज स्वस्थ हुए हैं और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी है। जबकि इसी दौरान राज्य में 1047 मामले कोरोना संक्रमण के दर्ज हुए हैं।

  • undefined

    NewsJul 21, 2020, 9:20 PM IST

    पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में कोरोना के 33,006 मामले, असम में सबसे ज्यादा मामले

    जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर के राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य असम है और यहां पिछले 24 घंटे में 1093 संक्रमितों की शिनाख्त हुई है। जबकि राज्य में इसके बाद कुल मरीजों की संख्या 25093 तक पहुंच गई है।

  • <p><br />
ജില്ലയിലെ കൊവിഡ് സാഹചര്യം നിയന്ത്രണവിധേയമാണെങ്കിലും ആശങ്ക ഒഴിയുന്നില്ലെന്നാണ് ജില്ല ഭരണകൂടം പറയുന്നത്. സമ്പർക്ക രോഗികൾ കൂടുന്ന ആലുവയിലും ചെല്ലാനത്തും ട്രിപ്പിൾ ലോക്ഡൗൺ നിയന്ത്രണങ്ങളാണ് നടപ്പാക്കുന്നത്.</p>

    NewsJul 10, 2020, 2:44 PM IST

    जानें क्या है पूर्वोत्तर के आठ राज्यों का हाल, असम में सामने आए बिहार से ज्यादा मामले

    जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में कोरोना के 644 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद इन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19265 तक पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि इन राज्यों में अब तक 11968 मरीज स्वस्थ्य कर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए हैं।

  • <p>bihar corona&nbsp;</p>

    NewsApr 24, 2020, 6:22 PM IST

    दो राज्यों को बीच 'त्रिशंकु' बना कोरोना पॉजिटिव

    देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश के तीन राज्य कोरोना मुक्त हो चुके हैं। नागालैंड को भी कोरोना मुक्त कर दिया है। यहां पर एक ही मामला दर्ज हुआ है। हालांकि अब ये एक मामला बड़ा विवाद बन गया है।

  • undefined

    NewsApr 14, 2020, 11:42 AM IST

    जानें क्यों लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलना चाहती हैं सरकारें

    देश में लॉकडाउन शुरू होने के बाद भी हरियाणा और हिमाचल में शराब की दुकानें खुली रही। लेकिन बाद में आलोचनाओं के बाद राज्य सरकार ने बड़ी मुश्किल से राज्य में शराब की दुकानों को बंद किया। जबकि केरल सरकार ने तो राज्य में शराब के शौकीनों के लिए डाक्टरों के पर्चे पर शराब मुहैया कराने का आदेश राज्य के आबकारी विभाग दिया। यही नहीं केरल राज्य सरकार में तो शराब ऑनलाइन मुहैया कराने को तैयार हो गई थी। जबकि अब असम में सरकार ने शराब की दुकानें खोल दी। जिसके बाद राज्य की शराब की दुकानों में लंबी कतार लग गई और कुछ ही घंटों में दुकानों से शराब खत्म हो गई।
  • wine available in grosery shop

    NewsApr 13, 2020, 2:00 PM IST

    असम में शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी लाइन

    असम में शराब की दुकानें खुलने के बाद सोमवार से कई शराब की दुकानों में भीड़ उमड़ पड़ी। राज्य सरकार द्वारा राज्य में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद राज्य में लोग सुबह से ही शराब की दुकानों में कतारों में लगने शुरू हो गए। राज्य में कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खुली हैं।

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 7:00 PM IST

    असम में 12 साल की लड़की का हुआ गैंग रपे; पेड़ पर लटकाया शव

    असम के बिश्वनाथ जिले में 12 साल की नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार

  • undefined

    NewsFeb 23, 2020, 1:25 PM IST

    असम सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों से 'मकतब' शब्द को किया समाप्त

    असम सरकार ने कहा कि सरकारी स्कूलों से अरबी शब्द मकतब को खत्म करने का आदेश जारी किया गया है। असल में अरबी में मकतब का मतलब स्कूल है और असम में 63 सरकारी स्कूल हैं जो अरबी शब्द मकतब का उपयोग करते हैं। असम के पूर्व सीएम सैयद मुहम्मद सादुल्ला के शासनकाल के दौरान मकतब शब्द का इस्तेमाल किया गया था।

  • असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    NewsJan 27, 2020, 7:12 PM IST

    असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) से करीब 2000 ट्रांसजेंडरों को बाहर रखने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। असम की पहली ट्रांसजेंडर जज जस्टिस स्वाति बिधान ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया। उन्होंने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनवी प्रांत में सोमवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें क्रू समेत 83 लोग सवार थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया है कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था।

  • militants surrendered

    NewsJan 23, 2020, 1:30 PM IST

    ऐतिहासिक दिन:असम में एक साथ 644 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

    राज्य में एक साथ आठ उग्रवादी समूहों के कुल 644 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आत्मसमर्पण किया है। उग्रवादियों ने 177 हथियार पुलिस को सौंपे हैं  जिसमें एके- 47, एके-56 भी शामिल हैं। इसे राज्य सरकार के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। राज्य में मौजूद उग्रवादी संगठन उल्फा (आई), एनडीएफबी, आरएनएलएफ, केएलओ, सीपीआई (माओवादी), एनएसएलए, एडीएफ और एनएलएफबी के सदस्यों ने राज्य के सीएमसर्बानंद सोनोवाल के समक्षआत्मसमर्पण किया।

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 8:05 AM IST

    पीएफआई को मिल रहे पैसे की हो रही है जांच, बढ़ेंगी मुश्किलें

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पीएफआई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि देशभर में हुए विरोध प्रदर्शनों में पीएफआई की भूमिका के सबूत मिले हैं। नागरिकता संसोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे और हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी। 

  • undefined

    NewsDec 28, 2019, 8:07 AM IST

    कांग्रेस का स्थापना दिवस आज, राहुल असम में तो प्रियंका यूपी में निकालेंगी मार्च

    स्थापना दिवस के जरिए पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करेगी और सभी राज्यों की राजधानियों में 'संविधान बचाओ- भारत बचाओ' रैली का आयोजन करेगी। हालांकि कांग्रेस पिछले कई दिनों इस कानून का विरोध कर रही हैं। कांग्रेस अपनी रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश और असम में इसका जोरदार तरीके से विरोध कर रही हैं और इसी के तरह राहुल गांधी को असम और प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश भेजा गया है।

  • Assam protect

    NewsDec 12, 2019, 9:13 AM IST

    सिटीजन बिल पर असम में उबाल: सीएम और मंत्रियों के घर हमला

    बुधवार को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित हो गया है। हालांकि इससे पहले ये लोकसभा में पारित हो चुका है। लेकिन संसद में इस बिल के पेश होने के साथ ही पूर्वोत्तर के  राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो गए थे। लेकिन जैसे ही ये राज्यसभा से पास हुआ तो पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शनों में जबरदस्त तेजी आई है।

  • Executioner become policeman, stripped and beaten with belt and button at the police station of Gurugram

    NewsSep 5, 2019, 10:17 AM IST

    जल्लाद बने पुलिसकर्मी, गुरुग्राम के थाने में महिला को निर्वस्त्र कर बेल्ट और डंडों से पीटा

    जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक स्थित कोठी में काम करने वाली एक असम मूल की महिला को चोरी के आरोप में पकड़ा गया और उसे थाने में लाया गया। जहां पूछताछ करते हुए पुलिसकर्मियों ने महिला की थाने में जमकर पिटाई की। महिला को पुलिसकर्मियों ने निर्वस्त्र कर बेल्ट और डंटों से पीछा।

  • After Chidambaram and Shivkumar, this close leader of the Gandhi family will come under the grip of CBI

    NewsSep 4, 2019, 11:57 AM IST

    चिदंबरम और शिवकुमार के बाद गांधी परिवार का ये करीबी नेता आएगा सीबीआई के शिकंजे में

    पिछले एक माह के दौरान कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार सरकारी एजेसियों के शिकंजे में फंस गए हैं। वहीं अभी हरियाणा के सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अभी सीबीआई की रडार पर हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है। एक दिन पहले ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हुड्डा को लेकर बयान दिया था वह जल्द ही जेल जाएंगे।