Assembly Election  

(Search results - 68)
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News19, Aug 2019, 7:07 PM IST

    क्या कांग्रेस की राह पर चलेगी सपा, अखिलेश गद्दी छोड़ मुलायम को सौंपेंगे पार्टी की कमान

    दो साल पहले अखिलेश यादव ने अपने वफादारों से मिलकर मुलायम सिंह को पार्टी के अध्यक्ष के पद से हटाकर मुलायम को संरक्षक के पद पर नियुक्त किया था और पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस वक्त अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने अपने चाचा शिवपाल सिंह को भी पार्टी से निकाल दिया था। यादव परिवार में इसके कारण दो फाड़ हो गए थे। लेकिन मुलायम पुत्रमोह में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। लेकिन राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 47 सीटों पर सिमट गई।

  • News17, Aug 2019, 1:46 PM IST

    तो ऐसे योगी ने रामपुर में खत्म कर ही दी आजम की सियासत, इन पांच तथ्यों से समझें

    रामपुर से दस बार विधायक चुने जाने वाले आजम खान अब लोकसभा सदस्य हैं। कभी रामपुर की सियासत में नवाब परिवार का दखल होता था और उसको तोड़कर आजम खान ने रामपुर में वो मुकाम बनाया जो बनाना किसी आम आदमी के लिए मुश्किल था। आजम खान उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का बड़ा चेहरा हैं और खासतौर से समाजवादी पार्टी के। लेकिन पिछले छह महीने से आजम खान की सियासत पर मानों किसी की नजर लग गई है। जो भाजपा और संघ कभी आजम के निशाने पर रहते थे और आज आजम उन्हीं के निशाने पर आ गए हैं। आज हालात ये हैं कि आजम खान को रामपुर आने में डर लगता है। 

  • Lalu's party is moving towards scattering in the war of inheritance, Tejashwi demand for executive president but tej will be rebel

    News17, Aug 2019, 8:08 AM IST

    विरासत की जंग में बिखराव की तरफ बढ़ रही है लालू की पार्टी, तेजस्वी अड़े कार्यकारी अध्यक्ष पर तो तेज प्रताप होंगे ‘बागी’

    फिलहाल राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जेल में है और वह दोषी घोषित होने के बाद सजा काट रहे हैं। हालांकि अभी लालू रांची की रिम्स में भर्ती हैं। लेकिन अब वह वहां से अपनी गैरमौजूदगी में पटना में पार्टी का बिखराव देख रहे हैं। लालू के परिवार में चार लोग अभी पूरी तरह से सक्रिय राजनीति में हैं। इसमें राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी और तेजप्रताप प्रताप शामिल हैं। लेकिन परिवार की पार्टी होने के बावजूद अब पार्टी में ही बिखराव देखने को मिल रहा है। तेजस्वी यादव ने पार्टी से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी है।

  • Union home minister Amit Shah is to visit flood-hit Belagavi along with Karnataka chief minister BS Yediyurappa. Union finance minister Nirmala Sitharaman had visited flood-hit Belagavi in Karnataka on August 10. Belagavi has been reported to be one of the worst-hit districts. Over 2 lakh people have been evacuated from flood-hit and rain-affected areas of Karnataka.

    News16, Aug 2019, 10:31 AM IST

    अमित शाह आज जींद से करेंगे हरियाणा के चुनावी जंग का आगाज, जानें कौन से रंग के कपड़े रहेंगे रैली में बैन

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हरियाणा में चुनाव से पहले पहली रैली आयोजित होने जा रही है। इसे एक तरह से चुनावी आगाज के तौर पर भी देखा जा रहा है। राज्य में भाजपा की सरकार है और फिर से सरकार बनाना भाजपा के लिए चुनौती है। हरियाणा में इस रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किया है। असल में जिंद के रैली आयोजित करने के पीछे राज्य में जाट वोटों को भाजपा की तरफ मोड़ना है।

  • Congress had given advice to rjd to avoid agitation against upper caste reservation, but rjd disdain

    News14, Aug 2019, 8:23 AM IST

    बिहार में राजद और कांग्रेस में होने वाली है बड़ी टूट, कांग्रेस विधायक का दावा

    बिहार के बक्सर से कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी का दावा है कि इन दोनों दलों में जल्द ही बड़ी टूट होगी। कांग्रेस विधायक का ये भी दावा है अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगे।

  • "Rakhi War" started in West Bengal, Modi-Mamta and Jayashree Ram Rakhi are being sold

    News13, Aug 2019, 9:52 PM IST

    पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ “राखी वार”, बिक रही हैं मोदी-ममता और जयश्री राम राखी

    पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सत्ता की चरम पर है। लोकसभा चुनाव के बाद तो ये लड़ाई और तेज हो गई है क्योंकि राज्य में भाजपा ने 18 सीटों को जीत कर टीएमसी को चौंका दिया था। राज्य में 2021 में चुनाव होने वाले हैं और इस सत्ता की लड़ाई में जनता को साधने की कोशिश टीएमसी और भाजपा दोनों कर रही हैं। पिछले दिनों भाजपा के जय श्री राम के उदघोष के बाद टीएमसी ने राज्य जय बंगाल का नारा देना शुरू कर दिया था। 

  • bjp

    News13, Aug 2019, 6:30 PM IST

    बगैर चुनाव लड़े सिक्किम में हो गए भाजपा के दस विधायक, बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

    किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाने वाले राज्य के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग की पार्टी को आज बहुत बड़ा झटका लगा है। आज चामलिंग की पार्टी के दस विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। चामलिंग की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए चुनाव में 15 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

  • कॉमनवेल्थ चैंपियन और भारतीय रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

    News12, Aug 2019, 2:48 PM IST

    हरियाणा के चुनावी दंगल से पहले भाजपा ने विपक्षियों को किया चित, फोगाट परिवार हुआ शामिल

    अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल होने से पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की सदस्य थी और वह लोकसभा चुनाव में जेजेपी के लिए प्रचार भी कर चुकी हैं। महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। आज बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • सोनिया गांधी।

    News12, Aug 2019, 1:31 PM IST

    कमजोर संगठन के साथ तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे सोनिया की ‘अग्नि परीक्षा’

    तीन राज्य हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में अगले छह माह में चुनाव होने हैं। वहीं करीब एक साल के बाद बिहार के साथ ही दिल्ली में चुनाव होंगे। इन तीन राज्यों में भाजपा की सरकारें है। जबकि इन तीनों राज्यों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। महाराष्ट्र में तो कांग्रेस को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अलावा चुनाव लड़ने के लिए कोई सहयोगी नहीं मिल रहा है।

  • News10, Aug 2019, 8:40 AM IST

    ..तो इसलिए भाजपा ने जावड़ेकर पर खेला दिल्ली का दांव

    दिल्ली फतह करना भाजपा के लिए जरूरी है। क्योंकि राज्य में पिछले 21 सालों से वह राज्य की सत्ता से बाहर है। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य की सभी सातों सीटों पर विजय हासिल की है। लिहाजा भाजपा विधानसभा चुनाव में ऐसी रणनीति बनानी चाहती है जिसके जरिए वह राज्य में चुनाव जीत सके।

  • Nation9, Aug 2019, 6:54 PM IST

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव की गहमा गहमी शुरु, भाजपा ने प्रकाश जावड़ेकर को बनाया प्रभारी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव में मात्र छह महीने का वक्त बचा हुआ है। ऐसे में भाजपा ने चुनावी तैयारी शुरु कर दी है। पार्टी की तरफ से प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया है। 
     

  • Why is Kamal Nath finally himself imprisoned in Bhopal?

    News6, Aug 2019, 8:00 AM IST

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में फिर मची खलबली, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

    असल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे इन्होंने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को दिए हैं। वह आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा विधायको को डर सताने लगा है। फिलहाल इस नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई है।

  • మరో వైపు టీఆర్ఎస్ మద్దతు కూడగట్టేందుకు బీజేపీ మాజీ అధ్యక్షుడు,  కేంద్ర హోంశాఖ మంత్రి అమిత్ షా  తెలంగాణ సీఎం కేసీఆర్  కు ఫోన్ చేశాడు. ఆర్టీఐ చట్ట సవరణ బిల్లుకు మద్దతివ్వాలని కోరాడు. అమిత్ షా వినతి మేరకు కేసీఆర్ వ్యూహం మార్చకొన్నాడు.

    News4, Aug 2019, 4:17 PM IST

    फिर जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे अमित शाह, बड़ा ऐलान संभव

    जम्मू कश्मीर में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं और राज्य से बाहरी लोगों को राज्य छोड़ने का अल्टिमेटम दे दिया गया है। पवित्र अमरनाथ यात्रा भी तय तिथि से पहले ही खत्म कर दी गयी है और तीर्थ यात्रियों को भी कैंप खाली कर राज्य छोडने को कह दिया गया है। वहीं पिछले महीने ही अमित शाह कश्मीर के दौरे पर गए थे। 

  • Army

    News2, Aug 2019, 9:29 AM IST

    घाटी में 10 नहीं बल्कि 28 हजार अर्धसैनिक होंगे तैनात, अफवाहों के बीच स्कूलों में 10 दिनों की छुट्टी

    फिलहाल राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती को लेकर खलबली मची हुई है। राजनैतिक दल और अलगाववादियों की परेशानी बढ़ गयी है। क्योंकि इन लोगों को लग रहा है कि केन्द्र सरकार राज्य से 35 ए और 370 धारा को खत्म कर रही है। जिसके बाद राज्य की स्थिति बदल जाएगी। वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि केन्द्र सरकार राज्य में जल्द से जल्द चुनाव कराना चाहती है।