Assembly Elections  

(Search results - 33)
  • undefined

    News10, Feb 2020, 6:02 AM IST

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले निकायों में होगा सेमीफाइनल

    अप्रैल में होने वाले राज्य में नगरपालिका चुनावों के लिए भाजपा और टीएमसी ने अभी से तैयारी कर ली है। इसे राज्य के विधानसभा से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे हैं। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि रॉय की तीसरी बार चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक के रूप में नियुक्ति की गई है। क्योंकि मुकुल राय टीएमसी में रहे हैं और उसकी आक्रामक नीतियों को अच्छी तरह से जानते हैं।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:31 AM IST

    विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ 'महाभारत', केन्द्र 'दुशासन' तो 'शिखंडी' ममता सरकार

    असल में कभी राज्य की सीएम ममता बनर्जी नागरिकता कानून की समर्थक हुआ करती थी। उस वक्त राज्य में वाम दलों की सरकार थी। लिहाजा ममता बनर्जी ने वाम दलों की सरकार पर बांग्लादेशियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। लेकिन अब ममता बनर्जी ही इस कानून का विरोध कर रही हैं। ममता बनर्जी न केवल विरोध कर रही हैं बल्कि वह पूरे देश में नागरिकता कानून को लेकर उग्र हो रही हैं।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 8:03 PM IST

    चुनाव विधानसभा चुनाव: 15 साल किया दिल्ली में राज, लेकिन 'ध्रुवीकरण' के मैदान में बाहर है कांग्रेस

    फिलहाल पार्टी के चुनाव प्रभारी पी सी चाको का दावा है कि वह विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले परिणाम लाने जा रहे हैं। जिसे कांग्रेस के नेता ही हवा हवा बातें बता रहे हैं। कांग्रेस से स्थानीय नेताओं को लगने लगा है कि पार्टी ने मन से ही हार मान ली है। दिल्ली में कही भी प्रचार में कांग्रेस नहीं दिख रही है। ऐसा लग रहा है कि पार्टी महज खानापूर्ति के लिए चुनाव लड़ रही है।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 6:59 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: राहुल से ज्यादा प्रियंका की है मांग, पर अभी तक गांधी परिवार है प्रचार से दूर

    दिल्ली विधानसभा के प्रचार के लिए दिल्ली में राहुल गांधी से ज्यादा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की डिमांड है। कांग्रेस ने इन दोनों को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। लेकिन अभी तक गांधी परिवार के किसी भी सदस्य ने प्रचार शुरू नहीं किया है। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है। दिल्ली में सभी राजनैतिक दल प्रचार में जुटे हैं। चाहे आप हो या फिर भाजपा। सभी में आगे चल रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के बड़े नेता अभी तक चुनाव प्रचार से दूर दिख रहे हैं।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 7:07 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए अच्छी खबर, अकाली दल ने किया फैसला

    फिलहाल शिअद पंजाब में 2022 को होने वाले विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। क्योंकि दोनों के बीच काफी पुराना गठबंधन है। वहीं शिअद ने केन्द्र की भाजपा सरकार को समर्थन दिया है और लोकसभा चुनाव भी शिअद भाजपा के साथ मिलकर लड़े थे। शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि दोनों दल राज्य में विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। 

  • BJP election committee meeting to win Delhi, names of candidates announced soon kps

    News17, Jan 2020, 8:28 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चली। माना जा रहा है कि इस बैठक में 30 सीटों के लिए सहमति बनी है। वहीं पार्टी का डर है कि प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद पार्टी के भीतर कई नेता बगावत कर सकते हैं। जिसका पार्टी को सीधे तौर पर नुकसान होगा। 

  • undefined

    News14, Jan 2020, 7:47 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मौजूदा 46 विधायकों पर ही दांव लगाएगी आप

    आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया एलान कर दिया है। आप ने 15 विधायकों के टिकट काटे हैं। वहीं 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। पार्टी ने दिल्ली मेंआठ महिलाओं को भी प्रत्याशी बनाया है। आप दिल्ली में अकेले अपने बलबूते चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि अभी तक किसी भी दल ने दिल्ली में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:20 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव:दिग्गजों पर दांव लगाएगी कांग्रेस

    फिलहाल कांग्रेस दिल्ली में फिर से सत्ता में आना चाहती है और इसके लिए रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस आलाकमान ने राज्य नेतृत्व को मजबूती के साथ चुनाव में उतरने को कहा है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत पार्टी अब पुराने और दिग्गज नेताओं पर दांव खेल सकती है। पार्टी दिग्गज नेताओं को यह छूट दे रही है कि वह अपनी मनचाही सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

  • undefined

    News13, Jan 2020, 8:15 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने रखी बड़ी शर्त, मुश्किल में सहयोगी दल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कभी भी चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां राज्य में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है वहीं राजद के साथ अन्य विपक्षी दल चुनाव लड़ सकते हैं।

  • undefined

    News7, Jan 2020, 7:21 AM IST

    क्या जदयू की भाजपा से बढ़ रही हैं दूरियां, दिल्ली में फिर दिया भाजपा को झटका

    चुनाव आयोग ने सोमवार को ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान किया है। हालांकि अभी पार्टी ने ये तय नहीं किया है कि वह दिल्ली की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन वह पूर्वांचल के मतदाताओं को देखकर सीटों पर फैसला कर सकती है। फिलहाल जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी है।

  • undefined

    News6, Jan 2020, 7:31 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के ऐलान से जेनएयू हिंसा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    चुनाव आयोग ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News4, Jan 2020, 8:37 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेंस, बनाया वार रूम

    कांग्रेस चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएगी। इसके लिए कांग्रेस ने टीम का गठन किया है। जो चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी की सरकार और उसके विधायकों को घेरेगी। यही नहीं पार्टी आप सरकार की नाकामियों का रिपोर्ट कार्ड भी जारी करेगी। 

  • priyanka gandhi  hacked

    News16, Nov 2019, 9:09 AM IST

    जानें क्यों झारखंड चुनाव में प्रियंका नहीं हैं कांग्रेस की स्टार प्रचारक

    हालांकि इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से भी दूरी बनाकर रखी थी। प्रियंका ने इन दोनों राज्यों में कांग्रेस के लिए बहुत ज्यादा प्रचार नहीं किया है। हालांकि पिछले छह महीने से प्रियंक यूपी में काफी सक्रिय हुई हैं। वह राज्य सरकार को स्थानीय मुद्दों पर घेरते रहती है। 

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    News22, Oct 2019, 7:46 AM IST

    आखिर विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में एनआरसी लागू करने से क्यों घबरा रही हैं ममता

    असल में इस कहानी के पीछे सबसे बड़ा कारण हैं वोट बैंक। पिछले सत्तर साल में बंगाल और असम में बांग्लादेश के करोड़ों घुसपैठिए भारत में आए हैं। हालांकि इन दोनों राज्य से लाखों लोग आज भी देश के अन्य हिस्सों में फैल गए हैं। लेकिन इन दोनों राज्यों में ये लोग कई सीटों पर निर्णायक हैं। पश्चिम बंगाल में ये घुसपैठिए ममता बनर्जी सरकार के समर्थक हैं। जिसके कारण ममता बनर्जी एनआरसी के खिलाफ है।

  • undefined

    News21, Oct 2019, 7:21 AM IST

    जनता बनी भाग्य विधाता, महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव समेत 18 राज्यों की 51 सीटों के लिए मतदान शुरू

    मतदान के लिए सभी केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आज होने वाले मतदान के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इन दो राज्यों में पहले से ही भाजपा की सरकार है। लिहाजा सरकार बचाने के लिए भाजपा उतरी है। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगी राज्य में सत्ता परिवर्तन की उम्मीद लगाए हुए हैं। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।