Attack  

(Search results - 420)
  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:23 AM IST

    मुंबई के पांच होटलों में सुरक्षा बढ़ाई गई, हमले की धमकी

    मुंबई पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पांच सितारा होटलों और अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज़ और मीरा रोड में सुरक्षा बढ़ा दी है। क्योंकि मुंबई पुलिस को कुछ ईमेल मिले हैं।  जिसमें मुंबई के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने बम विस्फोट के जरिए होटलों को उड़ान की धमकी देने वाले ईमेल भेजे हैं।
     

  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 5:05 PM IST

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 7:18 PM IST

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    News14, Feb 2020, 10:42 AM IST

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 4:38 PM IST

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    News12, Feb 2020, 6:06 AM IST

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • mayawati

    News10, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों प्रियंका के यूपी दौरे से माया हुई बैचेन, किया हमला

    प्रियंका गांधी ने संत रविदास की जयंती पर वाराणसी में मंदिर का दौरा किया। जिसके बाद बसपा खेमें में बैचेनी बढ़ गई। हालांकि प्रियंका गांधी और मायावती के बीच काफी अरसे से बयानबाजी चल रही है। लेकिन रविवार को ये और ज्यादा तेज हो गई। क्योंकि मायावती ने एक के बाद एक तीन बार सोशल मीडिया में प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए हमला किया।

  • Raj Thackeray

    News9, Feb 2020, 7:22 PM IST

    मनसे की रैली पर उद्धव का तंज, कहा मुझे हिंदुत्व साबित करने की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  आज शिवसेना की सर्वदलीय बैठक में बुलाई। असल में आज मुंबई में ही मनसे की रैली की थी। जिसको लेकर शिवसेना सरकार घबराई हुई है। लिहाजा अब दिनभर शिवसेना के नेताओं की नजर मनसे की रैली पर ही रही। क्योंकि मनसे जिस तरह से हिंदुत्व के मुद्दे पर आक्रामक हो रही है। वह शिवसेना के लिए खतरे की घंटी है। 

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:48 AM IST

    सरकार ने पूरा नहीं किया वादा तो पुलवामा के शहीद की मां ने शुरू किया स्मारक का काम

    पुलवामा शहीद की मां सुधा देवी ने कहा कि पिछले 11 महीनों से वह कलेक्ट्रेट और कमिश्नरी के चक्कर काट रही है। ताकि जो वादा सरकार की तरफ से किया गया था। वह पूरा हो सके। लेकिन जिला प्रशासन के अफसरों नियमों का हवाला दे कर स्मारक को नहीं बनाने की दलील दे रहे हैं। लिहाजा अब वह खुद ही जमीन पर स्मारक का निर्माण करा रही हैं।

  • undefined

    Nation4, Feb 2020, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • undefined

    Nation31, Jan 2020, 3:45 PM IST

    जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सैन्यबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे जम्मू कश्मीर में एक बार फिर हुए एक और आतंकी हमले के बारे में. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार तड़के एक ट्रक में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। ट्रक को नगरोटा के बन टोल प्लाजा पर चेकिंग के लिए रोका गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आईजी (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया। टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी. आतंकवादी ट्रक में छिप कर घाटी में घुसने की फिराक में थे.

  • undefined

    News31, Jan 2020, 9:59 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक आतंकी मारा गया है जबकि कुछ आतंकी निकटवर्ती वन क्षेत्र में भागने में सफल रहे। इसके बाद इन आतंकियों को जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं एक आतंकी की धड़पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया  जा रहा है। आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं जिसमें एक पुलिस का जवान घायल हो गया है।

  • iran attack

    News27, Jan 2020, 7:44 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी दूतावास के पास किया फिर हमला, पांच रॉकेट दागे गए

    जानकारी के मुताबिक इराक के बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया है और यहां पास में ही पांच रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। इराक में लगातार अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर हमला किया जा रहा है। 

  • undefined

    News24, Jan 2020, 7:55 AM IST

    झारखंड में सीएए समर्थकों पर पथराव और हमला, उपद्रवियों ने लगाई आग

    नागरिकता कानून के समर्थन में पूरे देश में रैलियों और प्रदर्शनों का आयोजन किया जा रहा है।  भारतीय जनता पार्टी जहां इसके लिए जन जागरण अभियान चला रही है तो वहीं कई सामाजिक संगठन भी इस कानून के लिए जनता को जागरूक कर रहे हैं। लिहाजा झारखंड के लोहरदगा जिले में इस कानून के समर्थकों ने जुलूस निकाला तो इसका विरोध करने वालों ने समर्थकों पर पथराव शुरू कर दिया।