Attack  

(Search results - 380)
  • petrol

    News17, Sep 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • News16, Sep 2019, 2:26 PM IST

    कश्मीर पर चिल्लाने वाले बेेशर्म इमरान का दोहरा चरित्र, ईशनिंदा पर हिंदू प्रधानाचार्य को मुद्दा बनाकर हो रहे हैं अल्पसंख्यकों पर हमले

    पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के बाद इस मामले में गंभीर चिंता जतायी है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ईश निंदा कानून के जरिए अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया हो। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक स्कूल में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ वहां पर एक छात्र ने ईशनिंदा का मामला दर्ज किया है।

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • saudi aramco explosion

    World15, Sep 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Pakistan has given proof of air strike to opposition parties seeking evidence

    News15, Sep 2019, 9:19 AM IST

    सबूत मांगने वाले विपक्षी दलों को पाकिस्तान ने दिया एयरस्ट्राइक का सबूत

    भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक के लिए भारत में तमाम विपक्षी दल केन्द्र सरकार से सबूत मांग रहे थे। हालांकि उस वक्त भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिए। लेकिन किसी ने सरकार पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने इसके लिए दुनिया को सबूत दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी पायलटों के लिए स्मारक बनवाया है। 

  • Drone attacks on Saudi Arabian oil plants, know who is behind it

    News14, Sep 2019, 2:50 PM IST

    सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोम हमले, जानें कौन है इसके पीछे

    हालांकि अभी तक अब्कैक और खुरैस तेल संयंत्रों में ड्रोन हमलों को लेकर किसी ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच इस हमले को अहम माना जा रहा है। असल में सऊदी अरब को अमेरिका का दोस्त माना जाता था और ईरान और सऊदी अरब में आतंकी हमलों को लेकर दोनों देश एक दूसरे को दोष देते रहते हैं।

  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • kashmir

    Nation11, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ढाई साल की बच्ची को गोली मारने वाले आतंकी को सेना ने मार गिराया

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में सेना ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। आसिफ नाम के इसी आतंकवादी ने एक फल विक्रेता के परिवार पर गोलियां बरसाई थी। जिसमें उसकी ढाई साल की बच्ची भी घायल हुई थी। 
     

  • News11, Sep 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • Donald Trump

    News8, Sep 2019, 1:41 PM IST

    अफगान में शांति को लेकर क्या पाकिस्तान के जाल में फंस गए हैं ट्रंप, तालिबान के साथ तोड़ा शांति समझौता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलहाल तालिबान के साथ शांति समझौते को रद्द कर दिया है। ये फैसला अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का बाद लिया गया है। ट्रंप आज कैंप डेविड में तालिबान के शीर्ष नेताओं के साथ इस शांति समझौते के लिए मिलने वाले थे और इससे ठीक पहले उन्होंने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • मनमोहन सिंह: कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह दो बार बाईपास सर्जरी करवा चुके हैं। एक बार 1990 में तो दूसरी बार 2009 में उनकी बायपास सर्जरी की गई थी। इसके अलावा वो कार्पल टनल सिंड्रोम और प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स और एंजियोप्लास्टी की भी सर्जरी करवा चुके हैं।

    Nation1, Sep 2019, 12:13 PM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला, नोटबंदी को ठहराया आर्थिक मंदी का जिम्मेदार

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश में आर्थिक मंदी जैसे हालातों के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे वित्तीय कुप्रबंधन से पैदा हुआ संकट करार दिया है। 
     

  • Nation30, Aug 2019, 10:56 AM IST

    ममता बनर्जी के राज में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पर जानलेवा हमला

    पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष पर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ द्वारा हमला किए जाने की खबर है। यह हमला आज सुबह तब किया गया जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए जा रहे थे। उनके साथ मौजूद भाजपा के दो कार्यकर्ता इस हमले में घायल बताए जा रहे हैं। 
     

  • News25, Aug 2019, 8:17 AM IST

    क्या आचार्य बालकृष्ण को ब्रेन अटैक कराने के लिए दिया गया था जहर

    फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। फिलहाल बालकृष्ण अपने कनखल स्थित आवास पर आ गए हैं और डाक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। उन्हें ऋषिकेश के एम्स में भर्ती किया गया था। लेकिन बाबा रामदेव ने साफ शब्दों में कहा कि आचार्य बालकृष्ण को खाने में कोई ऐसा जहर दिया गया था जिससे उनके ब्रेन में अटैक हो।